इन 50 Inch Smart TV के आगे फुदकना भूल जाते हैं QLED TV, एक दिन हड़प लेंगी भारत का पूरा टीवी साम्राज्य

Top Selling 50 Inch Smart TV In India - क्या आपने कभी सोचा है कि भारतीय बाजार पर राज करने वाले सबसे अच्छे स्मार्ट टीवी कौन से हैं? तो उसका जवाब यहाँ पर है। हम 50 इंच के टेलीविज़न का एक कलेक्शन लेकर आए हैं जिसने भारतीय घरों का ध्यान आकर्षित किया है जो अत्याधुनिक तकनीक और देखने के एक्सपीरिएंस का मिश्रण पेश करता है।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Mon, 18 Mar 2024 03:16 PM (IST) Updated:Wed, 04 Sep 2024 02:23 PM (IST)
इन 50 Inch Smart TV के आगे फुदकना भूल जाते हैं QLED TV, एक दिन हड़प लेंगी भारत का पूरा टीवी साम्राज्य
इन 50 Inch Smart TV के आगे फुदकना भूल जाते हैं QLED TV, एक दिन हड़प लेंगी भारत का पूरा टीवी साम्राज्य

Top Selling 50 Inch Smart TV In India: किसी 50 इंच का टीवी शानदार व्यूइंग एक्सपीरिएंस प्रदान करता है और आपको आकार और व्यावहारिकता का सही संतुलित प्रदान करता है। एक उदार स्क्रीन रियल एस्टेट के साथ यह आपके लिविंग रूम को एक सिनेमाई स्वर्ग में बदल देता है, जिससे मूवी नाइट्स और गेमिंग सेशन वास्तव में मनोरम हो जाते हैं। 50 इंच का डिस्प्ले आकार वाइब्रेंट कलर और स्पष्ट विवरणों के लिए पर्याप्त कैनवास प्रदान करता है, जो यह सुनिश्चित करता है कि हर फ्रेम आश्चर्यजनक स्पष्टता के साथ जीवंत हो। ये Television सेट आपके लिए बहुत ही किफायती कीमत पर पेश किए जाते हैं।

ऐसे में अगर आप अपने लिए एक नए टीवी को खरीदना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं, क्योंकि इस लेख में हम आपको Best 50 Inch Smart TV In India और TV Price की ऐसी लिस्ट लेकर आए हैं, जो कि आपके लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म अमेजन पर उपलब्ध है। स्मार्ट तकनीक से लैस ये टेलीविजन सेट मनोरंजन की दुनिया तक निर्बाध पहुंच प्रदान करते हैं और आपके पसंदीदा शो, फिल्में और ऑनलाइन सामग्री की स्ट्रीमिंग के साथ कई कनेक्टिविटी विकल्प प्रदान करते हैं।

Top Selling 50 Inch Smart TV In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यहां आपको जिन Television सेट के बारे में जानकारी दी गई है, वो सहज यूजर्स इंटरफ़ेस और रिमोट कंट्रोल समग्र अनुभव को बढ़ाता है, जो इन्हें भारत में उपलब्ध सबसे अच्छी टीवी में से एक बनाता है ।

1. Haier 127 cm (50 inches) 4K Smart Google TV

इस टीवी को आपके लिए 50 इंच की स्क्रीन साइज के साथ पेश किया जाता है और यह टीवी आपके मनोरंजन को मस्त बनाता है। इस टीवी सेट पर आप पसंदीदा चैनल के साथ अमेजन प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार और यूट्यूब जैसे OTT प्लेटफार्म का भी आनंद ले सकते हैं।

यह टीवी आपको यथार्थवादी व्यूइंग अनुभव प्रदान करता है। इसे गूगल असिस्टेंट के साथ-साथ ब्लूटूथ वॉयस रिमोट कंट्रोल दिया गया है, जो कि ट्रेडिशनल आईआर रिमोट की तुलना में व्यापक परिचालन एंगल देता है। यह आपको वॉयस कमांड से अपने टीवी को आसानी से संचालित करने की सुविधा देता है। Haier Smart TV Price: Rs 35,990.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - हायर स्क्रीन साइज - 50 इंच रेजोल्यूशन - 3840x2160 रिफ्रेश रेट - 60 हर्ट्ज व्यूइंग एंगल - 178 डिग्री ऑडियो - डॉल्बी ऑडियो के साथ 30 वॉट का स्पीकर

खासियत

गूगल टीवी प्लेटफार्म कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट

कमी

कुछ खास नहीं, आराम से करें ऑर्डर

2. Hisense 50 inch 4K Google TV

Hisense ब्रांड के इस टीवी को यूजर्स के लिए 4K रेजोल्यूशन और 178 डिग्री के वाइड व्यूइंग एंगल के साथ पेश किया जाता है, जिसके कारण इस टीवी का हर कलर और विवरण को जीवंत करने का कार्य करता है।

यह टीवी गूगल टीवी प्लेटफॉर्म पर संचालित होता है और इस 4K TV को डॉल्बी एटमॉस ऑडियो और बिल्ट-इन स्टीरियो स्पीकर भी मिल जाता है और इनमें आप नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और यूट्यूब आदि का भी आनंद ले सकते हैं। Hisense LED TV Price: Rs 29,990.

स्पेसिफिकेशन

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी एटमस के साथ 24 वॉट का साउंड

सुविधाएं

वॉइस कंट्रोल की सुविधा बेजल लेस फ्लोटिंग डिस्प्ले डिजाइन

3. Acer 50 inch 4K Android TV

दमदार वीडियो क्वालिटी के लिए इस एसर टीवी को 3840x2160 की रेजोल्यूशन, 178 डिग्री के बड़े व्यूइंग एंगल और 60 हर्ट्ज के रिफ्रेश रेट दिया गया है और यह आपके लिए सुपर ब्राइटनेस और हाई कंट्रास्ट रेशियो के साथ वाइब्रेंट और रीयलिस्टिक कलर डिलीवर करता है।

Android TV प्लेटफार्म पर संचालित होने वाला यह टीवी अपने डॉल्बी एटमॉस ऑडियो आउटपुट 36 वाट की पावर के साथ बेहतर साउंड देता है। Acer Smart TV Price: Rs 28,999.

स्पेसिफिकेशन

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी एटमस के साथ 36 वॉट का साउंड

सुविधाएं

वॉइस कंट्रोल की सुविधा बेजल लेस फ्लोटिंग डिस्प्ले डिजाइन

लगे हाथ Best 50 Inch QLED TV In India को भी जांचे.

4. Kodak 50 inch 4K LED TV

यह टीवी सेट मनोरंजन और गेमिंग दोनों के लिए आदर्श है और यह असाधारण परफार्मेंस और इमर्सिव विज़ुअल प्रदान करता है। इस 50 Inch TV को 3840x2160 के रेजोल्यूशन मिलता है, जो हर पिक्चर को आश्चर्यजनक रूप से विजुआलिटी प्रदान करता है।

इसकी 5000:1 की हाई ब्राइटनेस और प्रभावशाली कंट्रास्ट रेसियो के साथ जीवंत और सजीव कलर सुनिश्चित करता है और डॉल्बी एटमस के साथ 40 वॉट का पावरफुल स्पीकर मिलता है। Kodak Smart TV Price: Rs 25,499.

स्पेसिफिकेशन

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी एटमस के साथ 40 वॉट का साउंड

सुविधाएं

वॉइस कंट्रोल की सुविधा ड्यूल बैंड वाई-फाई की सुविधा

5. Sony Bravia 50 inch Smart TV

बात भारत में उपलब्ध Best 50 Inch Smart TV की बात हो रही हो और इसमें सोनी टीवी का नाम न आए यह संभव नहीं है। यह टीवी अपने 3840x2160 की 4के अल्ट्रा एचडी रेजोल्यूशन और 178 डिग्री के बड़े व्यूइंग एंगल के साथ शानदार गेमिंग विजुआलिटी मिलता है।

फीचर्स के रूप में इसे वॉचलिस्ट, वॉइस सर्च, गूगल प्ले, क्रोमकास्ट, एप्पल एयरप्ले आदि मिलता है। यह टीवी नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, हॉटस्टार आदि को सपोर्ट करता है। Sony LED TV Price: Rs 50,999.

स्पेसिफिकेशन

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी एटमस के साथ 20 वॉट का साउंड

सुविधाएं

ओपेन बफल स्पीकर वॉइस कंट्रोल की सुविधा

6. Xiaomi 50 inch 4K Android TV

X सीरीज वाली यह शाओमी टीवी एंड्राइड टीवी प्लेटफार्म पर संचालित होता है और यह आपके लिविंग रूप के लिए एक आदर्श विकल्प है।

इस 50 Inch TV को 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन, 60 हर्ट्ज का रिफ्रेश रेट और 178 डिग्री के वाइड व्यूइंग एंगल मिलता है और इसका पिक्चर क्वालिटी से किसी भी प्रकार का समझौता किए बिना किसी भी स्थिति से एक्शन का आनंद देता है। इसमें दमदार साउंड के लिए 30 वॉट का स्पीकर भी दिया गया है। Xiaomi Smart TV Price: Rs 25,499.

स्पेसिफिकेशन

कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन डॉल्बी एटमस के साथ 30 वॉट का साउंड

सुविधाएं

वॉइस कंट्रोल की सुविधा मेटल बेजललेस डिजाइन

अमेजन स्टोर पर सभी 50 Inch Smart TV के लिए करें विजिट.

FAQ

1. क्या स्मार्ट टीवी में गेम खेले सकते हैं?

जी हां. आप 50 इंच की बड़ी स्क्रीन वाली टीवी में एंटरटेनमेंट का आनंद लेने के साथ-साथ गेम को भी प्ले कर सकते हैं।

2. टीवी की लाइफ कितने वर्ष की होती है?

आम तौर पर अगर टेलीविजन में मैक्सिमम ब्राइटनेस पर इस्तेमाल किया जाता है, तो इसकी औसत लाइफ 40,000 से 60,000 घंटे होता है।

3. क्या मेरे लिविंग रूम के लिए 50 इंच टीवी आदर्श है?

जी हां. 50 इंच की टीवी कई लोगों और घरों के लिए एकदम सही है, क्योंकि ये अपनी बड़ी स्क्रीन के साथ आपको शानदार एंटरटेनमेंट का अनुभव देते हैं। आप इन्हें 10 फीट दूर से भी आराम देख सकते हैं। हालाँकि औसत साइज वाले रूम के लिए ये टीवी सही नहीं हैं।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey