15 हजार की शुरूआती रेंज में खरीदें 7KG वाली Samsung Washing Machine! कपड़े को मिलेगी ड्रायक्लिन जैसी चमक

यहां आपको 7KG की क्षमता वाली सबसे बेस्ट Samsung Washing Machine के बारे में बताया गया हैं जो छोटे और बड़े परिवार के लिए बेस्ट हैं। हाई परफॉर्मेंस वाली इन टॉप-लोड वाशिंग मशीन और फ्रंट लोड वाशिंग मशीन में आपको कपड़ें धोने के लिए कई एडवांस फीचर्स और कई वॉश प्रोग्राम मिलती हैं जो कपड़ों से मैल को अच्छे से बहार निकालते है और कपड़ों की चमक बरकरार रखते है।

By Chhaya Sharma Publish:Mon, 24 Jun 2024 07:40 PM (IST) Updated:Mon, 24 Jun 2024 07:40 PM (IST)
15 हजार की शुरूआती रेंज में खरीदें 7KG वाली Samsung Washing Machine! कपड़े को मिलेगी ड्रायक्लिन जैसी चमक
15 हजार की शुरूआती रेंज में खरीदें 7KG वाली Samsung Washing Machine! कपड़े को मिलेगी ड्रायक्लिन जैसी चमक

क्या आपकी बीवी हाथ से कपड़े धो-धो कर परेशान हो गई हैं और नई वाशिंग मशीन की डिमांड कर रही हैं! तो आप यहां दी गई Samsung ब्रांड कि सबसे बेस्ट 7KG Washing Machine को खरीद सकते हैं, जो कीमत में बेहद सस्ती हैं। हाई परफॉर्मेंस वाली इन टॉप-लोड वाशिंग मशीन और फ्रंट लोड वाशिंग मशीन को छोटी और बड़ी दोनों साइज की फैमिली आसानी से यूज कर सकते हैं। अमेज़न पर इन बेस्ट वाशिंग मशीन को आप आसानी से घर बैठे खरीद सकते हैं।

यहां दी गई सभी 7KG सैमसंग वाशिंग मशीन में आपको 5 स्टार एनर्जी रेटिंग और इन्वर्टेर कैपेबिलिटी मिलती हैं, जिसकी वजह से इन टॉप-लोड वाशिंग मशीन और फ्रंट लोड वाशिंग मशीन को यूज करने से बिजली की ज्यादा खपत नहीं होती हैं। इसके अलावा ये Best Washing Machine In India वाटर लेवल एडजस्ट करने वाले स्पेशल फीचर के साथ आती हैं, जो पानी की बचत के लिए भी अच्छी मानी जाती हैं। हाई परफॉर्मेंस वाली इस 7 KG वाशिंग मशीन में आप बेहद कम समय लगा कर और कम मेहनत के साथ आसानी से कपड़े धो सकती हैं।

बेस्ट 7KG सैमसंग वाशिंग मशीन (Best 7KG Samsung Washing Machine) कीमत और क्वालिटी

यहां दी गई सभी सैमसंग की 7KG वाशिंग मशीन में आपको प्रीवॉश, जेंटल वॉश, जींस, ऊनी, नॉर्मल, रिंस, स्ट्रॉन्ग वॉश जैसे कई वॉश प्रोग्राम मिलती हैं, जिसकी मदद से आप इन Automatic Washing Machine में आप जैकेट, सोफे के कवर, मौटे कबल,और रजाई कवर जैसे हैवी से हैवी कपड़ों को आसानी से कम समय लगा कर धो सकते हैं। मजबीत क्वालिटी से बनी ये टॉप-लोड वाशिंग मशीन और फ्रंट लोड वाशिंग मशीन जल्दी खराब नहीं होती और ना ही इन वाशिंग मशीन की बॉडी पर जंग लगने का खतरा रहता है।

1. Samsung 7 Kg Inverter Ecobubble 5 Star Fully Automatic Top Load Washing Machine

हाई एडवांस फीचर वाली इस सैमसंग वाशिंग मशीन को भारत में काफी ज्यादा खरीदा जाता हैं। इस 7KG वाशिंग मशीन में आपको इको बबल और बबलस्टॉर्म जैसे फीचर मिलते हैं, जो कपड़ें धोने के काम को आसान बनाते हैं। हाई परफॉर्मेंस की वजह से यूजर्स ने इस टॉप लोड वाशिंग मशीन को टॉप रेटिंग दी है।

इस 7KG सैमसंग वाशिंग मशीन में आपको इन्वर्टर कैपेबिलिटी के साथ-साथ 5 स्टार की एनर्जी रेटिंग मिलती हैं, जो बिजली की खुत कम करने का काम करती हैं। इसके अलावा यह फुली Automatic Washing Machine 8 वॉश प्रोग्राम के साथ आती है, जो आपके कपड़े धोने के काम को आसान बनाते हैं। इस बेस्ट वाशिंग मशीन इन इंडिया में ऑटो रीस्टार्ट और चाइल्ड लॉक जैसा स्पेशल फीचर भी दिया गया हैं। Samsung Washing Machine Price: Rs 19,300

स्पेसिफिकेशन

प्रोडक्ट डायमेंशन- 56.8D x 54W x 98.8H सेंटीमीटर स्पेशन फीचर्स - डुअल स्टॉर्म एक्सेस लोकेशन- टॉप लोड वोल्टेज - 230 वॉट

क्यों खरीदें?

ऑटो रीस्टार्ट चाइल्ड लॉक मैजिक फिल्टर 700 आरपीएम

क्यों ना खरीदे?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

कस्टमर रिव्यु -

यूजर्स द्वारा इस सैमसंगल वाशिंग मशीन को काफी ज्यादा पसंद किया गया हैं। इस टॉप लोड वाशिंग मशीन मजबूत क्वालिटी और कम कीमत लोगों को काफी पसंद आई है।

कस्टमर रेटिंग -

इस 7KG सैमसंग वाशिंग मशीन को भीरत में कई लोगों ने खरीदा है और 22 यूजर्स ने 3.9 की रेटिंग दी है।

किसे खरीदना चाहिए?

छोटी फैमिली के लिए यह सैमसंग 7KG वाशिंग मशीन अच्छा चुनाव हैं। आसानी से कम समय में कपड़े धोने के लिए आप इस सैमसंग वाशिंग मशीन को खरीद सकते हैं।

टेस्टिंग रिव्यु -

यूजर्स द्वारा टेस्ट की गई यह सैमसंग वाशिंग मशीन बिजली की बचत के लिए अच्छी हैं। मजहबूत क्वालिटी की वजह से यह टॉप लोड वाशिंग मशीन जल्दी खराब नहीं होती है और ना ही इस ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन की बॉडी पर जंग लगता है। इस 7KG वाशिंग मशीन को खरीदना सेफ है।

2. Samsung 7 kg, 5 star, Fully-Automatic Front Load Washing Machine

कम कीमत में आने वाली यह सैमसंग वाशिंग मशीन आपके कपड़े धोने के काम को आसान बनाने का काम करती हैं। इस 7KG वाशिंग मशीन को आप 3 से 4 लोगों वाली फैमिली के लिए आसानी से खरीद सकते हैं। इस फ्रंट लोड वाशिंग मशीन में कपड़े धोने से समय की बचत होती हैं।

इस 7KG सैमसंग वाशिंग मशीन में आपको क्विक्क वॉश, डेली वॉश, डेलिकेट वॉश जैसे 10 वॉश प्रोग्राम मिलते हैं, जिसकी मदद से आप इन बेस्ट वाशिंग मशीन इन इंडिया में टी शर्ट और जींस जैसे नॉर्मल कपड़ों के अलावा बेडशीट, सोफे के कवर, मौटे कबल,और रजाई कवर जैसे हैवी से हैवी कपड़े आसानी धो सकती हैं। इन फुली ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन में आपको कपड़ों को जल्दी सुखान के लिए 1000 आरपीएम हाई स्पिन स्पीड फीचर मिलती हैं, जो यूजर्स को काफी ज्यादा पसंद हैं। Samsung 7KG Washing Machine Price: Rs 29,990

स्पेसिफिकेशन

प्रोडक्ट डायमेंशन- 5D x 60W x 85H सेंटीमीटर स्पेशन फीचर्स - हाइजीन स्टीम एक्सेस लोकेशन- फ्रंट लोड वोल्टेज - 450वॉट

क्यों खरीदें ?

डिजिटल इन्वर्टर कैपेबिलिटी वाटर लेवल एडजस्ट 10 वॉश प्रोग्राम स्टाइलिश लुक

क्यों ना खरीदे?

एक यूजर ने कमी बताई है।

कस्टमर रिव्यु -

कई यूजर्स द्वारा इस सैमसंग वाशिंग मशीन को काफी अच्छी रेटंग दी हैं। आसानी से कम समय में कपड़े धोने के लिए इस 7KG वाशिंग मशीन को अच्छा बताया गया हैं।

कस्टमर रेटिंग -

इस 7KG सैमसंग वाशिंग मशीन को भीरत के यूजर्स ने 4.3 की रेटिंग दी है।

किसे खरीदना चाहिए?

अगर आपकी पुरानी वाशिंग मशीन खराब हो गई है, तो आप इस सैमसंग वाशिंग मशीन को खरीद सकती हैं। इस वाशिंग मशीन में आपर हैवी से हैवी कपड़ो को बेहद कम समय में धो सकती हैं।

टेस्टिंग रिव्यु -

यूजर्स द्वारा टेस्ट की गई यह सैमसंग 7KG वाशिंग मशीन कपडों से मैल को साफ करने के लिे बेहतरीन मानी गई है। पानी की खपत कम करने के लिए आपको इस फ्रंट लोड वाशिंग मशीन को में वाटर लेवल एडजस्ट फीचर मिलती है, जो यूजर्स को काफी पसंद आया है।

3. Samsung 7 kg Fully-Automatic Top Load Washing Machine

3 स्टार रेटिंग वाली यह सैमसंग वाशींग मशीन बिजली की बचत के लिए सबसे बेस्ट मानी जाती हैं। इस 7 KG वाशिंग मशीन में आपको वाटर लेवल एडजस्ट करने का भी स्पेशल फीचर मिलता है, जिसकी मदद से इस टॉप लोड वाशिंग मशीन के यूज से पानी की खपत ज्यादा नहीं होती हैं।

इस 7KG सैमसंग वाशिंग मशीन की मदद से आप कपड़ों पर लगे चाय कॉफी और सब्जी के जिद्दी मैलों को छुट्टियों में साफ कर सकते हैं। इसके अलावा मजबूत क्वालिटी के मटेरियल से बनी यह Best Washing Machine In India सालों साल खराब नहीं होती हैं और ना ही इसकी बॉडी पर जंग लगने का डर रहती हैं। हाई परफॉर्मेंस वाली इस ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन को आप छोटी और बड़ी दोनों फैमिली के लिए खरीद सकते हैं। Samsung Washing Machine Price: Rs 15,690

स्पेसिफिकेशन

प्रोडक्ट डायमेंशन- 54D x 56.8W x 92.6H सेंटीमीटर स्पेशन फीचर्स - डायमंड ड्रम एक्सेस लोकेशन- टॉप लोड वोल्टेज - 220 वॉट

क्यों खरीदें ?

वाटर लेवल एडजस्ट फीचर 4 वॉश प्रोग्राम चाइल्ड लॉक मजबूत क्वालिटी

क्यों ना खरीदे?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

कस्टमर रिव्यु -

मजबूत क्वालिटी की वजह से यूजर्स द्वारा इस सैमसंग वाशिंग मशीन को काफी पसंद किया गया हैं। कई खूबियों के साथ बताया गया है कि यह टॉप लोड वाशिंग मशीन इस्तेमाल करने में बेहद आसान है।

कस्टमर रेटिंग -

इस 7KG सैमसंग वाशिंग मशीन को कई यूजर्स 4.4 की रेटिंग दी है।

किसे खरीदना चाहिए?

कपड़े धोने के काम को आसान बनाने के लिए आप इस सैमसंग 7KG वाशिंग मशीन को खरीद सकते हैं। इस टॉप लोड वाशिंग मशीन में आपको कई वॉश प्रोग्राम और फास्ट ड्राय फीचर मिलती हैं।

टेस्टिंग रिव्यु -

यूजर्स द्वारा टेस्ट की गई इस सैमसंग वाशिंग मशीन की मटेरियल क्वालिटी काफई मजबूत हैं और इस 7KG वाशिंग मशीन को यूज करने में किसी भी प्रकार का खतरा नहीं है। बिजली की बचत के लिए यह टॉप लोड वाशिंग मशीन बेस्ट मानी गई है।

4. Samsung 7 kg, 5 Star, Fully-Automatic Front Load Washing Machine

वाई फाई कनेक्टिविटी फीचर के साथ आने वाली इस सैमसंग वाशिंग मशीन को आप अपने स्मार्टफोन और टैबलेट से भी आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं। इस 7 KG वाशिंग मशीन में आपको कपड़ों को आसानी से और जल्दी सुखाने के लिए 1200 आरपीएम तक की हाई स्पिन स्पीड मिलती हैं, जिसकी वजह से यह फ्रंट लोड वाशिंग मशीन यूजर्स को काफी पसंद हैं।

इस 7KG सैमसंग वाशिंग मशीन में आपको 19 वॉश प्रोग्राम मिलते है, जिसकी मदद से आप इस बेस्ट वाशिंग मशीन इन इंडिया में हैवी से हैवी कपड़ें आसानी से और बेहद कम समय में धो सकते हैं। इसके आलावा यह फुली ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन 5 स्टार एनर्जी रेटिंग के साथ आती हैं, जो बिजली की बचत करने के लिए अच्छी मानी जाती हैं। Samsung 7KG Washing Machine Price: Rs 31,490

स्पेसिफिकेशन

प्रोडक्ट डायमेंशन- 55 x 60 x 85 सेंटीमीटर स्पेशन फीचर्स -हाइजीन स्टीम एक्सेस लोकेशन- फ्रंट लोड वोल्टेज - ‎220 वॉट

क्यों खरीदें ?

‎चाइल्ड लॉक क्विक वॉश डायमंड ड्रम जंग लगने का खतरा नहीं

क्यों ना खरीदे?

एक यूजर ने कमी बताई है।

कस्टमर रिव्यु -

वाई फाई कनेक्टिविटी की वजह से इस सैमसंग वाशींग मशीन को यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया गया हैं। यूजर्स द्वारा बताया गया हैं कि इस फ्रंट लोड वाशिंग मशीन में कपड़े आसानी से और अच्छी तरह से वॉश होते हैं।

कस्टमर रेटिंग -

भारत में कई यूजर्स द्वारा खरीदी गई इस इस 7KG सैमसंग वाशिंग मशीन को 4.4 की रेटिंग दी है।

किसे खरीदना चाहिए?

कामकाजी महिलाए अपना कपड़े धोने का काम आसान बनाने के लिए इस सैमसंग वाशींग मशीन को खरीद सकत हैं। इस वाई-फाई कनेक्टिविटी की मदद से आप इस फ्रंट लोड वाशिंग मशीन को आसानी से घर के किसी भी कोने से यूज कर सकती है।

टेस्टिंग रिव्यु -

यूजर्स के टेस्टिंग रिव्यु द्वारा पता लगा है कि यह सैमसंग 7KG वाशिंग मशीन क्वालिटी में काफी ज्याद मजबूत हैं। इसके अलावा इस फ्रंट लोड वाशिंग मशीन में दी गई वाई-फाई कनेक्टिविटी आसानी से आपके स्मार्ट फोन से कनेक्ट हो जाती हैं।

5. Samsung 7 kg Fully-Automatic Top Load Washing Machine

लेटेस्ट फीचर्स के साथ आने वाली यह सैमसंग वाशिंग मशीन डिजिटल इन्वर्टर कैपेबिलिटी और 5 स्टार एनर्जी रेटिंग के साथ आती हैं, जिसकी वजह से इस 7 KG वाशिंग मशीन के यूज से बिजली की खपत नहीं होत हैं। इसके आलावा यह टॉप लोड वाशिंग मशीन पानी की बचत के लिए भी अच्छी मानी जाती है।

इस 7KG सैमसंग वाशिंग मशीन को आप छोटी और बड़ी दोनों साइज की फैमिली के लिए आसानी से यूज कर सकते हैं। इस Automatic Washing Machine में आपको 9 वॉश प्रोग्राम मिलती हैं, जिसकी मदद से आप जैकेट, मौटे कबल, सोफे के कवर और रजाई कवर जैसे सभी कपड़ों को आसानी से धो सकते हैं। इसके अलावा इस बेस्ट वाशिंग मशीन में कपड़े धोने से कपड़ो का फैब्रिक खराब नहीं होती हैं। Samsung Washing Machine Price: Rs 17,490

स्पेसिफिकेशन

प्रोडक्ट डायमेंशन- 56.6D x 54W x 98.8H सेंटीमीटर स्पेशन फीचर्स - इन्वर्टर कैपेबिलिटी एक्सेस लोकेशन- टॉप लोड वोल्टेज - 230 वॉट

क्यों खरीदें ?

9 वॉश प्रोग्राम फास्ट ड्रा फीचर वाटर लेवल एडजस्टमेंट मजबूत क्वालिटी

क्यों ना खरीदे?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

कस्टमर रिव्यु -

एडवांस फीचर्स की वजह से यूजर्स द्वारा इस सैमसंग वाशिंग मशीन को काफी पसंद किया गया हैं। मजबूत क्वालिटी और कम कीमत लोगों को काफी पसंद आई है।

कस्टमर रेटिंग -

करीब 3 हजार लोगों ने इस 7KG सैमसंग वाशिंग मशीन 4.1 की रेटिंग दी है।

किसे खरीदना चाहिए?

कपड़ो से मैल को साफ करने के यह सैमसंग वाशिंग मशीन अच्छा चुनाव हैं। इस टॉप लोड वाशिंग मशीन में आपको कई वॉश प्रोग्राम मिलते हैं, जो आपके कपड़े धोने के काम को आसान बनाते हैं।

टेस्टिंग रिव्यु -

यूजर्स द्वारा टेस्ट की गई सैमसंग 7KG वाशिंग मशीन में कपड़े धोना बेहद आसान है। इस टॉप लोड वाशिंग मशीन के यूज से बिजली की बचत के लिए भी अच्छा माना गया हैं। मजबूत क्वालिटी की वजह से यह सैमसंग वाशिंग मशीन जंल्दी खराब नहीं होती हैं।

बेस्ट 7KG सैमसंग वाशिंग मशीन के ज्यादा ऑप्शन के लिए यहां स्टोर पर विजिट करें

FAQ Best 7KG Samsung Washing Machine के बारे में पूछे जाने वाले सवाल

1. कौन सी वाशिंग मशीन कम पानी की खपत करती है?

फ्रंट-लोड वॉशिंग मशीन समान आकार की टॉप लोड वाशिंग मशीन की तुलना में 70 प्रतिशत कम पानी का उपयोग कर सकती है और इन Best Washing Machine In India में आपको इन्वर्टर कैपेबिलिटी मिलती है, जो बिजली की बचत के लिए भी बेस्ट है।

2. भारत में कौन सी वाशिंग मशीन कंपनी को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है ?

भारत में वीडियो कॉन,सैमसंग, ओनिडा, गोदरेज कंपनी की फुली ऑटोमेटिंक वाशिंग मशीन को सबसे ज्यादा पसंद की जाती है।

3. 7.5kg वाशिंग मशीन में कितने कपड़े धो सकते हैं?

7.5 Kg वाली Automatic Washing Machine के एक ही चक्र में 10 टी-शर्ट, 5 हाथ तौलिये, 4 जोड़ी जींस, 1 जंपर, 20 जोड़ी मोजे और 2 टेबल कपड़े आसानी से धो सकती है।

4. फ्रंट लोड वाशिंग मशीन कितने समय तक चलना चाहिए?

वॉशिंग मशीन का जीवनकाल- टॉप-लोड वाशिंग मशीन आम तौर पर लगभग 14 वर्षों तक चलती हैं और फ्रंट लोड वाशिंग मशीन लगभग 11 साल तक चलती हैं।

4. कौन सी वाशिंग मशीन कम पानी की खपत करती है?

Front Load Washing Machine समान आकार की टॉप-लोड वाशिंग मशीन की तुलना में 70 प्रतिशत कम पानी का उपयोग कर सकती है।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma