डिजिटल इन्वर्टर वाली Samsung Washing Machine की खूबियों को देखकर जल भुन गए सभी ब्रांड! घरों में चला रही जादू

यहां आपको लेटेस्ट फीचर्स वाली सैमसंग की Best Washing Machines के बारे में बताया जा रहा है जो डिजिटल इनवर्टर टेक्नोलॉजी के साथ आती हैं जिससे आपकी लॉन्ड्री ईजी हो जाती है। कम वाइब्रेशन और आवाज के साथ ही ये मशीन बिजली और पानी की भी काफी बचत करती है। इनमें डायमंड ड्रम लगा है जो कपड़ों को खराब होने से बचाता है।

By Sonali Publish:Mon, 03 Jun 2024 04:07 PM (IST) Updated:Mon, 03 Jun 2024 04:07 PM (IST)
डिजिटल इन्वर्टर वाली Samsung Washing Machine की खूबियों को देखकर जल भुन गए सभी ब्रांड! घरों में चला रही जादू
डिजिटल इन्वर्टर वाली Samsung Washing Machine की खूबियों को देखकर जल भुन गए सभी ब्रांड! घरों में चला रही जादू

इस लेख में आपको सैमसंग की डिजिटल इनवर्टर टेक्नोलॉजी वाली लेटेस्ट वाशिंग मशीन के बारे में बताया जा रहा है। इनमें ईको बबल फीचर भी दिया गया है, जो कपड़ों की अच्छी सफाई करने में मदद करता है। इनमें आ रहे इनबिल्ट हीटर के साथ ही हाइजीन स्टीम फंक्शन के जरिये कपड़े डीप तरीके से साफ होते हैं साथ ही बैक्टीरिया और एनर्जी भी उनसे दूर हो जाते हैं। वाशिंग मशीन में मल्टीपल वॉश साइकिल, पल्सेटर, चाइल्ड लॉक, टेम्पर्ड ग्लास विंडो और डिले स्टार्ट फंक्शन जैसी सुविधाएं आती हैं। 5-स्टार एनर्जी एफिशिएंसी मशीन आपके लिए एकदम किफायती रहती हैं।

ये मशीन कम वाइब्रेशन और आवाज करती है साथ ही इनमें से कई ऑप्शन AI कंट्रोल और Wi-Fi की सुविधा से लैस हैं, जिससे आप मशीन को मोबाइल के जरिये भी ऑपरेट कर सकते हैं। डिजिटल इंटरफेस के साथ आने वाली मशीन यूज़ करने में भी काफी आसान है। इनमें डायमंड ड्रम लगा है, जो कपड़ों की कलर क्वालिटी को नुकसान से बचाता है। मशीन में लगी हायर स्पिन स्पीड मोटर कपड़ों को तेजी से सुखाती है।

सैमसंग की इन्वर्टर वाशिंग मशीन (Samsung Inverter Washing Machine): कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

ये Washing Machine कंपनी की तरफ से अच्छी वारंटी के साथ आती हैं, तो देखें नीचे दिए गए ऑप्शन को और जानें कीमत के बारे में।

1. Samsung 8 kg 5 star Digital Inverter Top Loader Washing Machine

लेटेस्ट ईको बबल टेक्नोलॉजी के साथ आ रही वाशिंग मशीन कम पानी के इस्तेमाल में भी कपड़ों की अच्छी सफाई करने के लिए जानी जाती है। इसमें डिजिटल इनवर्टर मोटर लगी आती है, जिससे मशीन कम वाइब्रेशन और आवाज करती है साथ ही बिजली और पानी की भी काफी बचत करती है।

मशीन में डायमंड ड्रम लगा है, जो कपड़ों को वॉश करते टाइम उन्हें खराब होने से बचाता है। इसमें आपके लिए पल्सेटर, चाइल्ड लॉक, टेम्पर्ड ग्लास विंडो और डिले स्टार्ट फंक्शन जैसे फीचर्स की पेशकश की गई है। Samsung Washing Machine Price: Rs 18,990.

Samsung वाशिंग मशीन का स्पेसिफिकेशन

कैपेसिटी: 8 kg हायर स्पिन स्पीड: 700 RPM वॉश प्रोग्राम: 9 वॉश प्रोग्राम विशेष सुविधा: चाइल्ड लॉक, ईको बबल टेक्नोलॉजी

खासियत

AI कंट्रोल टेम्पर्ड ग्लास विंडो

कमी

कोई कमी नहीं

2. Samsung 8 kg 5 star Fully Automatic Washing Machine

साइलेंट ऑपरेशन करने वाली इस वाशिंग मशीन में ड्रम क्लीन फीचर आता है साथ ही AI कंट्रोल और Wi-Fi की सुविधा भी मशीन में दी गई है। 5-स्टार एनर्जी रेटिंग वाली इस मशीन में एडवांस्ड डिजिटल इनवर्टर टेक्नोलॉजी भी दी गई है। वाशिंग मशीन में आ रही इकोबबल टेक्नोलॉजी कपड़ों की डीप तरीके से सफाई करती है।

Best Washing Machines में शामिल यह मॉडल डिजिटल इंटरफेस के साथ आता है साथ ही मशीन बैक्टीरिया को खत्म करने में सक्षम है। इसमें धुले कपड़े एकदम फ्रेश रहते हैं। Samsung Washing Machine Price: Rs 35,990.

Samsung वाशिंग मशीन का स्पेसिफिकेशन

कैपेसिटी: 8 kg हायर स्पिन स्पीड: 1400 RPM वॉश प्रोग्राम: 21 वॉश प्रोग्राम विशेष सुविधा: चाइल्ड लॉक, हाइजीन स्टीम

खासियत

चाइल्ड लॉक एडवांस्ड डिजिटल इनवर्टर टेक्नोलॉजी

कमी

यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी

3. Samsung 9 kg 5 star Top Loading Washing Machine

टॉप लोड वाशिंग मशीन बड़े साइज वाली फैमिली के लिए एकदम सही रहती है, जो कपड़ों को बेस्ट वॉश क्वालिटी देती है। एफिशिएंट और किफायती मशीन की बॉडी भी काफी मजबूत है। मशीन में आ रही एडवांस टेक्नोलॉजी आपकी लॉन्ड्री को काफी आसान बना देती है। इसमें डायमंड ड्रम लगा है, जो कपड़ों की क्वालिटी को बनाये रखता है।

हाई रेटेड Top Load Washing Machine में 10 वॉश प्रोग्राम आते हैं, जिससे हर तरह के फैब्रिक वाले कपड़ों की डीप सफाई होती है। यूज़र्स ने भी इस मशीन को टॉप रेटिंग दी है। Samsung Washing Machine Price: Rs 23,990.

Samsung वाशिंग मशीन का स्पेसिफिकेशन

कैपेसिटी: 9 kg हायर स्पिन स्पीड: 700 RPM वॉश प्रोग्राम: 10 वॉश प्रोग्राम विशेष सुविधा: इको बबल टेक्नोलॉजी, वाई-फाई, सॉफ्ट क्लोजिंग डोर

खासियत

5-स्टार एनर्जी एफिशिएंसी डायमंड ड्रम

कमी

यूज़र्स को कोई दिक्कत नहीं लगी

और पढ़ें: सैमसंग की फ्रंट लोड वाशिंग मशीन (Samsung Front Load Washing Machine): यहां क्लिक करें। 

4. Samsung 7 kg 5 star Best Washing Machine

7 kg में आ रही टॉप लोड वाशिंग मशीन में डिजिटल इनवर्टर मोटर लगी है, जिससे बिजली और पानी की कम खपत लगती है। जबरदस्त परफॉर्मेंस और बेहतरीन सुविधा के लिए मशीन को डिजाइन किया गया है। इसमें आ रहा चाइल्ड लॉक फीचर बच्चों की सेफ्टी के लिए है।

हाई क्वालिटी वाली Top Loading Washing Machine कपड़ों को तेजी से सुखा भी देती है। मशीन कपड़ों को धोते टाइम गंदगी, धूल और दाग को आसानी से हटाने में सक्षम है। Samsung Washing Machine Price: Rs 17,490.

Samsung वाशिंग मशीन का स्पेसिफिकेशन

कैपेसिटी: 7 kg हायर स्पिन स्पीड: 700 RPM वॉश प्रोग्राम: 9 वॉश प्रोग्राम विशेष सुविधा: इन्वर्टर, वॉटर लेवल 5.00

खासियत

डुअल स्टॉर्म पल्सेटर डायमंड ड्रम

कमी

यूज़र्स को कोई परेशानी नहीं लगी

5. Samsung 9 kg 5 star Fully Automatic Washing Machine

डिजिटल इन्वर्टर टेक्नोलॉजी वाले इस फुली-ऑटोमैटिक फ्रंट लोड वाशिंग मशीन में हाइजीन स्टीम और इनबिल्ट हीटर लगा है साथ ही मशीन चाइल्ड लॉक, ड्रम क्लीन, स्टे क्लीन ड्रावर जैसे फीचर्स से लैस है। इसमें लगी 1400 RPM की स्पिन स्पीड वाली मोटर कपड़ों को कुछ ही मिनटों में सुखा देती है।

बढ़िया परफॉर्मेंस देने की वजह से इस मशीन को टॉप रेटिंग्स दी गई है। इसका डायमंड ड्रम कपड़ों की क्वालिटी को बनाकर रखता है साथ ही मशीन बड़ी फैमिली के लिए बेस्ट है। Samsung Washing Machine Price: Rs 39,990.

Samsung वाशिंग मशीन का स्पेसिफिकेशन

कैपेसिटी: 9 kg हायर स्पिन स्पीड: 1400 RPM वॉश प्रोग्राम: 12 वॉश प्रोग्राम विशेष सुविधा: स्टे क्लीन ड्रावर, चाइल्ड लॉक

खासियत

इनबिल्ट हीटर के साथ हाइजीन स्टीम बढ़िया परफॉर्मेंस

कमी

कोई कमी नहीं

Samsung Inverter Washing Machine: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

FAQ: सैमसंग की इन्वर्टर वाशिंग मशीन

1. सैमसंग की ऑटमैटिक वाशिंग मशीन में कौन-से खास फीचर्स मिलते हैं?

सैमसंग की Fully Automatic Washing Machine में मल्टीपल वॉश साइकिल, डिले स्टार्ट, ऑटोमेटिक टेम्परेचर कंट्रोल, स्पिन स्पीड और एनर्जी सेविंग मोड, बिल्ट-इन वाटर हीटर, स्मार्ट केयर टेक्नोलॉजी और कई वॉश प्रोग्राम और कई खास फीचर्स मिलते हैं।

2. वॉशिंग मशीन में इन्वर्टर टेक्नोलॉजी क्या है?

सैमसंग की Best Washing Machines में इनवर्टर एक तरह की मोटर होती है जो बिजली को कम खर्च करती है। इसमें लोड के आधार पर मोटर की स्पीड को बदलती है।

3. सैमसंग वाशिंग मशीन में ईको बबल टेक्नोलॉजी क्या है?

सैमसंग की फ्रंट लोड और Top Loading Washing Machine में ईको बबल टेक्नोलॉजी आती है, जो कम पानी के इस्तेमाल में कपड़ों की अच्छी सफाई करती है।

4. क्या सैमसंग की ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन कपड़ों को अच्छे से साफ़ करती है?

सैमसंग की Best Washing Machine में हाइजीन स्टीम वॉश फंक्शन आता है। इस वॉश में कपड़े स्टीम के साथ ज्यादा बेहतर तरीके से साफ होते हैं, तो वहीं बैक्टीरिया भी खत्म हो जाते हैं। ये मशीन कपड़ों को एनर्जी से बचाने के साथ-साथ उन्हें फ्रेश भी रखती हैं।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali