ड्राई क्लीनर नहीं, Top Loading Washing Machine करेगा सभी जिद्दी दागों की बेहतर सफाई, कीमत देख जनता बौखलाई

कपड़ें धोने की झंझट से मुक्ति पाने का एक ही इलाज है कि आप अपने घर के लिए टॉप लोड Washing Machine को मार्केट से आधे रेट पर घर ले आईए। इनमें फुल्ली ऑटोमेटिक फीचर्स आपको मिल रहे है जो कपड़ों को धोने से लेकर सुखाने का सारा काम करेगा। बिजली बचत के लिए 5 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग इनमें मिल रही है।

By Visheshta Aggarwal Publish:Tue, 07 May 2024 03:12 PM (IST) Updated:Wed, 04 Sep 2024 04:47 PM (IST)
ड्राई क्लीनर नहीं, Top Loading Washing Machine करेगा सभी जिद्दी दागों की बेहतर सफाई, कीमत देख जनता बौखलाई
ड्राई क्लीनर नहीं, Top Loading Washing Machine करेगा सभी जिद्दी दागों की बेहतर सफाई, कीमत देख जनता बौखलाई

एलजी, व्हर्लपूल, सैमसंग, गोदरेज और पैनासोनिक को यूजर्स ने सबसे ज्यादा पसंद किया है। इनमें 6 किग्रा से लेकर 8 किग्रा की कैपेसिटी के ऑप्शन दिए गए है, जो छोटे परिवार से लेकर बड़े परिवार आसानी से बजट में खरीद सकते हैं। बेचलर्स लोगों के पास इतना समय नहीं होता है कि वे पढ़ाई या काम के साथ-साथ कपड़ों को धो सके, इसलिए उनकी सहायता करने के लिए ही सस्ते दामों पर इन्हें ऑप्शन में रखा गया है।

टॉप लोड Fully Automatic Washing Machine स्मार्ट इंवर्टर टेक्नोलॉजी के साथ डिजाइन की गई है, जो बिजली के बिल पर कोई भी लोड नहीं डालती है। आपके हाथों को नरम रखने के लिए और कपड़ों की गंदगी दूर करने के लिए इन्हें चुन सकते हैं। कई मशीनों में आपको स्मार्ट टच की खासियत मिल रही है और कई वॉश प्रोग्राम मिल रहे है। तेज घूमने वाले ड्रम में कपड़ों को हर जिद्दी गदंगी का होगा सफाया। नीचें नजर डालें Washing Machine Price लिस्ट पर।

टॉप लोडिंग वॉशिंग मशीन (Top Loading Washing Machine)

आपको बता दें कि सभी वॉशिंग मशीन में 5 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग शामिल है, जो अधिक इस्तेमाल के बाद भी बिजली बिल को लोड नहीं देगी।

1. LG 7.5 Kg Fully Automatic Washing Machine

7.5 किग्रा एलजी की टॉप लोड वॉशिंग मशीन काफी सस्ती है, तो इसे छोटे परिवार से लेकर बड़े परिवार आसानी से कर सकते हैं। इसमें इंवर्टर की सुविधा शामिल है, जो बिजली जाने पर भी कपड़ों की धुलाई बेहतर रखेगा।

LG Washing Machine डिजिटल डिस्प्ले टॉप लोड का लाभ ले सकते हैं, जो सभी कपड़ों के अनुसार ही उन्हें धुलाई देता है। इसमें 8 वॉश प्रोग्राम दिए गए है। टर्बो ड्रम की सहायता के साथ जिद्दी दाग भी कम समय में साफ हो जाएगा। पानी की बचत के लिए इसे चुने। LG Top Load Washing Machine Price: Rs 18,489.

LG Washing Machine के स्पेसिफिकेशन -

कैपेसिटी - 7.5 किलोग्राम ब्रांड - एलजी स्पेशल फीचर - इन्वर्टर, प्रोटेक्टिव रैट मेश, चाइल्ड लॉक, पंच + 3 पल्सेटर, टर्बोड्रम

खासियत -

5 स्टार 700 आरपीएम स्पीड डिजिटल डिस्प्ले क्वीक वॉश

कमी -

कोई कमी नहीं

2. Whirlpool 7.5 Kg Washing Machine Fully Automatic

7.5 किग्रा व्हर्लपूल वॉशिंग मशीन छोटे से लेकर बड़े परिवारों के लिए उपयुक्त है। इसमें सभी प्रकार के कपड़ों को धुलाई बेहतर होती है और जिद्दी दाग एक वॉश में साफ हो जाते हैं। बिजली की बचत करेगा क्योंकि इसको 5 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग मिली है।

Whirlpool Washing Machine भारत का सर्वश्रेष्ठ ब्रांड माना जाता है, जिसे भारतीय यूजर्स विश्वास के साथ खरीद सकते हैं। इसमें 12 वॉश प्रोग्राम मिल रहे हैं। 740 आरपीएम की स्पीड के साथ तेजी से कपड़ों को धोने से लेकर सुखाने तक का काम आसानी से करेगा। कम प्राइस पर ऑनलाइन परचेज कर सकते हैं। Whirlpool Top Loading Washing Machine Price: Rs 15,950.

Whirlpool Washing Machine के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड - व्हर्लपूल कैपेसिटी - 7.5 किलोग्राम स्पेशल फीचर - कठोर जल से धुलाई, 5 स्टार ऊर्जा रेटिंग, उच्च आरपीएम मोटर एक्सेस लॉकेशन - टॉप लोड

खासियत -

ऑटोमेटिक फंक्शन 2 साल की वारंटी सॉफ्ट क्लोजिंग डोर 12 वॉश प्रोग्राम

कमी -

कोई कमी नहीं

3. Samsung 8 kg, Fully Automatic Washing Machine

8 किग्रा सैमसंग वॉशिंग मशीन में इको बबल की सुविधा शामिल है, जो कम सर्फ में ज्यादा झाग देता है और कपड़ों की धुलाई शानदार तरीके से करता है। इसका फुल्ली ऑटोमेटिक फंक्शन कपड़ों को धोने से लेकर सुखाने तक का सारा काम अपने आप करेगा और चमक को बरकरार रखेगा।

5 स्टार इंवर्टर की सुविधा के साथ बिजली की बचत करने के लिए टॉप लोड Samsung Washing Machine को आधे रेट पर ऑनलाइन परेचज कर सकते हैं। इसमें सॉफ्ट क्लोजिंग डोर, 9 वॉश प्रोग्राम और 2 साल की वारंटी भी मिल रही है। Samsung Top Load Washing Machine Price: Rs 18,990.

Samsung Washing Machine के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड - सैमसंग कैपेसिटी - 8 किलोग्राम स्पेशल फीचर - इन्वर्टर एक्सेस लॉकेशन - टॉप लोड

खासियत -

डिजिटल इंवर्टर मोटर इको बबल सॉफ्ट क्लोजिंग डोर 9 वॉश प्रोग्राम

कमी -

कोई कमी नहीं

4. Haier 6.5 Kg Fully-Automatic Top Loading Washing Machine

ए़़डवांस फीचर्स के साथ आने वाली यह टॉप लोड वाशिंग मशीन बच्चों के लिए पूरी तरह से सेफ है क्योंकि इसमें चाइल्ड लॉक दिया गया है। 6.5 किलोग्राम की कैपेसिटी वाली वाशिंग मशीन छोटी फैमिली के लिए खरीदनी बेस्ट रहेगी। यह ऑटोमेटिक वाशिंग मशीन 800 आरपीएम की हाई स्पिन स्पीड के साथ आती है, जो कपड़ों को तेजी से सुखाने में मदद करती है।

इसमें कपड़ों को धुलने के लिए 9 वॉश प्रोग्राम दिए गए हैं। इसे कम दाम में ऑनलाइन खरीदने का सुनहरै मौका है। डिजिटल डिस्प्ले वाली वाशिंग मशीन को यूजर्स ने टॉप रेटिंग लिस्ट में शामिल किया है। इसे बनाने में प्रीमियम क्वालिटी की प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है। Haier Top Load Washing Machine Price: Rs 20,078.

Haier Washing Machine के स्पेसिफिकेशन -

रंग - स्लेटी प्रोडक्ट डायमेंशन - 556 x 55 x 90 सेंटीमीटर वोल्टेज - 220 वाट क्षमता - 400 वॉट खास फीचर - डिजिटल डिस्प्ले, चाइल्ड लॉक आइटम वजन - 32 किलो

क्यों खरीदें

छोटी फैमिली के लिए बेस्ट किफायती दाम में कपड़ों की बेहतरीन धुलाई

क्यों न खरीदें

कोई कमी नहीं

5. Godrej 6.5 Kg Washing Machine Fully Automatic

6.5 किग्रा की गोदरेज वॉशिंग मशीन में आई-वॉश टेक्नोलॉजी मौजूद है। यह कपड़ों को हाइजीन वॉश देने की सुविधा देगा और ऑटोमेटिक फंक्शन के साथ धोने और सुखाने का काम करेगा। कपड़ों की चमक नई जैसी रखेगा। बच्चों की सेफ्टी के लिए इसमें चॉइल्ड लॉक शामिल है।

Godrej Washing Machine में 10 साल की वारंटी मोटर पर दी गई है और 2 साल की वारंटी प्रोडक्ट पर। इसमें 5 वॉश प्रोग्राम शामिल है, जिससे सभी कपड़ों को उनके अनुसार आप धो सकते हैं। जिद्दी दाग धब्बों को साफ करने के लिए इसे आप कम प्राइस पर ऑर्डर कर सकते हैं। Godrej Top Loading Washing Machine Price: Rs 12,990.

Godrej Washing Machine के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड - गोदरेज कैपेसिटी - 6.5 किलोग्राम स्पेशल फीचर - टर्बो 6 पल्सेटर, टब क्लीन फीचर और मजबूत ग्लास ढक्कन एक्सेस लॉकेशन - टॉप लोड

खासियत -

ऑटोमेटिक फंक्शन 2 साल की वारंटी स्टेनलैस स्टील ड्रम 5 वॉश प्रोग्राम

कमी -

कोई कमी नहीं

6. Panasonic 6 Kg Fully Automatic Washing Machine

6 किग्रा पैनासोनिक वॉशिंग मशीन छोटे परिवारों के लिए बेस्ट ऑप्शन है। अगर आप बेचलर्स है और कपड़ें धोना का समय नहीं मिलता, तो पैनासोनिक फुल्ली ऑटोमेटिक टॉप लोड वॉशिंग मशीन को अपने घर का धोबी बना सकते हैं, जो कपड़ों को धोने से लेकर सुखाने का काम कम समय में कर देगा।

Panasonic Washing Machine में 12 वॉश प्रोग्राम मौजूद हैं, एक्टिव फोम वॉश टेक्नोलॉजी और एंटीबैक्टीरियल वॉटर इनलेट शामिल है। 700 आरपीएम की स्पीड के साथ तेजी से कपड़ों की गदंगी निकालेगी और बिजली बचत के लिए 5 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग इसे मिली है। Panasonic Top Load Washing Machine Price: Rs 13,790.

Panasonic Washing Machine के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड - पैनासोनिक कैपेसिटी - 6 किलोग्राम स्पेशल फीचर - फुज्जी कंट्रोल टेक्नोलॉजी एक्सेस लॉकेशन - टॉप लोड

खासियत -

ऑटोमेटिक फंक्शन 2 साल की वारंटी स्टेनलैस स्टील ड्रम 8 वॉश प्रोग्राम

कमी -

कोई कमी नहीं

टॉप लोडिंग वॉशिंग मशीन के ज्यादा ऑप्शन देखने के लिए यहां क्लिक करें

FAQ - Top Loading Washing Machine

1. टॉप लोड में कौन सी वॉशिंग मशीन सबसे अच्छी है?

ये टॉप लोड वॉशिंग मशीन बेस्ट है।

Whirlpool Washing Machine 6 Kg 5 Star

Godrej Washing Machine 6.5 Kg 5 Star I-Wash

LG Washing Machine 8Kg 5 Star, Inverter

Samsung Washing Machine 8kg, 5 star, Eco Bubble

Voltas Beko, 6.5Kg 5 Star

Panasonic Washing Machine 6.5Kg 5 Star

2. कौन सा बेहतर है, फ्रंट या टॉप लोड?

कैपेसिटी के मामले में, फ्रंट लोड वॉशिंग मशीनें पूरी तरह से विजेता हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि सर्वोत्तम टॉप लोड वॉशर की तुलना में फ्रंट लोड वॉशर लगभग 50% कम बिजली और लगभग 40% कम पानी की खपत करते हैं।

3. टॉप लोड वॉशिंग मशीन का क्या नुकसान है?

टॉप-लोडर आमतौर पर फ्रंट-लोड वॉशर की तुलना में अधिक पानी का उपयोग करते हैं। इससे उपयोगिता बिल अधिक हो सकते हैं और समय के साथ पर्यावरण पर प्रभाव बढ़ सकता है। छोटी कैपेसिटी फ्रंट-लोडर की तुलना में टॉप-लोड वाशिंग मशीन के लिए ड्रम कैपेसिटी अक्सर कम होती है।

4. टॉप लोड वॉशर बेहतर क्यों हैं?

चुनिंदा मॉडलों पर आमतौर पर तेज़ चक्र की खासियत दी जाती है। एजिटेटर, इम्पेलर या व्हर्लपूल ब्रांड के उद्योग-प्रथम 2 इन 1 रिमूवेबल एजिटेटर वॉश एक्शन में से चुनें। कुछ मॉडलों पर गहरे पानी में धोने का विकल्प दिया जाता है, जो Fully Automatic के साथ कम समय में धोने और सुखाने का काम करता है।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Visheshta Aggarwal