मैले-कुचले कपड़ों की गंदगी को कहें चल हट क्योंकि Voltas Washing Machine से धुलाई होगी आसान

कपड़े धोने में मेहनत और समय दोनों की बचत करनी है। ऐसे में आप वोल्ट्स वॉशिंग मशीन को ला सकते हैं। खास फीचर्स और टेक्नोलॉजी से लेस इन वॉशिंग मशीन का इस्तेमाल बेहद आसान हो जाता है। इन Voltas Beko Washing Machine में आपको सेमी-ऑटोमैटिक फुली-ऑटोमैटिक टॉप लोड और फ्रंट लोड के ऑप्शन मिल रहे हैं जो एडवांस टेक्नोलॉजी से कपड़ों की धुलाई करते हैं।

By Asha Singh Publish:Sun, 05 May 2024 01:08 PM (IST) Updated:Sun, 05 May 2024 01:08 PM (IST)
मैले-कुचले कपड़ों की गंदगी को कहें चल हट क्योंकि Voltas Washing Machine से धुलाई होगी आसान
मैले-कुचले कपड़ों की गंदगी को कहें चल हट क्योंकि Voltas Washing Machine से धुलाई होगी आसान

आज की लाइफस्टाइल में कपड़े धोने का समय बहुत कम होता है। साथ ही मेहनत भी बहुत ज्यादा लगती है। ऐसे में आप वोल्टास बेको वॉशिंग मशीन को ला सकते हैं। ये वॉशिंग मशीन एनर्जी एफिशिएंसी, बढ़िया डिजाइन और आधुनिक फीचर्स से लैस हैं, जो घर के लिए परफेक्ट अप्लायंस है। इन Washing Machine में कपड़े धोने और सूखाने में समय और मेनहत दोनों की ही बचत होती है। वहीं पानी का इस्तेमाल भी बेहद कम होता है।

यहां आपको एडवांस फीचर्स से लैस टॉप 5 वॉशिंग मशीन के बारे में बताया जा रहा है, जो हाई स्पिन स्‍पीड से कपड़ों को तेजी से सुखाती हैं। इनमें पानी और बिजली की खपत भी कम होती है। इनको मूव करने के लिए व्हील्स दिए हुए हैं। साथ ही एनर्जी सेविंग रेटिंग होने से ये Voltas Beko Washing Machine ज्यादा बिजली की खपत भी नहीं करती हैं। बेहतरीन वॉश फीचर, वॉश प्रोग्राम, एनर्जी सेविंग रेटिंग और मॉडर्न टेक्नोलॉजी के साथ ये मशीन एंटीमाइक्रोबियल प्रोटेक्शन भी देती हैं। इनमें आपको 6 kg, 7 kg, 8.5kg और 9 kg कैपेसिटी मिल रही है, जिसको परिवार और जरूरत के अनुसार ले सकते हैं।

Voltas Washing Machine कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यहां पर यूजर्स की डिमांड को देखते हुए टॉप 5 वोल्टास वॉशिंग मशीन को लिस्ट किया है, जो कपड़ो की धुलाई गेंटल तरीके से करते हैं। इनके फीचर्स को जानने के लिए यहां देखें।

1. VOLTAS BEKO 7 Kg Semi-Automatic Top Loading Washing Machine

यह वोल्टास बेको वॉशिंग मशीन 7 किलोग्राम की कैपेसिटी में आती है, जिसको आप मीडियम साइज के फैमिली के लिए ले सकते हैं। यह Voltas Washing Machine 7 Kg एक सेमी-ऑटोमैटिक मशीन है, जो नार्मल पल्सेटर, रैट अवे फीचर, वॉश टाइमर 15 मिनट, विंड जेट ड्राई जैसे फीचर से लैस है।

इसमें 1350 आरपीएम स्पीड दी हुई है, जो हाई स्पिन स्पीड से तेजी से कपड़े सुखाने में मदद करती है। यह वोल्टास बेको वॉशिंग मशीन कपड़ों को आसानी से लोड और अनलोड करने के लिए एक कॉम्पैक्ट डिज़ाइन को स्पोर्ट करती है। VOLTAS Semi Automatic Washing Machine Price: Rs 8849.

VOLTAS BEKO Washing Machine के स्पेसिफिकेशन:

कैपेसिटी - 7 किलोग्राम मैक्सिमम रोटेशनल स्पीड - 1350 आरपीएम एनर्जी स्टार रेटिंग - 5 स्टार वाशिंग मशीन टाइप - सेमी -ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन वोल्टेज - 220 वोल्ट वाशिंग प्रोग्राम नंबर - 3

खासियत:

विंड जेट ड्राई, बढ़िया धुलाई कम पानी और बिजली की खपत

कमी:

कुछ नहीं।

2. Voltas Beko 6 Kg Fully Automatic Washing Machine

अगर आपको वोल्टास ब्रांड की एक फुली ऑटोमैटिक वॉशिंग चाहिए, तो इसको ले सकते हैं। यह एक फ्रंट लोड मशीन है, जो 6 किलोग्राम कैपेसिटी में आती है। इस Front Load Washing Machine के अंदर आपको इन बिल्ट हीटर मिलता है, जो कपड़ो से बैक्ट्रिया और जर्म्स का जड़ से खात्मा करता है।

इसमें 1200 आरपीएम मोटर हाई स्पीड स्पिन साइकिल के दौरान कपड़ों से बेहतर पानी निकालने में मदद करती है, जिसके परिणामस्वरूप तेजी से सूखते हैं। धुलाई के लिए 14 वॉश प्रोग्राम मौजूद है, जो शर्ट, डार्क वॉश/जींस, आउटडोर/स्पोर्ट, डाउनवियर, रिंस, कॉटन, कॉटन इको, सिंथेटिक्स, डेली एक्सप्रेस, मिक्स 40, वूल/हैंडवॉश, डेलिकेट्स जैसे अलग-अलग फैब्रिक के लिए सूटेबल है। Voltas Beko Front Loading Washing Machine Price: Rs 20990.

Voltas Beko Fully Automatic Machine के स्पेसिफिकेशन:

कैपेसिटी - 6 किलोग्राम मैक्सिमम रोटेशनल स्पीड - 1200आरपीएम एनर्जी स्टार रेटिंग - 5 स्टार वाशिंग मशीन टाइप - फुली-ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन वोल्टेज - 230 वोल्ट वाशिंग प्रोग्राम नंबर - 14

खासियत:

टेम्प्रचर कंट्रोल समायोज्य लेवलिंग पैर इनबिल्ट हीटर स्टील ड्रम, मेटल बॉडी

कमी:

कुछ नहीं।

3. Voltas beko 9 kg 5 Star Semi Automatic Washing Machine

यह वोल्टास बैको वॉशिंग मशीन गेंटल तरीके से कपड़ों की धुलाई के लिए 4 वॉश प्रोग्राम के साथ आती है। वॉश के दौरान कपड़ों को कोई नुकसान नहीं पहुंचता है। यह बड़े साइज के परिवार के लिए बेस्ट है क्योंकि इस Top Load Washing Machine की कैपेसिटी 9 किलोग्राम है।

5 स्टार एनर्जी रेटिंग होने से इस वोल्टास वॉशिंग मशीन को चलाने पर बिजली का बिल ज्यादा नहीं आता है। यह प्लास्टिक ड्रम, विशेष पल्सेटर और जंग रोधी पॉली-प्रोपाइलीन बॉडी के साथ आती है, जो जल्दी से खराब नहीं होती है। Voltas beko Semi Automatic Washing Machine Price: Rs 12490.

Voltas Beko Top Load Washing Machine के स्पेसिफिकेशन:

कैपेसिटी - 9 किलोग्राम मैक्सिमम रोटेशनल स्पीड - 1350 आरपीएम एनर्जी स्टार रेटिंग - 5 स्टार वाशिंग मशीन टाइप - सेमी -ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन वोल्टेज - 230 वोल्ट वाशिंग प्रोग्राम नंबर - 4

खासियत:

प्लास्टिक ड्रम मैजिक फ़िल्टर चाइल्ड लॉक ऑटो बैलेंस डिटेक्शन विशेष पल्सेटर

कमी:

कुछ नहीं।

4. Voltas Beko 7 Kg Fully Automatic Top Load Washing Machine

यह एक फुली ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन है, जिसकी कैपेसिटी 7 किलोग्राम है। इसमें 10 वॉश प्रोग्राम प्रीवॉश, रिंस-स्पिन, मानसून,रिंज, टब साफ, मिक्स, भारी, साड़ी, इको, क्विक हैं। 3 से 4 सदस्यों वाले परिवारों के लिए इसको ला सकते हैं। आसान इंस्टालेशन पर मूव करने के लिए मशीन में व्हील्स मिल जायेंगे।

यह वोल्टास बेको मशीन फैब्रिक के कपड़े को अच्छे से धो सकती हैं। इसकी बॉडी अच्छे क्वालिटी के प्लास्टिक से बनी है। इसमें 700 आरपीएम की मोटर दी गयी है, जो हाई स्पिन स्पीड से कपड़ों से बेहतर पानी निकालने में मदद करती है। Voltas Washing Machine 7 Kg Price: Rs 13799.

Voltas Beko Fully Automatic Washing Machine के स्पेसिफिकेशन:

कैपेसिटी - 7 किलोग्राम मैक्सिमम रोटेशनल स्पीड - 700 आरपीएम एनर्जी स्टार रेटिंग - 5 स्टार वाशिंग मशीन टाइप - फुली -ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन वोल्टेज - 230 वोल्ट वाशिंग प्रोग्राम नंबर - 10

खासियत:

साइड वॉटरफॉल मॉनसून ड्राई, ईसीओ/वॉटर रीयूज मैजिक फिल्टर मूव करने के लिए व्हील्स

कमी:

कुछ नहीं।

5. Voltas Beko 8.5 kg Semi-Automatic Washing Machine

वोल्ट्स बिको का यह ब्रांड एक सेमी-ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन है, जिसमें 2 कैसेट फिलेटर दिए हुए है। ये कैसेट फिल्टर कपड़े धोते समय निकलने वाले लिंट और धागों को इकट्ठा कर लेता है, जिससे धुलाई बहुत ही अच्छी होती है। 8.5 लीटर क्षमता वाली यह Washing Machine Semi Automatic मीडियम और बड़ी फैमिली के लिए एकदम सही रहेगी।

इस मशीन में लिंट फिल्टर और बजर अलार्म है जो साइकिल खत्म होने के बाद अलर्ट करता है। कपड़ों के घूमने-फिरने और आपके कपड़ों की अच्छे से देखभाल के लिए बड़ा सा ड्रम मिलता है। इसमें आप कम पानी और बिजली की खपत पर कपड़ों की बढ़िया धुलाई कर सकते हैं। Voltas Beko Top Loading Washing Machine Price: Rs 11300.

Voltas Beko Semi Automatic Machine के स्पेसिफिकेशन:

कैपेसिटी - 8.5 किलोग्राम मैक्सिमम रोटेशनल स्पीड - 1300 आरपीएम एनर्जी स्टार रेटिंग - 5 स्टार वाशिंग मशीन टाइप - सेमी-ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन वोल्टेज - 230 वोल्ट वाशिंग प्रोग्राम नंबर - 4

खासियत:

वाटर डिस्पेंसर हीटिंग और कूलिंग फ़ंक्शन एयर फ़िल्टर एंटी-बैक्टीरियल फ़िल्टर

कमी:

कुछ नहीं।

Voltas Washing Machine : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें

FAQ : Best Voltas Beko Washing Machine 

1. क्या वोल्टास वाशिंग मशीन अच्छी है?

वोल्टास एक ऐसी कंपनी है जो अपनी प्रीमियम वाशिंग मशीन के लिए मशहूर है। अपने लेटेस्ट फीचर और एनर्जी सेविंग फीचर के लिए जाना जाने वाला, वोल्टास सर्वोत्तम वाशिंग मशीनों की एक श्रृंखला प्रदान करता है जो आधुनिक भारतीय घरों की जरूरतों को पूरा करती हैं ।

2. घरेलू उपयोग के लिए किस प्रकार की वाशिंग मशीन सबसे अच्छी है?

घरेलू उपयोग के लिए फ्रंट-लोडिंग वॉशिंग मशीन सबसे अधिक ऊर्जा कुशल विकल्प है। ये Washing Machine Fully Automatic प्रत्येक भार में कम से कम पानी का उपयोग करती है। कपड़े तब साफ हो जाते हैं जब वे पानी के एक छोटे से पूल में गिर जाते हैं जिसे मशीन वजन और भार के प्रकार को समझने के बाद पानी में डाल देती है।

3. 2024 में वाशिंग मशीन का सबसे अच्छा ब्रांड कौन सा है?

भारत में सबसे लोकप्रिय वाशिंग मशीन ब्रांडों में से एक LG ब्रांड है। LG Washing Machines अपने उन्नत फीचर्स और लंबे समय तक चलने के लिए जानी जाती हैं। इसकी 6.5 किलोग्राम क्षमता छोटे से मध्यम आकार के परिवारों के लिए आदर्श है

4. वॉशिंग मशीन एक साइकिल में कितना समय लेती हैं?

वॉशिंग मशीन एक साइकिल पूरी करने में 50 मिनट से 1 घंटे का समय लेती हैं। हालांकि लोड के हिसाब से यह समय कम या ज्यादा हो सकता है।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Asha Singh