हजारों नहीं लाखों में है इन Top Selling OLED TV के दाम, फिर भी होते हैं बरोबर ऑर्डर, बुम्बाट क्वालिटी है जो

Top Selling OLED TV In India - घर पर बैठकर टीवी को देखना सबसे आरामदायक और शांति से भरे कार्यों में से एक है और यदि आप अपने घर में आराम से सिनेमाहाल जैसा अनुभव लेना चाहते हैं तो आप अब अच्छे स्पेस पर आ गए हैं। इस लेख में हमने OLED पैनल वालेीसबसे अच्छी टीवी की सूची तैयार की है।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Wed, 24 Jan 2024 07:01 PM (IST) Updated:Wed, 24 Jan 2024 07:01 PM (IST)
हजारों नहीं लाखों में है इन Top Selling OLED TV के दाम, फिर भी होते हैं बरोबर ऑर्डर, बुम्बाट क्वालिटी है जो
हजारों नहीं लाखों में है इन Top Selling OLED TV के दाम, फिर भी होते हैं बरोबर ऑर्डर, बुम्बाट क्वालिटी है जो

Top Selling OLED TV In India: मौजूदा दौर में एलईडी टीवी काफी आम हो गए हैं, क्योंकि तकनीक समय के साथ बेहतर से बेहतर होती गई है और अब भारतीय बाजार में क्यूएलइडी टीवी और ओेलइडी टीवी की एक विस्तृत सीरीज है, लेकिन जब भारत में उपलब्ध सबसे अच्छी की बात होती है, तो ओएलइडी टीवी सबसे बेहतर होता है। ओएलईडी टीवी वास्तव नें ऑर्गेनिक लाइट एमिटिंग डायोड डिस्प्ले तकनीक पर आधारित है, जो टोस्टर जैसे उपकरणों में हीटिंग एलिमेंट के समान काम करता है। इसमें जब लाइट की आपूर्ति की जाती है, तो ये ब्राइटनेस प्रदर्शित करते हैं और करंट की ताकत यह तय करती है कि वह Television सेट कितना शॉर्प हो सकता है।

ऐसे में अगर आप अपने लिए एक नए टीवी को खरीदना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं, क्योंकि इस लेख में हम आपको Top Selling OLED TV In India और OLED TV Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, ताकि आपको इन्हें खरीदने में किसी भी प्रकार की समस्या है। वास्तव में OLED तकनीक वाले टीवी अपनी बेहद लंबी शेल्फ लाइफ के लिए भी जाने जाते हैं और एलजी ब्रांड की मानें तो उचित देखरेख के साथ इनकी लाइफ 22 साल हो सकती है।

43 Inch QLED TV की भी करें जांच.

Top Selling OLED TV In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

चूंकि OLED पैनल वाली Television सेट प्रीमियम मैटेरियल से बनाई गई होती है, इसलिए इनकी कीमत भी काफी ज्यादा होती है। लिहाजा बहुत कम ब्रांड है, जो इस पैनल के साथ अपने मॉडल को पेश करती हैं। तो चलिए बिना देर किए इनकी जांच करते हैं।

1. LG C2 164 cm (65 Inches) 4K Smart OLED TV

यह एलजी टीवी वास्तव में इवो गैलरी एडिशन का है, जो कि प्रीमियम प्राइस पर पेश की जाती है। यह टीवी सेट ए9 जेन 5 एआई प्रोसेसर पर संचालित होती है और इसका डिजाइन काफी आकर्षक है। इस एलजी टीवी का α9 Gen 5 AI प्रोसेसर कंटेंट का पता लगाने और उन्हें शॉर्प करने के लिए बॉडी और ऑब्जेक्ट एन्हांसिंग का इस्तेमाल करता है। इस टीवी का फ़ोरग्राउंड और बैकग्राउंड एन्हांसिंग रियल पिक्चर क्वालिटी के लिए गहराई के एरिया को ज्यादा करता है। LG Smart TV Price: Rs 1,59,990.

खासियत

3840x2160 का 4K रेजोल्यूशन मल्टीमल OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट डॉल्बी एटमस के साथ 20 वॉट का स्पीकर

नुकसान

कोई नुकसान नहीं, आराम से करें ऑर्डर

2. Sony Bravia 164 cm (65 inches) 4K OLED Google TV

इस सोनी टीवी को गूगल टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम पर विकसित किया गया है और इसे 65 इंच की स्क्रीन साइज के साथ पेश किया जाता है। ऐसे में अगर आपके पास ज्यादा पैसा है, तो इस Top Selling OLED TV In India को महंगी कीमत पर खरीदा जा सकता है। यह Television सेट आपके लिए 4K रेजोल्यूशन, 120 hertz के रिफ्रेश रेट के साथ आता है और इसे डॉल्बी एटमस के साथ 60 वॉट के धांसू साउंड सिस्टम मिलता है। Sony OLED TV Price: Rs 2,64,990.

खासियत

3840x2160 का 4K रेजोल्यूशन मल्टीमल OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट डॉल्बी एटमस के साथ 60 वॉट का स्पीकर

नुकसान

कोई नुकसान नहीं, आराम से करें ऑर्डर

3. Xiaomi 138.8 cm (55 inches) 4K Smart OLED TV

एंड्राइड प्लेटफॉर्म पर संचालित होने वाले इस शाओमी टीवी को भी भारत में बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है और यह 8 मिलियन से ज्यादा सेल्फ-प्रकाशित पिक्सेल के परफार्मेंस के साथ असाधारण कलर और यथार्थवाद का अनुभव देता है। यह टीवी एचडीआर 10 प्लस के साथ आता है, जो कि स्क्रीन पर स्पष्ट विजुअल सुनिश्चित करता है। Xiaomi Smart TV Price: Rs 99,999.

खासियत

3840x2160 का 4K रेजोल्यूशन मल्टीमल OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट डॉल्बी एटमस के साथ 30 वॉट का स्पीकर

नुकसान

कोई नुकसान नहीं, आराम से करें ऑर्डर

4. Sony Bravia 195 cm (77 inches) XR 4K Smart OLED TV

जब प्रीमियम प्राइज वाली टीवी की बात आती है तो सोनी का नाम सबसे ऊपर लिया जाता है और इस 77 इंच की टीवी को भारत में बहुत पसंद किया जाता है, जिसकी यूजर रेटिंग 4.6 स्टार है। यह टीवी गूगल टीवी प्लेटफार्म पर आधारित है, इसलिए कंटेंट का एक महासागर प्रदान करता है। इस Top Selling OLED TV In India का डिजाइन भी काफी आकर्षक है और घर पर ही सिनेमाहाल जैसा आनंद देता है। Sony OLED TV Price: Rs 3,63,990.

खासियत

3840x2160 का 4K रेजोल्यूशन मल्टीमल OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट डॉल्बी एटमस के साथ 50 वॉट का स्पीकर

नुकसान

कोई नुकसान नहीं, आराम से करें ऑर्डर

5. LG 139 cm (55 inches) 4K Smart OLED TV

इस टीवी को 3840x2160 के रेजोल्यूशन, 120 Hertz के रिफ्रेश रेट और 20 वॉट के स्पीकर के साथ आती है। यह टीवी WebOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है और AI थिनQ, बिल्ट इन एलेक्सा, एप्पल एयरप्ले, गेम ऑप्टिमाइजर के साथ आती है। इसे फिल्ममेकर मोड, मैजिक रिमोट, 2 जीबी का रैम और 8 जीबी का स्टोरेज मिलता है। LG OLED TV Price: Rs 99,990.

खासियत

3840x2160 का 4K रेजोल्यूशन मल्टीमल OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट डॉल्बी एटमस के साथ 60 वॉट का स्पीकर

नुकसान

कोई नुकसान नहीं, आराम से करें ऑर्डर

अमेजन स्टोर पर सभी OLED TV के लिए करें विजिट.

स्मार्ट टीवी को लेकर पूछे जा रहे प्रश्न

1. एक OLED TV के लिए कौन सी कंपनी सबसे अच्छी है?

भारत में एलजी, सैमसंग और सोनी जैसे कई टीवी ब्रांड है, जो कि OLED पैनल के साथ अपने टीवी सेट को पेश करते है।

2. सोनी टीवी की लाइफ कितनी है?

यदि आप अपने Sony Bravia TV को उचित देखभाल और मेंटनेंस करते हैं, तो यह 6 से 7 साल तक आराम से चल जाता है।

3. क्या Sony OLED की तुलना में LG OLED टीवी बेहतर है?

ब्रेविया सीरीज में सोनी के साथ कई टीवी अच्छे टीवी है और मुख्य रूप से उनकी शानदार तकनीक है, जो कि बेहतर तस्वीर गुणवत्ता, ग्रेडिएंट कंट्रोल और कलर की मात्रा की अनुमति देता है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey