कर्राटेबाज खूबियों वाली ये 65 Inch Google TV हैं बड़ी करारी, नंबर 4 वाले के लिए तो मच जाती है मारा-मारी

हम सभी लोगों को टीवी देखना बहुत देखना बहुत पसंद है और वह अगर बड़े स्क्रीन साइज वाली हो तो बात ही कहना? यही कारण है कि इन दिनों टीवी की मांग में इजाफा देखा जा रहा है और लोग इन पर टूट पड़ रहे हैं। ऐसे में अगर आप भी एक बड़ी स्क्रीन साइज वाली टीवी की तलाश कर रहे हैं तो आपको 65 Inch Google TV लेना चाहिए।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Fri, 28 Jun 2024 02:33 PM (IST) Updated:Fri, 28 Jun 2024 02:33 PM (IST)
कर्राटेबाज खूबियों वाली ये 65 Inch Google TV हैं बड़ी करारी, नंबर 4 वाले के लिए तो मच जाती है मारा-मारी
कर्राटेबाज खूबियों वाली ये 65 Inch Google TV हैं बड़ी करारी, नंबर 4 वाले के लिए तो मच जाती है मारा-मारी

भारत में उपलब्ध 65 इंच टीवी अपने OLED और QLED जैसी शानदार डिस्प्ले तकनीक के साथ-साथ साउंड के लिए प्रीमियम कॉन्फ़िगरेशन जैसे स्पेसिफिकेशन के लिए एक स्टैंडर्ड की तरह है। हालाँकि ये विकल्प प्रीमियम रेंज से थोड़ा ऊपर जाते हैं, जो बहुत से ग्राहकों के लिए सुलभ नहीं है, लेकिन अगर आप पैसे खर्च करने में और मनोरंजन को लेकर कोई कंजूसी नहीं करना चाहते हैं, तो ये खासकर आपके लिए ही डिजाइन की गई है और यही वजह भी है कि हम इस लेख में आपको सबसे अच्छे टीवी को लेकर आए हैं, जो कि बेहतरीन 4K रेजोल्यूशन के साथ आते हैं।

इन 65 Inch Google TV में सुविधाओं की एक बड़ी सूची है, जो आपके होम एंटरटेनमेंट सिस्टम को होम थिएटर में बदल देंगे। ये टीवी अपने हाई रेजोल्यूशन ऑडियो और क्रिस्प विज़ुअल्स के साथ मनोरंजन की नई ऊंचाइयों पर लेकर जाते हैं और ये अपने कॉन्फ़िगरेशन PS5, PS4, Xbox और Nintendo के साथ कंसोल गेमिंग का सपोर्ट करते हैं। आज भारत में हिसेंसे, सोनी, सोनी और सैमसंग जैसे कई निर्माता हैं, जो इस स्क्रीन साइज में अपने मॉडलों को पेश करते हैं। ये आपके पसंदीदा टीवी शो, मूवी और गेम के साथ आपका अनुभव पूरी तरह बदल देंगे। तो अब समय आ गया है कि आप सबसे बेहतरीन 4K टीवी की दुनिया में कदम रखें और हमारे कुछ सुझाव पर अमल करें।

65 इंच गूगल टीवी (65 Inch Google TV): कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

ये सभी Television सेट हाई प्रोसेसिंग पावर, रैम और पर्याप्त स्टोरेज के साथ आते हैं और ये वाई-फाई, ब्लूटूथ, एचडीएमआई और स्क्रीन शेयरिंग के साथ हाई लेवल की कनेक्टिविटी भी प्रदान करते हैं। तो चलिए अब बिना देर किए इनकी जांच करते हैं।

1. OnePlus 65 inch QLED Google TV

यूजर्स ने इस 65 इंच टीवी को 5 में से 4.1 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और इसे भारत में बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है। OnePlus की यह टीवी में अपने सेगमेंट का एक नया दावदार है और इसका डिजाइन भी आकर्षक है।

यह अपने 3840x2160 की एचडी रेजोल्यूशन और 120 Hertz के धमाकेदार रिफ्रेश रेट के साथ आपको धमाकेदार मनोरंजन देता है और इसे वॉइस कंट्रोल के माध्यम से भी कंट्रोल किया जा सकता है। वनप्लस टीवी Price: 69,999 रुपए.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - वनप्लस डिस्प्ले साइज - 65 इंच रेजोल्यूशन - 3840x2160 रिफ्रेश रेट - 60 हर्ट्ज व्यूइंग एंगल - 178 डिग्री पैनल - QLED ऑडियो पावर - डॉल्बी ऑडियो के साथ 70 वॉट का स्पीकर

प्लस पॉइंट

हैंड्स फ्री वॉइस कंट्रोल मल्टीपल OTT प्लेफॉर्म सपोर्ट

नेगेटिव पॉइंट

कोई नहीं, आराम से करें ऑर्डर

यूजर फीडबैक

कस्मटर को इस टीवी सेट का आसान इंस्टालेशन, बेहतरीन साउंड क्वालिटी और ब्राइट कलर पसंद हैं। उन्होंने कहा है कि यह परेशानी मुक्त है और इसमें एक अतिरिक्त साउंड बार है और बास अद्भुत है। ग्राहक भी बढ़िया क्वालिटी से संतुष्ट हैं, लेकिन कुछ यूजर्स का मत तस्वीर की गुणवत्ता, क्रियाशीलता और कीमत को लेकर भिन्न है।

यूजर्स रेटिंग - 4.1 स्टार

क्यों खरीदें?

वनप्लस की इस टीवी की स्क्रीन साइज 65 इंच है और भी इसके आसान इंस्टालेशन, बेहतरीन साउंड क्वालिटी और ब्राइट कलर की सराहना करते हैं। इसलिए आप इसे परचेज कर सकते हैं।

टेस्टिंग रिव्यू

यह टीवी काफी पतली है और दिखने में चलाने में काफी सरल है। इसका इंस्टालेशन काफी आसान आसान है और यह आपको घर पर ही थिएटर जैसा आनंद देती है।

2. VU 65 inch LED Google TV

भारत के टेलीविजन बाजार में वीयू भी अब एक बड़ा नाम बनकर उभरा है और अपनी नई तकनीक के साथ लाखों घरों के दिलों को जीता है। इस ब्रांड के इस 65 इंच टीवी ने लोगों के मनोरंजन की परिभाषा बदल कर रख दी है और इस यूजर्स ने इस टीवी को 5 में से 4.6 स्टार की दमदार रेटिंग दी है।

फीचर्स के रूप में इसे वॉचलिस्ट, किड मोड और गूगल प्लेस्टोर आदि मिलता है और यह काफी आकर्षक एंटरटेनमेंट अनुभव देता है। वीयू गूगल टीवी Price: 55,999.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - वीयू डिस्प्ले साइज - 65 इंच रेजोल्यूशन - 3840x2160 रिफ्रेश रेट - 60 हर्ट्ज व्यूइंग एंगल - 178 डिग्री पैनल - LED ऑडियो पावर - डॉल्बी ऑडियो के साथ 100 वॉट का स्पीकर

प्लस पॉइंट

डायनेमिक बैकलिट कंट्रोल मल्टीपल OTT प्लेफॉर्म सपोर्ट

नेगेटिव पॉइंट

कोई नहीं, आराम से करें ऑर्डर

यूजर फीडबैक

ग्राहकों को इस उत्पाद की गुणवत्ता, प्रदर्शन और विशेषताएं पसंद हैं और उन्होंने बताया कि यह एक बेहतरीन उत्पाद है, जो कि सुचारू रूप से चलता है और इसमें सभी नए फीचर्स हैं। ग्राहक यह भी कहते हैं कि इसे इंस्टॉल करना आसान है और कलर वाइब्रेंट हैं।

यूजर्स रेटिंग - 4.5 स्टार

क्यों खरीदें?

वीयू ब्रांड के इस टेलीविजन को 65 इंच का डिस्प्ले मिलता है और भी इसके आसान इंस्टालेशन, बेहतरीन साउंड क्वालिटी और ब्राइट कलर की सराहना करते हैं। इसलिए आप इसे परचेज कर सकते हैं।

टेस्टिंग रिव्यू

यह टीवी काफी पतला और हल्का है और चलाने में काफी सिंपल है। इस टीवी का इंस्टालेशन काफी आसान आसान है और यह आपको घर पर ही थिएटर जैसा आनंद देती है।

इसे भी पढ़ें: 1.5 लाख के अंदर क्यूएलईडी टीवी (Best OLED TV).

3. TCL 65 inch Smart LED TV

टीसीएल ब्रांड का यह टीवी सेट आपके लिए एक किफायती विकल्प है, जिसे आप बहुत कम दाम में खरीद सकते हैं। यूजर्स ने इस टीवी सेट को 5 में से 4.7 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और इस पर आप अपने पसंदीदा चैनल के साथ-साथ नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, हॉटस्टार जैसे प्लेटफार्म को भी स्ट्रीम कर सकते हैं।

टीसीएल द्वारा विशेष रूप से विकसित, कलर जीवंतता को आटोमेटिक रूप से अनुकूलित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसमें बेज़ल-लेस डिज़ाइन देखने को मिल जाता है, जो कि फुल स्क्रीन और बड़ा व्यूइंग एंगल प्रदान करता है। इसमें आप 700,000 से अधिक फिल्में और टीवी एपिसोड एक ही स्थान पर देख सकते हैं। टीसीएल स्मार्ट टीवी Price: 46,990 रुपए.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - टीसीएल डिस्प्ले साइज - 65 इंच रेजोल्यूशन - 3840x2160 रिफ्रेश रेट - 60 हर्ट्ज व्यूइंग एंगल - 178 डिग्री पैनल - LED ऑडियो पावर - डॉल्बी ऑडियो के साथ 20 वॉट का स्पीकर

प्लस पॉइंट

बिल्ट इन वाई-फाई मल्टीपल OTT प्लेफॉर्म सपोर्ट

नेगेटिव पॉइंट

कोई नहीं, आराम से करें ऑर्डर

यूजर फीडबैक

ग्राहकों को इस टेलीविजन की कीमत, आडियो क्वालिटी और तस्वीर की गुणवत्ता पसंद है और उनका कहना है कि इसमें किफायतीपन के साथ अत्याधुनिक तकनीक का मिश्रण है और यह 65 इंच के टीवी पर एक बढ़िया डील है। कुछ लोग अच्छी तस्वीर गुणवत्ता और इस्तेमाल में आसान इंटरफ़ेस से संतुष्ट हैं। हालाँकि कुछ ग्राहक कार्यक्षमता, इंस्टालेशन में आसानी और स्पीड को लेकर अलग राय रखते हैं।

यूजर्स रेटिंग - 4.1 स्टार

क्यों खरीदें?

टीसीएल के इस टेलीविजन को भी 65 इंच का स्क्रीन दिया गया है और ग्राहक इसके आसान इंस्टालेशन, बेहतरीन साउंड क्वालिटी और ब्राइट कलर की सराहना करते हैं। इसलिए आप इस पर अपना पैसा खर्च कर सकते हैं।

टेस्टिंग रिव्यू

यह टीसीएल टीवी काफी पतला और हल्का है और चलाने में काफी सरल है। इस टीवी का इंस्टालेशन काफी आसान है और यह आपको घर पर ही थिएटर जैसा आनंद देती है।

4. Sony Bravia 65 inch 4K Google TV

भारत में सबसे अच्छे गूगल टीवी की बात की जाए तो सोनी का नाम बड़े सम्मान के साथ लिया जाता है और यह अपने प्रीमियम टीवी सेट के लिए जाना जाता है। 65 इंच की यह टीवी अपनी खूबियों के साथ आपके एंटरटेनमेंट के लेवल को कई गुना तक बढ़ा देता है।

इसे 3840x2160 की रेजोल्यूशन, 60 Hertz के रिफ्रेश रेट औप 178 डिग्री के बड़े व्यूइंग एंगल के साथ पेश किया जाता है, जो बिल्कुल रियल विजुअल देने का कार्य करता है, जबकि डॉल्बी एटमस के साथ 20 वॉट का स्पीकर दमदार मनोरंजन करता है। सोनी स्मार्ट टीवी Price: Rs 77,990.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - सोनी डिस्प्ले साइज - 65 इंच रेजोल्यूशन - 3840x2160 रिफ्रेश रेट - 60 हर्ट्ज व्यूइंग एंगल - 178 डिग्री पैनल - QLED ऑडियो पावर - डॉल्बी ऑडियो के साथ 20 वॉट का स्पीकर

प्लस पॉइंट

वॉच लिस्ट और वॉइस सर्च मल्टीपल OTT प्लेफॉर्म सपोर्ट

नेगेटिव पॉइंट

कोई नहीं, आराम से करें ऑर्डर

यूजर फीडबैक

ग्राहक इस उत्पाद को इसके अच्छे फीचर्स, पिक्चर क्वालिटी और साउंड क्वालिटी के लिए पसंद करते हैं। उनका कहना है कि यह अच्छा लगता है, इसमें अच्छे इनबिल्ट ऐप्स हैं और यह वैल्यू फार मनी है। ग्राहक अच्छे इंस्टॉलेशन, अच्छी तरह से समझाई गई सुविधाओं और प्रदर्शन की भी सराहना करते हैं।

यूजर्स रेटिंग - 4.8 स्टार

क्यों खरीदें?

सोनी के इस टेलीविजन को भी 65 इंच का स्क्रीन दिया गया है और ग्राहक इसके आसान इंस्टालेशन, बेहतरीन साउंड क्वालिटी और ब्राइट कलर की सराहना करते हैं। इस यूजर रेटिंग भी अन्य टीवी की तुलना में काफी शानदार है, इसलिए आप इस पर अपना पैसा खर्च कर सकते हैं।

टेस्टिंग रिव्यू

यह टीवी काफी पतला और हल्का है और चलाने में काफी सरल है। इस टीवी का इंस्टालेशन काफी आसान है और यह आपको घर पर ही थिएटर जैसा आनंद देती है। इसका सबसे प्लस पॉइंट यह है कि यह सोनी टीवी है।

5. Acer 65 inch W Series QLED TV

भारत में एसर भी एक उभरता हुआ नाम है और यह भी अपनी शानदार टीवी रेंज के लिए जानी जाती है। ताइवानी कंपनी की 65 इंच की यह टीवी आपके लिए एक शानदार विकल्प होने वाला है।

इसमें आप 4K TV प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार, Zee5 और Sony LIV जैसे OTT प्लेटफार्म का आनंद ले सकते हैं और इसे क्रोमकास्ट और 30 वॉट का पावरफुल स्पीकर मिलते हैं। एसर गूगल टीवी Price: Rs 79,999.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - एसर डिस्प्ले साइज - 65 इंच रेजोल्यूशन - 3840x2160 रिफ्रेश रेट - 60 हर्ट्ज व्यूइंग एंगल - 178 डिग्री पैनल - QLED ऑडियो पावर - डॉल्बी ऑडियो के साथ 30 वॉट का स्पीकर

प्लस पॉइंट

वॉच लिस्ट और वॉइस सर्च मल्टीपल OTT प्लेफॉर्म सपोर्ट

नेगेटिव पॉइंट

कोई नहीं, आराम से करें ऑर्डर

यूजर फीडबैक

यूजर्स को इस टेलीविजन की क्वालिटी, पिक्चर और साउंड क्वालिटी पसंद आती है। उन्होंने कहा है कि यह उत्कृष्ट है और इसमें शानदार वीडियो स्पष्टता है। यह एक वैल्यू फार मनी प्रोडक्ट है। ग्राहक इसके बेहतरीन विजुअल और एंटी-ग्लेयर डिस्प्ले की भी सराहना करते हैं, जबकि प्रदर्शन और इंस्टालेशन पर कुछ लोगों की राय अलग है।

यूजर्स रेटिंग - 4.1 स्टार

क्यों खरीदें?

एसर के इस टीवी को 65 इंच का डिस्प्ले मिला है और कस्टमर इसके आसान इंस्टालेशन, बेहतरीन साउंड क्वालिटी और ब्राइट कलर की सराहना करते हैं। इसलिए आप इस पर भी विचार कर सकते हैं।

टेस्टिंग रिव्यू

एसर की यह टीवी काफी आकर्षक है और इसे चलाना काफी आसान है। इस टीवी का इंस्टालेशन काफी आसान है और यह आपको घर पर ही थिएटर जैसा आनंद देता है। इसका सबसे प्लस पॉइंट यह है कि यह QLED डिस्प्ले के साथ आता है।

अमेजन पर सभी 65 इंच गूगल टीवी के लिए Click करें यहां.

FAQ

1. भारत में कौन सी कंपनी 65 Inch TV को पेश करती है?

भारत में वी.यू, एलजी, सैमसंग, एसर, ओनिडा, हायर, सोनी और टीसीएल जैसे दर्जनों निर्माता पेश करते हैं।

2. क्या मैं अपने फ़ोन को टीवी से कनेक्ट कर सकता हूँ?

जी हां. बाजार में इन दिनों ऐसे स्मार्ट टीवी की भरमार है, जो आपके स्मार्टफोन से भी कनेक्ट हो सकते हैं। अगर आप यह सुविधा चाहते हैं, तो आपको एक स्मार्ट टीवी की खोज करनी होगी।

3. मेरा लिविंग रूम छोटा है, मुझे कौन सी टीवी लेनी चाहिए?

किसी भी आकार की टीवी आपके लिविंग रूम के आकार पर निर्भर करता है। हालाँकि 65 इंच का टीवी सेट विभिन्न आकारों के सभी स्पेस के लिए उपयुक्त है, आप असीमित विकल्पों के लिए अमेजन या किसी अन्य ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म पर जांच कर सकते हैं।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey