Top 55 Inch Smart TV: मूवी हो या IPL को देखना! बजट प्राइस में यूजर्स की मौज पक्की समझो

Top 55 Inch Smart TV at Affordable Price यदि आप मौजूदा Cricket टूर्नामेंट व IPL को ध्यान में रखते हुए घर के लिए एक नई 55 इंच टीवी को लाने की योजना बना रहे हैं लेकिन आपका ज्यादा बजट नहीं है तो आपको इस लेख को पढ़ना चाहिए। भारत में Westinghouse सैमसंग LG एमआई वनप्लस तोशिबा टीसीएल हाइसेंस रेडमी कोडक वीयू और एसर जैसी दर्जनों कंपनियां टीवी पेश करती हैं।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Wed, 22 Mar 2023 01:13 PM (IST) Updated:Wed, 22 Mar 2023 01:13 PM (IST)
Top 55 Inch Smart TV: मूवी हो या IPL को देखना! बजट प्राइस में यूजर्स की मौज पक्की समझो
Top 55 Inch Smart TV: मूवी हो या IPL को देखना! बजट प्राइस में यूजर्स की मौज पक्की समझो

Top 55 Inch Smart TV at Affordable Price: घर में टेलीविजन सेट का होना हर व्यक्ति का सपना होता है, क्योंकि यह वह मीडियम है, जिसके माध्यम से व्यक्ति न केवल मनोरंजन करता है, बल्कि सूचना, शिक्षा और संचार से भी दो चार होता है। इतना ही नहीं आप इन LED TV पर अपने पंसदीदा Cricket टूर्नामेंट और IPL मैच का भी आनंद लेते हैं। अगर इन टीवी का स्क्रीन साइज बड़ा हो तो वह आपके एंटरटेनमेंट के लेवल को कई गुना तक बढ़ा देता है, क्योंकि इनका HD रिजॉल्यूशन, दमदार रिफ्रेश रेट और जबरदस्त साउंड क्वालिटी आपको रियल विजुअल का एहसास देता है।

चूंकि इस वक्त Ind vs Aus का वनडे मैच चल रहा है और अगला IPL मैच भी अब काफी नजदीक है। 2023 का आईपीएल मैच 31 मार्च से लेकर 28 मई तक चलने वाला है। ऐसे में आपमें से कई ऐसे लोग होंगे, जो अपने घर के लिए एक नए और बड़े स्क्रीन साइज वाले Television सेट को लाने की योजना बना रहे होंगे। जाहिर सी बात है कि बड़ी स्क्रीन साइज में आपके लिए 55 Inch TV से बेहतर विकल्प कुछ नहीं हो सकता है। हालाँकि इस साइज वाले टीवी की कीमत बड़ी महंगी होती हैं, इसलिए हम इस लेख में आपको ऐसे Top 55 Inch Smart TV और TV Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो आपके लिए किफायती कीमत पर भारत में उपलब्ध हैं। 

इस विकल्प की भी करें जांचः Best New Smart TV In India.

Top 55 Inch Smart TV In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

इस लेख में आपको जिन Television सेट के बारे में जानकारी दी गई है, उनमें आपको बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी, इमर्सिव साउंड और स्मार्ट फीचर्स मिल जाता है और ये हर उन सुविधाओं के साथ लैस हैं, जो आपके IPL व Cricket Match को देखने के अनुभव को बेहतर बनाता है। 

1. Haier 140 cm (55 inches) 4K Smart LED Google TV


यहां देखिए

इस टीवी को 3840x2160 की रेजोल्यूशन, 60 Hertz के रिफ्रेश रेट और 178 डिग्री का बड़ा व्यूइंग एंगल के साथ पेश किया जाता है और यह यह टीवी गूगल ऑपरेटिंग सिस्टम पर संचालित होता है। यह टीवी लोगों के लिए बहुत ही किफायती कीमत पर उपलब्ध है और इसके फीचर्स भी एडवांस हैं। Haier LED TV Price: Rs 41,990.

प्रमुख खासियत

30 वॉट का पावरफुल स्पीकर कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन

2. Westinghouse 139 cm (55 inches) HD Smart Android LED TV

यहां देखिए

यह Westinghouse Smart TV भले ही किफायती कीमत पर आती है, लेकिन नए जमाने के कई प्रीमियम सुविधाओं से लैस है। आपके व्यूइंग एक्सपीरिएंस को शानदार बनाने के लिए इस Android TV को 3840x2160 की HD रिजॉल्यूशन, 60 हर्ट्ज का रिफ्रेश रेट और 178 डिग्री वाइड व्यूइंग एंगल दिया गया है। इस 55 Inch LED TV में आप नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, हॉटस्टार, जी5, सोनीलिव सहित 6000 से भी फिल्मों और टीवी शो का भी आनंद ले सकते हैं। Westinghouse TV Price: 29,999.

प्रमुख खासियत

40 वॉट का पावरफुल साउंड कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की HD रिजॉल्यूशन

3. MI 138.8 cm (55 inches) LED Smart Android TV

यहां देखिए

Xiaomi का यह टेलीविज़न अल्ट्रा 4K HD स्क्रीन पर ब्राइट कलर और क्लीयर पिक्चर क्वालिटी का अनुभव प्रदान करता है और इसे दिया गया डॉल्बी सपोर्ट के साथ 20W स्पीकर गेम, मूवी और कमेंट्री के लिए रिच और क्रिस्टल-क्लियर ऑडियो प्रदान करता है। इस MI LED TV को पैचवॉल फंक्शन के साथ भी पेश किया जाता है, जो कि आपको स्क्रीन पर सभी ऐप्स की ट्रेंडिंग जानकारी तक तुंरत पहुंचाता है। आप इस Android TV में नेटफ्लिक्स और अमेज़ॅन प्राइम वीडियो का भी आनंद ले सकते हैं। इसलिए यह भी Top 55 Inch Smart TV की लिस्ट का एक प्रमुख दावेदार बनकर उभरता है। MI Smart TV Price: Rs 44,999.

प्रमुख खासियत

40 वॉट का पावरफुल साउंड कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की HD रिजॉल्यूशन

4. OnePlus 138.7 cm (55 inches) LED Smart Android TV

यहां देखिए

यह OnePlus Android TV गूगल असिस्टेंट, 8.3 मिलियन पिक्सेल और 4K यूएचडी मॉनिटर जैसी कई आकर्षक विशेषताओं से लैस है, जो कि आपके 55 Inch TV को देखने के अनुभव को बेहतर बनाता है। इस LED TV में बेहतरीन सराउंड साउंड अनुभव के लिए डॉल्बी ऑडियो साउंड दिया गया है, जो कि 30 वाट का ऑडियो आउटपुट प्रदान करता है। आप इस टीवी में ड्रामेटिक कंट्रास्ट के साथ अविश्वसनीय रूप से रियल पिक्चर क्वालिटी का अनुभव करते हैं। OnePlus LED TV Price: Rs 42,999.

प्रमुख खासियत

30 वॉट का पावरफुल साउंड कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की HD रिजॉल्यूशन

5. Acer 139 cm (55 inches) Android Smart LED TV

यहां देखिए

बात Top 55 Inch Smart TV की हो रही हो और इस Acer LED TV का नाम न लिया जाए, यह संभव नहीं है। इस 55 Inch LED TV के साथ आभासी दुनिया को करीब से समझने और एक-एक कंटेंट को आसानी से देखने का आनंद लिया सकता है। इसे दिया गया Google Play Store आपको ज्यादा ऐप डाउनलोड करने की सुविधा प्रदान करता है। इसमें क्रिस्टल-क्लियर पिक्चर क्वालिटी के साथ-साथ 30 वॉट का ऑडियो आउटपुट भी है। Acer Android TV Price: Rs 30,999.

प्रमुख खासियत

30 वॉट का पावरफुल साउंड कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की HD रिजॉल्यूशन

6. Hisense 139 cm (55 inches) Smart LED Google TV

यहां देखिए

55 Inch TV की सीरीज आने वाला यह Hisense Smart TV भी देश में बहुत पसंद किया जाता है और Amazon पर इसकी यूजर रेटिंग 4.3 स्टार की है। इस Google TV में आप अविश्वसनीय रूप से बड़ी पिक्चर और दमदार साउंड का अनुभव करेंगे। इसका डिजाइन भी काफी आकर्षक है और इसे 102 वॉट के पावरफुल ऑडियो आउटपुट क्षमता के साथ पेश किया जाता है, जो कि डॉल्बी एटमॉस की तकनीक के साथ पूरे कमरे को धमक से भर देता है। Hisense Google TV Price: Rs 43,999.

प्रमुख खासियत

102 वॉट का पावरफुल साउंड कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की HD रिजॉल्यूशन

सभी विकल्पों की करें जांच: Best 55 Inch Smart TV In India.

FAQ: 55 Inch Smart TV के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

1. इंडिया में 55 Inch TV की कीमत कितनी है?

भारत में 55 इंच टीवी की कीमत Westinghouse Smart TV के लिए 29,999 रूपए से शुरू है।

2. किस आकार वाले रूम में 55 इंच टीवी को लगाना चाहिए?

अगर आप 55 इंच या 65 इंच का एलईडी टीवी को लाने की योजना बना रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका कमरा कम से कम 9 फीट का हो।

3. भारत में 55 इंच की टीवी कौन-कौन सी कंपनी पेश करती है?

भारत में Westinghouse, सैमसंग, LG, एमआई, वनप्लस, तोशिबा, टीसीएल, हाइसेंस, रेडमी, कोडक, सेंसुई, वीयू और एसर जैसी दर्जनों कंपनियां 55 Inch TV को पेश करती हैं।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey