सबसे कम कीमत में आने वाली बेस्ट Automatic Washing Machine की लिस्ट, कपड़ों से मैल और गंदगी को निकालेंगी खींचकर

यहां आपको LG सैमसंग पैनासोनिक Whirlpool और गोदरेज की सबसे बेस्ट Automatic Washing Machine के बारे में बताया गया है जो कपड़ों से दाग को खींच कर बाहर निकलते हैं। हाई परफॉर्मेंस वाली इन बेस्ट वाशिंग मशीन इन इंडिया के यूज से पानी और बिजली की बेहद कम खपत होती हैं। ये बेस्ट टॉप लोड वाशिंग मशीन आपको अमेज़न पर मार्केट से भी बेहद कम कीमत में मिल रही हैं।

By Chhaya Sharma Publish:Tue, 04 Jun 2024 03:18 PM (IST) Updated:Tue, 04 Jun 2024 03:18 PM (IST)
सबसे कम कीमत में आने वाली बेस्ट Automatic Washing Machine की लिस्ट, कपड़ों से मैल और गंदगी को निकालेंगी खींचकर
सबसे कम कीमत में आने वाली बेस्ट Automatic Washing Machine की लिस्ट, कपड़ों से मैल और गंदगी को निकालेंगी खींचकर

कौन से ब्रांड की Automatic Washing Machine सबसे अच्छी हैं? यहां हम आपके लिए लाए हैं यहां एलजी, सैमसंग, पैनासोनिक, व्हर्लपूल और गोदरेज की सबसे बेस्ट ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन जो किफायती कीमत में आने वाली सबसे बेस्ट वाशिंग मशीन इन इंडिया में से एक हैं। इन टॉप लोड वाशिंग मशीन के यूज से यूज से पानी और बिजली की बेहद कम खपत होती हैं, इसी वजह से इन वाशिंग मशीन को यूजर्स ने टॉप रेटिंग दी हैं। इन बेस्ट फुली ऑटोमेटिक वाशिंग को आप अमेज़न पर मार्केट से भी बेहद कम कीमत में खरीद सकते हैं।

यहां दी गई सभी ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन न में आपको कई अलग-अलग साइज किलो की क्षमता मिलती है, जिसे आप अपनी सुविधा के अनुसार अमेज़न पर ऑर्डर कर सकते हैं। हाई परफॉर्मेंस वाली ये Best Washing Machine In India कपड़ों पर लगे चाय, कॉफी और सब्जी के दाग को चुटकियों में साफ करने के साथ-साथ कपड़ों की भी चमक बरकरार रखते हैं। इसके अलावा ये टॉप लोड वाशिंग मशीन प्रीवॉश, जेंटल वॉश, जींस, ऊनी, नॉर्मल, रिंस, स्ट्रॉन्ग वॉश जैसे कई वॉश प्रोग्राम के साथ आती है, जिसकी मदद से आप इन फुली ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन में जैकेट, मौटे कबल, सोफे के कवर और रजाई कवर जैसे सभी कपड़ों को आसानी से धो सकती हैं।

बेस्ट ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन (Best Automatic Washing Machine) कीमत और क्वालिटी

यहां आपको LG, Godrej, Samsung, Whirlpool और Panasonic की सबसे बेस्ट ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन के बारे में बताया गया हैं, जो अमेज़न पर मार्केट से भी बेहद कम कीमत में मिल रही हैं। इन बेस्ट वाशिंग मशीन इन इंडिया में आपको 5 स्टार एनर्जी रेटिंग मिलती हैं, जो बिजली की बचत के लिए सबसे बेस्ट है। इसके अलावा यह टॉप लोड वाशिंग मशीन वाटर लेवल एडजस्टमेंट फीचर के साथ आती हैं।

1. LG 8 Kg 5 Star Inverter TurboDrum Fully Automatic Top Load Washing Machine

एडवांस फीचर्स वाली ये एलजी वाशिंग मशीन इन्वर्टर कैपेबिलिटी और 5 स्टार एनर्जी रेटिंग के साथ आती हैं, जो बिजली की बचत के लिए सबसे बेस्ट हैं। इस टॉप लोड वाशिंग मशीन में आपको 8 वॉश प्रोग्राम मिलते है, जो कपड़ें धोने के काम को आसान बनाते हैं। यूजर्स ने इस 8KG वाशिंग मशीन को टॉप रेटिंग दी है।

इस एलजी वाशिंग मशीन में आप जैकेट, मौटे कबल, सोफे के कवर और रजाई कवर जैसे सभी कपड़ों को आसानी से धो सकती हैं। इस बेस्ट वाशिंग मशीन इन इंडिया में आपको टर्बोड्रम मिलता है, जो कपड़ो धोने और सुखाने दोनों के कार्यों के लिए बेस्ट है। इसके अलावा इस ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन में आपको कपड़ों को तेजी से धोने और सुखाने के लिए 700 आरपीएम की हाई स्पिन स्पीड मिलती हैं। LG Washing Machine Price: Rs 18,990.

LG Washing Machine के स्पेसिफिकेशन

प्रोडक्ट डायमेंशन- 56D x 54W x 91H सेंटीमीटर स्पेशन फीचर्स - वॉटरफॉल सर्कुलेशन एक्सेस लोकेशन- टॉप लोड वोल्टेज - 230 वॉट

क्यों खरीदें ?

डिजिटल डिस्प्ले 5 स्टार एनर्जी रेटिंग 700 आरपीएम हाई स्पिन स्पीड इन्वर्टर कैपेबिलिटी

क्यों ना खरीदे?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

2. Godrej 6.5 Kg 5 Star I-Wash Technology Fully Automatic Top Load Washing Machine

बेहद कम कीमत में आने वाली यह गोदरेज वाशिंग मशीन छोटी फैमिली के लिए बेस्ट है। इस टॉप लोड वाशिंग मशीन में आपको आई-वॉ़श टेक्नोलॉजी मिलती हैं, जो कपड़ों से मैल ओर गंदगी को खींच कर बहार निकालती है और कपड़ों की चमक भी बरकरार रखती हैं। अमेज़न पर इस 6.5KG वाशिंग मशीन को आप आसानी से खरीद सकते हैं।

इस गोदरेज वाशिंग मशीन में आपको 5 वॉश प्रोग्राम मिलते है, जिसकी मदद से आप हैवी से हैवी कपड़ें भी बेहद कम समय में और आसानी से धो सकती हैं। इसके अलावा यह Best Washing Machine In India 5 स्टा एनर्जी रेटिंग के साथ आती हैं, जो बिजली की खपत को कम करने के लिए बेस्ट हैं। इस टॉरप लोड वाशिंग मशीन के यूज से पानी की भी वेसटेज नहीं होती हैं। Godrej Washing Machine Price: Rs 12,990

Godrej Washing Machine के स्पेसिफिकेशन

प्रोडक्ट डायमेंशन- 56.5D x 56.5W x 91H सेंटीमीटर स्पेशन फीचर्स - टब क्लीन फीचर एक्सेस लोकेशन- टॉप लोड वोल्टेज - ‎220 वॉट

क्यों खरीदें ?

मजबूत बॉडी 5 स्टार एनर्जी रेटिंग आई-वॉ़श टेक्नोलॉजी 5 वॉश प्रोग्राम

क्यों ना खरीदे?

किसी यूजर ने कमी नहीं बताई है।

और पढ़ें: बेस्ट फ्रंट लोड वाशिंग मशीन (Best Front Load Washing Machine)

3. Whirlpool 7 Kg 5 Star Royal Fully Automatic Top Load Washing Machine

भारत में सबसे ज्यादा खरीदें जाने वाली यह व्हर्लपूल वाशिंग मशीन आपके कपड़े धोने के काम को बेहद आसान बना देती हैं। इस टॉप लोड वाशिंग मशीन में आपको 12 वॉश प्रोग्राम मिलते हैं, जिसकी मदद से आप इस 7KG वाशिंग मशीन हैवी से हैवी कपड़ें भी बेहद कम समय में और आसानी से धो सकती हैं।

इस व्हर्लपूल वाशिंग मशीनको बेहद मजबूत क्वालिटी के मटेरियल से बनाया गया है, जिसकी वजह से यह ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन जल्दी खराब नहीं होती और ना ही इसकी बॉडी पर जंग लगने का खतरा रहता हैं। इस बेस्ट वाशिंग मशीन में आपको 5 स्टार एनर्जी रेटिंगमिलती है जो बिजली की बचत के लिए बेस्ट है। Whirlpool Washing Machine Price: Rs 15,390

Whirlpool Washing Machine के स्पेसिफिकेशन

प्रोडक्ट डायमेंशन- 58D x 55W x 85H सेंटीमीटर स्पेशन फीचर्स - हाई आरपीएम मोटर एक्सेस लोकेशन- टॉप लोड वोल्टेज - 230 वॉट

क्यों खरीदें ?

12 वॉश प्रोग्राम फास्ट ड्राय 5 स्टार एनर्जी रेटिंग वाटर लेवल एडजस्टमेंट

क्यों ना खरीदे?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

4. Samsung 8 kg, 5 star, Digital Inverter Motor, Fully Automatic Top Load Washing Machine

यूजर्स द्वारा सबसे ज्यादा पसंमद की जाने वाली यह सैमसंग वाशिंग मशीन 9 वॉश प्रोग्राम के साथ आती हैं, जिसकी मदद से आप इस टॉप लोड वाशिंग मशीन में जैकेट, मौटे कबल, सोफे के कवर और रजाई कवर जैसे सभी कपड़ों को आसानी से धो सकती हैं। इस 8 KG वाशिंग मशीन को आप अमेज़न पर आसानी से घर बैठए ऑर्डर कर सकते हैं।

इस सैमसंग वाशिंग मशीन की मदद से आप कपड़ों पर लगे चाय कॉफी और सब्जी के जिद्दी मैलों को छुट्टियों में साफ कर सकते हैं। इसके अलावा यह Best Washing Machine In India में आपको चाइल्ड लॉक, ऑटो रीस्टार्ट, शेष समय डिस्प्ले, एलईडी डिस्प्ले मिलते हैं जैसे कई शानदार फीचर्स मिलती हैं, जो यूजर्स को काफी पसंद हैं। इस ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन में आपको 5 स्टार एनर्जी रेटिंग मिली है, जो बिजली की खपत कम को करने के लिए बेस्ट है। Samsung Washing Machine Price: Rs 19,490.

Samsung Washing Machine के स्पेसिफिकेशन

प्रोडक्ट डायमेंशन- 54D x 56.8W x 98.8H सेंटीमीटर स्पेशन फीचर्स - इन्वर्टर कैपेबिलिटी एक्सेस लोकेशन- टॉप लोड वोल्टेज - 230 वॉट

क्यों खरीदें ?

5 स्टार एनर्जी रेटिंग फुली ऑटोमेटिक फीचर 9 वॉश प्रोग्राम चाइल्ड लॉक

क्यों ना खरीदे?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

5. Panasonic 6.5 Kg 5 Star Fully Automatic Top Load Washing Machine

किफायती कीमत में आने वाली यह पैनासोनिक वाशिंग मशीन छोटी फैमिली के लिए सबसे बेस्ट हैं। इस टॉप लोड वाशिंग मशीन में आप बिना परेशानी के बेहद कम समय में कपड़ों धो सकते हैं। वाटर लेवल एडजस्टमेंट फीचर्स की वजह से यूजर्स द्वारा इस 6.5KG वाशिंग मशीन इन इंडिया को टॉप रेटिंग मिली है।

इस पैनासोनिक वाशिंग मशीन में आपको 5 स्टा एनर्जी रेटिंग के साथ आती हैं, जो बिजली की बचत के लिए सबसे बेस्ट हैं। इस ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन में आपको प्रीवॉश, जेंटल वॉश, जींस, ऊनी, नॉर्मल, रिंस, स्ट्रॉन्ग वॉश जैसे कई वॉश प्रोग्राममिलते हैं, जिसकी मदद से आप इन ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन में जैकेट, मौटे कबल, सोफे के कवर और रजाई कवर जैसे सभी कपड़ों को आसानी से धो सकती हैं। Panasonic Washing Machine Price: Rs 14,490

Panasonic Washing Machine के स्पेसिफिकेशन

प्रोडक्ट डायमेंशन- 58.5D x 52.5W x 91H सेंटीमीटर स्पेशन फीचर्स - चाइल्ड लॉक एक्सेस लोकेशन- टॉप लोड वोल्टेज - 450 वॉट

क्यों खरीदें ?

फुली ऑटोमेटिक फीचर 5 स्टार एनर्जी रेटिंग 700 आरपीएम हाई स्पिन स्पीड 12 वॉश प्रोग्राम

क्यों ना खरीदे?

कोई कमी नहीं बताई है।

बेस्ट ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन के ज्यादा ऑप्शन के लिए यहां स्टोर पर विजिट करें

FAQ: Best Automatic Washing Machines के बारे में पूछे जाने वाले सवाल

1. भारत में कौन सी वाशिंग मशीन कंपनी को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है ?

भारत में वीडियो कॉन ,सैमसंग, एलजी, व्हर्लपूल कंपनी की ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन को सबसे ज्यादा पसंद की जाती है।

2. कौन सी वाशिंग मशीन कम पानी की खपत करती है?

फ्रंट-लोड वॉशिंग मशीन समान आकार की टॉप-लोड वाशिंग मशीनकी तुलना में 70 प्रतिशत कम पानी का उपयोग कर सकती है।

3. फ्रंट लोड वाशिंग मशीन कितने समय तक चलना चाहिए?

वॉशिंग मशीन का जीवनकाल- टॉप-लोड वाशिंग मशीन आम तौर पर लगभग 14 वर्षों तक चलती हैं और फ्रंट-लोड वॉशिंग मशीन लगभग 11 साल तक चलती हैं।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma