LG TV Price In India: इन धाकड़ टीवी पर जमकर पैसे लुटा रहे हैं लोग, खूबियां इतनी की गिन नहीं पाएंगे

LG TV Price In India - एलजी भारत में लोगों की विभिन्न लोगों की आवश्यताओं को ध्यान रखते हुए अलग-अलग कीमत व स्क्रीन साइज में अपने टेलीविजन की पेशकश करती है। यहां आपको इस ब्रांड के सबसे अच्छे विकल्पों के बारे में जानकारी दी गई है।

By Deepak PandeyPublish:Mon, 19 Dec 2022 04:47 PM (IST) Updated:Tue, 20 Dec 2022 10:25 AM (IST)
LG TV Price In India: इन धाकड़ टीवी पर जमकर पैसे लुटा रहे हैं लोग, खूबियां इतनी की गिन नहीं पाएंगे
LG TV Price In India: इन धाकड़ टीवी पर जमकर पैसे लुटा रहे हैं लोग, खूबियां इतनी की गिन नहीं पाएंगे

LG TV Price In India: अगर किसी से यह सवाल किया जाए कि एलजी कहां की कंपनी है और यह क्या बनाती है, तो आपमें से शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति हो, जो इस ब्रांड के बारे में न जानता हो। वास्तव में LG दक्षिण कोरिया की एक दिग्गज इलेक्ट्रानिक प्रोडक्ट निर्माता कंपनी है और यह दुनिया भर के बाजारों के लिए रेफ्रिजरेटर, वॉशिंग मशीन, माइक्रोवेव ओवेन, एयर कंडीशनर के साथ-साथ TV का निर्माण करती है।

भारत में LG TV बहुत पसंद की जाती है, क्योंकि ये बहुत ही टिकाऊ और विश्वसनीय होते हैं। हालाँकि एक नई TV की खरीददारी से पहले उसके कीमत, फीचर्स और स्पेसफिकेशन के बारे में भी जानना बहुत आवश्यकता होता है। लिहाजा इस लेख में हम LG TV Price In India के साथ-साथ उनके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में भी जानकारी देने जा रहे हैं।

इस विकल्प पर भी विचार करेंः Best LG TV In India.

Best LG TVs In India: Price, Features and Specifications

LG कंपनी भारत में विभिन्न वर्ग खरीददारों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए अलग-अलग कीमत व फीचर्स के साथ अपनी TV को पेश करती है, लेकिन खरीददारों के बीच 32 इंच, 43 इंच और 55 इंच वाले टीवी काफी ज्यादा पसंद किए जाते हैं। आइए हम सबसे अच्छे एलजी टीवी के बारे में जानते हैं।

LG 80 cm (32 inch) Smart LED TV

Buy Now

इस LG TV की कीमत बहुत ही किफायती है और यह वास्तव में ब्रांड की सबसे सस्ती टीवी भी है। इस 32 इंच की स्क्रीन साइज वाली एलजी टीवी में आप DTH चैनल के साथ-साथ प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स, यूट्यूब और जी5 जैसे कई OTT प्लेटफार्म का भी आनंद ले सकते हैं। यूजर्स ने इस टीवी को 5 में से 4.3 स्टार की दमदार रेटिंग दिया है। LG TV Price: Rs 15,490.

प्रमुख खासियत

1366x768 की रिजॉल्यूशन वेब OS स्मार्ट TV और वाई-फाई 20 वॉट का साउंड स्पीकर

LG 108 cm (43 inch) Smart LED TV

Buy Now

इस LG Smart TV को भी यूजर्स ने टॉप रेटिंग दी है और 5 में से 4.4 स्टार की दमदार रेटिंग के साथ इसे सम्मानित किया है, इसलिए LG TV Price In India की जानकारी देते हुए इसकी चर्चा जरूरी है। 43 इंच की स्क्रीन साइट वाली इस टीवी में 3840x2160 की रिजॉल्यूशन, 60 hertz का रिफ्रेश रेट और 20 वॉट का साउंड स्पीकर दिया गया है। LG Smart TV Price: Rs 35,990.

प्रमुख खासियत

स्लिम और स्टाइलिश डिजाइन बिल्ट इन वाई-फाई कनेक्टिविटी 4K अल्ट्रा एचडी एलईडी डिस्प्ले

LG 139 cm (55 inch) Smart LED TV

Buy Now

55 इंच की स्क्रीन साइज वाली इस LG LED TV को भी यूजर्स बहुत पसंद करते हैं और यह टीवी देखने का एक नया अनुभव प्रदान करती है। इस एलजी में आपको बेहतर पिक्चर क्वालिटी के लिए 3840x2160 की रिजॉल्यूशन और 60 hertz का रिफ्रेश रेट दिया गया है, वहीं 20 वॉट का साउंड आउटपुट जबरदस्त ऑडियो क्वालिटी देने में मदद करता है। LG LED TV Price: Rs 47,990.

प्रमुख खासियत

यूजर प्रोफाइल के साथ वेब OS22 स्लिम और स्टाइलिश डिजाइन 4K अल्ट्रा एचडी एलईडी डिस्प्ले

LG 121 cm (48 inches) HD Smart OLED TV

Buy Now

LG TV Price India की बात करें तो यह LG OLED TV अपेक्षाकृत थोड़ी महंगी है, लेकिन कंपनी ने इसे दमदार फीचर्स, गेमिंग फीचर्स और आकर्षक डिजाइन के साथ इसे सही ठहराने का प्रयास किया है। इस एलजी टीवी में माय प्रोफाइल की सुविधा है, जिससे अलग-अलग प्रोफाइल के बीच स्विच करना संभव हो जाता है। LG TV Price: Rs 74,999.

प्रमुख खासियत

सभी OTT प्लेटफार्म सपोर्ट 3840x2160 की रिजॉल्यूशन 20 वॉट का साउंड आउटपुट

LG 139 cm (55 inches) HD Smart OLED TV

Buy Now

यदि आपका बजट थोड़ा ज्यादा है तो आप इस LG Smart OLED TV पर विचार कर सकते हैं, जिसे खरीददारों के लिए सवा लाख रूपए से भी ज्यादा की कीमत में पेश किया जाता है। इस एलटीवी में आपको सभी OTT प्लेटफार्म सपोर्ट के साथ-साथ सेटेलाइट चैनल को भी देखने की सुविधा मिल जाता है। LG TV Price: Rs 1,29,510.

प्रमुख खासियत

3840x2160 की रिजॉल्यूशन 40 वॉट का साउंड आउटपुट आकर्षक और स्टाइलिश डिजाइन

सभी विकल्पों की जांच करें: LG TV Price In India.

Disclaimer: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं थे। यहां कीमतें अमेज़ॅन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Deepak Pandey