खूब बिक रहे थे ऐरे-गैरे साउंड वाले टीवी! Soundbar वाली इन Smart TV ने आते ही खा ली उनकी सेल, अब पीछे पड़े लोग

Best Smart TV With Soundbar - जब आपके मनोरंजन को दमदार बनाने की बात आती है तो हाल ही में हुए तकनीकी विस्तार से असाधारण संभावनाओं की एक सीरीज तैयार कर दी है। लुभावने वीडियो और मनमोहक ऑडियो में आपको डुबाने के लिए तैयार किए गए प्रमुख ब्रांड उन टेलीविजन को पेश करते हैं और स्टाइल के साछ-साथ एंटरटेनमेंट को भी अपग्रेड करते हैं।

By Deepak Kumar PandeyPublish:Thu, 17 Aug 2023 06:56 PM (IST) Updated:Mon, 23 Oct 2023 03:51 PM (IST)
खूब बिक रहे थे ऐरे-गैरे साउंड वाले टीवी! Soundbar वाली इन Smart TV ने आते ही खा ली उनकी सेल, अब पीछे पड़े लोग
खूब बिक रहे थे ऐरे-गैरे साउंड वाले टीवी! Soundbar वाली इन Smart TV ने आते ही खा ली उनकी सेल, अब पीछे पड़े लोग

Best Smart TV With Soundbar: अब एक अद्भूत टेलीविजन अनुभव के लिए तैयार हो जाइए, क्योंकि हम उन भारत में बेस्ट टीवी का चयन करने रहे हैं, जो कि अत्याधुनिक तकनीक की पावर के साथ टीवी देखने का लुभावना अनुभव प्रदान करते हैं। यहां बताई गई टीवी अपने बड़े विशाल स्क्रीन पर मंत्रमुग्ध कर देने वाले 4K रिज़ॉल्यूशन के साथ आप आपकी पसंदीदा फिल्मों, टीवी शो और स्पोर्ट के रोमांच को बढ़ा देती है। ये Television सेट आधुनिक सुविधाओं से लैस किए गए है।

ऐसे में अगर आप अपने लिए एक नए टीवी सेट को खरीदना चाहते हैं, तो आप सही जगह पर है, क्योंकि इस लेख में हम आपको Best Smart TV With Soundbar और LED TV Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। यहां आपको जिन Smart TV के बारे में जानकारी दी गई है, वो नेटफ्लिक्स और प्राइम वीडियो और अन्य जैसे लोकप्रिय स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म को भी सपोर्ट करता है और साउंडबार के साथ आते हैं, जो कि घर पर आपको जबरदस्त एंटरटेनमेंट का अनुभव देता है।

Best Indian TV Manufacturer Brands की भी करें जांच.

Best Smart TV With Soundbar: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

भारत में बहुत सारे ऐसे निर्माता हैं, जो कि साउंडबार के साथ अपने Television सेट की पेशकश करते हैं, लेकिन हम यहां पर आपको चुनिंदा विकल्पों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, लार्जर दैन-लाइफ विजुअल और क्रिस्टल-क्लियर ऑडियो हर जरूरत को पूरा करते हैं। आइए इनके बारे में अब विस्तार से जानते हैं।

1. Haier 55 Inch 4K Metal Bezel Less Google TV

अगर आपको अपने यहां धमाकेदार एंटरटेनमेंट चाहिए तो आप इस Haier Google TV पर विचार करना चाहिए, जिसे 55 इंच की स्क्रीन साइज के साथ पेश किया जाता है। यह 4K TV आपके मनोरंजन की हर जरूरत को पूरा कर सकता है। यूजर्स के लिए इस टीवी सेट को कई ट्रेंडी खूबियों के साथ पेश किया जाता है। इस 55 Inch TV में 4के रेजोल्यूशन और डॉल्बी एटमस वाले दमदार साउंड है। Haier Smart TV Price: Rs 49,500.

प्रमुख खासियत

178 डिग्री का व्यूइंग एंगल कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन

2. MI 80 cm (32 inches) 5A Series HD Ready Smart Android LED TV

इस MI LED TV को 32 इंच की स्क्रीन साइज के साथ पेश किया जाता है और इसे भारत में बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है, जिसका अंदाजा केवल इस बात से लगाया जा सकता है कि इसे अकेले अमेजन पर 91 हजार से भी ज्यादा लोगों ने रेट किया है। यह 32 Inch Smart TV आपके लिए 1366x768 की HD रेजोल्यूशन, 60 Hertz की रिफ्रेश रेट और 178 डिग्री के बड़े व्यूइंग एंगल के साथ आता है। MI Smart TV Price: Rs 11,999.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 1366x768 की HD रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 20 वॉट का साउंड

3. Samsung 138 cm (55 inches) Crystal 4K Series HD Smart LED TV

इस Samsung Smart TV को 55 इंजन की स्क्रीन साइज के साथ पेश किया जाता है और यूजर्स ने अमेजन पर इसे 83 सौ भी ज्यादा लोगों ने रेट किया है। इस 55 Inch TV को फीचर्स के रूप में स्मार्ट रिमोट, यूनिवर्सल गाइड और PC मोड आदि मिल जाते हैं और यह यूट्यूब, प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स को सपोर्ट करता है। Samsung LED TV Price: Rs 43,990.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 20 वॉट का साउंड

4. Onida 108 cm (43 inches) Full HD Smart LED Fire TV

इस Onida Fire TV को 43 इंच की स्क्रीन साइज के साथ पेश किया जाता है और इसको लोगों ने 4.2 स्टार की रेटिंग दी है। यह 43 Inch Smart TV को 1920x1080 की रेजोल्यूशन, 60 Hertz के रिफ्रेश रेट,HDR 10, 20 वॉट के साउंड और 178 डिग्री के बड़े व्यूइंग एंगल के साथ आती है। Onida Smart TV Price: Rs 21,990.

प्रमुख हाइलाइट

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 1920x1080 की HD रेजोल्यूशन डॉल्बी डिजिटल और DTS ट्रूसराउंड

5. Sony Bravia 108 cm (43 inches) 4K Ultra HD Smart LED Google TV

यह Sony Smart TV वास्तव में Google TV प्लेटफार्म पर संचालित होती है और इसकी यूजर्स रेटिंग 4.8 स्टार की है। इस 43 Inch Smart TV को 3840x2160 की रेजोल्यूशन, 60 Hertz की रिफ्रेश रेट और 178 डिग्री के बड़े व्यूइंग एंगल के साथ पेश किया जाता है, जो कि घर पर ही थिएटर जैसा अनुभव देता है। Sony LED TV Price: Rs 40,990.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन दो स्पीकर के साथ 10 वॉट का साउंड

6. Kodak 108 cm (43 inches) Full HD Android LED TV

शॉपिंग साइट अमेजन पर इस Kodak 43 inch TV को 11 हजार से भी ज्यादा लोगों ने रेटिंग दिया है और इसकी यूजर रेटिंग 4.2 स्टार की रेटिंग दी है। इस Television सेट पर अपने पसंदीदा चैनल के साथ-साथ प्राइम वीडियो, जी5, जियो सिनेमा, सोनलिव, यूट्यूब और हंगामा का भी आनंद ले सकते हैं। Kodak Smart TV Price: Rs 17,499.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 1920x1080 की 4K रेजोल्यूशन पावरफुल साउंड के साथ 40 वॉट का साउंड

अमेजन पर सभी Smart TV With Soundbar की करें जांच.

FAQ: स्मार्ट टीवी और साउंडबार के बारे में पूछे जानें वाले प्रश्न

1.क्या किसी स्मार्ट टीवी में साउंडबार जरूरी है?

कई सामान्य फीचर्स के साथ आने वाले स्मार्ट टीवी के स्पीकर आपके द्वारा देखी जाने वाली सामग्री से समृद्ध और साउंडट्रैक को प्रसारित करने में सक्षम नहीं होते हैं, लेकिन अगर कोई Smart TV किसी साउंडबार के साथ आता है तो वह बढ़िया साउंड अनुभव प्रदान करता है।

2. क्या मैं अपने स्मार्ट टीवी में साउंडबार का इस्तेमाल कर सकता हूँ?

आप सामान्य तौर पर किसी भी टीवी पर किसी भी साउंडबार का इस्तेमाल कर सकते हैं। हालाँकि यह गारंटी देने के लिए कि दो डिवाइस एक साथ अच्छी तरह से काम करेंगे, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वह उसे सपोर्ट करता हो।

3. क्या 4K टीवी को साउंडबार की आवश्यकता है?

आपको 4K साउंडबार की आवश्यकता नहीं है, जब तक कि यह आपके डिवाइस को कनेक्ट करने का एकमात्र तरीका न हो। यह 4K के बिना किसी भी ऑडियो गुणवत्ता में सुधार नहीं करेगा। हालाँकि बहुत सारे Smart TV साउंडबार के साथ आते हैं, जिसका उदाहरण ऊपर दिया गया है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey