LED की हवा टाइट और OLED से सीधी फाइट, खुद को तोप मान रहे ब्रैंड इन Top QLED TV के आगे हैं सकते में

Top QLED TV Under 50000 - टेलीविजन एक ऐसा इलेक्ट्रॉनिक एप्लाएंस होता है जिसके बिना अपने घर की कल्पना भी नहीं की जा सकती है। तकनीक में विकास के साथ स्मार्ट टीवी के फीचर्स में हमेशा कुछ न कुछ इजाफा होता रहता है। ऐसे में अगर आप अपने लिए किसी टीवी की तलाश में हैं तो नीचे आपके लिए सबसे अच्छे विकल्प हैं।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Sat, 13 Jan 2024 02:25 PM (IST) Updated:Wed, 27 Mar 2024 07:56 PM (IST)
LED की हवा टाइट और OLED से सीधी फाइट, खुद को तोप मान रहे ब्रैंड इन Top QLED TV के आगे हैं सकते में
LED की हवा टाइट और OLED से सीधी फाइट, खुद को तोप मान रहे ब्रैंड इन Top QLED TV के आगे हैं सकते में

Top QLED TV Under 50000: किसे अपना खाली समय आराम करने और अपने दिन और मूड को खुशनुमा बनाने के लिए कुछ हल्का-फुल्का शो देखना पसंद नहीं है? इस काम में टीवी आपकी बहुत मदद करता है। आजकल के टीवी तो और भी एडवांस हो गए हैं, क्योंकि अब वे दिन जा चुके हैं, जब टेलीविजन भारी-भरकम हुआ करते थे, वे सब अब बंद हो जाते है। तकनीक के विकास के साथ स्मार्ट टीवी भी अब उन सभी नई सुविधाओं से सुसज्जित है, जो कि नए इनोवेशन के शिखर का प्रतिनिधित्व करता है। यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो अपने मनोरंजन सिस्टम को अपग्रेड करना चाह रहे हैं, तो हम आपकी एक नई Television सेट को खरीदने में मदद करने वाले हैं।

जी हां. हम यहां आपके लिए उन Top QLED TV Under 50000 और QLED TV Price की लिस्ट लेकर आए हैं, जो जाहिर तौर पर लोगों के किफायती कीमत में आते हैं। इन पूरी सूची में भारत में अपना कारोबार कर रहे कई टॉप ब्रांड के उन टीवी सेट को शामिल किया है, जिन्हें यूजर्स बहुत चाव से खरीदते हैं। चाहे आप सिनेप्रेमी हों, गेमिंग के शौकीन हों या संपूर्ण मनोरंजन चाहने वाले परिवार में हों, ये टीवी आपकी काफी मदद करेंगे। ये टीवी सेट को गूगल प्ले स्टोर, क्रोमकास्ट, ऐप्पल एयरप्ले, ऐप्पल होमकिट और कई कनेक्टिविटी के साथ आते हैं और आपको एंटरटेनमेंट के एक नए लेवल तक पहुंचाते हैं। 

Top QLED TV Under 50000: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि भारत में बहुत सारे Television विभिन्न प्राइस रेंज में अपने टीवी सेट को पेश करते हैं, लेकिन यहां हम चुनिंदा विकल्प को बताएंगे। ये सभी टीवी सेट आपके पसंदीदा शो और फिल्म देखने के एक्सपीरिएंस को शानदार बना देंगे। इनमें ओटीटी सपोर्ट के साथ-साथ कई कनेक्टिविटी ऑप्शन मिल जाते हैं।

1. Haier 109 cm (43 inches) Google Android TV

43 इंच की स्क्रीन साइज वाली यह आपके लिए किफायती कीमत पर आता है और नए जमाने के यूजर्स के मनोरंजन की हर जरूरत को पूरा करने का कार्य करता है।

यह टीवी सेट कई ट्रेंडी फीचर्स के साथ आता है और इसमें 10 वॉट की क्षमता वाला स्पीकर है। इसे हमारे देश के यूजर्स के बीच बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है। Haier Smart TV Price: Rs 26,499.

फायदा-

10 वॉट का पावरफुल स्पीकर कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 1920x1080 की HD रेजोल्यूशन

नुकसान-

कुछ खास नहीं

2. Kodak 126 cm (50 inches) 4K Smart QLED Google TV

50 इंच की स्क्रीन साइज वाली स्मार्ट टीवी वो भी किफायती कीमत में? अब यह केवल कल्पना भर नहीं रह गया है, बल्कि इसे आप हकीकत बना सकते हैं। जी हां, QLED पैनल के साथ आने वाली यह कोडक टीवी एकदम उपयुक्त है। यह टीवी नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, जी5, सोनीलिव, यूट्यूब, हंगामा और हॉटस्टार जैसे OTT प्लेटफार्म को सपोर्ट करता है और यह 4K HDR और HDR10+ के साथ 1.1 बिलियन कलर के साथ आती है। Kodak Smart TV Price: Rs 29,999.

खासियत

40 वॉट का पावरफुल साउंड कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की एचडी रेजोल्यूशन

नुकसान

कोई नुकसान नहीं, आराम से करें ऑर्डर

3. Acer 126 cm (50 inches) 4K Smart QLED Google TV

एसर भले ही एक ताइवानी ब्रांड है, लेकिन भारत के घरेलू बाजार में यह लगातार अपना विस्तार कर रही है और लोगों के बीच लोकप्रिय हो रही है। यह टीवी ब्रांड अपने किफायती कीमत वाले दमदार टीवी के दम पर एक ब़ड़ा यूजर बेस बना ली है और यह Top QLED TV Under 50000 यूजर्स के लिए 50 इंच के स्क्रीन में आती हैं। इस Television सेट को 3840x2160 की रेजोल्यूशन, 120 Hertz के रिफ्रेश रेट मिलता है। Acer QLED TV Price: Rs 33,999.

खासियत

30 वॉट का पावरफुल साउंट कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की एचडी रेजोल्यूशन

नुकसान

कोई नुकसान नहीं, आराम से करें ऑर्डर

4. SANSUI 140 cm (55 inches) 4K Smart QLED Google TV

इस टेलीविजन सेट को आपके लिए 55 इंच की स्क्रीन साइज के साथ पेश किया जाता है और यह घर को थिएटर जैसा माहौल बनाती है। इस QLED TV Under 50000 को यूजर्स के बीच पसंद किया जाता है, जिसे लोगों ने 5 में से 4.1 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। इस गूगल टीवी में लोग अपने पसंदीदा चैनल के साथ-साथ नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और हॉटस्टार जैसे ओटीटी प्लेटफार्म को भी लाइव कर सकते हैं। SANSUI Smart TV Price: Rs 37,490.

खासियत

20 वॉट का पावरफुल साउंड कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की एचडी रेजोल्यूशन

नुकसान

कोई नुकसान नहीं, आराम से करें ऑर्डर

5. Hisense 139 cm (55 inches) 4K Smart Android QLED TV

इस Best QLED TV Under 50000 को फीचर्स के रूप में आधिकारिक Android TV, वॉइस असिस्टेंट, 2GB की रैम, 16GB के रोम के साथ पेश किया जाता है और इसमें आप नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और डिज्नी-हॉटस्टार को भी प्लेट कर सकते हैं। इस Television सेट को भारत में बहुत पसंद किया जाता है और इसका डिजाइन भी काफी आकर्षक है। Hisense Smart TV Price: Rs 41,990.

खासियत

24 वॉट का पावरफुल साउंड कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की एचडी रेजोल्यूशन

नुकसान

कोई नुकसान नहीं, आराम से करें ऑर्डर

6. Toshiba 139 cm (55 inches) 4K Smart QLED Google TV

घरेलू बाजार में तोशिबा भले ही एक नया नाम है, लेकिन कम ही दिन में इसने बड़ा यूजर बेस बनाया है। लोगों मे इसको 5 में से 4.2 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और पसंदीदा चैनल के साथ-साथ नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, जी5, यूट्यूब और हॉटस्टार को भी लाइव किया जा सकता है। इस स्मार्ट टीवी में गूगल प्ले स्टोर, एक्टिवॉइस कंट्रोल और गूगल ईको-सिस्टम जैसी सुविधाएं भी मिलती है। Toshiba QLED TV Price: Rs 40,999.

खासियत

49 वॉट का पावरफुल साउंड कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की एचडी रेजोल्यूशन

नुकसान

कोई नुकसान नहीं, आराम से करें ऑर्डर

अमेजन स्टोर सभी QLED TV Under 50000 के लिए करें विजिट.

टेलीविजन को लेकर पूछे जा रहे सवाल

1. क्या OLED किसी QLED से बेहतर है?

जी हां. यह सत्य है कि OLED हर बार QLED को मात देता है। हालाँकि सैमसंग जैसे ब्रांड के निओ सीरीज वाले QLED मामूली OLED टीवी को मात देने का काम करते हैं।

2. क्या QLED टीवी पर पैसा खर्च करना सही रहेगा?

अगर आप QLED टीवी को खरीदना चाहते हैं तो इसे 4K या 8K फॉर्म में ही खरीदें, क्योंकि इन डिस्प्ले द्वारा प्राप्त समृद्ध कलर के लिए मजबूत रिज़ॉल्यूशन एकदम सही है! बस ध्यान रखें कि 8K कंटेंट की तुलना में 4K कंटेंट ज्यादा उपलब्ध है।

3. किसी QLED TV का क्या नुकसान है?

क्यूएलईडी Television उत्कृष्ट ब्राइट लेवल का दावा करते हैं और सटीक कलर प्रदान करते हैं। इनमें पैनल गुणवत्ता में गिरावट जैसी समस्याओं का खतरा कम होता है। हालाँकि इनका नकारात्मक पक्ष यह है कि यह डिस्प्ले डील ब्लैक कलर का उत्पादन करने में असमर्थ होते है और इसका कंट्रास्ट रेसियो OLED की तुलना में कम है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey