रातों की नींद उड़ाने के लिए आ गई AI फीचर वाली सैमसंग की Front Load Washing Machine! ग्राहकों ने भी किया खूब पसंद

वाशिंग मशीन खरीदने का विचार रहे हैं? जवाब हां में है तो यहां देख लें Samsung Front Load Washing Machine की लिस्ट। ये मशीन डिजिटल इन्वर्टर टेक्नोलॉजी के साथ आती हैं जिससे कम बिजली खर्च होती है। कपड़ों को बेस्ट वॉश क्वालिटी देने की वजह से सैमसंग की इन वाशिंग मशीन की खूब डिमांड है। अगर आप कपड़े जल्दी और इफेक्टिव ढंग से धोना चाहते हैं तो देखें ऑप्शन।

By Sonali Publish:Wed, 29 May 2024 07:26 PM (IST) Updated:Wed, 29 May 2024 07:26 PM (IST)
रातों की नींद उड़ाने के लिए आ गई AI फीचर वाली सैमसंग की Front Load Washing Machine! ग्राहकों ने भी किया खूब पसंद
रातों की नींद उड़ाने के लिए आ गई AI फीचर वाली सैमसंग की Front Load Washing Machine! ग्राहकों ने भी किया खूब पसंद

यहां आपको सैमसंग की फ्रंट लोड वाशिंग मशीन के बारे में बताया जा रहा है, जो अपनी हाई परफॉर्मेंस, एडवांस्ड टेक्नोलॉजी और लेटेस्ट फीचर्स की वजह से जानी जाती हैं। कपड़ों को बेस्ट वॉश क्वालिटी देने के लिए इन्हें डिज़ाइन किया गया है। कपड़ों की डीप क्लीनिंग के लिए मशीन इनबिल्ट हीटर और हाइजीन स्टीम जैसे फंक्शन से लैस हैं। कम बिजली को खर्च करने के साथ ही शांत परफॉर्म देने के लिए ये मशीन में डिजिटल इन्वर्टर टेक्नोलॉजी के साथ आती हैं। इनकी हायर स्प्लीन स्पीड वाली मोटर कपड़ों को तेजी से सुखाने में मदद करती है जिससे ये उन लोगों के लिए एकदम सही बन जाती हैं, जो अपने कपड़े जल्दी और इफेक्टिव ढंग से धोना चाहते हैं। 5 स्टार एनर्जी रेटिंग्स वाली मशीन में वॉश प्रोग्राम्स की वाइड रेंज है। जिनमें एक्टिववियर, ई कॉटन, साइलेंट वॉश, सुपर इको वॉश जैसे ऑप्शन भी मिल जायेंगे।

बच्चों को सेफ रखने के लिए वाशिंग मशीन चाइल्ड लॉक सेफ्टी फीचर के साथ आती हैं साथ ही इसमें “सॉफ्ट कर्ल" डिजाइन वाला डायमंड ड्रम आता है, जो कपड़ों की सॉफ्टनेस को बनाकर रखता है। अलग-अलग कैपेसिटी ऑप्शन में आने वाली इन मशीन को यूज़र्स ने भी टॉप रेटिंग्स दी है साथ ही इन्हें यूज़ करना भी काफी आसान है। ये मशीन कंपनी की तरफ से वारंटी के साथ आती हैं।

सैमसंग की फ्रंट लोड वाशिंग मशीन (Samsung Front Load Washing Machine): कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

बेस्ट Washing Machine की बॉडी काफी स्टाइलिश और मजबूत है साथ ही इनमें एलईडी पैनल लगा है, तो देखें नीचे दिए गए ऑप्शन को।

1. Samsung 8 kg 5 star Front Loader Washing Machine

इस फ्रंट लोड वाशिंग मशीन को बेस्ट वॉश क्वालिटी देने के लिए जाना जाता है। बड़ी फैमिली के लिए यह बेस्ट ऑप्शन है। इसकी हायर स्प्लीन स्पीड वाली मोटर कपड़ों को तेजी से सुखाने में मदद करती है जिससे यह उन लोगों के लिए एकदम सही है जो कपड़े जल्दी और इफेक्टिव ढंग से धोना चाहते हैं। मशीन में 21 वॉश प्रोग्राम दिए गए हैं जिनमें एक्टिववियर, ई कॉटन, साइलेंट वॉश, सुपर इको वॉश जैसे ऑप्शन शामिल हैं।

AI कंट्रोल वाली सैमसंग की यह वाशिंग मशीन बच्चों को सेफ रखने के लिए चाइल्ड लॉक सेफ्टी फीचर से लैस है और इसमें आ रहा डायमंड ड्रम कपड़ों को बेहतर चमक देता है। मशीन इनबिल्ट हीटर, हाइजीन स्टीम और डिजिटल टेक्नोलॉजी जैसे फंक्शन से लैस है। Samsung Washing Machine Price: Rs 35,990.

सैमसंग वाशिंग मशीन का स्पेसिफिकेशन

कैपेसिटी: 8 kg हायर स्प्लीन स्पीड: 1400 RPM वॉश प्रोग्राम: 21 वॉश प्रोग्राम विशेष सुविधा: चाइल्ड लॉक, हाइजीन स्टीम, ड्रम क्लीन, बबल टेक्नोलॉजी

खासियत

सुपर इको वॉश प्रोग्राम डायमंड ड्रम

कमी

कोई कमी नहीं

2. Samsung 7 kg 5 Star Front Loading Washing Machine

डिजिटल इन्वर्टर टेक्नोलॉजी वाली इस वाशिंग मशीन चाइल्ड लॉक, हाइजीन स्टीम, क्विक वॉश जैसे फीचर्स आते हैं। मशीन में कपड़ों की धुलाई होते टाइम बिजली और पानी की खपत कम लगती है। हाइजीन स्टीम फंक्शन कपड़ों में से बैक्टीरिया को निकालकर उन्हें चमकदार बना देता है। ब्लैक कलर की मशीन दिखने में भी काफी स्टाइलिश है।

फ्रंट लोड Best Washing Machine की 1200 RPM की हायर स्पिनिंग स्पीड कपड़ों को जल्दी से सुखाती है।। इसमें एलईडी पैनल के साथ डिले एंड और कई लेटेस्ट फीचर मिलते हैं। यूज़र्स ने भी मशीन को टॉप रेटिंग्स दी है। Samsung Washing Machine Price: Rs 31,490.

सैमसंग वाशिंग मशीन का स्पेसिफिकेशन

कैपेसिटी: 7 kg हायर स्प्लीन स्पीड: 1200 RPM वॉश प्रोग्राम: 19 वॉश प्रोग्राम विशेष सुविधा: AI कंट्रोल, Wi-Fi सक्षम

खासियत

हाइजीन स्टीम फंक्शन एलईडी पैनल

कमी

यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी

3. Samsung 9 kg Fully Automatic Washing Machine

मशीन कम शोर और कंपन करती है साथ ही बिजली को बचाने के लिए इसमें डिजिटल इन्वर्टर टेक्नोलॉजी दी गई है। इस में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए मैग्नेट्स का यूज़ किया गया है। मशीन में चाइल्ड लॉक, ड्रम क्लीन, स्टे क्लीन ड्रावर, जैसे फंक्शन आते हैं। 5 स्टार एनर्जी रेटिंग्स वाली Front Loading Washing Machine का हाइजीन स्टीम फीचर कपड़ों की हाइजीन को बनाकर रखता है।

मशीन में आ रहा ड्रम काफी बड़ा है, जिसमें एक ही बारी में काफी सारे कपड़े धुल जाते हैं। यूज़र्स ने भी इस मशीन को यूज़ करके टॉप रेटिंग्स दी है साथ ही यह मशीन कंपनी की तरफ से वारंटी के साथ आती है। Samsung Washing Machine Price: Rs 39,990.

सैमसंग वाशिंग मशीन का स्पेसिफिकेशन

कैपेसिटी: 9 kg हायर स्प्लीन स्पीड: 1400 RPM वॉश प्रोग्राम: 12 वॉश प्रोग्राम विशेष सुविधा: चाइल्ड लॉक, ड्रम क्लीन, स्टे क्लीन ड्रावर

खासियत

बेहतर परफॉर्मेंस के लिए मैग्नेट्स का यूज़ ड्रम काफी बड़ा है

कमी

यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी

और पढ़ें: आईएफबी की टॉप लोड वाशिंग मशीन (IFB Top Load Washing Machine) यहां क्लिक करें। 

4. Samsung 8 kg 5 Star Washing Machine Front Load

हाई रेटिंग्स वाली इस वाशिंग मशीन में कम कपड़ों के लिए 15-मिनट का क्विक वॉश प्रोग्राम आता है साथ ही स्मार्ट चेक ऐप का सपोर्ट भी मशीन के साथ आता है। इसमें स्टीम फंक्शन भी दिया गया है, जिससे कपड़े डीप तरीके से साफ होते हैं साथ ही कीटाणु भी खत्म हो जाते हैं। कम बिजली को खर्च करने वाली इस मशीन में डिजिटल इन्वर्टर टेक्नोलॉजी दी गई है।

इस Front Loader Washing Machine को ऑपरेट करना काफी आसान है। लॉन्ग परफॉर्मेंस और मजबूत बॉडी के साथ आने वाली मशीन आपका सालों-साल तक साथ निभा सकती हैं। इसका डिज़ाइन भी आपके घर को मॉडर्न लुक देता है। Samsung Washing Machine Price: Rs 32,490.

सैमसंग वाशिंग मशीन का स्पेसिफिकेशन

कैपेसिटी: 8 kg हायर स्प्लीन स्पीड: 1400 RPM वॉश प्रोग्राम: 11 वॉश प्रोग्राम विशेष सुविधा: चाइल्ड लॉक, ड्रम क्लीन, स्टे क्लीन ड्रावर

खासियत

डिजिटल इनवर्टर टेक्नोलॉजी चाइल्ड लॉक फीचर

कमी

यूज़र्स को कोई दिक्कत नहीं लगी

5. Samsung 7 kg 5 star Best Washing Machine

BEE लेबल के साथ आ रही 5 स्टार एनर्जी रेटिंग्स वाली वाशिंग मशीन में वॉश प्रोग्राम्स की वाइड रेंज है, जिससे सभी तरह के फैब्रिक वाले कपड़ों को आसानी से वॉश किया जा सकता है। इसमें आ रही टेक्नोलॉजी काफी एडवांस है। बेस्ट परफॉर्मेंस देने की वजह से मशीन को काफी डिमांड है और यूज़र्स ने भी इसे टॉप रेटिंग्स दी है।

Best Washing Machines कपड़ों की क्वालिटी को भी बनाकर रखती है और उनकी फ्रेशनेस को भी बरकरार रखती है। इसमें “सॉफ्ट कर्ल" डिजाइन वाला डायमंड ड्रम आता है। Samsung Washing Machine Price: Rs 28,990.

सैमसंग वाशिंग मशीन का स्पेसिफिकेशन

कैपेसिटी: 7 kg हायर स्प्लीन स्पीड: 1000 RPM वॉश प्रोग्राम: 10 वॉश प्रोग्राम विशेष सुविधा: चाइल्ड लॉक, ड्रम क्लीन, स्टे क्लीन ड्रावर

खासियत

“सॉफ्ट कर्ल" डिजाइन वाला डायमंड ड्रम बेस्ट परफॉर्मेंस

कमी

कोई कमी नहीं

Samsung Front Load Washing Machine: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

FAQ: सैमसंग की फ्रंट लोड वाशिंग मशीन

1. सैमसंग की फ्रंट लोड वाशिंग मशीन घर के लिए सही रहेगी?

सैमसंग की फ्रंट वाशिंग मशीन बेहद विश्वसनीय मानी जाती हैं। इनकी लेटेस्ट AI ईको बबल टेक्नोलॉजी भी दी गई है साथ ही यह कम बिजली को खींचने, लॉन्ग परफॉर्मेंस और मजबूत बॉडी के लिए भी ये जानी जाती है।

2. सैमसंग की फ्रंट लोड वाशिंग मशीन कितने साल तक चलती है?

सैमसंग की फ्रंट लोड Best Washing Machines 10 से 12 साल तक चलती है। हालांकि जब आप बेहतर रखरखाव करते हैं तब।

3. कपड़े धोने के लिए फ्रंट लोड और टॉप लोड में से कौन सी वॉशिंग मशीन बेहतर होती है?

आमतौर पर फ्रंट-लोड वाशिंग मशीन को टॉप लोड के मुकाबले बेहतर माना जाता है। Samsung Front Load Washing Machine बिजली और पानी खपत के मामले में बेस्ट होती हैं। साथ ही इसमें कपड़ों को नुकसान नहीं पहुंचता है। इसकी स्पिनिंग स्पीड भी टॉप लोड के मुकाबले ज्यादा होती है।

4. क्या वाशिंग साइकिल को बीच में बंद किया जा सकता है?

जी हाँ, आप Fully Automatic Washing Machine में पॉज या स्टॉप बटन को दबाकर इसे बंद कर सकते हैं।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali