Web Series के दीवानों के लिए सौगात से कम नहीं हैं ये Smart TV, इनमें है Wi-Fi और वॉइस असिस्टेंट जैसी कई खूबी

Best Smart TV with Wi-Fi - किसी भी स्मार्ट टीवी में वाई-फाई का होना बहुत जरूरी होता है क्योंकि इसकी मदद से व केवल आप अपने स्मार्ट फोन को अपनी टीवी से कनेक्ट कर सकते हैं बल्कि ओटीटी कंटेंट की एक लंबी दुनिया में भी गोते लगा सकते हैं। इस लेख में हम आपको वाई-फाई की सुविधा के साथ आने वाले टीवी के बारे में बताने जा रहे हैं।

By Deepak Kumar PandeyPublish:Fri, 22 Sep 2023 02:29 PM (IST) Updated:Mon, 23 Oct 2023 03:35 PM (IST)
Web Series के दीवानों के लिए सौगात से कम नहीं हैं ये Smart TV, इनमें है Wi-Fi और वॉइस असिस्टेंट जैसी कई खूबी
Web Series के दीवानों के लिए सौगात से कम नहीं हैं ये Smart TV, इनमें है Wi-Fi और वॉइस असिस्टेंट जैसी कई खूबी

Best Smart TV with Wi-Fi: तकनीक के विकास के साथ हमारे गैजेट भी स्मार्ट होते जा रहे हैं, जिससे स्मार्ट टीवी अलग नहीं हैं। अब हम इन स्मार्ट टीवी पर चैनल्स की एक लंबी लिस्ट को देख सकते हैं, बल्कि इंटरनेट की सहायता से ओटीटी प्लेटफार्म पर वेब सीरीज या फिर मन पसंदीदा प्रोग्राम की दुनिया में गोते लगा सकते हैं। यही वजह है कि इन दिनों बिल्ट इन वाई-फाई की सुविधा के साथ आने वाले टीवी सेट का क्रेज बढ़ा है। हालाँकि जहां तक किसी टेलीविजन की खरीददारी की बात है तो लोग इस बात को लेकर कन्फ्यूज हो जाते हैं कि उनके लिए कौन सा Television सेट ठीक रहेगा?

हम इस लेख में आपकी इसकी कन्फ्यूजन को दूर करने वाले हैं और उन Best Smart TV with Wi-Fi और LED TV Price के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कि आपके मनोरंजन की सभी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। इन टीवी सेट को ओटीटी सपोर्ट, क्रोमकास्ट और इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ-साथ कई धाकड़ फीचर्स मिलते हैं और आपके एंटरटेनमेंट के अनुभव को बेहतर बनाने का कार्य करते हैं।

Best LG OLED TV In India की भी करें जांच.

Best Smart TV with Wi-Fi: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

भारत में सैमसंग, एमआई, टीसीएल, एलजी, सोनी, तोशिबा, एसर, वनप्लस, हिसेंसे, ओनिडा और रेडमी जैसे दर्जनों Television ब्रांड अपना कारोबार करते हैं और टीवी की एक लंबी रेंज को पेश करते हैं। आपको खरीददारी करने में किसी भी तरह की समस्या ना हो, इसलिए हम नीचे 5 सबसे अच्छे और टॉप रेटिंग वाले प्रोडक्ट का चयन करके सूचीबद्ध किए हैं।

1. Haier 165 cm (65 inch) 4K LED Google TV

यह Haier Smart TV आपके लिए 65 इंच की स्क्रीन साइज के साथ पेश किया जाता है। इसके साथ प एचडी रेजोल्यूशन के साथ क्रिस्टल कलर का अनुभव ले सकते हैं और इस 65 Inch TV में आपको हाई डायनामिक रेंज कलर, बेहतर ब्राइटनेस और उत्कृष्ट कंट्रास्ट मिलता है, जो पिक्चर क्वालिटी को ज्यादा यथार्थवादी बनाता है। यह ऑनलाइन स्ट्रीमिंग, एचडीएमआई और यूएसबी सोर्स के साथ एचडीआर कंटेंट का समर्थन करती है। Haier Google TV Price: Rs 61,000.

प्रमुख खासियत

178 डिग्री का व्यूइंग एंगल कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन

2. OnePlus 80 cm (32 inches) LED Smart Android TV

32 इंच की स्क्रीन साइज वाली यह OnePlus Android TV आपके लिए एक परफेक्ट और किफायती विकल्प है और यूजर्स ने इसे 4.1 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। इस टीवी सेट को अमेजन पर 41 हजार से भी ज्यादा लोगों ने रेटिंग दी है और यह दमदार आडियो व वीडियो क्वालिटी के लिए 1366x768 की रेजोल्यूशन, 60 hertz के रिफ्रेश रेट और 20 वॉट के स्पीकर के साथ आती है। OnePlus Smart TV Price: Rs 12,499.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 1366x768 की HD रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 20 वॉट का स्पीकर

3. Samsung 108 cm (43 inches) Smart LED TV

स्मार्ट टीवी की दुनिया में सैमसंग एक बड़ा नाम है और 43 इंच की स्क्रीन साइज वाली यह Samsung LED TV एंटरटेनमेंट का एक नया नाम है। यूजर्स ने इस टीवी को 5 में से 4.2 स्टार की रेटिंग दी है और यह वंडरटेनमेंट सीरीज से आती है। यह Best Smart TV with Wi-Fi आपके पसंदीदा चैनल के साथ-साथ नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, जी5, इरोज नाउ और जियो सिनेमा जैसी इंटरनेट सर्विस को भी सपोर्ट करती है। Samsung LED TV Price: Rs 28,990.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट ‎1920x1080 की HD रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 20 वॉट का स्पीकर

4. Sony Bravia 126 cm (50 inches) 4K Smart LED Google TV

अगर आप घर पर ही थिएटर जैसी फीलिंग लेना चाहते हैं तो 4K रेजोल्यूशन और 60 Hertz के रिफ्रेश रेट वाली यह Sony Google TV एकदम परफेक्ट रहेगी। 50 इंच की स्क्रीन साइज वाली इस Television सेट को यूजर्स ने 5 में से 4.9 स्टार की दमदार रेटिंग दी है, जबकि डॉल्बी ऑडियो के साथ इसका 20 वॉट का स्पीकर पावरफुल साउंड सुनिश्चित करती है। Sony Smart TV Price: Rs 56,990.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4k रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 20 वॉट का स्पीकर

5. MI 138 cm (55 inches) 4K Smart Android LED TV

55 इंच की स्क्रीन साइज वाली यह MI 4K TV भारत की सबसे लोकप्रिय टीवी में से एक है, जिसका अंदाजा केवल इस बात से लगाया जा सकता है कि इसे अमेजन पर 92 हजार से भी ज्यादा लोगों ने रेटिंग दी है। इस यह टीवी एंड्राइड प्लेटफार्म पर संचालित होती है और पैरेंटल लॉक के साथ-साथ 300 से भी ज्यादा फ्री चैनल मिलते हैं। MI LED TV Price: Rs 35,999.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4k रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 20 वॉट का स्पीकर

6. LG 164 cm (65 inches) 4K Smart LED TV

बात Best Smart TV with Wi-Fi की हो रही हो और सूची में इस LG 4K TV का नाम ना हो, यह संभव नहीं है। इस 65 इंच टीवी को 3840x2160 की रेजोल्यूशन और 60 hertz के रिफ्रेश रेट के साथ-साथ 20 वॉट का पावरफुल स्पीकर मिलता है। यह Television सेट नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, जियो सिनेमा, सोनीलिव, जी5 के साथ-साथ यूट्यूब जैसे ओटीटी प्लेटफार्म को भी सपोर्ट करता है। LG Smart TV Price: Rs 71,990.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4k रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 20 वॉट का स्पीकर

अमेजन पर सभी Smart TV की करें जांच.

FAQ: स्मार्ट टीवी के बारे में पूछे जा रहे सवाल

1. क्या अमेजन टीवी इंस्टाल करता है?

जी हां. अगर आप अमेजन से स्मार्ट टीवी ऑर्डर करते हैं तो उसके मैकेनिकल डिलीवरी के बाद टीवी को इंस्टॉल करने आते हैं।

2. स्मार्ट टीवी में क्या खूबियां होती हैं?

स्मार्ट टीवी एक प्रकार का एडवांस Television सेट होता है, जो कि इंटरनेट और वेब 2.0 के फीचर्स के साथ जुड़ा हुआ आता है। इसमे हम रेग्यूलर टीवी की तरह ही टीवी चैनल मे आने वाले प्रोग्राम को देख ही सकते हैं और साथ ही इंटरनेट की मदद से अलग-अलग वीडियो, म्यूजिक और ओटीटी प्लेटफार्म को स्ट्रीम कर सकते हैं।

3. स्मार्ट टीवी और एंड्रॉइड टीवी में क्या अंतर होता है?

सीधा इंटरफ़ेस प्रदान करने वाला स्मार्ट टीवी आमतौर पर एंड्रॉइड टीवी की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करता है और शॉर्प चलता है, क्योंकि इसमें कम एप्लिकेशन होते हैं। इसके अलावा एक स्मार्ट टीवी को क्रोमकास्ट जैसे एंड्रॉइड टीवी बॉक्स के माध्यम से एंड्रॉइड टीवी में अपग्रेड किया जा सकता है। एंड्रॉइड टीवी में आपके पास देखने का ज्यादा विकल्प होता है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey