सिर चढ़कर बोलता है इन Sony 4K TV का जादू, ग्राहकों को भाती ही नहीं और टीवी

Best Sony 4K TV In India - सोनी टीवी अपनी बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी के लिए जाने जाते हैं और इनका कॉन्ट्रास्ट और ब्लैक लेवल भी शानदार होता है। ये Smart TV अपनी उच्च गुणवत्ता शानदार साउंड और दमदार फीचर्स के लिए जाने जाते हैं और इन्हें Android TV और Google TV दोनों प्लेटफार्म पर पेश किया जाता है। आइए जानते हैं इनके बारे में।

By Deepak Kumar PandeyPublish:Thu, 06 Jul 2023 03:12 PM (IST) Updated:Thu, 06 Jul 2023 03:12 PM (IST)
सिर चढ़कर बोलता है इन Sony 4K TV का जादू, ग्राहकों को भाती ही नहीं और टीवी
सिर चढ़कर बोलता है इन Sony 4K TV का जादू, ग्राहकों को भाती ही नहीं और टीवी

Best Sony 4K TV In India: सोनी ब्रांड इलेक्ट्रानिक प्रो़डक्ट की दुनिया में सबसे बड़े नामों में से एक है और यह जापानी ब्रांड घरेलू बाजार में भी किसी मोहताज नहीं है। इस कंपनी की स्थापना 1946 में हुई थी, जबकि भारतीय डिविजन को 1995 में लाया गया था। वर्तमान में यह कंपनी लैपटॉप, कैमरा, स्मार्टफोन, स्मार्टवॉच, इयरफोन, हैंड्सफ्री, साउंड सिस्टम, कॉम्पेक्ट डिस्क और Smart TV जैसे प्रोडक्ट के साथ-साथ फिल्म्स, टीवी शो, बैंकिंग और म्यूजिक सेक्टर में अग्रणी हैं और इसे बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है।

हालाँकि चूंकि इस लेख का सब्जेक्ट Television है, तो यहां आपको केवल टीवी के ही बारे में बताया जाएगा। दरअसल हम यहां आपके लिए उन Best Sony 4K TV In India और LED TV Price की लिस्ट लेकर आए हैं, जो आपके मनोरंजन के लेवल को नई ऊचाई पर लेकर जाते हैं। सोनी ब्रांड के ये Smart TV अपनी उच्च गुणवत्ता, शानदार साउंड और दमदार फीचर्स के लिए जाने जाते हैं और इन्हें Android TV और Google TV दोनों प्लेटफार्म पर पेश किया जाता है, जो यूजर्स को विभिन्न प्राइस रेंज के साथ मॉडलों की एक लंबी सीरीज को प्रदान करते हैं।

Best Xiaomi TV In India की भी करें जांच.

Best Sony 4K TV In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

आपको बता दें कि सोनी ब्रांड भारत में विभिन्न कीमत व स्क्रीन साइज के साथ Television सेट की पेशकश करती है, लेकिन हम आपको यहां पर केवल उन टीवी सेट के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो कि 4K रेजोल्यूशन के साथ आते हैं और आपको रियर विजुअल का एहसास कराते हैं। आइए अब इन टीवी के बारे में विस्तार से जानते हैं।

1. Sony Bravia 108 cm (43 inches) 4K Ultra HD Smart LED Google TV


यहां देखिए

यह Sony 4k TV भी लोगों के बीच बहुत लोकप्रिय है और यूजर्स के फायदे के लिए इसे Google TV, वॉचलिस्ट, वॉइस सर्च, गूगल प्ले, ऐप्पल होमकिट, लाइव कलर जैसे फीचर्स मिलते हैं। इस 43 इंच टीवी में आप अपने पसंदीदा चैनल के साथ-साथ नेटफ्लिक्स व प्राइम वीडियो जैसे प्लेटफार्म को भी देख सकते हैं। Sony Smart TV Price: Rs 42,990.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी एटमस के साथ 20 वॉट का साउंड

2. Sony Bravia 139 cm (55 inches) 4K Ultra HD Smart LED Google TV


यहां देखिए

यह Sony Google TV आपके लिए Alexa कैपिसिटी के साथ आती है और मनोरंजन के लेवल को बेहतर बनाता है। Best Sony 4K TV India का 3840x2160 की रेजोल्यूशन, 60 Hertz का रिफ्रेश रेट और 178 डिग्री का व्यूइंग एंगल रियल पिक्चर क्वालिटी का अनुभव देता है और इस 55 Inch TV में आप अपने पसंदीदा चैनल के साथ प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स और हॉटस्टार आदि का भी आनंद ले सकते हैं। Sony Google TV Price: Rs 60,990.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी एटमस के साथ 20 वॉट का साउंड

3. Sony Bravia 139 cm (55 inches) 4K Ultra HD Smart LED Google TV


यहां देखिए

55 इंच की स्क्रीन साइज वाली इस Sony 4K TV को यूजर्स ने 4.9 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और इसे भारत में बहुत पसंद किया जाता है। इस 55 Inch TV को 3840x2160 की रेजोल्यूशन, 60 हर्ट्ज के रिफ्रेश रेट और 178 डिग्री के बड़े व्यूइंग एंगल के साथपेश किया जाता है। यह 55 Inch TV नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, हॉटस्टार, सोनीलिव, जिओसिनेमा और वूट भी सपोर्ट करता है। Sony LED TV Price: Rs 67,440.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी एटमस के साथ 20 वॉट का साउंड

4. Sony Bravia 164 cm (65 inches) 4K Ultra HD Smart OLED Google TV


यहां देखिए

अगर आप प्रीमियम सुविधाओं वाली एक नई टीवी चाहते हैं और उसके लिए आपके पास ज्यादा पैसा है तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं, क्योंकि XR Series की सीरीज वाली यह Sony OLED TV घर को थिएटर बनाने का कार्य करता है। यह Google TV इस Best Sony Bravia TV In India की लिस्ट का एक प्रीमियम विकल्प भी है, जो घर पर ही सिनेमा हाल का अनुभव देता है। Sony Smart TV Price: Rs 3,22,990.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी एटमस के साथ 60 वॉट का साउंड

5. Sony Bravia 195 cm (77 inches) XR Series Smart OLED Google TV


यहां देखिए

यह Sony OLED TV इस पूरी सूची का सबसे महंगा विकल्प है और इसे 77 इंच की स्क्रीन साइज के साथ पेश किया जाता है। इस Google TV में जबरदस्त साउंड एक्सपीरिएंस के लिए 50 वॉट का पावरफुल साउंड दिया गया है, जो कि पूरे रूम को डीजे जैसी धमक से भर देता है। इस OLED TV में आप अपने प्रोग्राम और मूवी के साथ OTT प्लेटफार्म को भी लाइव स्ट्रीम कर सकते हैं। Sony LED TV Price: Rs 4,36,990.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी एटमस के साथ 50 वॉट का साउंड

अमेजन पर सभी Sony 4K TV की करें जांच.

1. यह गूगल टीवी का क्या मतलब है?

दरअसल Google TV लोगों की पसंद के हिसाब से अनुभव देने वाला नया प्लेफार्म है, जो कि कई लोकप्रिय ब्रैंड के स्मार्ट टीवी पहले से मौजूद है। यह एक खास ऑपरेटिंग सिस्टम से चलता है, जिसे Android TV ओएस कहा जाता है।

2. सोनी या एलजी टीवी में से कौन अच्छा है?

एलजी टीवी में बेहतर गेमिंग प्रदर्शन है और आम तौर पर इनकी कीमत काफी कम होती है। वहीं सोनी टीवी एलजी की तुलना में कहीं बेहतर हैं, क्योंकि इनमें ज्यादा ब्राइटनेस देखने को मिलता है। इनमें बेहतर एकरूपता है और आमतौर पर बेहतर कंट्रास्ट होता है।

3. सोनी टीवी कौन से प्लेटफार्म पर चलना है?

सोनी टीवी में Android TV और Google TV दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग करते हैं और ये दोनो ही ही नेटफ्लिक्स (Netflix), प्राइम वीडियो (Prime Video), डिज्नी (Disney) और ऐप्पल टीवी (Apple TV) जैसे कई प्रमुख स्ट्रीमिंग ऐप्स को सपोर्ट करते हैं।

Disclaimer: यहां कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Deepak Kumar Pandey