ये Smart TV है या मिनी थिएटर? टाइट बजट में इन TCL QLED TV में मिलेंगे गर्दा उड़ाने वाले फीचर्स

Best TCL QLED TV In India - प्रसिद्ध इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड टीसीएल ने अपने QLED पैनल वाले टीवी के साथ भारतीय बाजार में महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है और इन्हें ग्राहकों का भरपूर प्यार मिल रहा है। इस ब्रांड के Smart TV अपने वाइब्रेंट QLED तकनीक डॉल्बी विजन HDR 10+ सपोर्ट और एलेक्सा कनेक्ट्विविटी के साथ लोगों के मनोरंजन को नए सिरे से परिभाषित करते हैं।

By Deepak Kumar PandeyPublish:Mon, 30 Oct 2023 03:43 PM (IST) Updated:Mon, 30 Oct 2023 03:43 PM (IST)
ये Smart TV है या मिनी थिएटर? टाइट बजट में इन TCL QLED TV में मिलेंगे गर्दा उड़ाने वाले फीचर्स
ये Smart TV है या मिनी थिएटर? टाइट बजट में इन TCL QLED TV में मिलेंगे गर्दा उड़ाने वाले फीचर्स

Best TCL QLED TV In India: प्रसिद्ध इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड टीसीएल ने अपने QLED पैनल वाले टीवी के साथ भारतीय बाजार में महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है और इन्हें ग्राहकों का भरपूर प्यार मिल रहा है। इस ब्रांड के नए टीवी क्यूएलईडी तकनीक के साथ आते हैं, जो कि उल्लेखनीय तस्वीर गुणवत्ता सुनिश्चित करती है। साथ ही इन्हें डॉल्बी विजन और एचडीआर 10+ के सपोर्ट के साथ हैंड्स-फ्री वॉयस कंट्रोल और एलेक्सा वॉइस कंट्रोल मिलता है,जो कि व्यापक विजुअल अनुभव प्रदान करना है। इस टीवी ब्रांड के Television सेट की पिक्चर क्वालिटी असाधारण होती है।

ऐसे में अगर आप अपने घर या ऑफिस के लिए एक नए टीवी सेट की तलाश में हैं तो आपके लिए TCL Smart TV एक बेहतर विकल्प हो सकता है और यही वजह है कि इस लेख में हम आपको Best TCL QLED TV In India और Smart TV Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, ताकि आप इन्हें आसानी से ऑनलाइन परचेज कर सकें और अपनी पसंदीदा फिल्मों, टीवी सीरीज या ओटीटी वाले वेब सीरीज या पसंदीदा फिल्मों का आनंद ले सकें।

Best Sony OLED TV In India की भी करें जांच.

Best TCL QLED TV In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

आपको बता दें कि आप इन Television सेट के विजुअल की यथार्थता और जीवंतता से मंत्रमुग्ध हो जायेंगे। इनमें एकाधिक एचडीएमआई पोर्ट और यूएसबी स्लॉट है, जिसके कारण अपने डिवाइस से इन्हें कनेक्ट करना काफी आसान है। इनमें प्रभावशाली ऑडियो गुणवत्ता भी होती है, जिसमें जुड़े स्पीकर बॉक्स और डॉल्बी एटमॉस तकनीक सिनेमाई साउंडस्केप देते हैं।

1. TCL 139 cm (55 inches) 4K Smart QLED Google TV

बेजललेस सीरीज वाली यह TCL Google TV आपके मनोरंजन के लेवल को नई ऊचाइयों पर लेकर जाता है और इसे हमारे देश में बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है। इस 55 Inch TV को फीचर्स के रूप में Wi-Fi,स्क्रीन मिररिंग, 2GB की रैम और 16GB के रोम के साथ पेश किया जाता है और यह नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और डिज्नी+हॉटस्टार जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म को सपोर्ट करता है। TCL QLED TV Price: Rs 34,990.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 का 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 56 वॉट का स्पीकर

2. TCL 108 cm (43 inches) 4K Smart QLED Google TV

अगर आपका बजट थोड़ा कम है तो चिंता करने की कोई बात नहीं है, क्योंकि 43 इंच की स्क्रीन साइज वाली यह Best TCL QLED TV In India आपके लिए एक परफेक्ट विकल्प है और इसे हमारे देश में बड़े पैमाने पर पसंद भी किया जाता है। यह 43 इंच टीवी आपके पसंदीदा टीवी प्रोग्राम के साथ-साथ नेटफ्लिक्स, जी5, गूगल एप्लिकेशन, प्राइम वीडियो, यूट्यूब और हॉटस्टार जैसे प्लेटफार्म को भी सपोर्ट करता है। TCL Smart TV Price: Rs 26,990.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 का 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 30 वॉट का स्पीकर

3. TCL 164 cm (65 inches) 4K Smart QLED Google TV

अगर आप अपने घर को ही मिनी थिएटर का रूप देना चाहते हैं तो 65 इंच की स्क्रीन साइज वाली Google TV को अभी ऑर्डर कर दें, क्योंकि यह आपको जबरदस्त सिनेमाई एक्सपीरिएंस देने का कार्य करेगा। इस Smart TV को फीचर्स के रूप में गेम मास्टर, वाई-फाई, ब्लूटूथ, 2GB की रैम और 16GB का रोम मिलता है। इस टीवी पर आप नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और हॉटस्टार आदि का भी आनंद ले सकते हैं। TCL QLED TV Price: Rs 47,990.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 का 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 56 वॉट का स्पीकर

4. TCL 138.7 cm (55 inches) 4K Smart QLED Google TV

अगर आप फिल्मों और ओटीटी के साथ-साथ गेमिंग के भी शौकीन हैं, तो आप 55 इंच वाली इस Best TCL QLED TV In India को ऑर्डर कर सकते हैं, क्योंकि इसे खासकर गेमिंग के लिए डिजाइन किया गया है। इसे भारत में बहुत पसंद किया जाता है और यूजर्स ने इसे 5 में से 4.1 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। TCL Smart TV Price: Rs 49,990.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 का 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 24 वॉट का स्पीकर

5. TCL 164 cm (65 inches) 4K Smart QLED Google TV

65 इंच की स्क्रीन साइज वाली यह 4K TV इस सूची का सबसे महंगा विकल्प है और यह आपके घर को मिनी थिएटर बना देता है। इसे हैंड्स फ्री वॉइस कंट्रोल, 4K Google TV, गेम मास्टर, HDR10+, AI-IN, टी-कॉस्ट आदि मिलता है और नेटफ्लिक्स, यूट्यूब और प्राइम वीडियो के साथ-साथ 700,000 से ज्यादा मूवी और टीवी सीरीज को सपोर्ट करता है। TCL QLED TV Price: Rs 59,990.

प्रमुख खासियत

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 का 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 56 वॉट का स्पीकर

अमेजन पर सभी TCL QLED TV की जांच करें.

FAQ: TCL Smart TV के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

1. क्या TCL QLED TV खरीदने लायक है?

हाँ, अगर आप अपने Television में उत्कृष्ट पिक्चर क्वालिची और फीचर्स को महत्व देते हैं तो TCL QLED TV आपके लायक हो सकता है।

2. क्या टीसीएल एक अच्छा इलेक्ट्रॉनिक ब्रांड है?

टीसीएल को आम तौर पर एक प्रतिष्ठित इलेक्ट्रॉनिक ब्रांड माना जाता है जो बजट प्राइस के साथ बजट-अनुकूल विकल्प पेश करता है। हालाँकि इसकी प्रतिष्ठा विशिष्ट उत्पाद श्रृंखला और व्यक्तिगत प्राथमिकताओं के आधार पर भिन्न हो सकती है।

3. QLED और OLED TCL टीवी में क्या अंतर है?

QLED और OLED TCL टीवी के बीच मुख्य अंतर उनकी डिस्प्ले तकनीक में है। QLED टीवी ब्राइटनेस और कलर क्लीयारिटी को बढ़ाने के लिए क्वांटम डॉट तकनीक का इस्तेमाल करते हैं, जबकि OLED टीवी ऑटो उत्सर्जक पिक्सल का उत्पादन करने के लिए कार्बनिक यौगिकों पर भरोसा करते हैं, जो सही ब्लैक और कंट्रास्ट रेसियो प्रदान करते हैं। QLED टीवी अक्सर किफायती होते हैं, जबकि OLED टीवी बेहतर तस्वीर गुणवत्ता प्रदान करते हैं, लेकिन ज्यादा दाम पर।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey