सुपर-डुपर हिट इन Sony HD Smart TV का चलता है सिक्का, यकीन नहीं तो इन 65 इंच, 55 इंच, 50 और 43 इंच को देख लें

Best Sony HD Smart TV सोनी ब्रांड के टॉप टीवी के आगे बड़े-बड़े ब्रांड घुटने टेकने को हो गए हैं मजबूर। कारण है - इनके लेटेस्ट और एडवांस फीचर्स। घर हो या कैफ़े इन Sony Smart TV के टॉप ऑप्शन को अभी घर ले आएं। इनमें आपको 4K रेज्योलूशन डॉल्बी अट्मॉस साउंड और वॉइस कंट्रोल जैसे लेटेस्ट फीचर मिल जायेंगे तो आउट ऑफ़ स्टॉक से पहले ले आएं घर।

By Asha Singh Publish:Tue, 30 Jan 2024 02:39 PM (IST) Updated:Tue, 30 Jan 2024 02:39 PM (IST)
सुपर-डुपर हिट इन Sony HD Smart TV का चलता है सिक्का, यकीन नहीं तो इन 65 इंच, 55 इंच, 50 और 43 इंच को देख लें
सुपर-डुपर हिट इन Sony HD Smart TV का चलता है सिक्का, यकीन नहीं तो इन 65 इंच, 55 इंच, 50 और 43 इंच को देख लें

Best Sony HD Smart TV : कीमत की परवाह किये बिना प्रीमियम क्वालिटी से लैस टेलीविजन चाहिए, तो बिना ज्यादा सोचे-समझे सोनी टीवी को अपना बना लें। इनके एडवांस फीचर्स के चलते यूजर्स के दिलों-दिमाग में जगह बना चुके हैं। लेकिन किस साइज का स्मार्ट टीवी आपके लिए सूटेबल रहेगा? किसके फीचर्स सूटेबल हैं? कौन से Television को लेना चाहिए? इन सब सवालों से घिरे हुए हैं, तो यहां आपको हर सवाल का जवाब मिलने वाला है।

लेटेस्ट फीचर्स से लैस इन सोनी टीवी को आप दी गयी लिस्ट से ऑर्डर कर सकते हैं। ये सोनी टीवी 65 इंच से लेकर 32 इंच तक साइज में उपलब्ध है। इन Sony LED TV की 4K डिस्पले, डॉल्बी अट्मॉस साउंड, ओटीटी प्लेटफार्म सपोर्ट, अलेक्सा और वॉइस असिस्टेंस जैसे स्पेसल फीचर दिए हुए हैं। नेक्स्ट जनरेशन फीचर से लैस ये सोनू स्मार्ट टीवी आपके एंटरटेनमेंट के अनुभव को एक ही अलग लेवल पर लेकर जाते हैं। स्क्रीन लैग किये बिना आप गेम, न्यूज, म्यूजिक, मूवी, सीरीज का मजा ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें - महंगे टीवी के गले की हड्डी बने 55 Inch Dolby TV! पतला डिज़ाइन, सुपर ब्राइट डिस्प्ले और नए फीचर्स ने मचाया धमाल

Best Sony HD Smart TV : कीमत, फीचर और डिस्काउंट

2024 में टॉप सेलिंग की लिस्ट से बेस्ट सोनी टीवी का यहां चुनाव किया है, जो आपके अनुभव को अलग ही लेकर जायेंगे। इन सोनी Google TV में गेमिंग कंसोल और सेट अप बॉक्स को कनेक्ट करने के लिए 3 एचडीएमआई पोर्ट भी मिलते हैं। हाई रेटिंग वाले इन सोनी टीवी को आप लिस्ट की मदद से ऑर्डर कर लें।

1. Sony Bravia 65 inch HD Smart LED Google TV 

65 इंच डिस्प्ले साइज में आने वाला यह सोनी टीवी इस लिस्ट का बेस्ट टेलीविजन है। नेक्स्ट लेवल के फीचर्स होने से यूजर्स ने इस स्मार्ट टीवी को 5 में से 4.7 स्टार की रेटिंग दी है। यह Sony Google TV 4K अल्ट्रा एचडी 3840 x 2160 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन, 60 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट और 178 डिग्री वाइड एंगल की सुविधा के साथ मौजूद है।

एडवांस फीचर वाला यह Sony LED TV नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, यूट्यूब, स्पॉटिफाई, हॉटस्टार जैसे ओटीटी प्लेटफार्म को स्पोर्ट करता है। कनेक्टिविटी के लिए सेट टॉप बॉक्स, गेमिंग कंसोल को कनेक्ट करने के लिए 3 एचडीएमआई पोर्ट दिए हुए हैं। Sony Google TV Price: Rs 77990.

स्पेसिफिकेशन:

ओपन बाफ़ल स्पीकर वॉचलिस्ट, वॉयस सर्च मोशन फ्लो XR100

कमी:

कुछ नहीं।

2. Sony Bravia 55 inch HD Smart OLED Google TV 

डिस्प्ले के लिए बढ़िया सा टीवी लेना है, तो यह बेस्ट सोनी स्मार्ट टीवी है। इस Sony HD Smart TV में आपको 55 इंच OLED स्क्रीन मिलेगी, जो 4K अल्ट्रा एचडी (3840 x 2160) रिज़ॉल्यूशन, 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट और ब्राविया एक्सआर ओएलईडी के साथ आती है।

इस Sony 55 Inch TV में आपको गूगल टीवी, वॉचलिस्ट, ओके गूगल, गूगल प्ले, क्रोमकास्ट, बिल्ट इन माइक, ब्राविया कैम सपोर्ट, वेरिएबल रिफ्रेश रेट और ऑटो लो लेटेंसी मोड दिए गए हैं। साउंड के लिए यह 60 वॉट आउटपुट, 5.1 सीएच - 3डी सराउंड अपस्केलिंग और डॉल्बी एटमॉस के साथ आता है। Sony TV 55 Inch

Price: Rs 180490.

स्पेसिफिकेशन

ओएलईडी स्क्रीन बिल्ट इन माइक जेस्चर कंट्रोल OLED XR कॉग्निटिव प्रोसेसर

कमी:

कीमत अधिक लग सकती है।

3. Sony Bravia 50 inch HD Smart LED Google TV 

यह गूगल टीवी 50 इंच का है, जो सभी स्मार्ट ऐप को स्पोर्ट करता है। 4.8 स्टार की रेटिंग के साथ आने वाला यह सोनी टीवी HD डिस्प्ले के साथ आ रहा है। डिस्प्ले के इस सोनी टीवी में 4K एक्स रियलिटी प्रो और मोशन फ्लो XR200, ALLM (ऑटो लो लेटेंसी मोड) दिया हुआ है।

इस गूगल टीवी में आपको वॉचलिस्ट, वॉइस सर्च, क्रोमकास्ट जैसे स्पेशल फीचर मिलते हैं। स्मार्ट प्लग एंड प्ले फीचर की मदद से आप इस टीवी को मोबाइल फोन या यूएसबी डिवाइस से कनेक्ट कर फोटो, म्यूजिक और वीडियो को आसानी से देख सकते हैं। Sony LED Google TV Price: Rs 75990.

स्पेसिफिकेशन

एक्स बैलेंस्ड स्पीकर 4के एक्स रियलिटी प्रो डिस्प्ले 178 डिग्री वाइड व्यू एंगल

कमी:

कुछ नहीं।

4. Sony TV 43 Inch HD Smart LED Google TV 

43 इंच की साइज वाला यह सोनी टीवी सभी ओटीटी प्लेटफार्म को सपोर्ट करता है, जिसके चलते नेटफ्लिक्स, प्राइम, ज़ी, हॉटस्टार, सोनी लिव, यूट्यूब का मजा आराम से घर बैठे बड़ी स्क्रीन पर ले सकते हैं। साउंड के लिए इस Sony Google TV में 20 वॉट आउटपुट,क्स बैलेंस्ड स्पीकर और डॉल्बी एटमॉस मिल जायेगा।

स्मार्ट फीचर्स की बात करें, तो यह Sony HD Smart TV वॉचलिस्ट, वॉयस सर्च, Google Play, क्रोमकास्ट, Google TV, बिल्ट-इन और PS5 के लिए स्पेसल फ़ीचर दिया हुआ है। इस बेस्ट सोनी HD स्मार्ट टीवी की मदद से आप वीडियो कॉल भी कर सकते हैं। Sony 43 Inch TV Price: Rs 52990.

स्पेसिफिकेशन

अल्ट्रा एचडी स्मार्ट गूगल TV बिल्ट-इन माइक 178 डिग्री वाइड व्यूइंग एंगल

कमी:

कुछ खास नहीं।

5. Sony Bravia 32 inch Smart LED Google TV 

अगर आपको बजट में सोनी टीवी चाहिए, तो इस 32 इंच सोनी टीवी को ऑर्डर कर सकते हैं। यूजर्स द्वारा इस बेस्ट सोनी HD स्मार्ट टीवी को 5 में से 4.6 स्टार की रेटिंग दी है। इस Sony 32 Inch Smart TV में आपको HD रिजॉल्यूशन, बड़ा व्यूइंग एंगल, आकर्षक डिजाइन और OTT सपोर्ट की सुविधा मिलती है।

कंट्रोल करने के लिए यह Sony LED TV हैंड फ्री वॉयस कंट्रोल, एलेक्सा और रिमोट के साथ काम करता है। डिस्प्ले के लिए इसमें एक्स रियलिटी प्रो, एचडीआर, सजीव रंग और मोशन फ्लो XR200 दिया हुआ है। Sony 32 inch Smart TV Price: Rs 26990.

स्पेसिफिकेशन:

एलेक्सा के साथ काम करता है. वाईफ़ाई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी डॉल्बी ऑडियो

कमी:

कुछ खास नहीं।

FAQ : Best Sony HD Smart TV पर पूछे जाने वाले सवाल

1. सोनी टीवी बेस्ट क्यों है?

सोनी टीवी मॉडल एंट्री-लेवल की तुलना में हाई-एंड के करीब हैं, और शायद ही कोई स्क्रीन साइज़ 50 इंच से छोटा हो। इस वजह से, आप आमतौर पर Sony Smart TV के लिए अच्छी रकम खर्च करने की उम्मीद कर सकते हैं, लेकिन आपको एक गुणवत्तापूर्ण टेलीविजन मिलेगा जो बढ़िया पिक्चर क्वालिटी देगा।

2. क्या सोनी ब्राविया टीवी एचडी है?

अपनी सभी पसंदीदा फिल्में 4K अल्ट्रा एचडी टीवी पर अधिक नाटकीयता और रोमांच के साथ एक नए तरीके से देखें, जिसे घर पर एक वास्तविक थिएटर अनुभव बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। Sony LED TV में डॉल्बी विज़न दृश्यों को प्रामाणिक रूप से जीवंत कर देता है जबकि डॉल्बी एटमॉस कमरे को मनमोहक ध्वनि से भर देते हैं।

3. क्या सोनी 4K टीवी सैमसंग से बेहतर है?

सैमसंग टीवी की तस्वीर गुणवत्ता सोनी टीवी से तुलनीय है और सामान्य तौर पर, ये काफी प्रतिस्पर्धी हैं। एक बड़ा अंतर यह है कि सैमसंग का गेमिंग प्रदर्शन बेहतर है, लेकिन अगर आपको इसकी आवश्यकता नहीं है, तो Sony Google TV एक अच्छा विकल्प है।

4. क्या सोनी ब्राविया एक अच्छा टीवी है या नहीं?

यह अपने उच्च गुणवत्ता वाले टेलीविज़न के लिए जाना जाता है, जिसमें OLED और LCD स्क्रीन वाले स्मार्ट टीवी भी शामिल हैं। सोनी के तीन टेलीविजनों ने 2024 रेटिंग में जगह बनी है- जैसे A90J नंबर 1 पर, ब्राविया X90J नंबर पर।

Best Sony HD Smart TV : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Asha Singh