6 Best 7kg Washing Machines: हर धुलाई में मिलेगी नए कपड़े जैसी चमक, कीमत Rs 10,990 से शुरू

6 Best 7kg Washing Machines - अगर 7Kg की क्षमता में आपको एक नए वॉशिग मशीन की खरीददारी करनी है तो नीचे की सूची देखें। जहां सैमसंग लेकर एलजी और Whirlpool जैसे कई ब्रांड के लोकप्रिय प्रोडक्ट शामिल हैं। ये सभी मॉडल बिजली की कम खपत पर जबरदस्त परफॉर्मेंस देता है और आपका काम काफी आसान करने का कार्य करता है।

By Publish:Tue, 13 Sep 2022 12:49 PM (IST) Updated:Mon, 18 Sep 2023 05:45 PM (IST)
6 Best 7kg Washing Machines: हर धुलाई में मिलेगी नए कपड़े जैसी चमक, कीमत Rs 10,990 से शुरू
6 Best 7kg Washing Machines: हर धुलाई में मिलेगी नए कपड़े जैसी चमक, कीमत Rs 10,990 से शुरू

5 Best 7 kg Washing Machines: भारत के घरों में आमतौर पर कपड़ों की सफाई के लिए वॉशिंग मशीन का इस्तेमाल किया जाने लगा है, जिसकी सबसे बड़ी वजह आज के भागदौड़ भरी लाइफ में लोगों के पास समय का अभाव होना है। ऐसे में अगर आप भी उन लोगों में शामिल हैं, जो अपने घर के लिए एक नए Washing Machines की तलाश में हैं, तो इनकी खरीददारी करने का यह सबसे अच्छा मौका है।

दरअसल हम यहां आपके लिए किफायती कीमत पर उपलब्ध 7 kg Washing Machines और Washing Machines Price की सूची लेकर आए हैं, जो बिजली और पानी की कम खपत पर कपड़ों के कलर व क्वालिटी को नुकसान पहुंचाए बिना चमकदार सफाई सुनिश्चित करते हैं और आपके समय को भी बचाने का कार्य करते हैं।

8kg Washing Machines In India की करें जांच.

Best 7 kg Washing Machines in India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन 

यहां आपको जिन Washing Machine के बारे में बताया जा रहा है, वे कई एडवांस फीचर्स के साथ भी लैस हैं और खुद धाने व सुखाने का कार्य करते हैं, तो आइए बिना देर किए इनके बारे में विस्तार से जानते हैं। 

1. Haier 7 Kg 5 Star Fully Automatic Washing Machine

5 स्टार की पावर रेटिंग वाले इस Haier Washing Machine को 7 किलो की क्षमता के साथ पेश किया जाता है, जो कि इसे आपके लिए एक किफायती बनाता है। इस इसे ओसियन वेव ड्रम आदि मिलता है और यह छोटी फैमिली के लिए बेस्ट है। इसे यूजर्स ने 5 में से 4.2 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। Haier Washing Machine Price: Rs 14,190.

प्रमुख खासियत

ओसियन वेव ड्रम 7 किलो की क्षमता 5 स्टार की पावर रेटिंग

2. Samsung 7 kg Washing Machine

Check Now

लोकप्रिय ई-कॉमर्स साइट अमेजन पर इस Samsung Washing Machine को टॉप सेलिंग प्रोडक्ट होने का खिताब प्राप्त है और यह आपके लिए बजट में उपलब्ध है। इस फुली ऑटोमेटिक टॉप लोडिंग वॉशिंग मशीन को मल्टीपल वॉश प्रोग्राम दिया गया है। यूजर्स ने इसे 5 में से 4.4 स्टार की रेटिंग दी है। Samsung Washing Machine Price: Rs 18,190.

प्रमुख खासियत

टेम्पर्ड ग्लास विंडो डायमंड ड्रम और वॉटर लेवल 5 चाइल्ड लॉक और मैजिक फिल्टर

3. Whirlpool 7 Kg Washing Machine

Check Now

7 किलो की क्षमता के साथ आने वाला यह Whirlpool Washing Machine इस सूची का सबसे सस्ता प्रोडक्ट है, लेकिन यह 5-स्टार की पावर रेटिंग के साथ आता है, जो बिजली की कम खपत पर कपड़ों की चमकदार सफाई सुनिश्चित करता है। इस सेमी ऑटोमेटिक टॉप लो़डिंग वॉशिंग मशीन में 3 वॉश प्रोग्राम मिल जाते हैं और डीप वॉश सिस्टम के साथ 66 लीटर का बड़ा वॉश टब कपड़ों को सफाई के लिए ज्यादा जगह देता है। 7 Kg Whirlpool Washing Machine Price: Rs 10,990.

प्रमुख खासियत

3 वॉश प्रोग्राम 5-स्टार की पावर रेटिंग 66 लीटर का बड़ा वॉश टब

4. LG 7 Kg Washing Machine

Check Now

5-स्टार की पावर रेटिंग वाली इस LG Washing Machine में आपको 3 वॉश प्रोग्राम की सुविधा मिल जाती है और यह कपड़े को धाने के बाद उसे आसानी से सुखा भी देता है। यह Semi Automatic Top Loading Washing Machine किफायती है और पानी व बिजली की कम खपत करता है। LG Washing Machine Price: Rs 11,490.

प्रमुख खासियत

3 वॉश प्रोग्राम की सुविधा आकर्षक व सुंदर डिजाइन 3-4 मेंबर वाले फैमिली के लिए उपयुक्त

5. IFB 7 Kg Washing Machine 

Check Now

इस IFB Washing Machine में आपको स्मार्ट सेंस और 3D वॉश टेक्नोलॉजी मिल जाता और यह 8 वॉश प्रोग्राम के आता है, जो इसे अन्य वॉशिंग मशीन की तुलना में मल्टीपल नेचर वाला प्रोडक्ट बनाता है। यह Fully-Automatic Top Loading Washing Machine 720 आरपीएम की स्पिन स्पीड पर कपड़ों को जल्दी से सुखा भी देता है। IFB Washing Machine Price: Rs 18,190.

प्रमुख खासियत

8 वॉश प्रोग्राम 3D वॉश टेक्नोलॉजी हाई लो वोल्टेज प्रोटेक्शन

6. Onida 7 Kg Washing Machine

Check Now

इस Onida Washing Machine में भी आपको 5-स्टार की पावर रेटिंग मिल जाती है, जो बिजली व पानी की कम खपत पर कपड़े की चमकदार सफाई करता है और इसे दिया गया 8 वॉश प्रोग्राम इस Fully Automatic Top Loading Washing Machine को भी मल्टीपल नेचर वाला प्रोडक्ट बनाता है। इसमें आपको नार्मल वॉश एक्शन सेटिंग्स जैसी भी कई सुविधाएं मिल जाती है। Onida Washing Machine Price: Rs 14,990.

प्रमुख खासियत

8 वॉश प्रोग्राम वन टच ऑपरेशन एंटी रस्ट बॉडी और डायनेमिक डिस्प्ले

अमेजन पर सभी Best Washing Machines In India की करें जांच.

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By