जिनकी जेब में होता है मोटा माल वे इन Sony OLED TV को करते हैं प्रेफर, घर को बना देते हैं थिएटर

Best Sony OLED TV In India क्या आप प्रीमियम सेगमेंट में यह तय नहीं कर पा रहे हैं कि कौन सा स्मार्ट सोनी टीवी आपके लिए सही रहेगा? तो आपको यह लेख पढ़ना चाहिए क्योंकि यहां पर आपको सबसे अच्छी Sony Smart TV सूची के साथ-साथ उनके कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में जानकारी दी जाएगी जो कि आपकी पसंद को निश्चित ही मैच करेगा।

By Deepak Kumar PandeyPublish:Sun, 29 Oct 2023 01:59 PM (IST) Updated:Sun, 29 Oct 2023 01:59 PM (IST)
जिनकी जेब में होता है मोटा माल वे इन Sony OLED TV को करते हैं प्रेफर, घर को बना देते हैं थिएटर
जिनकी जेब में होता है मोटा माल वे इन Sony OLED TV को करते हैं प्रेफर, घर को बना देते हैं थिएटर

Best Sony OLED TV In India: भारत में अपना कारोबार कर रही सोनी उन अग्रणी ब्रांडों में से एक है, जो कुछ बेहतरीन टीवी का निर्माण करता है। यह TV Brands ऐसे विजुअल प्रदान करता है, जो कि ज्वलंत, जीवंत और गहन हैं। यही वजह है कि सोनी टीवी ने भारतीयों के बीच एक अनूठी जगह बनाई है और ये गूगल व एंड्रॉइड आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस हैं, जो आपके पसंदीदा एप्लिकेशन के सपोर्ट के साथ यूजर्स के अनुकूल स्मार्ट टीवी का अनुभव सुनिश्चित करते हैं। इसके अलावा सोनी अपने स्मार्ट टीवी में LED और OLED डिस्प्ले का इस्तेमाल करता है, जो कि Television को देखने का शानदार एक्सपीरिएंस प्रदान करने में सक्षम है।

हालाँकि इस लेख में हम आपको सोनी के LED TV के बारे में नहीं बल्कि प्रीमियम सेगमेंट में आने वाली Best Sony OLED TV In India के बारे में बताने जा रहे हैं और साथ लेटेस्ट Smart TV Price के बारे में भी अपडेट करेंगे। चूंकि ये टीवी सेट OLED पैनल के साथ आते हैं, जो कि बिजली का कम इस्तेमाल करता है। साउंड की गुणवत्ता के मामले में भी सोनी टेलीविजन आपके सभी पसंदीदा म्यूजिक और फिल्म के लिए अद्भुत साउंड आउटपुट देने में अग्रणी रहा है।

Best 55 Inch Sony Google TV In India की भी करें जांच.

Best Sony OLED TV In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

बताने की जरूरत नहीं है कि ऑनलाइन और बाज़ार में बहुत सारे विकल्प उपलब्ध हैं, जिसके कारण अपने लिए सबसे अच्छे Television सेट को ढूंढना कठिन काम हो सकता है। इसलिए हमने यहां भारत में Best Sony TV को सूचीबद्ध किया है। इसलिए केवल एक क्लिक में अमेज़न पर उपलब्ध इलेक्ट्रॉनिक्स के क्षेत्र के इन टीवी को जानिए।

1. Sony Bravia 164 cm (65 inches) 4K Smart OLED Google TV

गूगल टीवी पर संचालित यह सोनी टीवी 65 इंच की स्क्रीन साइज के साथ जाती है और इसे थोड़े प्रीमियम प्राइस पर खरीदा जा सकता है। यह 65 Inch TV आपके लिए 4के रेजोल्यूशन, 120 hertz के रिफ्रेश रेट के साथ आता है और इसे डॉल्बी एटमस के साथ 60 वॉट के धांसू साउंड सिस्टम मिलता है। Sony LED TV Price: Rs 2,84,990.

प्रमुख खासियत

3840x2160 का 4K रेजोल्यूशन मल्टीमल OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट डॉल्बी एटमस के साथ 60 वॉट का स्पीकर

2. Sony Bravia 139 cm (55 inches) 4K Smart OLED Google TV

XR सीरीज वाली इस Best Sony OLED TV In India को 55 इंच का डिस्प्ले मिलता है और अमेजन पर लोगों ने इसे 4.7 स्टार की रेटिंग दी है। इस 55 Inch TV में लोग अपने पसंदीदा चैनल के साथ-साथ नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, जिओसिनेमा, हॉटस्टार आदि का भी आनंद ले सकते हैं। इस Television सेट को 60 वॉट का दमदार स्पीकर मिलता है। Sony Smart TV Price: Rs 1,52,990.

प्रमुख खासियत

3840x2160 का 4K रेजोल्यूशन मल्टीमल OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट डॉल्बी एटमस के साथ 50 वॉट का स्पीकर

3. Sony Bravia 139 cm (55 inches) 4K Smart OLED Google TV

यह Sony Google TV को OLED TV पैनल के साथ पेश किया जाता है और इस सूची का सबसे सस्ता मॉडल है। यूजर्स ने इस 55 Inch TV को 4.8 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और इसे फीचर्स के रूप में हैंड्स फ्री सर्च, गूगल प्ले, क्रोमकास्टस ऐप्पल एयरप्ले, ऐप्पल होमकिट और एलेक्सा कनक्टिविटी आदि मिलता है। यह Television सेट प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स जैसे OTT प्लेटफार्म को भी सपोर्ट करता है। Sony OLED TV Price: Rs 1,24,990.

प्रमुख खासियत

3840x2160 का 4K रेजोल्यूशन मल्टीमल OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट डॉल्बी एटमस के साथ 30 वॉट का स्पीकर

4. Sony Bravia 164 cm (65 inches) 4K Smart OLED Google TV

65 इंच की स्क्रीन साइज वाली इस Best Sony OLED TV In India को भी भारत में बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है और इसकी यूजर रेटिंग 4.5 स्टार की है। इस 65 Inch TV को Google TV, वॉचलिस्ट, Ok गूगल, गूगल प्ले, माइक, एलेक्सा और क्रोमकास्ट जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं और यह प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स आदि को भी सपोर्ट करता है। Sony Smart TV Price: Rs 2,47,990.

प्रमुख खासियत

3840x2160 का 4K रेजोल्यूशन मल्टीमल OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट डॉल्बी एटमस के साथ 50 वॉट का स्पीकर

5. Sony Bravia 195 cm (77 inches) 4K Smart OLED Google TV

अगर आप घर पर ही सिनेमा का मजा लेना चाहते हैं और उसके लिए ज्यादा प्रीमियम टीवी खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए यह Sony 4K TV को बिल्कुल परफेक्ट है, क्योंकि यह 77 इंच की स्क्रीन साइज के साथ आता है। यूजर्स ने इसे 5 में से 5 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और यह Google TV नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम वीडियो, डिज़्नी+ हॉटस्टार, सोनी लिव, ज़ी5, वूट और जियो सिनेमा आदि को सपोर्ट करता है। Sony OLED TV Price: Rs 4,65,490.

प्रमुख खासियत

3840x2160 का 4K रेजोल्यूशन मल्टीमल OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट Dolby एटमस के साथ 60 वॉट का साउंड

अमेजन पर सभी Sony OLED TV की जांच करें.

1. सोनी टीवी की जिंदगी कितने साल की होती है?

अगर आपकी Sony Bravia TV को उचित देखभाल और मेंटनेंस मिलता है, तो यह आराम से 6 से 7 साल तक चल जाता है।

2. सोनी और एलजी किस देश की कंपनी है?

सोनी कंपनी एक जापानी ब्रांड है, जिसकी स्थापना 1946 में हुआ था। वहीं एलजी टीवी दक्षिण कोरिया का TV Brands है, जिसकी स्थापना साल 1958 में की गई थी।

3. क्या Sony OLED TV आपकी आँखों के लिए सही है?

सोनी ओएलईडी टीवी को आम तौर पर उसकी ऑर्गेनिक लाइट-एमिटिंग डायोड (OLED) तकनीक के कारण आंखों के लिए अच्छा माना जाता है, जो कुछ अन्य प्रकार के टीवी की तुलना में आंखों के तनाव के जोखिम को कम करते हुए ज्यादा कंट्रास्ट और वाइब्रेंट कलर प्रदान करता है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey