कपड़ों से मैल को खींच कर अलग करेंगी ब्रैंडेड 8 KG Washing Machine, आती है इन-बिल्ट हीटर और कई वॉश प्रोग्राम संग

Best 8 KG Washing Machine अगर अपने लिए 8KG की वाशिंग मशीन लेना चाहते है और समझ नहीं आ रहा की कौन से बैंड की वाशिंग मशीन सबसे अच्छी है? तो हम आपके लिए लाये है यहां एलजी सैमसंग लॉयड आईएफबी और गोदरेज जैसे फेमस बैंड की 8KG वाशिंग मशीन के सबसे बेस्ट ऑप्शन जो मैले कपड़ों को चुटकियों में साफ कर कपड़ों की चमक को बरकरार रखती हैं।

By Chhaya Sharma Publish:Wed, 07 Feb 2024 01:26 PM (IST) Updated:Wed, 04 Sep 2024 06:54 PM (IST)
कपड़ों से मैल को खींच कर अलग करेंगी ब्रैंडेड 8 KG Washing Machine, आती है इन-बिल्ट हीटर और कई वॉश प्रोग्राम संग
कपड़ों से मैल को खींच कर अलग करेंगी ब्रैंडेड 8 KG Washing Machine, आती है इन-बिल्ट हीटर और कई वॉश प्रोग्राम संग

Best 8 KG Washing Machine : अगर आप अपनी पूरानी वाशिंग मशीन में घर के मोटे कंबल, पर्दों और सोफा कवर को अच्छे से नहीं धो पा रहे हैं और कपड़ें से भी मैल अच्छे से नहीं निकल रहा है और इसी वजह से अच्छी लेटेस्ट और ऑटोमेटिक फीचर वाली 8KG वाशिंग मशीन को लेना चाहती हैं, तो हम आपके लिए लाये है यहां एलजी, सैमसंग, लॉयड, आईएफबी और गोदरेज जैसे फेमस बैंड की Washing Machine के सबसे बेस्ट ऑप्शन, जो कपड़ों से मैल को खिच कर अलग कर कपड़ों की चमक को भी बरकरार रखती हैं।

8 KG वाली इन Automatic Washing Machine में आप जैकेट, मौटे कबल, सोफे के कवर और रजाई कवर जैसे सभी कपड़ों को आसानी से धो सकते हैं, इसी वजह से इन बैंडेड वाशिंग मशीन को भारत में सबसे ज्यादा खरीदा जाता हैं। इन हाई परफॉर्मेंस वाली 8 KG वाशिंग मशीन की मटेरियल क्वालिटी काफी मजबूत है, जिसकी वजह ये बैंडेड वाशिंग मशीन लंबे समय तक खराब नहीं होती और ये लंबी वारंटी के साथ आती है। इन Best Washing Machine In India में आपको ठंड में कपड़ों को जल्दी सुखाने का भी शानदार फीचर मिलता है, जिसकी वजह से इन फुली ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन को यूजर्स ने टॉप रेटिंग दी। ये ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन प्रीवॉश, जेंटल वॉश, जींस, ऊनी, नॉर्मल, रिंस, स्ट्रॉन्ग वॉश जैसे कई वॉश प्रोग्राम के साथ आती है, जो आपके कपड़े धोने के काम को आसान बनाती है। तो चलिए नजर डालते हैं यहां दी गई 8 KG Washing Machine Price की जानकारी पर।

और पढ़ें:  छत पर नहीं, इन Washing Machine Top Load में सुखाओ हैवी कपड़ें, कीमतों पर सीधा वार, सस्ते में ऑर्डर कर सकते हो

Best 8 KG Washing Machine : कीमत और क्वालिटी

यहां आपको LG, Samsung, IFB, Lloyd और Godrej की बेस्ट 8 KG वॉशिंग मशीन दी गई है, जो इन-बिल्ट हीटर फीचर के साथ आती है और कपड़ों के वॉश के बाद उन्हें जल्दी सुखाने का काम करता हैं। ये टॉप लोड वाशिंग मशीन और Front Load Washing Machine 5 स्टार एनर्जी रेटिंग के साथ आती हैं, जिसकी मदद से बिजली की खपत ज्यादा नहीं। इन बैंडेड वाशिंग मशीन में आपको वाटर लेवेल एडजस्ट फीचर भी मिलता है, जो पानी की खपत को कम करने के लिए अच्छा है। अमेज़न पर आप इन ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन को आसानी से खरीद सकते हैं।

1. Godrej 8 Kg 5 Star Active Soak, Semi-Automatic Top Load Washing Machine

यह गोदरेज वाशिंग मशीन ट्रायो स्क्रब पल्सेटर, माइक्रो फिल्टर, एक्टिव सोक, स्पिन शावर जैसे स्पेशल फीचर के साथ आती है, इसी वजह से इस 8 KG वाशिंग मशीन को भारत में काफी खरीदा जाता हैं। यूजर्स द्वारा इस टॉप लोड वाशिंग मशीन को टॉप रेटिंग दी गई हैं। इस ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन में आप आसानी से कपड़े धो सकते है।

इस गोदरेज वाशिंग मशीन में आपको 5 स्टार एनर्जी रेटिंग मिलती है, जिसकी वजह इस सेमी Automatic Washing Machine के यूज से बिजली की ज्यदा खप्त नहीं होती हैं। छोटी और बड़ी दोनों फैमिली आप इस टॉप लोड वाशिंग मशीन को चुन सकते हैं। इस 8 KG वाशिंग मशीन में आपको वाटर लेवल एडजस्टमेंट ऑप्शन भी मिलता है। Godrej Washing Machine Price: Rs 11,895.

क्यों खरीदें ? स्पिन शावर 5 स्टार एनर्जी रेटिंग वाटर लेवल एडजस्टमेंट माइक्रो फिल्टरक्यों ना खरीदे?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

2. LG 8 Kg 5 Star Touch Panel Fully Automatic Front Load Washing Machine

5 स्टार एनर्जी रेटिंग वाली यह एलजी वाशिंग मशीन बिजली की खपत ज्याद नहीं करती, इसी वजह से इस 8 KG वाशिंग मशीन को भारत में काफी खरीदा जाता हैं। हाई परफॉर्मेंस की वजह से अमेंज़न पर इस ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन को यूजर्स ने टॉप रेटिंग दी है।

यह एलजी वाशिंग मशीन आपके कपड़ों के जिद्दी मैल जड़ से हटाने के साथ-साथ उसकी चमक को भी बरकरार रखती हैं। इस Best Washing Machine In India में आप जैकेट, मौटे कबल, सोफे के कर और रजाई कवर जैसे सभी कपड़ों आसानी से कम समय में धो सकते हैं। यह फ्रंट लोड वाशिंग मशीन इन-बिल्ट हीटर और 6 मोशन डीडी जैसे स्पेशल फीचर्स के साथ आती है। LG Washing Machine Price: Rs 34,990.

क्यों खरीदें ? इन-बिल्ट हीटर 5 स्टार एनर्जी रेटिंग वाटर लेवल एडजस्ट 6 मोशन डीडीक्यों ना खरीदे? कोई कमी नहीं बताई गई है।

3. Lloyd 8.0 Kg Semi Automatic Top Load Washing Machine

इस लॉयड वाशिंग मशीन में आपको कई वॉश प्रोग्राम मिलते हैं, जो ठंड में आपके कपड़ें धोने और सुखाने के काम को आसान बनाते हैं। इसके अलावा यह टॉप लोड वाशिंग मशीन 5 स्टा एनर्जी रेटिंग के साथ आती हैं, जिसकी वजह इस सेमी ऑटोमेटिक वाशींग मशीन के यूज से ज्यादा बिजली की खप्त नहीं होती है।

इस हाई क्वालिटी वाली लॉयड वाशिंग मशीन में आप जैकेट, मौटे कबल, सोफे और रजाई कवर जैसे सभी कपड़ों को आसानी से धो सकते हैं। इसके अलावा इस Best 8 KG Washing Machine में आपको स्विफ्ट ड्राई, साइकिल बजर का अंत, मैजिक फ़िल्टर, कॉलर स्क्रबर जैसे स्पेशल फीचर्स मिलते हैं। मजबूत क्वालिटी की वजह से अमेज़न पर इस ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन को यूजर्स ने टॉप रेटिंग दी है। Lloyd Washing Machine Price: Rs 11,490.

क्यों खरीदें ? मजबूत क्वालिटी सेमी- ऑटोमेटिक फीचर मैजिक फ़िल्टर कॉलर स्क्रबरक्यों ना खरीदे? एक यूजर ने अच्छा नहीं बताया है।

4. Haier 8 Kg 5 star Fully Automatic Top Loading Washing Machine

8 किलोग्राम की कैपेसिटी के साथ आनो वाली इस वाशिंग मशीन में इनबिल्ट हीटर का फंक्शन मिलता है, जो कपड़ों को साफ ढंग से धोने का काम करते हैं। इसमें बच्चों की सुरक्षा के लिए चाइल्ड लॉक दिया गया है। 5 स्टार एनर्जी रेटिंग वाली वाशिंग मशीन बिजली की खपत करती है।

इस ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन में कपड़ों को साफ ढंग से धोने के लिए 15 वॉश प्रोग्राम मिलेंगे, जिनसे आप अलग-अलग फैब्रिक वाले कपड़ों को आराम से वॉश कर सकते हैं। इसमें 780 की आरपीएम स्पीड होने से कपड़ों को बेहतरीन ढंग से धुलने और सुखाने में मदद मिलती हैं। इस वाशिंग मशीन का इस्तेमाल करना बेहद आसान है। Washing Machine Price: Rs 22,500. 

क्यों खरीदें

हाई स्पिन स्पीड इनबिल्ट हीटर वाली वाशिंग मशीन

क्यों न खरीदें

कोई कमी नहीं

5. IFB 8 Kg 5 Star AI Powered Fully Automatic Front Load Washing Machine

यह आईएफबी वाशिंग मशीन में आपको इन बिल्ट हीटर मिलता है, जो ठंड में आपके कपड़े सुखाने के काम को आसान बनाता हैं। एडवांस फीचर्स की वजह से अमेज़न पर यूजर्स ने इस 8 KG वाशिंग मशीन को टॉप रेटिंग दी हैं। 3 से 4 लोगों की फैमिली के लिए यह फुली ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन सबसे बेस्ट हैं।

इस आईएफबी वाशिंग मशीन में आप हैवी से हैवी कपड़ें आसानी से धो सकते हैं। मजबूत क्वालिटी की वजह से यह फुली Automatic Washing Machine जल्दी खराब नहीं होती हैं। इस फ्रंट लोड वाशिंग मशीन में आपको डेलिकेट्स के लिए क्रैडल वॉश, एक्वा एनर्जी, 2X पावर स्टीम, हाई-लो वोल्टेज प्रोटेक्शन, फोम डिटेक्शन, अतिरिक्त रिंस, एआई द्वारा संचालित, इन-बिल्ट हीटर और सेल्फ डायग्नोसिस जैसे शनदार फीचर्स मिलती हैं। IFB Washing Machine Price: Rs 33,990.

क्यों खरीदें ? हाई-लो वोल्टेज प्रोटेक्शन 2X पावर स्टीम 5 स्टार एनर्जी रेटिंग इन बिल्ट हीटरक्यों ना खरीदे? एक यूजर ने कमी बताई है।

6. Samsung 8.0 Kg Semi-Automatic 5 Star Top Loading Washing Machine

यह सैमसंग वाशींग मशीन कपड़ों पर लगे चाय कॉफी और सब्जी के जिद्दी मैलों को छुट्टियों में हटाने का काम करती है। इस 8 KG वाशिंग मशीन में आपको 5 स्टार एनर्जी रेटिंग मिलती है, जो बिजली की खपत कम करती हैं। अमेज़न पर इस टॉप लोड वाशिंग मशिन को टॉप रेटिंग दी हैं।

यह सैमसंग वाशिंग मशीन छोटी और बड़ीं दोनों फैमिली के लिए एकदम सही चुनाव हैं। इस Best Washing Machine In India में आपको चाइल्ड लॉक, ऑटो रीस्टार्ट, शेष समय डिस्प्ले, एलईडी डिस्प्ले मिलते हैं, जिसकी वजह से इस टॉप लोड वाशिंग मशीन को भारत में काफी खरीदा जाता हैं। इसके अलावा यह ऑटोमेटिक वाशिंग मशिन एयर टर्बो, सुपर ड्राई, 3 वॉश प्रोग्राम, के साथ आती हैं। Samsung Washing Machine Price: Rs 13,390.

क्यों खरीदें ? चाइल्ड लॉक 3 वॉश प्रोग्राम 5 स्टार एनर्जी रेटिंग सेमी ऑटोमेटिक फीचरक्यों ना खरीदे? कोई कमी नहीं बताई गई है।

FAQ: Best 8 KG Washing Machine के बारे में पूछे जाने वाले सवाल

1. 8kg वाशिंग मशीन में कितने कपड़े होते हैं?

8 किलो की Front Load Washing Machine एक ही चक्र में 10 टी-शर्ट, 5 हाथ तौलिये, 4 जोड़ी जींस, 1 जंपर, 20 जोड़ी मोजे और 2 टेबल कपड़े आसानी से धो सकती है।

2. भारत की नंबर वन वाशिंग मशीन कौन सी है?

फीचर्स और कीमत के हिसाब से सबसे बेहतरीन और टिकाऊ Best Washing Machine In India व्हर्लपूल की है।

3. भारत में कौन सी वाशिंग मशीन कंपनी को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है ?

भारत में वीडियो कॉन,सैमसंग, ओनिडा, गोदरेज कंपनी की Automatic Washing Machine सबसे ज्यादा पसंद की जाती है।

4. कौन सी वाशिंग मशीन कम पानी की खपत करती है?

फ्रंट-लोड वॉशिंग मशीन समान आकार की Top Load Washing Machine की तुलना में 70 प्रतिशत कम पानी का उपयोग कर सकती है।

5. फ्रंट लोड वाशिंग मशीन कितने समय तक चलना चाहिए?

वॉशिंग मशीन का जीवनकाल- टॉप-लोड वाशिंग मशीन आम तौर पर लगभग 14 वर्षों तक चलती हैं और Front Load Washing Machine लगभग 11 साल तक चलती हैं।

Best 8 KG Washing Machine : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma