TCL TV vs Toshiba TV: टीसीएल और तोशिबा में कौन है बाप? 2 मिनट में खुद करें फैसला

TCL TV vs Toshiba TV - यदि किसी प्रोडक्ट के दो ब्रांड हों और दोनों के प्रोडक्ट दमदार हों तो फिर उनमें से किसी एक का चयन करना मुश्किल हो जाता है। यहां TCL टीवी और तोशिबा टीवी की जानकारी दी गई है जो चयन करने में आपकी मदद करेगा।

By Deepak PandeyPublish:Wed, 14 Dec 2022 02:06 PM (IST) Updated:Thu, 15 Dec 2022 11:52 AM (IST)
TCL TV vs Toshiba TV: टीसीएल और तोशिबा में कौन है बाप? 2 मिनट में खुद करें फैसला
TCL TV vs Toshiba TV: टीसीएल और तोशिबा में कौन है बाप? 2 मिनट में खुद करें फैसला

TCL TV vs Toshiba TV: भारत के टेलीविजन की दुनिया में TCL और Toshiba दो सबसे बड़े नामों में से एक हैं और दोनों के प्रोडक्ट भारतीय खरीददारों द्वारा काफी पसंद किया जाता है। तोशिबा जहां जापान की कंपनी है, वहीं TCL एक चाइनीज कंपनी है और ये दोनों ही कंपनियां भारतीय खरीददारों के लिए विभिन्न प्राइस ब्रैकेट व स्क्रीन साइज में टेलीविजन की एक लंबी सीरीज की पेशकश करती हैं।

ऐसे में यदि आप एक नए TV को खरीदना चाहते हैं, लेकिन यह समझ नहीं आ रहा है कि आपके लिए TCL TV और Toshiba TV में से सबसे बेहतर विकल्प कौन होगा, तो चिंता करने की कोई बात नहीं बात नहीं है, क्योंकि इस लेख में हम आपको कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के आधार पर TCL TV vs Toshiba TV और TV Price की एक लिस्ट प्रस्तुत कर रहे हैं, जो आपको निर्णय लेने में मदद करेगा।

इस विकल्प पर भी विचार करेंः Mi TV vs Oneplus TV.

Best TCL TV In India: Price, Features and Specifications

भारत में TCL कंपनी खरीददारों की विभिन्न जरूरतों के आधार पर TV की एक पूरी रेंज की पेशकश करती है, जिसमें 32 इंच की स्क्रीन साइज से लेकर 75 इंच तक की स्क्रीन साइज वाली टीवी शामिल है। इसमें मिनी LED 4K टीवी, QLED 4K टीवी, UHD 4K टीवी, गेमिंग टीवी और गूगल टीवी आदि शामिल है।

TCL 80 cm (32 inches) Android Smart LED TV

Buy Now 

32 इंच की स्क्रीन साइज वाली यह TCL Smart LED TV ब्रांड की सबसे किफायती टीवी है, जिसे 1366x768 की रिजॉल्यूशन और 60 hertz के रिफ्रेश रेट के साथ पेश किया जाता है। चूकि यह इस TCL Android TV भी इसलिए इसमें आप सेटेलाइट चैनल के साथ-साथ प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स और हॉटस्टार जैसे OTT प्लेटफार्म का भी आनंद ले सकते हैं। TCL TV Price: 11,990.

प्रमुख खासियत

सभी OTT प्लेटफार्म सपोर्ट 1366x768 की रिजॉल्यूशन गूगल वॉइस सर्च की सुविधा

TCL 108 cm (43 inches) Android Smart LED TV

Buy Now

43 इंच की स्क्रीन साइज वाली यह TCL Smart LED TV अमेजन पर टॉप रेटिंग वाले टीवी में एक है और यूजर्स ने इसे 5 में से 4.2 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। इस टीसीएल एंड्राइड टीवी को भी नेटफ्लिक्स, अमेज़न वीडियो और यूट्यूब जैसे OTT प्लेटफार्म के सपोर्ट के साथ पेश किया जाता है। इस टीवी को गूगल असिस्टेंट के माध्यम से कंट्रोल कर सकते हैं। TCL TV Price: Rs 26,100.

प्रमुख खासियत

सभी OTT प्लेटफार्म सपोर्ट 3860x2160 की रिजॉल्यूशन 2GB की रैम और 16GB का रोम

TCL 138.7 cm (55 inch) Android QLED TV

Buy Now

यदि आप और भी बड़ी साइज पर टेलीविजन का मजा लेना चाहते हैं तो 55 इंच की स्क्रीन साइज वाले इस TCL TV पर विचार कर सकते हैं। इस टीवी को 3840x2160 की रिजॉल्यूशन और 120 Hertz के रिफ्रेश रेट के साथ पेश किया जाता है, जो टीवी देखने के अनुभव को दमदार बना देता है। TCL TV Price: Rs 79,990.

प्रमुख खासियत

सभी OTT प्लेटफार्म सपोर्ट 3840x2160 की रिजॉल्यूशन 3GB की रैम और 32GB का रोम

सभी विकल्पों की यहां जांच करेंः Best TCL TV In India.

Best Toshiba TV In India: Price, Features and Specifications

तोशिबा भी भारत में एक लोकप्रिय ब्रांड है और यह 32 इंच की स्क्रीन साइज से लेकर 75 इंच तक की स्क्रीन साइज में दर्जन भर से ज्यादा दमदार टीवी की पेशकश करती है। तोशिबा टीवी अपने दमदार रिजॉल्यूशन और जबरदस्त पिक्चर क्वालिटी के लिए जाने जाते हैं।

Toshiba 108 cm (43 inch) Smart LED Google TV

Buy Now

यह Toshiba Smart LED Google TV ब्रांड की सबसे किफायती पेशकश में से एक है और इसे 43 इंच की स्क्रीन साइज के साथ पेश किया जाता है, जो कि खरीददारों के बीच काफी पसंद किया जाता है। इस तोशिबा टीवी को 3840x2160 की रिजॉल्यूशन और 60 Hertz के रिफ्रेश रेट के साथ पेश किया जाता है और जाहिर सी बात है कि यह इस पर सेटेलाइट चैनल के साथ ओटीटी प्लेटफार्म का भी आनंद लिया जा सकता है। Toshiba TV Price: Rs 27,990.

प्रमुख खासियत

सभी OTT प्लेटफार्म सपोर्ट 3840x2160 की रिजॉल्यूशन बेजल-लेस अल्ट्रा स्लिम डिस्प्ले डिज़ाइन

TOSHIBA 126 cm (50 inch) Smart LED Google TV

Buy Now

50 इंच की स्क्रीन साइज वाली यह TOSHIBA TV भी आपके घर की शोभा बढ़ाने के लिए तैयार है और इसे आपके लिए गूगल टीवी, गूगल असिस्टेंट, क्रोमकास्ट, मिराकास्ट, डीएलएनए, एयरप्ले, वीआरआर के लिए ऑटो लो लेटेंसी मोड आदि के साथ पेश किया जाता है। यह टीवी काफी स्लिम और आकर्षक है। TOSHIBA TV Price: Rs. 33,990.

प्रमुख खासियत

सभी OTT प्लेटफार्म सपोर्ट 3840x2160 की रिजॉल्यूशन डॉल्बी विजन का डिकोडिंग

TOSHIBA 139 cm (55 inch) Smart QLED Google TV

Buy Now

यदि आप बड़ी स्क्रीन पर सेटेलाइट चैनल के साथ ओटीटी प्लेटफार्म और फिल्म का मजा लेना चाहते हैं तो आप 55 इंच की स्क्रीन साइज वाले इस TOSHIBA TV पर भी विचार तर सकते हैं। इस टीवी को आपके लिए गूगल टीवी, गूगल असिस्टेंट, क्रोमकास्ट, मिराकास्ट, डीएलएनए और वीआरआर के लिए ऑटो लो लेटेंसी मोड जैसे स्मार्ट फीचर्स के साथ पेश किया जाता है। TOSHIBA TV Price: Rs 46,990.

प्रमुख खासियत

सभी OTT प्लेटफार्म सपोर्ट 3840x2160 की रिजॉल्यूशन 10 बिट पैनल के साथ QLED

सभी विकल्पों की यहां जांच करेंः Best Toshiba TV In India.

निष्कर्ष - इस तरह स्पष्ट है कि अगर खरीददारी में कीमत को लेकर बात की जाए तो TOSHIBA टीवी बहुत किफायती विकल्प बनकर उभऱता है, लेकिन अगर आप एक ऐसे टीवी को पसंद करते हैं, जो प्रीमियम फीचर्स के साथ आता है, तो आप निश्चित रूप से TCL टीवी का चयन कर सकते हैं।

Disclaimer: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं थे। यहां कीमतें अमेज़ॅन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Deepak Pandey