सबसे बड़ी टीवी! इन New Smart TV को मिलता है 65 से 120 इंच तक की बड़ी स्क्रीन, खूबियां देख फटी रह जाएंगी आंखें

New Smart TV In India - यहां पर आपको जिन स्मार्ट टीवी के बारे में जानकारी दी जा रही है वो बिल्कुल नए हैं और आपके अनुभव को बेहतर बनाने का कार्य करते हैं। ये टीवी प्रभावशाली डिस्प्ले क्लीयरिटी और एडवांस क्षमताओं के साथ आती हैं। इस तरह आप चाहें फिल्मों के या गेमिंग के शौकीन हों या क्रिकेट के ये टीवी आपकी सभी जरूरतों को पूरा करते हैं।

By Deepak Kumar PandeyPublish:Fri, 18 Aug 2023 04:47 PM (IST) Updated:Mon, 18 Sep 2023 02:44 PM (IST)
सबसे बड़ी टीवी! इन New Smart TV को मिलता है 65 से 120 इंच तक की बड़ी स्क्रीन, खूबियां देख फटी रह जाएंगी आंखें
सबसे बड़ी टीवी! इन New Smart TV को मिलता है 65 से 120 इंच तक की बड़ी स्क्रीन, खूबियां देख फटी रह जाएंगी आंखें

New Launch Smart TV In India: वर्तमान में हमें जो स्मार्ट टीवी का परिदृश्य दिखता है, वह कई परिवर्तनकारी विकास से गुजरा है। पहले हम लोग अपने छत पर घंटों खड़े होकर एंटिना मिलाते थे, लेकिन अब टीवी इतने स्मार्ट हो गए हैं कि इन्हें हम अपने इंटरनेट के माध्यम से भी चला सकते हैं। अब इन मल्टीपरपज नेचर वाली टीवी के माध्यम से हम स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म से लेकर गेमिंग और स्मार्ट होम इंटीग्रेशन तक विभिन्न प्रकार के कंटेंट और सर्विस तक पहुंच सकते हैं। आजकल जैसे-जैसे नए Television सेट लॉन्च हो रहे हैं, वैसे-वैसे यूजर्स को मिलने वाली सुविधाएं भी एडवांस होती जा रही हैं।

ऐसे में अगर आप प्रीमियम प्राइस वाली Smart TV को खरीदने की योजना बनाई है, तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं, क्योंकि इस लेख में हम आपको New Smart TV In India और TV Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिनके बारे में जानकार आपकी आंखें फटी रह जाएंगी। इनमें 4K TV और 8K TV दोनों शामिल हैं और टीवी सेगमेंट में किए गए इनोवेशन के शिखर का प्रतीक है। ये आपको घर पर ही थिएटर जैसा एहसास कराते हैं। इनमें HDMI पोर्ट, USB पोर्ट और वायरलेस कनेक्टिविटी आदि भी हैं।

Top Selling Smart TV On Amazon की भी करें जांच.

Best New Launch Smart TV In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

आपको यहां पर जिन Television सेट के बारे में जानकारी दी जा रही है, वो आपको एंटरटेनमेंट के नए लेवल पर लेकर जाते हैं और इनका परफॉर्मेंस, गुणवत्ता, रेजोल्यूशन, कलर क्लीयारिटी, साउंड और कंट्रास्ट लेवल बाजार में मौजूद अन्य Smart TV के मुकाबले सबसे अलग हैं। आइए अब इनके बारे में विस्तार से जानते हैं।

1. Haier 165 cm (65 inch) 4K LED Google TV

इस Haier Google TV को 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन के साथ पेश किया जाता है और यह आपको देखने का प्रीमियम अनुभव प्रदान करता है। इस Smart TV में आपको हाई डायनामिक रेंज कलर, बेहतर ब्राइटनेस और उत्कृष्ट कंट्रास्ट मिलता है, जो पिक्चर क्वालिटी को ज्यादा यथार्थवादी बनाता है। यह ऑनलाइन स्ट्रीमिंग, एचडीएमआई और यूएसबी सोर्स के साथ एचडीआर कंटेंट का समर्थन करती है। Haier Smart TV Price: Rs 63,950.

प्रमुख खासियत

178 डिग्री का व्यूइंग एंगल कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन

2. Sony Bravia 189 cm (75 inches) 4K Ultra LED Google TV

75 इंच की स्क्रीन साइज वाली यह Sony Google TV इस सूची का सबसे किफायती प्रोडक्ट है और यूजर्स ने इसे 5 में से 4.7 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। इस 75 Inch TV को यूजर्स की सुविधा के लिए गूगल टीवी, वॉचलिस्ट, वॉयस सर्च, Google Play, क्रामकॉ़स्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं और यह नेटफ्लिक्स व अमेजन प्राइम जैसे कई OTT प्लेटफार्म को सपोर्ट करता है। Sony LED TV Price: Rs 1,56,740.

प्रमुख हाइलाइट

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट ‎3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी ऑडियो के साथ 20 वॉट का साउंड

3. Samsung 214 cm (85 inches) 8K Smart QLED TV

यदि आप अपने लिविंग रूम में थिएटर का आनंद चाहते हैं तो यह आपके लिए Samsung QLED TV सबसे उपयुक्त है और इस New Smart TV In India की लिस्ट का सबसे महंगा प्रोडक्ट भी है। फीचर्स के रूप में इस 85 Inch TV को गूगल असिस्टेंट, एलेक्सा, बिक्सबी और गूगल वॉयस असिस्टेंट आदि मिलता है। यह 8K TV प्राइम वीडियो, हॉटस्टार, नेटफ्लिक्स, ज़ी5 और बहुत सारे OTT प्लेटफार्म को भी सपोर्ट करता है। Samsung Smart TV Price: Rs 11,49,990.

प्रमुख खासियत

7680x4320 का 8K रेजोल्यूशन मल्टीमल OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट डॉल्बी एटमस के साथ 80 वॉट का साउंड

4. Cornea 218 cm (85 inch) 4K Smart Android LED TV

New Smart TV की लिस्ट में यह Cornea Android TV एक और किफायती विकल्प है और इसे 3860x2160 की 4K रेजोल्यूशन, 60 Hertz के रिफ्रेश रेट मिलता है। इस LED TV को फीचर्स के रूप में बिल्ट-इन वाईफ़ाई, स्क्रीन कास्ट, 2 जीबी रैम, 16 जीबी रोम आदि भी मिलता है और यह यूट्यूब, अमेजन प्राइम और नेटफ्लिक्स को सपोर्ट करता है। Cornea LED TV Price: Rs 1,93,999.

प्रमुख खासियत

3840x2160 की 4k रेजोल्यूशन मल्टीमल OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट डॉल्बी एटमस के साथ 20 वॉट का साउंड

5. Vu 248 cms (98 inches) 4K Smart QLED TV

यह VU Smart TV वास्तव में QLED TV प्लेटफार्म पर संचालित होता है और हाल ही में इसे लॉन्च किया गया है। लिहाजा यह 98 Inch TV भी इस New Launch Smart TV In India की लिस्ट का एक बड़ा दावेदार है। फीचर्स के रूप में इस टीवी को लोकल डिमिंग, वाइड कलर एन्हांसर, ब्लू लाइट फ़िल्टर, वाइड व्यूइंग एंगल और एम्बिएंट लाइट सेंसर आदि मिलता है और यह नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, ज़ी5, वूट, जियोसिनेमा, सोनीलिव, यूट्यूब और हॉटस्टार जैसे कई OTT प्लेटफार्म को सपोर्ट करता है। VU Smart TV Price: Rs 5,99,499.

प्रमुख खासियत

204 वॉट डीजे सबवूफर साउंड 3840x2160 की 4k रेजोल्यूशन मल्टीमल OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट

6. Hisense 305 cm (120 inches) 4K Smart Laser TV

120 इंच की स्क्रीन साइज वाली यह Hisense Laser TV इस पूरी सूची की सबसे बड़ी और आकर्षक टीवी है। यूजर्स के लिए यह 120 Inch TV नए जमाने के Trichrom ALR Screen के साथ पेश की जाती है और फीचर्स के रूप में इसे मिला RGB ट्रिपल कलर लेजर लाइट सोर्स, 107% का बड़ा कलर गैमट, TUV इये प्रोटेक्शन आपको घर पर ही थिएटर जैसा एहसास कराता है। यह 4K TV नेटफ्लिक्स और प्राइम वीडियो जैसे OTT प्लेटफार्म को सपोर्ट करता है। Hisense LED TV Price: Rs 4,99,999.

प्रमुख खासियत

3840x2160 की 4k रेजोल्यूशन मल्टीमल OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट डॉल्बी एटमस के साथ 40 वॉट का साउंड

अमेजन पर सभी Smart TV की करें जांच.

FAQ: स्मार्ट टीवी के बारे में पूछे जानें वाले प्रश्न

1. नई Television सेट को खरीदते समय क्या देखना चाहिए?

हमें नई Smart TV को खरीदने से पहले किसी टीवी की पिक्चर और साउंड क्वालिटी के बारे में भी जान लेना चाहिए। हमारे देश में उपलब्ध ज्यादातर बड़ी टीवी क्रिस्टल कलर एन्हांसमेंट, एलईडी बैकलाइटिंग और अन्य सुविधाएं मिल सके। ताकि आप विजुअल को स्पष्ट पिक्चर और ब्राइट कलर का अनुभव कर सकें।

2. क्या किसी 4K TV को साउंडबार की जरूरत है?

आपकी 4K TV को तब तक साउंडबार की जरूरत नहीं है, जब तक कि यह आपके डिवाइस को कनेक्ट करने का एकमात्र तरीका न हो। यह 4K के बिना किसी भी ऑडियो गुणवत्ता में सुधार नहीं करेगा। हालाँकि बहुत सारे LED TV साउंडबार के साथ आने लगे हैं।

3. LED TV का अर्थ क्या है?

दरअसल Smart TV इंटरनेट द्वारा उपलब्ध कराये जा रहे कंटेंट का एक इंटीग्रेशन है, जो कि टीवी से जुड़ा हुआ होता है। सीधे शब्दों में कहे तो यह ऐसा Television है, जहां प्रोग्राम इंटरनेट के माध्यम से दिखाए जाते हैं और इसमें सोशल नेटवर्किंग का भी विकल्प मौजूद होता है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey