हाथ से कपड़े घिस घिसकर हो गई है परेशान! तो खरीदे ऑटोमेटिक फीचर वाली 7KG Washing Machine वो भी बेहद कम कीमत में

यहां सैमसंग एलगी गोदरेज और व्हर्लपूल जैसे फेमस ब्रांड की सबसे बेस्ट 7KG Washing Machine के बारे में बताया गया हैं जो कीमत बेहद कम हैं। हाई परफॉर्मेंस वाली इन ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन में आपको कई वॉश प्रोग्राम मिलते हैं जो आपके कपड़ो धोने के काम को बेहद आसानी बना देती हैं। इन बेस्ट वाशिंग मशीन इन इंडिया को आप छोटी और बड़ी दोनों फैमिली के लिए खरीद सकते है।

By Chhaya Sharma Publish:Mon, 10 Jun 2024 06:19 PM (IST) Updated:Wed, 04 Sep 2024 04:53 PM (IST)
हाथ से कपड़े घिस घिसकर हो गई है परेशान! तो खरीदे ऑटोमेटिक फीचर वाली 7KG Washing Machine वो भी बेहद कम कीमत में
हाथ से कपड़े घिस घिसकर हो गई है परेशान! तो खरीदे ऑटोमेटिक फीचर वाली 7KG Washing Machine वो भी बेहद कम कीमत में

हाथ से कपड़े घिस घिसकर हो गई है परेशान! तो हम आपके लिए लाए हैं यहां सैमसंग, एलजी, गोदरेज और व्हर्लपूल जैसे फेमस ब्रांड की सबसे बेस्ट 7KG Washing Machine, जिनकी कीमत बेहद कम हैं। हाई परफॉर्मेंस वाली ये फुली टोमेटिक वॉशिंग मशीन आपके कपड़े धोने के काम को बेहद आसान बना देती हैं। इन बेस्ट वाशिंग मशीन इन इंडिया को आप छोटी और बड़ी दोनों फैमिली के लिए खरीद सकते है।

यहां दी गई सभी 7KG वाशिंग मशीन में आपको फुली ऑटोमेटिक फीचर मिलता है, जो कपड़े धोने और सुखाने का काम को बेहद आसान बनाता हैं। एडवांस फीचर्स वाली ये सभी Automatic Washing Machine प्रीवॉश, जेंटल वॉश, जींस, ऊनी, नॉर्मल, रिंस, स्ट्रॉन्ग वॉश जैसे कई वॉश प्रोग्राम के साथ आती है, जिसकी मदद से आप जैकेट, मौटे कबल, सोफे के कर और रजाई कवर जैसे सभी कपड़ों को आसानी से बेहद कम समय में धो सकते हैं। तो चलिए नजर डालते हैं यहां दी गई सबसे कम कीमत में मिल रही बेस्ट 7KG वाशिंग मशीन प्राइस की जानकारी पर ।

बेस्ट 7KG वाशिंग मशीन (Best 7KG Washing Machine) कीमत और क्वालिटी

यहां आपको LG, Samsung, Godrej, Whirlpool और Haier की सबसे बेस्ट 7KG वाशिंग मशीन के बारे में बताया गया हैं, जो 5 स्टार एनर्जी रेटिंग के साथ आती हैं, जिसकी मदद से बिजली की खपत ज्यादा नहीं। इसके अलावा इन हाई परफॉर्मेंस वाली सबसे Best Washing Machine In India में आपको वाटर लेवेल एडजस्ट फीचर भी मिलता है, जो पानी की खपत को कम करने के लिए अच्छा है।

1. Haier 7 Kg 5 star Fully Automatic Top Load Washing Machine

कीमत के हिसाब से देखा जाए तो टॉप लोडिंग वॉशिंग मशीन एक अच्छी मशीन है और ज्यादा स्पेस को नहीं घेरता है। इसे कंट्रोल करना काफी आसान है  हाई परफॉर्मेंस वाली या हायर वाशिंग मशीन कपड़ों से जिद्दी मैल को खींच कर बहार निकालने का काम करती हैं। इस 7 KG वाशिंग मशीन में आपको 8 वॉश प्रोग्राम मिलते है, जिसकी मदद से आप जैकेट, मौटे कबल, सोफे के कवर और रजाई कवर जैसे सभी हैवी कपड़ों को आसानी से बेहद कम समय में धो सकते हैं।

इस हायर वाशिंग मशीन में आपको 5 स्टार की एनर्जी रेटिंग मिलती है, जो बिजली की बचत के लिए सबसे हैं। यह फुली ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन को आप छोटी और बड़ी दोनों साइज की फैमिली के लिए खरीद सकते हैं। इसके अलावा यह टॉप लोड वाशिंग मशीन 780 आरपीएम की हाई स्पिन स्पीड फीचर के साथ आती हैं, जो कपड़ों को तेजी से धोने और सुखाने में मदद करती है। Haier Washing Machine Price: Rs 14,490.

Haier Washing Machine के स्पेसिफिकेशन

प्रोडक्ट डायमेंशन- 52D x 54W x 93H सेंटीमीटर स्पेशन फीचर्स - बायोनिक मैजिक फ़िल्टर एक्सेस लोकेशन- टॉप लोड वोल्टेज - 230 वॉट

क्यों खरीदें ?

चाइल्डलॉक पीसीएम कैबिनेट, बैलेंस क्लीन पल्सेटर ओशनस वेव ड्रम

क्यों ना खरीदे?

एक यूजर ने कमी बताई है।

2. Godrej 7 Kg 5 Star I-Wash Technology Top Load Automatic Washing Machine

मजबूत ग्लास लिड के साथ आने वाली यह गोदरेज वाशिंग मशीन कपड़ों से दांग और मैल को अच्छी तरह से साफ करने का काम करती हैं। इस 7 KG वाशिंग मशीन में आपको 5 वॉश प्रोग्राम मिलते है, जो आपको बेहद कम समय में कपड़े धोने में मदद करते हैं। मजबूत क्वालिटी की वजह से यूजर्स ने इस फुली ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन को टॉप रेटिंग दी हैं।

इस गोदरेज वाशिंग मशीन में आपको एक्टिव सोक फईचर भी दिया गया हैं, जो कपड़ो को तेजी से सुखाने का काम करता हैं। यह बेस्ट वाशिंग मशीन इन इंडिया आई-वॉश तकनीक के साथ आती हैं, जो यूजर्स को काफी पसंद हैं। इसके अलावा इस टॉप लोड वाशिंग मशीन में आपको 5 स्टार एनर्जी रेटिंग मिलती है, जिसकी वजह से इस 7 KG वाशिंग मशीन के यूज से बिजली की ज्यादा खपत नहीं होती हैं। Godrej Washing Machine Price: Rs 13,490.

Godrej Washing Machine के स्पेसिफिकेशन

प्रोडक्ट डायमेंशन- 56.5D x 56.5W x 91H सेंटीमीटर स्पेशन फीचर्स - आई-वॉश टेक्नोलॉजी एक्सेस लोकेशन- टॉप लोड वोल्टेज - 230 वॉट

क्यों खरीदें ?

5 वॉश प्रोग्राम एक्टिव सोक चाइल्ड लॉक मजबूत ग्लास वाला ढक्कन

क्यों ना खरीदे?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

और पढ़ें: बेस्ट ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन (Best Automatic Washing Machine)

3. LG 7 Kg 5 Star Inverter TurboDrum Fully Automatic Top Load Washing Machine

टर्बोड्रम फीचर के साथ आने वाली यह एलजी वाशींग मशीन कपड़ों पर लगे चाय कॉफी और सब्जी के जिद्दी मैलों को मिनटों में साफ करने कका काम करती है। इस 7 KG वाशिंग मशीन को बडा परिवार और छोटे परिवार दोनों ही आसानी से यूज कर सकते हैं। हाई परफॉर्मेंस की वजह से यूजर्स ने इस फुली ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन को काफी अच्छी रेटिंग दी हैं।

इस एलजी वाशींग मशीन में आपको ऑटो रीस्टार्ट जैसा स्पेशल फीचर मिलती है, जो यूजर्स को काफी पसंद हैं। इसके अलावा यह बेस्ट वाशिंग मशीन 8 वॉश प्रोग्राम फीचर के साथ आती है, जो आपके कपड़ो धोने और सुखाने का काम को आसान और तेजी से करने में मदद करती हैँ। इस टॉप लोड वाशिंग मशीन में आपको चाइल्ड लॉक के साथ टाइम रिमेनिंग डिस्प्ले जैसा शानदार फीचर भी मिलता है। LG Washing Machine Price: Rs 17,490

LG Washing Machine के स्पेसिफिकेशन

प्रोडक्ट डायमेंशन- 54D x 54W x 91H सेंटीमीटर स्पेशन फीचर्स - इन्वर्टर कैपेबिलिटी एक्सेस लोकेशन- टॉप लोड वोल्टेज - 230 वॉट

क्यों खरीदें ?

चाइल्ड लॉक 8 वॉश प्रोग्राम टर्बोड्रम 700 आरपीएम हाई स्पिन स्पीड

क्यों ना खरीदे?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

4. Samsung 7 kg Fully-Automatic Top Loading Washing Machine

भारत में सबसे ज्यादा खरीदें जाने वाली यह सैमसंग वाशींग मशीन प्रीवॉश, जेंटल वॉश, नॉर्मल वॉश, स्ट्रॉन्ग वॉश जैसे 4 वॉश प्रोग्राम के साथ आती है, जिसकी मदद से आप इस 7 Kg वाशिंग मशीन में जैकेट, मौटे कबल, सोफे के कर और रजाई कवर जैसे सभी कपड़ों बेहद आसानी से धो सकते हैं। अमेज़न पर यह फुली ऑटोमेटिंक वाशिंग मशीन बेहद कम कीमत में अवेलेबल हैं।

इस सैमसंग वाशिंग मशीन में आपको 5 स्टार एनर्जी रेटिंग मिलती है, जो बिजली की बचत के बचत के लिए बेस्ट है। इसके अलावा यह बेस्ट वाशिंग मशीन इन इंडिया 680 आरपीएम हाई स्पिन स्पीड फीचर के साथ आती हैं, जो कपड़ो को तेजी से धोने और सुखाने में मदद करती है। इस टॉप लोड वाशिंग मशीन को छोटी और बड़ी दोनों फैमिली आसानी से यूज कर सकती हैं। Samsung Washing Machine Price: Rs 15,690.

Samsung Washing Machine के स्पेसिफिकेशन

प्रोडक्ट डायमेंशन- 54D x 56.8W x 92.6H सेंटीमीटर स्पेशन फीचर्स - एक्टिव सोक एक्सेस लोकेशन- टॉप लोड वोल्टेज - 230 वॉट

क्यों खरीदें ?

इन्वर्टर कैपेबिलिटी 4 वॉश प्रोग्राम फुली ऑटोमेटिक फीचर मजबहूत बॉडी

क्यों ना खरीदे?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

5. Whirlpool 7 Kg 5 Star Royal Fully-Automatic Top Loading Washing Machine

एडवांस फीचर वाली यह व्हर्लपूल वाशिंग मशीन कपड़े धोने के साथ-साथ कपड़ो की चमक को बरकरार रखने का भी काम करती हैं। इस 7 KG वाशिंग मशीन को बेहद मजबूत क्वालिटी के मटेरियल से बनाया गया हैं, जिसकी वजह से यह फुली ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन जल्दी खराब नहीं होती है और ना ही इस वाशिंग मशीन की बॉडी पर जंग लगने का डर रहता हैं।

इस व्हर्लपूल वाशिंग मशीन में आपको 12 वॉश प्रोग्राम मिलते हैं, जिसकी मदद से आप इस टॉप लोड वाशिंग मशीन में आप जैकेट, मौटे कबल, सोफे और रजाई कवर जैसे सभी हैवी से हैवी कपड़ों को आसानी से धो सकते हैं इसके अलावा यह बेस्ट वाशिंग मशीन इन इंडियाा 5 स्टार एनर्जी रेटिंग के साथ आती है, जो बिजली की बचत के लिए बेस्ट ऑप्शन है। Whirlpool Washing Machine Price: Rs 14,970.

Whirlpool Washing Machine के स्पेसिफिकेशन

प्रोडक्ट डायमेंशन- 58D x 55W x 85H सेंटीमीटर स्पेशन फीचर्स - 12 वॉश प्रोग्राम एक्सेस लोकेशन- टॉप लोड वोल्टेज - 230 वॉट

क्यों खरीदें ?

15 वॉश प्रोग्राम वाटर लेवल एडजस्टमेंट 740 RPM फास्ट ड्राय स्पीड 5 स्टार एनर्जी रेटिंग बॉडी पर जंग नहीं लगता

क्यों ना खरीदे?

कोई कमी नहीं बताई है।

बेस्ट 7KG वाशिंग मशीन के ज्याजा ऑप्शन के लिए यहां स्टोर पर विजिट करें

FAQ: Best 7KG Washing Machine के बारे में पूछे जाने वाले सवाल

1 कौन सी वाशिंग मशीन कम पानी की खपत करती है?

फ्रंट-लोड वॉशिंग मशीन समान आकार की टॉप लोड वाशिंग मशीन की तुलना में 70 प्रतिशत कम पानी का उपयोग कर सकती है और इन Best Washing Machine In India में आपको इन्वर्टर कैपेबिलिटी मिलती है, जो बिजली की बचत के लिए भी बेस्ट है।

2. भारत में कौन सी वाशिंग मशीन कंपनी को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है ?

भारत में वीडियो कॉन, सैमसंग, ओनिडा, गोदरेज कंपनी की फुली ऑटोमेटिंक वाशिंग मशीन को सबसे ज्यादा पसंद की जाती है।

4. भारत की नंबर वन वाशिंग मशीन कौन सी है?

फीचर्स और कीमत के हिसाब से सबसे बेहतरीन और टिकाऊ Best Washing Machine In India व्हर्लपूल की है।

5. फ्रंट लोड वाशिंग मशीन कितने समय तक चलना चाहिए?

वॉशिंग मशीन का जीवनकाल- टॉप-लोड वाशिंग मशीन आम तौर पर लगभग 14 वर्षों तक चलती हैं और फ्रंट लोड वाशिंग मशीन लगभग 11 साल तक चलती हैं।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma