बहुत उड़ रहे थे चाइनीज ब्रांड, इन Front Load Washing Machines ने की सबकी बोलती बंद, सब धो देगा

हम आपको भारत में उपलब्ध उन सबसे अच्छे Front Load Washing Machines के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जो कि आपके लिए आनलाइन प्लेटफार्म अमेजन पर उपलब्ध हैं जिन्हें आप बड़ी ही आसानी से ऑर्डर कर सकते हैं। इन वॉशिंग मशीन को कई एडवांस टेक्नोल़ॉजी के साथ पेश किया जाता हैं और ये अन्य वशिंग मशीन की तुलना में ज्यादा बेहतर तरीके से सफाई करते हैं।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Fri, 31 May 2024 05:13 PM (IST) Updated:Fri, 31 May 2024 05:13 PM (IST)
बहुत उड़ रहे थे चाइनीज ब्रांड, इन Front Load Washing Machines ने की सबकी बोलती बंद, सब धो देगा
बहुत उड़ रहे थे चाइनीज ब्रांड, इन Front Load Washing Machines ने की सबकी बोलती बंद, सब धो देगा

जैसा कि नाम से ही समझा जा सकता है कि फ्रंट लोडिंग वॉशिंग मशीन में फ्रंट की ओर डोर होता है, जिसे खोल कर आप अपने कपड़े को धुलाई के लिए डाल सकते हैं। इस तरह की मशीन को बनाने के लिए एडवांस टेक्नोलॉजी का उपयोग किया जाता है और आपके लिए यह मार्केट में एनालॉग और डिजिटल दोनों वर्जन में आती है। वास्तव में फ्रंट लोग मशीन किसी सेमी आटोमेटिक यूनिट के मुकाबले काफी अलग होते हैं और इनकी कीमत भी ज्यादा होती है। ये आपके कपड़े की बेहतरीन धुलाई करने का कार्य करते हैं। ऐसे में अगर आप उन खरीददारों में से एक हैं, जो अपने लिए किसी एक Washing Machines की तलाश में हैं तो आप बिल्कुल सहीं पर है।

दरअसल यहां पर हम आपको भारत में उपलब्ध उन सबसे अच्छे Front Load Washing Machines के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो कि आपके लिए आनलाइन प्लेटफार्म अमेजन पर उपलब्ध हैं, जिन्हें आप बड़ी ही आसानी से ऑर्डर कर सकते हैं। इन वॉशिंग मशीन को कई एडवांस टेक्नोल़ॉजी के साथ पेश किया जाता हैं और ये अन्य वशिंग मशीन की तुलना में ज्यादा बेहतर तरीके से सफाई करते हैं। ये आपके कपड़े के कलर व क्वालिटी से भी कोई समझौता नहीं करते हैं।

सबसे अच्छे फ्रंट लोड वॉशिंग मशीन : Best Front Load Washing Machines

यूं तो भारत में बहुत सारे वॉशिंग मशीन निर्माता हैं, जो कि इन्हें पेश करते हैं, लेकिन यहां पर हम आपको चुनिंदा विकल्प की जानकारी देने जा रहे हैं। आइए इनके बारे में विस्तार से जानते हैं।

1. Bosch 7 kg 5 Star Fully Automatic Washing Machine

5 स्टार की पावर रेटिंग वाला यह वॉशिंग मशीन आपके लिए एक किफायती विकल्प है और यह बिजली की कम खपत पर दमदार धुलाई सुनिश्चित करता है। इसका प्रदर्शन भी काफी शानदार है और कपड़ों की क्वालिटी को नुकसान नहीं पहुंचाता है।

इस फुली ऑटो ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन को यूजर्स ने 5 में से 4.4 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और यह बिल्ट इन हीटर के साथ आता है, जो कपड़े की चमकदार सफाई के साथ उसे सुखाने का भी कार्य करता है। Bosch Washing Machine Price: Rs 30,490.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - बॉश्च पावर रेटिंग -5 स्टार वॉश प्रोग्राम - 15 आरपीएस स्पीड - 1200 क्षमता - 7 किलो

खासियत

एंटी टैंगल फंक्शन 99.99% बैक्टीरिया खात्मे के साथ हाइजेनिक वॉश

2. LG Fully-Automatic Front Load Washing Machine

एलजी के वॉशिंग मशीन को आपके लिए 7 किलो की क्षमता के साथ पेश किया जाता है और इसे 5-स्टार की पावर रेटिंग मिलती है, जिसकी वजह से बिजली की काफी कम खपत करता है। इस मशीन में आपको टच कंट्रोल पैनल मिलते हैं और आपकी सुविधा के लिए 6 मोशन डाइरेक्ट ड्राइव दिया गया है।

आपके लिए इस इनवर्टर वॉशिंग मशीन को 10 वॉश प्रोग्राम के साथ पेश किया जाता है। LG Washing Machine Price: Rs 26,990.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड -एलजी पावर रेटिंग - 5 स्टार वॉश प्रोग्राम - 10 आरपीएस स्पीड - 1200 क्षमता - 7 किलो

खासियत

शानदार प्रदर्शन टच कंट्रोल पैनल

इसे भी पढ़ें: सैमसंग की फ्रंट लोड वाशिंग मशीन (Samsung Front Load Washing Machine).

3. IFB 6 Kg 5 Star Front Load Washing Machine

IFB ब्रांड की यह वॉशिंग मशीन आपके लिए एक शानदार विकल्प होने वाला है और इसका डिजाइन भी आसान है। इसे 2X पावर ड्यूल स्टीम के साथ पेश किया जाता है और इसे एक्टिव कलर प्रोटेक्श और हार्ड वॉटर वॉश जैसी सुविधाएं मिलती है।

इसे चाइल्ड लॉक, ऑटो रीस्टार्ट, हाई-लो वोल्टेज प्रोटेक्शन, एक्वा एनर्जी, डेलिकेट्स के लिए क्रैडल वॉश जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। IFB Washing Machine Price: Rs 24,890.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - आईएफबी पावर रेटिंग - 5 स्टार वॉश प्रोग्राम - 8 आरपीएस स्पीड - 800 क्षमता - 6 किलो

खासियत

प्रोटेक्टिव रैट मेश ऑटो इम्बैलेंस कंट्रोल और सेल्फ डायग्नोसिस

4. Samsung 7 kg, 5 star Fully Automatic Washing Machine

सैमसंग का यह वॉशिंग मशीन आपके हर तरह के कपड़े धुलाई की हर जरूरत को पूरा करने वाला है और यह एक 5-स्टार की पावर रेटिंग वाला प्रोडक्ट है। इस Front Loading Washing Machine को 7 किलो की क्षमता मिलती है।

इस वॉशिंग मशीन को 10 वॉश प्रोग्राम के साथ पेश किया जाता है और यह 1000 rpm की हाय स्पीन स्पीड पर कपड़ों को जल्दी सुखा देता है। Samsung Washing Machine Price: Rs 28,990.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - सैमसंग पावर रेटिंग - 5 स्टार वॉश प्रोग्राम - 10 आरपीएस स्पीड - 1000 क्षमता - 7 किलो

खासियत

टब क्लीन क्वीक वॉश और हाईजिन

5. Panasonic 8 kg 5 Star Front Loading Washing Machine

पैनासोनिक ब्रांड का यह वॉशिंग मशीन भी आपके लिए एक अच्छा विकल्प होने वाला है और इसे भारत में बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है। इसे आपके लिए 15 वॉश प्रोग्राम के साथ पेश किया जाता है। यह बड़ी फैमिली के लिए एकदम उपयुक्त है।

इसे 20 मिनट्स क्विक वॉश, हनीकॉम्ब क्रिस्टल ड्रम और ऑटो एरर डॉयग्नोस्टिक व ऑटो ड्रम क्लीन के साथ पेश किया जाता है। Panasonic Washing Machine Price: Rs 32,990.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - आईएफबी पावर रेटिंग - 5 स्टार वॉश प्रोग्राम - 10 आरपीएस स्पीड - 1000 क्षमता - 8 किलो

खासियत

टब क्लीन क्वीक वॉश और हाईजिन

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey