गुदरी कपड़ों की किच-किच छोड़, इन Samsung 7kg Washing Machine पर लगाएं दांव, धोने-सुखाने का करता है खुद काम

Best Samsung 7kg Washing Machine In India - अगर आप रोज-रोज कपड़े रगड़-रगड़ कर धोने से परेशान हो गए हैं और अपने घर के लिए 7 किलो की क्षमता में एक नई वॉशिंग मशीन लाना चाहते हैं तो आपके लिए सैमसंग के पास बहुत सारे विकल्प उपलब्ध हैं। वह भी इन्हें किफायती कीमत पर पेश किया जाता है और आकर्षक फीचर्स के साथ आते हैं।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Tue, 02 Apr 2024 02:27 PM (IST) Updated:Tue, 02 Apr 2024 02:27 PM (IST)
गुदरी कपड़ों की किच-किच छोड़, इन Samsung 7kg Washing Machine पर लगाएं दांव, धोने-सुखाने का करता है खुद काम
गुदरी कपड़ों की किच-किच छोड़, इन Samsung 7kg Washing Machine पर लगाएं दांव, धोने-सुखाने का करता है खुद काम

Best Samsung 7kg Washing Machine In India: आजकल की भाग-दौड़ भरी जिंदगी में अगर आदमी के पास किसी चीज का अभाव है, तो वह समय का है, जिसके कारण से वह अपने घरेलू कार्य पर कम ध्यान दे पाता है। फिर वह बात कपड़े की धुलाई की हो तो वह और भई यह तो और भी बोरिंग भरा काम होता है। लिहाजा आपमें से बहुत सारे ऐसे लोग होंगे, जो अब तक कपड़े को रगड़-रगड़ उब गए होंगे और एक नए वॉशिंग मशीन को लेना चाहते होंगे। हालाँकि Washing Machine एक महंगा घरेलू उपकरण है, जिन्हें लेने खरीदने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ते हैं, जो कई लोगों की जेब पर बोझ डालता है।

हालाँकि सैमसंग के पास सभी तरह के यूजर्स के लिए विकल्प है, जो कि कम कीमत से लेकर प्रीमियम रेंज में अपने मॉडलों को पेश करता है। लिहाजा इस लेख में हम आपके लिए ऐसे Samsung Washing Machine 7kg की सूची लेकर आए हैं, जो हर एक के जेब में फिट हो जाते हैं और कपड़ों के कलर व क्वालिटी को नुकसान पहुंचाए बिना दमदार धुलाई देते हैं। इनमें से कुछ को इनबिल्ट हीटर की सुविधा मिलती है, जो कि कपड़ों को धोने के बाद आराम से सुखा देता है।

Best Samsung 7kg Washing Machine In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

बताने की जरूरत नहीं है कि भारत में सैमसंग Washing Machine की एक लंबी रेंज की बिक्री करती है, लेकिन यहां पर हम आपको उन चुनिंदा मॉडलों को लेकर आए हैं, जो आधुनिक सुविधाओं के साथ आते हैं और दमदार धुलाई करने का काम करते हैं।

1. Samsung 7 kg Top Load Washing Machine

7 किलो की क्षमता वाले इस वॉशिंग मशीन को डिजिटल इन्वर्टर तकनीक के साथ पेश किया जाता है, जो कि टिकाऊ, शांत और कुशल प्रदर्शन करता है। यह पावरफुल धुलाई देता है और डीआईटी के साथ इकोबबल से 73 प्रतिशत कम बिजली और 19 प्रतिशत पानी का कम इस्तेमाल करता है।

इसमें सॉफ्ट क्लोजिंग डोर की सुविधा है, जो कि सुरक्षित है और धीरे से और चुपचाप बंद हो जाता है। यह फुली ऑटोमेटिक मशीन इको बटन टेक्न, डिजिटल इनवर्टर मोटर की सुविधा है। Samsung Washing Machine Price: Rs 17,990.

हाइलाइट

ब्रांड - सैमसंग क्षमता - 7 किलो वॉश प्रोग्राम - 9 स्पीड - 700 RPM पावर रेटिंग - 5 स्टार

2. Samsung 7 kg Fully Automatic Washing Machine

सैनसंग की इस टॉप लोडिंग वॉशिंग मशीन को यूजर्स ने 5 में से 4.3 स्टार की रेटिंग दी है और इसमें 4 वॉश प्रोग्राम की सुविधा है, जिसमें नार्मल क्विक वॉश शॉक+नार्मल डेलिकेट्स इको टब क्लीन आदि शामिल है।

यह 680 आरपीएम की हाई स्पीड के साथ तेजी से धोने और सुखाने में मदद करता है और इसकी ज्यादा स्पीड और दक्षता के साथ यह व्यस्त घरों और उन लोगों के लिए बिल्कुल सही है, जो जल्दी और प्रभावी ढंग से कपड़े धोना चाहते हैं। Samsung 7 kg Washing Machine Price: Rs 16,190.

हाइलाइट

ब्रांड - सैमसंग क्षमता - 7 किलो वॉश प्रोग्राम - 4 स्पीड - 680 RPM पावर रेटिंग - 3 स्टार

लगे हाथ Smart LG Washing Machine 8Kg के लिए भी करें विजिट.

3. Samsung 7 kg, 5 star Semi Automatic Washing Machine

अगर आपका बजट कम है और इसके बाद भी आप बिजली की कम खपत पर दमदार धुलाई के लिए एक शानदार व़ॉशिंग मशीन लेना चाहते हैं तो आप 5 स्टार की पावर रेटिंग वाले इस वॉशिंग मशीन पर विचार कर सकते हैं।

इसे यूजर्स ने 5 में से 4.3 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और यह 2 वॉश प्रोग्राम के साथ आता है, जिसमें हैवी जेंटल नॉर्मल शामिल है। Samsung Washing Machine Price: Rs 11,390.

हाइलाइट

ब्रांड - सैमसंग क्षमता - 7 किलो वॉश प्रोग्राम - 2 स्पीड - 1300 RPM पावर रेटिंग - 5 स्टार

4. Samsung 7 kg, 5 star Fully Automatic Washing Machine

5 स्टार की पावर रेटिंग वाले इस वॉशिंग मशीन को इनवर्टर और चाइल्ड लॉक के साथ पेश किय़ा जाता है, जो कि इसे एक सुरक्षित मशीन बनाता है। इसमें हाइजीन स्टीम और इनबिल्ट हीटर दिया गया है, जो कि कपड़ों को 1000 आरपीएम की स्पीड पर सुखाने का कार्य करता है।

इसमें 10 वॉश प्रोग्राम की सुविधा है, जो कि कपड़ों की एक लंबी रेंज को धोने की सुविधा देता है। चूंकि यह एक 5 स्टार की पावर रेटिंग वाला प्रोडक्ट है, इसलिए यह बिजली के साथ-साथ पानी की भी बचत करता है। Samsung 7 kg Washing Machine Price: Rs 29,990.

हाइलाइट

ब्रांड - सैमसंग क्षमता - 7 किलो वॉश प्रोग्राम - 10 स्पीड - 1000 RPM पावर रेटिंग - 5 स्टार

5. Samsung 7 kg, 5 Star Front Load Washing Machine

यह एक एआई कंट्रोल इंटेलिजेंट वॉशिंग मशीन है, जो कि ऑटोमेटिक रूप से चलता है और लॉन्ड्री को आसानी से और प्रभावी ढंग से धोने का काम करता है। यह आपको आदतों को याद रखने, साइकिल का सुझाव देने और समय पर जानकारी प्रदर्शित करके आपके अनुभव को बेहतर करता है।

इसका स्मार्टथिंग्स ऐप साइकिल, योजना और समस्या निवारण पर सलाह प्रदान करता है। चूंकि यह एक 5 स्टार की पावर रेटिंग वाला प्रोडक्ट है, इसलिए यह बिजली को बचाने का काम करता है। इसका डिजिटल इन्वर्टर मोटर 20 साल तक काम करने के लिए प्रमाणित है। Samsung Washing Machine Price: Rs 32,490.

हाइलाइट

ब्रांड - सैमसंग क्षमता - 7 किलो वॉश प्रोग्राम - 19 स्पीड - 1200 RPM पावर रेटिंग - 5 स्टार

अमेजन स्टोर पर सभी Samsung Washing Machine के लिए करें विजिट.

FAQ

1. सैमसंग की कौन सी वॉशिंग मशीन सही है?

उपर दिए गए सभी सैमसंग वॉशिंग मशीन सही है।

2. सैमसंग किस देश की कंपनी है?

सैमसंग साउथ कोरिया देश की कंपनी है, जो कि भारत सहित कई देशों में अपना कारोबार करती है।

3.सैमसंग वॉशिंग मशीन 7kg में क्या सुविधा होती है?

सैमसंग की वॉशिंग मशीन को धोने के कई वॉश प्रोग्राम के साथ-साथ कठोर पानी में धोने और जबरदस्त आरपीएम स्पीड व इनबिल्ट हीटर की सुविधा मिलती है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey