ये लो! बदल गया मार्केट का गेम, इन Best Smart TV को देखा तो भूल जाएंगे और टीवी का नाम

Best Smart TV In India - वर्तमान में टेलीविजन न्यूज और एंटरटेनमेंट का सबसे बड़े साधन हैं और अब ये पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा एडवांस हो गए हैं। इन टीवी में आप डिश वाले चैनल के साथ-साथ OTT प्लेटफार्म को भी देख सकते हैं।

By Publish:Tue, 20 Jun 2023 03:46 PM (IST) Updated:Mon, 23 Oct 2023 04:34 PM (IST)
ये लो! बदल गया मार्केट का गेम, इन Best Smart TV को देखा तो भूल जाएंगे और टीवी का नाम
ये लो! बदल गया मार्केट का गेम, इन Best Smart TV को देखा तो भूल जाएंगे और टीवी का नाम

Best Smart TV In India: टेक्नोलॉजी की प्रगति के साथ टेलीविजन सेट ने अपने फीचर्स और डिजाइन में भारी बदलाव देख लिया है, जिसका परिणाम यह हुआ है कि अब आप लगभग सभी घरों में एक नई Smart TV को देख सकते हैं। वर्तमान में स्मार्टफोन की तरह ही स्मार्ट टीवी भी इंटरनेट कनेक्शन प्रदान करते हैं और सभी ऐप्स को सपोर्ट करते हैं। आद के टीवी सेट कई आकार उपलब्ध हैं और इनकी कीमत भी है और ज्यादा भी है। लिहाजा अगर आप अपने घर के लिए एक नए और शानदार Television सेट की तलाश कर रहे हैं, तो आप बिल्कुल सहीं जगह पर हैं।

दरअसल इस लेख में हम आपको Best Smart TV In India और Smart TV Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, ताकि आपको अपने लिए सबसे अच्छे टीवी सेट का चयन करने में कोई प्राब्लम ना हो। ये सभी टीवी सेट आधुनिक सुविधाओं से लैस हैं। इनमें आप फिल्म और शो को देखने के साथ-साथ सोशल मीडिया साइटों पर सर्फ कर सकते हैं, गेम खेल सकते हैं। ये सेट अपने स्लीक और सुरुचिपूर्ण डिजाइन के साथ आपके घर को भी सजाने का कार्य करने वाले हैं।

Best TV In India की जांच करें. 

Best Smart TV In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

इन बेहतरीन Television बिल्ट-इन एलेक्सा आदि दिया गया है और आपको गजब की ब्राइटनेस प्रदान करते हैं। इनमें आपको हर विवरण स्पष्ट रूप से दिखाई दिया करता है। ये आपके बेडरूम या लिविंग रूम में आसानी से फिट हो जाते हैं। इन LED TV को यूएसबी, HDMI कनेक्टिविटी और OTT सपोर्ट जैसी कई सुविधाएं मिलती हैं और इनमें दमदार पिक्चर क्वालिटी के साथ-साथ दमदार साउंड मिलता है।

1. Haier 81cm (32 inches) Smart LED TV

32 इंच की स्क्रीन साइज वाली यह Haier LED TV आपके लिए एक किफायती विकल्प है और आपके बजट में भी फिट हो जाता है। इस 32 Inch LED TV गूगल असिस्टेंट, डॉल्बी ऑडियो, HDR 10, गूगल टीवी और बेजल लेस डिजाइन के साथ पेश किया जाता है और यह कई ओटीटी प्लेटफार्म को सपोर्ट करता है। Haier Android TV Price: Rs 12,990.

प्रमुख खासियत

178 डिग्री का व्यूइंग एंगल कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन

2. Acer 80 cm (32 inches) HD Ready Android Smart LED TV

इस Acer LED TV को अमेजन पर इसे 11 हजार से भी ज्यादा यूजर्स ने रेट किया है, जिसकी ओवरआल रेटिंग 4.4 स्टार की है। इस 32 Inch Smart TV को शानदार विजुअल क्वालिटी के लिए 1366x768 की रेजोल्यूशन, 60 Hertz का रिफ्रेश रेट और 178 डिग्री के बड़े व्यूइंग एंगल के साथ पेश किया जाता है, जो कि रियल विजुअल का एहसास करता है। Acer Smart TV Price: Rs 11,999.

प्रमुख खासियत

24 वॉट का साउंड आउटपुट कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 1366x768 की HD रेजोल्यूशन

3. LG 108 cm (43 inches) 4K Ultra HD Smart LED TV

43 इंच की स्क्रीन साइज वाली इस LG 4K TV को यूजर्स ने 4.3 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और यह खरीददारों के लिए 20 वॉट के साउंड के साथ आता है, जो कि घर पर धमाकेदार साउंड सुनिश्चित करता है। इस 43 Inch Smart TV में आप अपने पसंदीदा चैनल के साथ-साथ प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स आदि का भी आनंद ले सकते हैं। यही वजह है कि इस को Best Smart TV In India की लिस्ट में जगह दिया गया है। LG LED TV Price: Rs 30,490.

प्रमुख खासियत

20 वॉट का पावरफुल साउंड कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4k रिजॉल्यूशन

4. Samsung 138 cm (55 inch) HD Smart LED TV

यह Samsung Smart TV ग्राहकों के लिए 1 बिलियन कलर, नए बेज़ल-लेस डिज़ाइन, एचडीआर 10+ सपोर्ट, मेगा कॉन्ट्रास्ट, यूएचडी डिमिंग और ऑटो गेम मोड आदि के साथ आती है और इसमें आप प्राइम वीडियो व नेटफ्लिक्स आदि को भी देख सकते हैं। यूजर्स ने इस 55 Inch TV को 4.3 स्टार की रेटिंग है। Samsung Smart TV Price: Rs 46,990.

प्रमुख खासियत

20 वॉट का पावरफुल साउंड कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4k रिजॉल्यूशन

5. Sony Bravia 164 cm (65 inch) Smart LED Google TV

यह Sony LED TV लोगों के टीवी देखने के अनुभव को पूरी तरह से बदल देती है और यही वजह है कि इसे भी Best Smart TV In India की लिस्ट में रखा गया है। इस 65 Inch TV में लोग आप DTH कनेक्शन वाले चैनल के साथ-साथ यूट्यूब और प्राइम वीडियो जैसे OTT प्लेटफार्म का भी आनंद लिया जा सकता है। Sony Smart TV Price: Rs 77,990.

प्रमुख खासियत

सभी OTT प्लेटफार्म सपोर्ट 3840x2160 की रिजॉल्यूशन 178 डिग्री का बड़ा व्यूइंग एंगल

6. Vu 189 cm (75 inches) 4K Ultra HD Smart Android QLED TV

अगर आप बड़ी स्क्रीन पर एंटरटेनमेंट का आनंद लेना चाहते हैं और एक नए Television सेट के लिए ज्यादा खर्च करना चाहते हैं, तो आपके लिए 75 इंच की स्क्रीन साइज वाली यह Vu Smart TV सबसे बढ़िया है। इस QLED TV को यूजर्स ने 5 में से 4.6 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और यह घर पर ही सिनेमाहाल जैसा आनंद देती है। Vu LED TV Price: Rs 1,29,990.

प्रमुख खासियत

40 वॉट का पावरफुल साउंड कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4k रिजॉल्यूशन

अमेजन पर सभी Best Smart TV In India की जांच करें.

FAQ: स्मार्ट टीवी के बारे में पूछे जानें वाले प्रश्न

1. क्या किसी स्मार्ट टीवी में Wi-Fi को कनेक्ट किया जा सकता है?

जी हां. स्मार्ट टीवी में बिल्ट-इन वाई-फाई कनेक्टिविटी होता है और इसे कनेक्ट किया जा सकता है, जो कि यूजर्स को विभिन्न प्रकार की स्ट्रीमिंग सर्विस और कंटेंट प्रदान करने की अनुमति देता है।

2. टीवी सेट में OLED का क्या मतलब है?

ऑर्गेनिक लाइट इमिटिंग डाइओड वास्तव में OLED का फुल फार्म है, जो कि टीवी और अन्य डिजिटल डिस्प्ले के लिए उपलब्ध नई तकनीक है।

3. भारत में सबसे अच्छे स्मार्ट टीवी ब्रांड का नाम बताएं?

भारत में सोनी, सैमसंग, हिसेंसे, कोड, वीयू, वेस्टिंगहाउस, टीसीएल, तोशिबा और एलजी सर्वश्रेष्ठ टीवी ब्रांड हैं। इन ब्रांड के TV सेट को इनके स्क्रीन आकार, प्रदर्शन प्रौद्योगिकी, रिज़ॉल्यूशन, एचडीआर, स्मार्ट सुविधाओं की वजह से इन्हें यूजर्स द्वारा पसंद किया जाता है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By