अब जमेगा रंग! Voice Control वाली इन Smart TV में मिलता है 32 से 65 इंच तक की स्क्रीन

Smart TV With Voice Control - खरीददारी करते वक्त एक नए टेलीविज़न को अंतिम रूप देना कई बार चुनौतीपूर्ण हो सकता है क्योंकि आजकल कई LED TV अलग-अलग विशेषताओं और पिक्चर क्वालिटी के साथ आते हैं। इसके साथ ही एक सही टेलीविजन चुनने में पिक्चर और ऑडियो की गुणवत्ता सबसे महत्वपूर्ण कारक हैं। इस लेख में आप कुछ अच्छी टीवी के बारे में जानेंगे।

By Publish:Fri, 12 May 2023 12:42 PM (IST) Updated:Fri, 12 May 2023 12:42 PM (IST)
अब जमेगा रंग! Voice Control वाली इन Smart TV में मिलता है 32 से 65 इंच तक की स्क्रीन
अब जमेगा रंग! Voice Control वाली इन Smart TV में मिलता है 32 से 65 इंच तक की स्क्रीन

Smart TV With Voice Control: खरीददारी करते वक्त एक नए टेलीविज़न को अंतिम रूप देना कई बार चुनौतीपूर्ण हो सकता है, क्योंकि आजकल कई LED TV अलग-अलग विशेषताओं और पिक्चर क्वालिटी के साथ आते हैं। इसके साथ ही एक सही टेलीविजन चुनने में पिक्चर और ऑडियो की गुणवत्ता सबसे महत्वपूर्ण कारक हैं। आजकल टीवी नई स्मार्ट सुविधाओं से भरे हुए हैं। नए जमाने के एलईडी टीवी आकर्षक डिजाइन के आने के साथ ही साथ टिकाऊ भी हैं।

इन Television सेट में आप कई हाई-परफार्मेंस सुविधाएँ भी देख सकते हैं, जिसमं इन-बिल्ट वाईफाई के माध्यम से आसान वेब कनेक्टिविटी, प्री-इंस्टॉल्ड ओटीटी प्लेटफॉर्म और वॉयस कंट्रोल एक्सेसिबिलिटी आदि है। लिहाजा इस लेख में हम आपको उन Smart TV और TV Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिसमें आपको कई एडवांस सुविधाओं के साथ-साथ Voice Control की भी सुविधा मिलती है।

Parental Controls Smart TV की जांच करें.

Best Smart TV With Voice Control In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

भारत में अब बहुत सारी कंपनियां अपने Television सेट को वॉइस कंट्रोल की सुविधा के साथ पेश करने लगी हैं। यहां आपको उन्हीं सुविधाओं के साथ आने वाली कुछ बेस्ट टीवी के बारे में जानकारी दी रही है।

1. Haier 81cm (32 inches) Smart LED TV

32 इंच की स्क्रीन साइज वाली यह Haier LED TV आपके लिए एक किफायती विकल्प है और आपके बजट में भी फिट हो जाता है। इस 32 Inch LED TV गूगल असिस्टेंट, डॉल्बी ऑडियो, गूगल टीवी और बेजल लेस डिजाइन के साथ पेश किया जाता है और यह कई ओटीटी प्लेटफार्म को सपोर्ट करता है। Haier Android TV Price: Rs 16,480.

प्रमुख खासियत

178 डिग्री का व्यूइंग एंगल कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट ‎1920x1080 की HD रेजोल्यूशन

2. OnePlus 80 cm (32 inches) LED Smart Android TV


यहां देखिए

यूजर्स ने अमेजन पर इस OnePlus Android TV को 5 में से 4.2 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और 38 हजार से भी ज्यादा लोगों ने इसे अमेजन पर रेट किया है। इस 32 Inch LED TV को एलेक्सा वॉइस डिवाइस के माध्यम से कंट्रोल किया जा सकता है और इसमें आप प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स और यूट्यूब का भी आनंद ले सकते हैं। इस OnePlus TV की प्रमुख खासियत में 20 वॉट का पावरफुल साउंड, कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट और 1366x768 का एचडी रेजोल्यूशन शामिल है। OnePlus Smart TV Price: Rs 14,999.

3. Redmi 108 cm (43 inches) Android Smart LED TV


यहां देखिए

43 इंच की स्क्रीन वाली यह Redmi Smart TV भी इस Smart TV With Voice Control की लिस्ट का एक प्रमुख दावेदार है और अमेजन पर इसे 49 हजार से भी ज्यादा लोगों ने रेट किया है। इसकी ओवरआल रेटिंग 5 में से 4.2 स्टार की है। इस 43 Inch Smart TV को आपके लिए वॉइस असिस्टेंट की सुविधा के साथ पेश किया जाता है। इस टीवी को 20 वॉट का पावरफुल साउंड, कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट और 1920x1080 का एचडी रेजोल्यूशन मिलता है। Redmi Android TV Price: Rs 23,999.

4. TCL 108 cm (43 inches) 4K Ultra HD Android Smart LED TV


यहां देखिए

भारत में TCL के Television सेट को भी बहुत पसंद किया जाता है और गूगल असिस्टेंट वॉइस कंट्रोल पर संचालित होने वाली इस TCL LED TV को यूजर्स ने 4.2 स्टार की रेटिंग दी है। इस LED TV पर आप अपने पसंदीदा चैनल के साथ-साथ नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और यूट्यूब आदि का भी आनंद ले सकते हैं। इस Android TV की प्रमुख खासियत में 24 वॉट का पावरफुल साउंड, कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट और 3860x2160 का एचडी रेजोल्यूशन शामिल है। TCL Android TV Price: Rs 21,990.

5. Samsung 138 cm (55 inches) 4K Smart LED TV

यहां देखिए

55 इंच की स्क्रीन साइज वाली इस Samsung LED TV तको भारत में बहुत पसंद किया जाता है और अमेजन पर इसे 12 से भी ज्यादा लोगों ने रेट किया है। इसकी ओवरआल यूजर रेटिंग 4.3 स्टार की है और यह 55 Inch Smart TV भी वॉइस असिस्टेंस के माध्यम से कंट्रोल किया जा सकता है। इसकी प्रमुख खासियत में 20 वॉट का पावरफुल साउंड, कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट और 3840x2160 का एचडी रेजोल्यूशन आदि शामिल है। Samsung LED TV Price: Rs 46,990.

6. VU 164 cm (65 inches) 4K Smart LED Google TV


यहां देखिए

यदि आप बड़ी स्क्रीन पर मनोरंजन का आनंद लेना चाहते हैं तो आपके लिए 65 इंच की स्क्रीन साइज वाली यह VU Google TV सबसे उपयुक्त रहेगी। आपको मनोरेंजन के नए लेवल पर ले जाने के लिए इस Smart TV With Voice Control को 4K अल्ट्रा HD 3840x2160 की रेजोल्यूशन, 60 hertz के रिफ्रेश रेट और 178 डिग्री के बड़े व्यूइंग एंगल के साथ पेश किया जाता है, जबकि दमदार साउंट के लिए यह 104 वॉट के स्पीकर के साथ आता है। VU Smart TV Price: Rs 52,999.

अमेजन पर सभी Smart TV With Voice Control की करें जांच. 

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By