6, 7 और 8 KG वाली Front Load Washing Machine बनी भारतीय महिलाओं की पसंदीदा, कम कीमत और इजी वॉश है खूबी

सबसे कम पानी की खपत करने वाली वाशिंग मशीन कौन सी है? तो हम आपको बता दें कि Front Load Washing Machine पानी और बिजली की सबसे कम खपत करती हैं। अगर आप भी बेस्ट वाशिंग मशीन की तलाश कर रहे हैं तो यहां सैमसंग गोदरेज व्हर्लपूल एलजी और आईएफबी की सबसे बेस्ट ऑटोमेटिंक फ्रंट लोड वाशिंग मशीन को अमेज़न पर बेहद कम कीमत में आसानी से खरीद सकती है।

By Chhaya Sharma Publish:Mon, 27 May 2024 02:54 PM (IST) Updated:Mon, 27 May 2024 02:54 PM (IST)
6, 7 और 8 KG वाली Front Load Washing Machine बनी भारतीय महिलाओं की पसंदीदा, कम कीमत और इजी वॉश है खूबी
6, 7 और 8 KG वाली Front Load Washing Machine बनी भारतीय महिलाओं की पसंदीदा, कम कीमत और इजी वॉश है खूबी

बिजली और पानी की बचत के लिए सबसे बेस्ट वाशिंग मशीन कौन सी है? तो हम आपको बता दें कि Front Load Washing Machine कम पानी और बिजली की खपत कर के कपड़ों की अच्छी तरह से धुलाी करती हैं और कपड़ो की चमक को भी बरकरार रखती हैं। अगर आप भी बेस्ट वाशिंग मशीन की तलाश कर रहे हैं, तो आप यहां दी गई सैमसंग, गोदरेज, व्हर्लपूल, एलजी और आईएफबी की सबसे बेस्ट ऑटोमेटिंक फीचर वाली फ्रंट लोड वाशिंग मशीन को अमेज़न पर बेहद कम कीमत में आसानी से घर बैठे खरीद सकती हैं।

यहां आपको 6, 7 और 8 KG की क्षमता वाली फ्रंट लोड वाशिंग मशीन के बारे में बताया गया है, जो छोटी और बड़ी दोनों फैमिली के लिए बेस्ट हैं। इन फुली ऑटोमेटिंक वाशिंग मशीन में आपको AI फीचर मिलती हैं, जो फैब्रिक को डिटेक्ट करता है और उसके हिसाब से जेंटल और हार्ड वॉश करता हैं, इसी वजह से इन बेस्ट Washing Machineमें कपड़े धोने से कपड़ों की फैब्रिक खराब नहीं होती है और कपड़ों से दाग भी आसानी से साफ हो जेती हैं। इसके अलावा ये फ्रंट लोड वाशिंग मशीन प्रीवॉश, जेंटल वॉश, जींस, ऊनी, नॉर्मल, रिंस, स्ट्रॉन्ग वॉश जैसे कई वॉश प्रोग्राम के साथ आती है, जिसकी मदद से आप इन ऑटोमेटिंक वाशिंग मशीन में मौटे कबल, सोफे के कवर और रजाई कवर जैसे सभी हैवी से हैवी कपड़ों को आसानी से धो सकती हैं।

बेस्ट फ्रंट लोड वाशिंग मशीन (Best Front Load Washing Machine) कीमत और क्वालिटी 

यहां दी Samsung, LG, Whirlpool, Godrej और IFB की सबसे बेस्ट फ्रंट लोड वाशिंग मशीन में आप चाय, कॉफी और सब्जी के दाग को चुटकियों में कपड़ों साफ कर सकते हैं। इन ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन में आपको 5 स्टार एनर्जी रेटिंग के साथ आती है, जो बिजली की बचत के लिए सबसे बेस्ट है। इसके अलावा इन Best Washing Machine In India में आपको हाइजीन+, डिजिटल डिस्प्ले, स्टीम वॉश, टाइम रिमेनिंग डिस्प्ले, वाटर लेवल एडजस्टमेंट, प्रोटेक्टिव रैट मेश जैसे कई स्पेशल फीचर्स मिलते है।

1. LG 7 Kg 5 Star Inverter Touch panel Front Load Fully Automatic Washing Machine

भारत में सबसे ज्यादा खरीदें जाने वालीय ये सैमंसग वाशिंग मशीन 10 वॉश प्रोग्राम के साथ आती हैं, जो आपके कपड़ें धोने के काम को आसान बनाती हैं। इस 7 KG वाशिंग मशीन को छोटी और बड़ी दोनों साइज की फैमिली के लिए खरीद सकते हैं। हाई परफॉर्मेंस की वजह से यूजर्स ने इस ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन को टॉप रेटिंग दी है।

इस एलजी वाशिंग मशीन में आपको 5 स्टार एनर्जी रेटिंग मिलती है, जिसकी वजह से इस फ्रंट लोड वाशिंग मशीन कपड़ें धोने से बिजली की ज्यादा खपत नहीं होती हैं। इस बेस्ट वाशिंग मशीन में आपको 1200 आरपीएम की हाई स्पिन स्पीड के साथ-साथ इन बिल्ट हिटर मिलता है, जो कपड़ों को तेजी से धोने और सुखाने में मदद करती है। LG Washing Machine Price: Rs 28,691.

LG 7 KG Washing Machine के स्पेसिफिकेशन

प्रोडक्ट डायमेंशन- 60D x 44W x 85H सेंटीमीटर स्पेशन फीचर्स - हाइजीन स्टीम एक्सेस लोकेशन- फ्रंट लोड वोल्टेज - 230 वॉट

क्यों खरीदें ?

इन्वर्टर कैपेबिलिटी चाइल्ड लॉक इनबिल्ट हीटर टर्बोड्रम जंग लगने का डर नहीं रहता

क्यों ना खरीदे?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

2. Godrej 6 Kg 5 Star Digi-inverter Fully Automatic Front Loading Washing Machine

बेहद कम कीमत में आने वाली यह गोदरेज वाशिंग मशीन बेहद एडवांस फीचर्स के साथ आती हैं। इस 6 KG वाशिंग मशीन में आपको वाटर लेवल एडजस्ट करने का स्पेशल फीचर मिलती है, जो पानी की बचत के लिए सबसे बेस्ट हैं। इस फुली ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन को आप अमेज़न पर आसानी से खरीद सकते हैं।

इस गोदरेज वाशिंग मशीन में कपड़े धोने से कपड़ों पर लगे चाय, कॉफी और सब्जी के दाग चुटकियों में साफ हो जाते है और कपड़ों की चमक भी बरकरार रहती हैं। इस फ्रंट लोड वाशिंग मशीन में आप हैवी से हैवी कपड़ों को आसानी से धो सकते हैं। इसके अलावा यह बेस्ट वाशिंग मशीन डिजिटल स्मार्ट इन्वर्टर फीचर के साथ आता है, जो बिजली की बचत के लिए बेस्ट हैं। Godrej Washing Machine Price: Rs 22,790

Godrej 6 KG Washing Machine के स्पेसिफिकेशन

प्रोडक्ट डायमेंशन- 47D x 59.5W x 85H सेंटीमीटर स्पेशन फीचर्स - हेक्सा-स्क्रब ड्रम एक्सेस लोकेशन- फ्रंट लोड वोल्टेज - 230 वॉट

क्यों खरीदें ?

फुली ऑटोमेटिक फीचर डिजिटल डिस्प्ले 5 स्टार एनर्जी रेटिंग वाटर लेवल एडजस्ट 1000 आरपीएम स्पिन स्पीड

क्यों ना खरीदे?

किसी यूजर ने कमी नहीं बताई है।

और पढ़ें: हायर वाशिंग मशीन (Haier Washing Machine)

3. Samsung 8 kg, 5 star, AI Control, Front Load Fully Automatic Washing Machine

सबसे ज्यादा खरीदे जाने वाली यह सैमसंग वाशिंग मशीन AI फीचर के साथ आती हैं, जो फैब्रिक को डिटेक्ट करता है और उसके हिसाब से जेंटल और हार्ड वॉश करता हैं, इसी वजह से इस ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन में कपड़े धोने से कपड़ों की फैब्रिक खराब नहीं होती है और कपड़ों से दाग भी आसानी से साफ हो जेती हैं। अमेज़न पर इस 8 KG वाशिंग मशीन को यूजर्स ने टॉप रेटिंग दी है।

इस सैमसंग वाशिंग मशीन में आपको प्रीवॉश, जेंटल वॉश, जींस, ऊनी, नॉर्मल, रिंस, स्ट्रॉन्ग वॉश जैसे 21 वॉश प्रोग्राम मिलते हैं, जो आपके कपड़ें धोने के काम को आसान बनाते हैं। इस Best Washing Machine In India में आप मौटे कबल, सोफे के कवर और रजाई कवर जैसे सभी हैवी से हैवी कपड़ों को आसानी से धो सकती हैं। इसके अलावा इस फ्रंट लोड वाशिंग मशीन में आपको हाइजीन स्टीम, ड्रम क्लीन और बबल टेक्नोलॉजी जैसे कई स्पेशल फीचर्स मिलते हैं, जो यूजर्स को काफी पसंद है। Samsung Washing Machine Price: Rs 36,990

Samsung 8 KG Washing Machine के स्पेसिफिकेशन

प्रोडक्ट डायमेंशन- 55D x 60W x 85H सेंटीमीटर स्पेशन फीचर्स - बबल टेक्नोलॉजी एक्सेस लोकेशन- फ्रंट लोड वोल्टेज - 230 वॉट

क्यों खरीदें ?

इन्वर्टर कैपेबिलिटी हाइजीन स्टीम ड्रम क्लीन AI वॉश टेक्नोलॉजी वाटर सेविंग

क्यों ना खरीदे?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

4. Whirlpool 7 Kg Steam Technology Inverter Front Loading Washing Machine

एडवांस फीचर्स के साथ आने वाली व्हर्लपूल वाशिंग मशीन कपड़ों स दाग को खींच कर बहार निकालती है और कपड़ों को तमकदार बनाती है। इस 7 KG वाशिंग मशीन में आपको 15 वॉश प्रोग्राम मिलते हैं, जिसकी मदद से आप इस ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन में आप जैकेट, मौटे कबल, सोफे और रजाई कवर जैसे सभी हैवी से हैवी कपड़ों को आसानी से धो सकते हैं।

इसके अलावा यह व्हर्लपूल वाशिंग मशीन 5 स्टार एनर्जी रेटिंग के साथ आती है, जो बिजली की बचत के लिए बेस्ट ऑप्शन है। इस फ्रंट लोड वाशिंग मशीन स्टीम टेक्नोलॉजी और इन-बिल्ट हीटर मिलता है, जो कपड़े धोने और सुखाने दोनों ही काम को बेहद कम समय में पूरा करने में मदद करता हैं। इस बेस्ट वाशिंग मशीन इन इंडिया को आप 4 से 5 लोगों वाली फैमिली के लिए आसानी से खरीद सकते हैं। Whirlpool Washing Machine Price: Rs 26,990.

Whirlpool 7 KG Washing Machine के स्पेसिफिकेशन

प्रोडक्ट डायमेंशन- 60D x 64W x 85H सेंटीमीटर स्पेशन फीचर्स - पूरी तरह से स्टेनलेस स्टील ड्रम और बॉडी एक्सेस लोकेशन- फ्रंट लोड वोल्टेज - 230 वॉट

क्यों खरीदें ?

15 वॉश प्रोग्राम फास्ट ड्राय 5 स्टार एनर्जी रेटिंग वाटर लेवल एडजस्टमेंट बॉडी पर जंग नहीं लगता

क्यों ना खरीदे?

कोई कमी नहीं बताई है।

5. IFB 6 Kg 5 Star AI Powered Front Load Fully Automatic Washing Machine

कपड़ों की अच्छी तरह से सफाई के लिए यह आईएफबी वाशिंग मशीन हाइजीन वॉश टेक्नोलॉजी के साथ आती हैं। इस 6 KG वाशिंग मशीन को आप छोटी फैमिली के लिए आसानी से खरीद सकते हैं। अमेज़न पर यह फुली ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन बेहद कम कीमत में मिल रही हैं।

इस आईएफबी वाशिंग मशीन में आपको 8 वॉश प्रोग्राम मिलते है, जो आपके कपड़े धोने के काम को आसान बनाते हैं। इस बेस्ट फ्रंट लोड वाशिंग मशीन में आपको 5 स्टार रेटिंग मिलती हैं, जो बिजली का बचत के लिए सबसे बेस्ट हैं। इसके अलावा यह बेस्ट वाशिंग मशीन इन इंडिया प्रोटेक्टिव रैट मेश, एक्वा एनर्जी, चाइल्ड लॉक, 2डी वॉश सिस्टम, मेमोरी बैकअप, एआई द्वारा संचालित, इनबिल्ट हीटर, और लॉन्ड्री ऐड जैसे कई स्पेशल फीचर्स के साथी आती हैं। IFB 6 KG Washing Machine Price: Rs 23,990

IFB 6 KG Washing Machine के स्पेसिफिकेशन

प्रोडक्ट डायमेंशन- 51.3D x 59.8W x 87.5H सेंटीमीटर स्पेशन फीचर्स - AI वॉश टेक्नोलॉजी एक्सेस लोकेशन- फ्रंट लोड वोल्टेज - ‎230 वॉट

क्यों खरीदें ?

8 वॉश प्रोग्राम 5 स्टार एनर्जी रेटिंग मजबूत क्वालिटी फुली ऑटोमेटिक फीचर छोटा साइज

क्यों ना खरीदे?

कोई खास कमी नहीं बताई गई है।

बेस्ट फ्रंट लोड वाशिंग मशीन के और ऑप्शन के लिए यहां स्टोर पर विजिट करें

FAQ: Best Front Load Washing Machine के बारे में पूछे जाने वाले सवाल

1. कौन सी वाशिंग मशीन कम पानी की खपत करती है?

फ्रंट-लोड वॉशिंग मशीन समान आकार की टॉप लोड वाशिंग मशीन की तुलना में 70 प्रतिशत कम पानी का उपयोग कर सकती है और इन Best Washing Machine In India में आपको इन्वर्टर कैपेबिलिटी मिलती है, जो बिजली की बचत के लिए भी बेस्ट है।

2. भारत में कौन सी वाशिंग मशीन कंपनी को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है ?

भारत में वीडियो कॉन,सैमसंग, ओनिडा, गोदरेज कंपनी की फुली ऑटोमेटिंक वाशिंग मशीन को सबसे ज्यादा पसंद की जाती है।

3. 7.5kg वाशिंग मशीन में कितने कपड़े धो सकते हैं?

7.5 Kg वाली Automatic Washing Machine के एक ही चक्र में 10 टी-शर्ट, 5 हाथ तौलिये, 4 जोड़ी जींस, 1 जंपर, 20 जोड़ी मोजे और 2 टेबल कपड़े आसानी से धो सकती है।

4. फ्रंट लोड वाशिंग मशीन कितने समय तक चलना चाहिए?

वॉशिंग मशीन का जीवनकाल- टॉप-लोड वाशिंग मशीन आम तौर पर लगभग 14 वर्षों तक चलती हैं और फ्रंट लोड वाशिंग मशीन लगभग 11 साल तक चलती हैं।

5. भारत की नंबर वन वाशिंग मशीन कौन सी है?

फीचर्स और कीमत के हिसाब से सबसे बेहतरीन और टिकाऊ Best Washing Machine In India व्हर्लपूल की है।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma