वीकेंड का वार बनेगा ये 43 इंच Smart TV के लेटेस्ट ब्रांड, डिस्प्ले में मिलेगा 4K क्वालिटी, साउंड में बजेगा 3D का बैस

क्या आप अपने घर के लिए बड़ी स्क्रीन वाला स्मार्ट टीवी खरीदना चाहते हैं तो यहां आपको बेस्ट 43 इंच के LED TV के बारे में बताया गया है। ये स्मार्ट टीवी कई स्मार्ट फीचर से लैस है। ये लेटेस्ट स्मार्ट टीवी दुकानों से भी कम दाम में ऑनलाइन विफायती कीमत पर मिल रहे हैं तो अब खरीदने में देरी नहीं करनी चाहिए।

By Sakshi Dubey Publish:Wed, 05 Jun 2024 06:32 PM (IST) Updated:Wed, 05 Jun 2024 06:32 PM (IST)
वीकेंड का वार बनेगा ये 43 इंच Smart TV के लेटेस्ट ब्रांड, डिस्प्ले में मिलेगा 4K क्वालिटी, साउंड में बजेगा 3D का बैस
वीकेंड का वार बनेगा ये 43 इंच Smart TV के लेटेस्ट ब्रांड, डिस्प्ले में मिलेगा 4K क्वालिटी, साउंड में बजेगा 3D का बैस

आप भी उन लोगों में शामिल हैं, जो घर पर रहकर ही थिएटर जैसा माहौल क्रिएट करना चाहते हैं, तो आप बिल्कुल सही जगह पर है। यहां 43 Inch Smart TV और उसके दमदार फीचर्स के बारे में बताया जा रहा है ताकि आपको स्मार्ट टीवी का चयन करने में कोई परेशानी न हो। यहां आपको जिन के बारे में बताया जा रहा है, वो 4K पिक्चर क्वालिटी, रिज़ॉल्यूशन और दमदार रिफ्रेश रेट के साथ आते हैं। साथ ही, इसमें आपको ओटीटी के कई प्लेटफॉर्म जैसे अमेजम, नेटफ्लिक्स और जियो सिनेमा के साथ कनेक्ट हो जाते हैं।

अगर आपका भीषण गर्मी में घर से बाहर जाने का मन नहीं हैं और घर पर रहकर ही सिनेमा जैसा माहौल बनाना हैं, तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं हैं क्योंकि यहां बेस्ट 43 इंच स्मार्ट टीवी को लिस्ट किया गया हैं, जो घर पर रहकर ही थिएटर जैसा माहौल बना देंगे। यह अलग-अलग Best TV Brands in India के स्मार्ट टीवी के बारे में बताया जा रहा है। अगर सच बताऊ तो कम कीमत में बढ़िया स्मार्ट टीवी मिल रहे हैं, तो बिल्कुल भी देरी नहीं करनी चाहिए। ये स्मार्ट टीवी कई स्मार्ट फीचर से लैस है।

बेस्ट 43 इंच स्मार्ट टीवी (Best 43 Inch Smart TV) के फीचर्स कीमत और ऑप्शन

इस लेख में आपको 43 इंच स्मार्ट Television के बेस्ट प्रोडक्ट के बारे में बताया जा रहा है, जो हाई परफॉर्म करते है। स्मार्ट होने की वजह से यह कई स्मार्ट फीचर से लैस है। इन स्मार्ट टीवी को यूजर्स ने टॉप रेटिंग दी है। यहां टॉप स्मार्ट टीवी को लिस्ट किया गया है।

1. MI 43 Inch TV X Series 4K Ultra HD Smart Google

टॉप रेटिंग की लिस्ट में शामिल होने की वजह से इस स्मार्ट टीवी को सबसे ऊपर रखा है। एमआई 43 इंच स्मार्ट टीवी 4k अल्ट्रा एचडी के साथ ब्लैक रंग में मौजूद है, अगर आप इसे अपने घर में लगाएंगे तो मेहमान भी आपकी वाह-वाह करते हुए नहीं थकेंगे। इस स्मार्ट टीवी को यूजर्स ने ऑनलाइन सबसे ज्यादा इसलिए खरीदा है, क्योंकि दुकान से सस्ते दाम में ऑनलाइन मौजूद हैं। 178 डिग्री व्यू एंगल के साथ आ रहे इस स्मार्ट टीवी का रिफ्रेश रेट 60 हार्ट्ज है। इसमें डुअल बैंड वाई-फाई की कनेक्टिविटी की सुविधा मिलती हैं।

साथ ही, सेट टॉप बॉक्स, ब्लू रे स्पीकर या गेमिंग कंसोल को कनेक्ट करने के लिए 3 एचडीएमआई पोर्ट की सुविधा मिलती है। इस स्मार्ट टीवी में पैचवॉल, नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम वीडियो, डिज़नी, हॉटस्टार और मीराकास्ट पर कई फिल्में और शो देख सकते है। यह स्मार्ट गूगल टीवी 4K डॉल्बी विजन की डिसप्ले के साथ आ रहा है। एमआई कंपनी की इस स्मार्ट टीवी को यजूर्स ने सबसे ज्यादा रेटिंग्स दी हैं। MI 43 Inch LED TV Price: Rs 22,999.

एमआई 43 इंच स्मार्ट टीवी के स्पेसिफिकेशन

रिफ्रेश दर - 60 हर्ट्ज़ व्यू एंगल - 178 डिग्री साइज - 43 इंच स्पीकर - 30 वॉट की सुविधा

क्यों खरीदें

बेहतर पिक्चर क्वालिटी टॉप रेटिंग की लिस्ट में शामिल ब्लैक रंग में उपलब्ध

क्यों न खरीदें

कुछ खास नहीं

2. VW TV 43 Inch Playwall Frameless Series Full HD Android Smart

अपने घर के लिए नया स्मार्ट टीवी ले रहे हैं, तो वीडब्ल्यू प्लेवॉल-फ़्रेमलेस सीरीज स्मार्ट टीवी को खरीदें। यह स्मार्ट टीवी मेड इन इंडिया है। इसमें वाई-फाई, यूएसबी, ईथरनेट, एचडीएमआई जैसी सुविधा हैं। इस स्मार्ट टीवी में आपको साउंड के पांच मोड मिलते हैं। स्मार्ट टीवी में घर पर रहकर ही नई-नई वेब सीरीज और फिल्मों का मजा घर पर रहकर परिवार के साथ ले सकते हैं। यूजर्स ने वोक्सवैगन के 43 इंच स्मार्ट टीवी को टॉप रेटिग्ंस दी है।

स्मार्ट टीवी में आपको 32 वॉट के स्पीकर लगे आते हैं। इन स्मार्ट टीवी में अमेज़न प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स, रिमोट, सोनी लिव, डिज़नी, हॉटस्टार, ज़ी 5 और यूट्यूब पर आसानी से फिल्में, वेब सीरीज और गानों को तेज आवाज में सुन सकते हैं। साथ ही, 43 इंच स्मार्ट टीवी की डिसप्ले A+ ग्रेड पैनल वाली है। VW 43 Inch Smart TV Price: Rs 14,999.

वीडब्ल्यू प्लेवॉल 43 इंच स्मार्ट टीवी स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - वीडब्ल्यू डिसप्ले साइज - 43 इंच डिस्प्ले A+ - ग्रेड पैनल रिफ्रेश रेट - 60 हर्ट्ज़ रिज़ॉल्यूशन- 1920 x 1080 व्यूइंग एंगल - 178 डिग्री प्लेटफॉर्म- ए़ंड्रॉइड साउंड - 32 वॉट

क्यों खरीदें

नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, जियोसिनेमा, सोनीलिव, यूट्यूब, हंगामा, हॉटस्टार A+ ग्रेड पैनल फ्रेमलैस की सुविधा

क्यों न खरीदें

कोई कमी नहीं

3. Samsung 43 Inch TV Crystal 4K HD Smart LED

जब बात स्मार्ट टीवी की होती हैं, तो सबसे पहला नाम सैमसंग का नाम आए ऐसा संभव नहीं है। अपने हॉल में लगाने के लिए एक बड़े स्मार्ट टीवी लेने का सोच रहे हैं, तो सैमसंग कंपनी के 43 इंच स्मार्ट एलईडी टीवी को खरीद सकते हैं। इसमें आपको खरीद की तारीख से लेकर 1 वर्ष तक की गांरटी मिलेगी। सैमसंग कंपनी की इस स्मार्ट टीवी को बैठे-बैठे रिमोट से भी कंट्रोल किया जा सकता है।

सैमसंग कंपनी के 43 इंच स्मार्ट टीवी 4K अल्ट्रा एचडी पैनल और रिफ्रेश दर 50 हर्ट्ज है। इस स्मार्ट टीवी में बाहरी कनेक्टीविटी के लिए 3 एचडीएमआई पोर्ट और हार्ड ड्राइव या अन्य यूएसबी डिवाइस को कनेक्ट करने के लिए 1 एक्स यूएसबी-ए यूएसबी पोर्ट दिया गया है। इस स्मार्ट टीवी को फोन से भी कनेक्ट किया जा सकता है। सैमसंग की इस स्मार्ट टीवी में 20 वॉट आउटपुट सीएच का स्पीकर लगा है, साथ ही क्यू-सिम्फनी के साथ पावरफुल स्पीकर की भी सुविधा है। Samsung 43 Inch LED TV Price: Rs 31,990.

सैमसंग 43 इंच स्मार्ट टीवी के स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - सैमसंग  वारंटी- 1 साल की रिफ्रेश रेट- 50 हर्ट्ज स्पीकर- 20W आउटपुट डिस्प्ले - क्रिस्टल प्रोसेसर 4K

क्यों खरीदें

रिमोट कंट्रोल की सुविधा फोन से कनेक्ट करने की सुविधा डिसप्ले की एक साल तक गारंटी

क्यों न खरीदें

कोई कमी नहीं

और पढ़ें: कोडक 4K स्मार्ट टीवी (Kodak 4K Smart TV) कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

4. TOSHIBA TV 43 Inch 4K Ultra HD Smart LED Google

अल्ट्रा एचडी स्मार्ट एलईडी गूगल टीवी तोशीबा 43 इंच सिल्वर रंग में मौजूद है। इसका रिफ्रेश रेट 60 हार्ट्स है। अगर पोर्ट ती बात करें तो सेट टॉप बॉक्स, ब्लू रे प्लेयर, गेमिंग कंसोल को कनेक्ट करने के लिए तीन एचडीएमआई पोर्ट दिए गए है। इसके अलावा, हार्ड ड्राइव और अन्य यूएसबी डिवाइस को कनेक्ट करने के लिए 2 USB पोर्ट की सुविधा दी गई है। तोशीबा की इस स्मार्ट टीवी को आप वाई-फाई और ब्लूटूथ से कनेक्ट कर सकते हैं।

इस स्मार्ट टीवी में A+ ग्रेड पैनल है और4K क्वालिटी हैं। स्मार्ट टीवी को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि इसकी बेज़ेल-लेस अल्ट्रा स्लिम है। आप वीकेंड पर घर में रहकर ही थियेटर जैसा मजा ले सकते हैं। इसमें 24 वॉट का स्पीकर लगा है, जिसकी आवाज से घर की दीवारें और खिड़कियां भी गूंज उठेंगी। इसमें OTT प्लेटफॉर्म को कनेक्ट करने की सुविधा है, जिससे आप घंटों तक फिल्में, वेब सीरीज और शो देख सकते हैं। यूजर्स ने इस टीवी को टॉप रेटिंग्स दी है। Toshiba 43 Inch Smart TV Price: Rs 24,999.

तोशीबा 43 इंच स्मार्ट टीवी स्पेसिफिकेशन

रिज़ॉल्यूशन - (3840x2160) 4K अल्ट्रा एचडी रिफ्रेश रेट - 60 हार्टज स्क्रीन साइज - 43 इंच डिसप्ले डिजाइन- बेज़ेल-लेस डिज़ाइन डिस्प्ले - A+ एलईडी ग्रेड पैनल

क्यों खरीदें

बेहतर पिक्चर क्वालिटी A+ एलईडी ग्रेड पैनल 24 वॉट स्पीकर की सुविधा

क्यों न खरीदें

कोई कमी नहीं

5. OnePlus 43 Inch TV 4K Ultra HD Smart Android LED

अगर आप पुराने टीवी को रिप्लेस करके घर में बड़ी स्क्रीन वाला एलईडी टीवी लाने की सोच रहे हैं, तो वनप्लस 108cm 43 इंच वाई सीरीज 4k अल्ट्रा एचडी स्मार्ट एंड्रॉइड एलईडी टीवी को घर ले आए। इसका रिफ्रेश रेट 60 हार्टज है और ब्राउजर की खास सुविधा उपलब्ध है। यूजर्स ने वनप्लस स्मार्ट टीवी को टॉप रेटिंग की लिस्ट में शामिल किया है। अब गर्मी में बाहर जाने की जरूरत नहीं है क्योंकि इस स्मार्ट टीवी में आपको ओटीटी प्लेटफॉर्म की खास सुविधा मिलती है।

वनप्लस की स्मार्ट टीवी में 4K अल्ट्रा एचडी है। इसमें कनेक्टिविटी के लिए सेट टॉप बॉक्स, रे प्लेयर, गेमिंग को कंसोल करने के लिए 3 एचडीएमआई पोर्ट की सुविधा है। इसके अलावा, डुअल-बैंड वाई-फाई की सुविधा भी मिलेगी। इसमें 24 वॉट का स्पीकर मिलेगा,जिसकी आवाज पड़ोसी भी परेशान हो जाएंगे। OnePlus 43 Inch LED TV Price: Rs 29,999.

वनप्लस 43 इंच स्मार्ट टीवी स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - वनप्लस  रिफ्रेश दर - 60 हर्ट्ज साइज - 43 इंच रंग- ब्लैक स्पीकर - 24 वॉट आउटपुट

क्यों खरीदें

बेहतर कनेक्टीविटी एंड्रॉइड टीवी एक साल की वारंटी

क्यों न खरीदें 

कुछ खास नहीं

बेस्ट 43 इंच स्मार्ट टीवी के ज्यादा ऑप्शन देखने के लिए यहां क्लिक करें 

FAQ: Best 43 Inch Smart TV

1. भारत में 43 इंच टीवी में कौन-से ब्रांड बेस्ट है?

ये Best TV Brands in India है सबसे बेस्ट, देखें ऑप्शन

Samsung Smart TV Brands LG Smart TV Brands Xiaomi Smart TV Brand Acer Smart TV Brands

2. क्या 43 इंच का टीवी खरीदने लायक है?

सबसे अच्छे TV 43 Inch उन लोगों के लिए होते हैं जो टीवी को मॉनिटर की तरह इस्तेमाल करते हैं या जिनके रहने का कमरा छोटा है।

3. कौन बेहतर है, OLED या QLED?

वैसे सभी OLED टीवी सबसे अच्छे QLED मॉडल से भी बेहतर व्यूइंग एंगल देते हैं। जिसका मतलब है कि आप OLED डिस्प्ले के किनारे बैठकर रंग, कंट्रास्ट या व्यू एंगल में कोई बड़ा बदलाव देखे बिना रह सकते हैं।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sakshi Dubey