फुल पैसा वसूल! 7 Kg की ब्रांडेड Automatic Washing Machines के आगे बड़े-बड़े महारथियों ने टेका माथा, कीमत भी सबसे कम

इस लेख में आपको ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन के बारे में बताया जा रहा है जो 7 Kg कैपेसिटी में आती है। इनमें आ रहे मल्टीपल वॉश प्रोग्राम सभी तरफ के कपड़ों को पूरी तरह से धोने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। मशीन कपड़ों पर जमा मैल और गंदगी को भी आसानी से हटा देती हैं। ये Fully Automatic Washing Machine एनर्जी और पानी की भी काफी सेविंग करती हैं।

By Sonali Publish:Thu, 18 Apr 2024 03:50 PM (IST) Updated:Thu, 18 Apr 2024 03:50 PM (IST)
फुल पैसा वसूल! 7 Kg की ब्रांडेड Automatic Washing Machines के आगे बड़े-बड़े महारथियों ने टेका माथा, कीमत भी सबसे कम
फुल पैसा वसूल! 7 Kg की ब्रांडेड Automatic Washing Machines के आगे बड़े-बड़े महारथियों ने टेका माथा, कीमत भी सबसे कम

यहां देखें 7 Kg फुली-ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन की लिस्ट, जो टॉप ब्रांड्स की हैं। इनमें आ रही हायर स्पिन स्पीड वाली मोटर कपड़ों को तेजी से सुखाने में मदद करती है। 5 स्टार एनर्जी रेटिंग्स वाली ये मशीन कपड़ों को धोते वक्त कम बिजली और पानी का इस्तेमाल करती हैं, जिससे यूज़र्स इन्हें काफी पसंद कर रहे हैं और बेहतर रेटिंग्स भी दे रहे हैं। वाशिंग मशीन में लगा स्टेनलेस स्टील ड्रम कपड़ों की सॉफ्टनेस को भी बनाकर रखता है और उनकी क्वालिटी को भी नुकसान से बचाता है। इन्हें मल्टीपल वॉश प्रोग्राम के साथ डिज़ाइन किया गया है, जिससे लगभग सभी कपड़ों को गंदगी को निकालकर उन्हें चमकदार बनाया जा सकता है।

टॉप परफॉर्मेस वाली ये मशीन सबसे लेटेस्ट और एडवांस्ड फीचर्स के साथ बनायी गई हैं साथ ही इनकी बॉडी भी रस्ट प्रूफ और शॉक प्रूफ़ है, जिससे इनमें बिना चिंता के कपड़े धूल जाते हैं। इनमें आ रहे सभी फंक्शन फुली ऑटोमेटिक हैं, जिससे आपको बेहतर एक्सपीरियंस मिल जाता है और ये लॉन्ग टर्म तक आपका साथ निभाती हैं और किफायती भी रहती हैं।

7 Kg की ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन (7 Kg Automatic Washing Machines): कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

अपनी टाइम और मेहनत की बचत करना चाहते हैं, तो जल्दी से देख लें Best Washing Machines की लिस्ट और कीमत भी जानें।

1. LG 7 Kg 5 Star Inverter Top Loader Washing Machine

5 स्टार एनर्जी रेटिंग्स वाली इस वाशिंग मशीन में टब क्लीन, एक्वा रिजर्व, क्विक वॉश, कॉटन, नॉर्मल साइकिल ऑप्शन मिलते हैं इससे कम टाइम में ज्‍यादा कपड़े धुल जाते हैं। कई स्‍मार्ट और एडवांस फीचर्स के साथ मशीन को डिज़ाइन किया गया है। इसकी 700 RPM की हायर स्पिन स्पीड वाली मोटर कपड़ों को तेजी से सुखा भी देती है।

कपड़ों पर जमा मैल और गंदगी को हटाने की वजह से यूज़र्स ने इस वाशिंग मशीन को काफी पसंद किया है। इसमें लगा स्टेनलेस स्टील ड्रम कपड़ों की सॉफ्टनेस को भी बनाकर रखता है। आप इसे आसानी से ऑपरेट भी कर सकते हैं। LG Washing Machine Price: Rs 17,490.

एलजी वाशिंग मशीन का स्पेसिफिकेशन

कैपेसिटी: 7 Kg एनर्जी रेटिंग्स: 5 स्टार वॉश प्रोग्राम: 8 हायर स्पिन स्पीड: 700 आरपीएम विशेष सुविधा: इन्वर्टर, चाइल्ड लॉक, टर्बोड्रम

खासियत

स्टेनलेस स्टील ड्रम लगा है वॉटरफॉल सर्कुलेशन फीचर

कमी

कोई कमी नहीं

2. Whirlpool 7 Kg 5 Star Top Loading Washing Machine

जीरो प्रेशर फिल टेक्नोलॉजी के साथ आ रही वाशिंग मशीन वॉश टब को 50% तेजी से भरने में मदद करती है, जिससे आपका समय बचता है। इसमें आ रहे 12 वॉश प्रोग्राम सभी तरफ के कपड़ों को पूरी तरह से धोने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। मशीन में आ रहा स्पाइरो वॉश प्रोग्राम कपड़ों को एकदम वेहतर तरीके से साफ़ कर देता है।

वाशिंग मशीन 3-बटन कंट्रोल पैनल के साथ आती है और कपड़ों को आसानी से साफ़ कर देती है। कपड़ों के धुलने के बाद उन्हें बेहतर सॉफ्टनेस भी मिलती है। इसके लेटेस्ट फंक्शन को यूज़र्स भी काफी पसंद कर रहे हैं। Whirlpool Washing Machine Price: Rs 14,990.

व्हर्लपूल वाशिंग मशीन का स्पेसिफिकेशन

कैपेसिटी: 7 Kg एनर्जी रेटिंग्स: 5 स्टार वॉश प्रोग्राम: 12 हायर स्पिन स्पीड: 740 आरपीएम विशेष सुविधा: हार्ड वॉटर वॉश, जेडपीएफ टेक्नोलॉजी

खासियत

3-बटन कंट्रोल पैनल स्पाइरो वॉश प्रोग्राम

कमी

यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी

3. Samsung 7 kg Best Washing Machine

इस वाशिंग मशीन में स्टेनलेस स्टील मटेरियल का डायमंड ड्रम लगा है, जो "सॉफ्ट कर्ल" डिज़ाइन में आता है और कपड़ों को इफेक्टिव तरीके से साफ़ करता है और उनकी क्वालिटी को भी नुकसान से बचाता है। इससे एनर्जी और पानी की भी काफी बचत होती है। कॉम्पैक्ट डिजाइन के साथ आ रही मशीन कम शोर और कम्पन करती है।

इससे कपड़ों में आ रही बदबू और कीटाणुओं का भी खत्म हो जाता है और उनकी फ्रेशनेस बनी रहती है। ज्यादा एफिशिएंट के चलते इस वाशिंग मशीन को यूज़र्स ने भी अच्छी रेटिंग्स दी है। Samsung Washing Machine Price: Rs 15,690.

सैमसंग वाशिंग मशीन का स्पेसिफिकेशन

कैपेसिटी: 7 Kg एनर्जी रेटिंग्स: 5 स्टार वॉश प्रोग्राम: 4 हायर स्पिन स्पीड: 740 आरपीएम विशेष सुविधा: डायमंड ड्रम, ज्यादा एफिशिएंट

खासियत

इस्तेमाल करने में आसान बेस्ट वॉश क्वालिटी

कमी

यूज़र्स को कोई दिक्कत नहीं लगी

Best Washing Machines With Child Lock (चाइल्ड लॉक फंक्शन वाली सर्वश्रेष्ठ वाशिंग मशीन) यहां क्लिक करें। 

4. Godrej 7 Kg 5 Star Top Load Washing Machine

टॉप रेटिंग्स वाली इस वाशिंग मशीन में टर्बो 6 पल्सेटर, टफेंड ग्लास ढक्कन, कस्टमाइज्ड कंट्रोल पैनल, एक्यू-वॉश ड्रम, डिजिटल पैनल की सुविधा मिलती है। एफिशियंट इन्वर्टर मोटर के साथ वाशिंग मशीन कपड़ों को फ़ास्ट तेजी से धोकर उन्हें सुखा देती है। मशीन में मल्टीपल वॉश प्रोग्राम आ रहे हैं।

Best Washing Machines का यह मॉडल जिद्दी दाग निकालते हुए कपड़ों की कोमलता से धुलाई करता है, जिससे आपके समय और मेहनत दोनों की बचत होती है। कंपनी की तरफ से इस मशीन पर वारंटी भी आती है। Godrej Washing Machine Price: Rs 14,490.

गोदरेज वाशिंग मशीन का स्पेसिफिकेशन

कैपेसिटी: 7 Kg एनर्जी रेटिंग्स: 5 स्टार वॉश प्रोग्राम: 9 हायर स्पिन स्पीड: 700 आरपीएम विशेष सुविधा: 6 पल्सेटर, टफेंड ग्लास ढक्कन, कस्टमाइज्ड कंट्रोल पैनल

खासियत

एक्यू-वॉश ड्रम डिजिटल पैनल

कमी

यूज़र्स को कोई परेशानी नहीं लगी

5. Bosch 7 kg 5 Star Fully Automatic Washing Machine

वाशिंग मशीन एक बड़े ड्रम के साथ आती है। महंगे कपड़ों की क्वालिटी मेंटेन करने के लिए यह मशीन बेहतर है, जो कपड़ों को बेस्ट वॉश क्वालिटी देती हैं। इसमें एंटीबैक्टीरियल फीचर मिलता है, जिससे कपड़ों से बैक्टीरिया रिमूव हो जाते है और एकदम साफ होकर बाहर आते हैं।

इसमें एलईडी डिस्प्ले लगी है, जिससे वॉशिंग के बारे में सही जानकारी मिल जाती है। मशीन में 15 मल्‍टीपल वॉश प्रोग्राम मिलते हैं। जिससे सभी तरह के कपड़ों को धोना आसान हो जाता है। Bosch Washing Machine Price: Rs 30,490.

बॉश वाशिंग मशीन का स्पेसिफिकेशन

कैपेसिटी: 7 Kg एनर्जी रेटिंग्स: 5 स्टार वॉश प्रोग्राम: 15 हायर स्पिन स्पीड: 1200 आरपीएम विशेष सुविधा: एंटीबैक्टीरियल फीचर

खासियत

कोई शोर नहीं करती है कॉम्पैक्ट डिज़ाइन

कमी

कोई कमी नहीं

7 Kg Automatic Washing Machines: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

FAQ: 7 Kg की ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन

1. 7 Kg वाली वाशिंग मशीन किन परिवारों के लिए बेहतर रहती है?

7 Kg की Best Washing Machines मीडियम साइज वाले परिवारों के लिए बेहतर रहती है।

2. टॉप लोड वाशिंग मशीन को खरीदना बेहतर है या फ्रंट लोड वाशिंग मशीन को खरीदना?

फ्रंट-लोड वाशिंग मशीन आमतौर पर ज्यादा एफिशिएंट मानी जाती हैं क्योंकि इनमें पानी कम खर्च होता है। हालांकि Top Loading Washing Machine का यह फायदा होता है कि इनमें कपड़े डालना आसान होता है और इनकी कीमत भी कम होती है।

3. भारत में कौन से ब्रांड की 7 किलो की फुली ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन अच्‍छी हैं ?

Haier, एलजी, Whirlpool, Samsung, पैनासोनिक, Bosch, आईएफबी और Godrej जैसे ब्रांड की 7 Kg फुली ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन बेस्‍ट हैं।

4. 7 Kg की वाशिंग मशीन में कितने कपड़े आ सकते हैं?

7 Kg की Fully Automatic Washing Machine में करीबन 35 टी-शर्ट या एक डबल डुवेट फिट हो सकता है और यह छोटे साइज के परिवार के लिए बेस्ट है। 8 किलो की वॉशिंग मशीन में लगभग 40 टी-शर्ट या एक क्वीन साइज की डुवेट फिट हो सकती है।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali