ऐसे शानदार Smart TV की लिस्ट, जिनमें है 32 से 75 इंच तक की स्क्रीन, खूबियों कर रही हैं सबको चारों खाने चित

Best Smart TV In India - नए जमाने के टीवी सेट अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन गुणवत्ता और एडवांस स्मार्ट क्षमताएं प्रदान करते हैं जिसके परिणामस्वरूप बेजोड़ एंटरटेनमेंट होता है। चाहे आप फिल्मों के शौकीन हों या फिर गेमिंग के शौकीन हों। यह सूची आपको आदर्श टीवी खोजने में मदद करता है जो कि अत्याधुनिक तकनीक को शानदार विजुअल और कनेक्टिविटी के साथ सहजता से मिश्रण प्रदान करता है।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Thu, 14 Mar 2024 03:14 PM (IST) Updated:Wed, 04 Sep 2024 02:31 PM (IST)
ऐसे शानदार Smart TV की लिस्ट, जिनमें है 32 से 75 इंच तक की स्क्रीन, खूबियों कर रही हैं सबको चारों खाने चित
ऐसे शानदार Smart TV की लिस्ट, जिनमें है 32 से 75 इंच तक की स्क्रीन, खूबियों कर रही हैं सबको चारों खाने चित

Best Smart TV In India: टेलीविजन सेट हमारे लिए मनोरंजन, सूचना और शिक्षा का सबसे बेहतर सोर्स के बारे में काम करता है। पिछले कुछ सालों में आधुनिक टीवी का काफी विकास हुआ है और अब ये आकर्षक और जबरदस्त मनोरंजन के सेंटर बन गए हैं, जो कि कई प्रकार की सुविधाएँ और अत्याधुनिक तकनीक प्रदान करते हैं। जब भारत में उपलब्ध सबसे अच्छी टीवी की बात आती है, तो इसके सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक उसकी पिक्चर क्वालिटी है। साथ ही इन Television सेट के वाइब्रेंट कलर और बिल्कुल स्पष्ट विवरण आश्चर्यजनक विजुअल प्रदान करते हैं।

ऐसे में अगर आप भी अपने लिए एक नए टीवी को खरीदना चाहते हैं तो आपको हमारे इस Top Smart TV In India और LED TV Price की लिस्ट की जांच करनी चाहिए, जो कि अपने एचडी, 4K अल्ट्रा एचडी रेजोल्यूशन और एडवांस डिस्प्ले तकनीक के साथ आपके पसंदीदा शो, फिल्म और गेम को भी जीवंत बना देता है। डिस्प्ले तकनीक भारत में सबसे अच्छी टीवी की आधारशिला है, जो देखने का एक शानदार अनुभव सुनिश्चित करती है। इस वक्त भारत में QLED, OLED और LED जैसे पैनल वाली टीवी आती हैं, जो कि डीप कलर ब्लैक, सटीक कलर और देखने के बड़े व्यूइंग एंगल प्रदान करता है।

Best Smart TV In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यहां जिन Television सेट के बारे में जानकारी बताया गया है, वे ज्यादा कनेक्टिविटी की अनुमति देते हैं और एक से ज्यादा HDMI और USB पोर्ट, ब्लूटूथ इनेबल और स्मार्ट सुविधाएं प्रदान की गई हैं। इनमें आप अपने पसंदीदा ऐप्स, गेमिंग कंसोल या एक्सटरनल हार्ड ड्राइव से कंटेंट स्ट्रीम करना आसान बनाती हैं।

1. MI 32 inch Smart Google TV

एमआई ब्रांड का यह टीवी सेट अमेजन पर सबसे ज्यादा रेटिंग वाले प्रोडक्ट में से एक है और इसे यूजर्स ने 4.2 स्टार की रेटिंग दी है। यह टीवी 1366x768 की रेजोल्यूशन, 60 हर्ट्ज की रिफ्रेश रेट और 178 डिग्री के व्यूइंग एंगल के साथ आता है और इसे बेहतर कनेक्टिविटी के लिए ड्यूल बैंड Wi-Fi और 2 HDMI पोर्ट मिलता है।

सुविधाओं के रूप में इसे Google TV, बिल्ट-इन वाईफाई, क्रोमकास्ट बिल्ट-इन, 1.5 की जीबी रैम और 8जीबी का रोम दिया गया है। यह टीवी नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, यूट्यूब, ज़ी5 और गूगल असिस्टेंट ऑपरेशन आदि को सपोर्ट करता है। MI Smart TV Price: Rs 12,490.

स्पेसिफिकेशन

मल्टीपल OTT सपोर्ट गूगल असिस्टेंट ऑपरेशन HD रेडी HDR 10 की सुविधा 1366x768 की HD रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 20 वॉट का स्पीकर

सुविधाएं

बिल्ट-इन वाईफाई क्रोमकास्ट बिल्ट-इन

2. OnePlus 43 inch Android LED TV

43 इंच की स्क्रीन साइज वाले इस टीवी सेट का ओरआल परफॉर्मेंस आपको प्रभावित करता है और इसमें वाइब्रेंट कलर और उत्कृष्ट क्लीयारिटी के साथ तस्वीर की गुणवत्ता शानदार है। 4K रेजोल्यूशन वास्तव में सब कुछ वाइब्रेंट कर देता है और इसने फिल्में और टीवी शो देखना आनंददायक बना देता है।

इस टीवी का डिज़ाइन आकर्षक और आधुनिक है। यह पतला है और आपके लिविंग रूम में बिल्कुल फिट बैठता है। ऐसे में अगर आप किफायती कीमत पर उच्च गुणवत्ता वाली कोई स्मार्ट टीवी की तलाश कर रहे हैं तो आप इसका चयन कर सकते हैं। OnePlus LED TV Price: Rs 22,999.

स्पेसिफिकेशन

मल्टीपल OTT सपोर्ट वनप्लस कनेक्ट इकोसिस्टम HD रेडी HDR 10 की सुविधा 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 24 वॉट का स्पीकर

सुविधाएं

गूगल असिस्टेंट बेजललेस डिजाइन

लगे हाथ 50 Inch QLED TV की भी करें जांच.

3. Haier 127 cm (50 inches) 4K Smart Google TV

50 इंच वाली यह टीवी आपके घर और आफिस के लिए शानदार विकल्प होने वाला है और इस टीवी सेट में यूजर्स अपने पसंदीदा चैनल के साथ अमेजन प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार और यूट्यूब जैसे OTT प्लेटफार्म का भी आनंद ले सकते हैं। यह टेलीविजन सेट बेज़ल लेस डिजाइन के साथ आता है, जो कि सभी स्क्रीन डिस्प्ले के साथ बहुत सुंदर दिखता है और यथार्थवादी व्यूइंग अनुभव प्रदान करता है।

इसे Google Assistant के साथ-साथ ब्लूटूथ वॉयस रिमोट कंट्रोल मिलता है, जो कि ट्रेडिशनल आईआर रिमोट की तुलना में व्यापक परिचालन एंगल देता है। यह आपको वॉयस कमांड से अपने टीवी को आसानी से संचालित करने की सुविधा देता है। Haier Smart TV Price: Rs 35,990.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - हायर स्क्रीन साइज - 50 इंच रेजोल्यूशन - 3840x2160 रिफ्रेश रेट - 60 हर्ट्ज व्यूइंग एंगल - 178 डिग्री ऑडियो - डॉल्बी ऑडियो के साथ 30 वॉट का स्पीकर

खासियत

गूगल टीवी प्लेटफार्म कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट

कमी

कुछ खास नहीं, आराम से करें ऑर्डर

4. Samsung 55 Inch Smart LED TV

4k रेजोल्यूशन वाला यह टीवी सेट आपको जबरदस्त एंटरटेनमेंट का अनुभव देता है और दमदार साउंड एक्सपीरिएंस के लिए इसे डॉल्बी आडियो सपोर्ट के साथ 20 वॉट का स्पीकर दिया गया है।

इसे फीचर्स के रूप में मल्टी वॉयस असिस्टेंट-बिक्सबी और एलेक्सा, वेब ब्राउज़र, स्मार्टथिंग्स हब/मैटर हब/आईओटी-सेंसर कार्यक्षमता, मीडिया होमटैप विजुअल, मोबाइल कैमरा सपोर्ट, आसान सेटअप, ऐप कास्टिंग और वायरलेस डेक्स आदि दिया गया है। Samsung Smart TV Price: Rs 44,990.

स्पेसिफिकेशन

मल्टीपल OTT सपोर्ट मोबाइल कैमरा सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन मीडिया हब और HDR 10 की सुविधा डॉल्बी ऑडियो के साथ 20 वॉट का स्पीकर

सुविधाएं

मल्टी वॉयस असिस्टेंट मीडिया होमटैप विजुअल

5. Sony Bravia 65 inch 4K Google TV

बात Best Smart TV In India की हो रही है और सोनी ब्राविया का नाम न आए यह संभव नहीं है। इसे यूजर्स ने 5 में से 4.7 स्टार की रेटिंग दी है और यह नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, हॉटस्टार और जियोसिनेमा आदि सपोर्ट करता है।

इसे ओपन बफल स्पीकर दिया गया है, जो कि क्लीयर और इमर्सिव साउंड प्रदान करता है। अगर आप गेमर्स हैं तो आप इस पर स्मूद गेमिंग का भी आनंद ले सकते हैं। Sony LED TV Price: Rs 75,990.

स्पेसिफिकेशन

मल्टीपल OTT सपोर्ट स्मूद गेमिंग की सुविधा 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 20 वॉट का स्पीकर ओपन बफल स्पीकर और HDR 10 की सुविधा

सुविधाएं

X1 4K प्रोसेसर वॉइस सर्च की सुविधा

6. Hisense 75 inch 4K Smart TV

यदि आप अपने घर पर ही थिएटर जैसा आनंद लेना चाहते हैं तो 75 इंच की स्क्रीन साइज वाली इस टीवी पर विचार कर सकते हैं। यह टीवी सेट डॉल्बी विजन व एटमस दिया गया है, जो कि शानदार ऑडियो व विजुअल प्रदान करता है।

इसे HSR 120 मोड और हैंड फ्री वॉइस कंट्रोल दिया गया है। इसे कनेक्टिविटी के लिए सेट टॉप बॉक्स, ब्लू रे प्लेयर्स, गेमिंग कंसोल को कनेक्ट करने के लिए 3 एचडीएमआई पोर्ट दिया गया है और इसे डुअल-बैंड वाई-फ़ाई व ब्लूटूथ 5.1 भी मिलता है। Hisense Smart TV Price: Rs 84,990.

स्पेसिफिकेशन

मल्टीपल OTT सपोर्ट स्मूद गेमिंग की सुविधा गूगल असिस्टेंट की सुविधा 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 36 वॉट का स्पीकर

सुविधाएं

HSR 120 मोड हैंड फ्री वॉइस कंट्रोल

अमेजन स्टोर पर सभी Smart TV के लिए करें विजिट.

FAQ

1. लंबे समय चलने वाली टीवी का नाम बताइए?

LED TV वास्तव में LCD TV की तुलना में ज्यादा समय तक चलते हैं, जिसकी वजह यह है कि इसमें उच्च गुणवत्ता वाला मैटेरियल होता है।

2. कौन सी टीवीअच्छी पिक्चर क्वालिटी देता है?

भारत में उपर्युक्त सारे टीवी सेट अच्छी इमेज गुणवत्ता प्रदान करता है और यह किसी भी अन्य OLED टीवी की तुलना में अधिक ब्राइट है। इसमें चमकदार और अंधेरे दोनों कमरों में अविश्वसनीय प्रदर्शन के लिए एक बेहतर एंटीरिफ्लेक्टिव स्क्रीन है।

3. मुझे कौन सी टीवी लेनी चाहिए?

यदि आपका बजट कम है, तो आप फुल HD Smart TV खरीद सकते हैं। वहीं अगर आपका बजट ज्यादा है, तो आपको 4K स्मार्ट टीवी खरीदना चाहिए। 4K तकनीक में 4096/2160 पिक्सल्स होते हैं, जबकि FHD में 1920/1080 पिक्सल्स होते हैं।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey