जिद्दी से जिद्दी दाग के छक्के छुड़ा देंगी ये Voltas Washing Machine, खासियत सुन आप भी कहेंगे, 'पैसा वसूल है'

इस लेख में अच्छी क्वालिटी वाली वोल्टास वॉशिंग मशीन के बारे में बताया गया है जो सेमी-ऑटोमेटिक और फुली-ऑटोमेटिक दोनों तरह की हैं। इनमें साइलेंट वॉश चाइल्ड लॉक और ऑटो बैलेंस सिस्टम जैसे एडवांस फीचर मौजूद हैं। साथ ही ये पानी और समय बचाने के साथ-साथ स्मार्ट इनवर्टर टेक्नोलॉजी से लैस हैं। इनसे बिजली की खपत भी कम होती है। इन वॉशिंग मशीन ने टॉप रेटिंग हासिल की हैं।

By Saurabh Sharma Publish:Mon, 29 Apr 2024 02:36 PM (IST) Updated:Mon, 29 Apr 2024 02:36 PM (IST)
जिद्दी से जिद्दी दाग के छक्के छुड़ा देंगी ये Voltas Washing Machine, खासियत सुन आप भी कहेंगे, 'पैसा वसूल है'
जिद्दी से जिद्दी दाग के छक्के छुड़ा देंगी ये Voltas Washing Machine, खासियत सुन आप भी कहेंगे, 'पैसा वसूल है'

हम आपके लिए वोल्टास ब्रांड की चुनिंदा वॉशिंग मशीन की लिस्ट लेकर आए हैं, जिनमें डिजिटल डिस्प्ले की टेक्नोलॉजी मौजूद है। ये कपड़ों को जेंटली वॉश करती है, जिससे कपड़ो की क्वालिटी को कोई नुकसान नही पहुंचता। साथ ही, ये वाशिंग मशीन आपका समय, बिजली और पानी बचाती हैं। एडवांस टेक्नोलॉजी से लैस ये वॉशिंग मशीन अलग-अलग मोड में कपड़ों को वॉश कर सकती हैं। इनमें कपड़ों की बेहतरीन धुलाई के लिए 3-वे वॉश एक्शन का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा, वॉशिंग मशीन में इनबिल्ट हीटर भी है, जो जिद्दी दाग को हटाने के अलावा कपड़े से कीटाणुओं, बैक्टीरिया और एलर्जी को खत्म करने में मदद करता है।

ये मशीन देखने में काफी स्टाइलिश लगती हैं। इनमें आपको 1200 आरपीएम स्पिन मिलता है जो कपड़ों को कुछ ही मिनटों में सुखा देता है। वॉटर सॉफ्टनिंग के लिए इनमें एक्वा एनर्जी डिवाइस भी मिलता है। वोल्टास की वॉशिंग मशीनों में आप जींस और डेलिकेट कपड़ों को बिना किसी फिक्र के आसानी से धो सकते हैं। इन वॉशिंग मशीन का सबसे बड़ा फीचर है साइलेंट वॉश। ये साइलेंट वॉश मशीन से आ रही आवाज को रोकता है, जिससे आपके घर में बच्चे या मेहमानों को दिक्कत नही होती है। यूजर्स ने भी इन वोल्टास की वॉशिंग मशीन को काफी अच्छी दी है।

वोल्टास वॉशिंग मशीन (Voltas Washing Machine): कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

वोल्टास की वॉशिंग मशीन बजट फ्रेंडली है। इन Washing Machine आपको साइलेंट वॉश, इनबिल्ट हीटर, डिजिटल डिस्प्ले, कपड़ो को फटाफट सुखाने के लिए 1200 आरपीएम स्पिनर, 15 वॉशिंग प्रोग्राम और एंटी-एलर्जिक लॉन्ड्री जैसे एडवांस फीचर मिलते है इसके अलावा इसका डिजाइन काफी स्टाइलिश है। आइए देखते है बेस्ट वॉशिंग मशीन की।

1. Voltas Beko 6 Kg Front Load Washing Machine

वोल्टास ब्रांड की यह एक फुली ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन है। यह वॉशिंग शमीन हल्के गंदे कपड़े के छोटे भार के लिए सूटेबल है। आम वॉशिंग मशीन की तुलना में इस मशीन में कपड़ों को ज्यादा जल्दी और कम समय में धोया जा सकता है। इस वॉशिंग मशीन में डिजिटल डिस्प्ले मौजूद है जिसका इस्तेमाल करके आप अपने हिसाब से वॉश प्रोग्राम को चुन सकते हैं। इसकी मदद से आसानी से बिना किसी खास मेहनत के कपड़ों को आसानी से धोया जा सकता है।

इस Fully Automatic Washing Machine में मौजूद इनबिल्ट हीटर आपके कपड़ों पर लगे जिद्दी से जिद्दी दाग को पूरी तरह साफ कर देता है और कपड़ों पर लगे कीटाणुओं, बैक्टीरिया और एलर्जी को जड़ से खत्म कर देता है। इस वॉशिंग मशीन को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह आपके घर के लुक को भी अपग्रेड कर देगी। एक खास बात यह है कि इस Front Load Washing Machine में 1200 आरपीएम की स्पिन ड्राइंग की सुविधा दी गई है जितना ज्यादा आरपीएम होगा कपड़े ड्रायर में उतनी जल्दी सूखते हैं। Voltas Washing Machine Price: 20,990

Voltas Beko 6 Kg का स्पेसिफिकेशन

प्रॉडक्ट डायमेंशन: 45D x 60W x 84H सेंटीमीटर ब्रांड: वोल्टास बेको कैपेसिटी: 6 किलोग्राम विशेष सुविधा: टेंपरेचर कंट्रोल

खासियत

बेहतरीन वॉश क्वालिटी एनर्जी और वॉटर एफिशियंट

कमी

कोई कमी नहीं है

2. Voltas Beko 6.5 Kg Washing Machine

इस फुली ऑटोमेटिक फ्रंट लोड वॉशिंग मशीन की खास बात यह है कि इसमें बिना ज्यादा आवाज के कपड़े धुल जाते हैं। इस वॉशिंग मशीन को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह आपके घर के लुक को भी अपग्रेड कर देगी। एक खास बात यह है कि इसमें 1200 आरपीएम की स्पिन ड्राइंग की सुविधा दी गई है जितना ज्यादा आरपीएम होगा कपड़े ड्रायर में उतनी जल्दी सूखते हैं। इसमें मौजूद इनबिल्ट हीटर आपके कपड़ों पर लगे जिद्दी से जिद्दी दाग को पूरी तरह साफ कर देता है और कपड़ों पर लगे कीटाणुओं, बैक्टीरिया और एलर्जी को जड़ से खत्म कर देता है।

आम वॉशिंग मशीन की तुलना में इस Fully Automatic Washing Machine में कपड़ों को ज्यादा जल्दी और कम समय में धोया जा सकता है। इस वॉशिंग मशीन में डिजिटल डिस्प्ले मौजूद है जिसका इस्तेमाल करके आप अपने हिसाब से वॉश प्रोग्राम को चुन सकते हैं। इसकी मदद से आसानी से बिना किसी खास मेहनत के कपड़ों को आसानी से धोया जा सकता है। Voltas Washing Machine Price: 21,990

Voltas Beko 6.5 Kg का स्पेसिफिकेशन

प्रॉडक्ट डायमेंशन: 45D x 60W x 84H सेंटीमीटर ब्रांड: वोल्टास बेको कैपेसिटी: 6.5 किलोग्राम विशेष सुविधा: टेंपरेचर कंट्रोल की सुविधा

खासियत

इनबिल्ट हीटर छोटे परिवार के लिए सूटेबल

कमी

कोई कमी नहीं है

और पढ़ें: सेमी ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन (Semi Automatic Washing Machines) यहां क्लिक करें

3. Voltas Beko 7 Kg Top-Loading Automatic Washing Machine

3 से 4 सदस्यों वाले परिवार के लिए यह वॉशिंग मशीन काफी उपयोगी साबित हो सकती है। इस फुली ऑटोमेटिक टॉप लोड वॉशिंग मशीन में आपको मॉनसून ड्राई का विकल्प मिलता है। इस फीर को खास तौर पर मॉनसून सीजन को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। इसमें कपड़े 30 मिनट के अंदर ड्राई हो जाते हैं। एक और खास बात इस वॉशिंग मशीन में यह है कि इसमें आपको एको वॉटर रियूज का फीचर मिलता है जो पिछली बार धुलाई के लिए इस्तेमाल हुए पानी का दोबारा इस्तेमाल करके पानी की 40% की बचत करता है।

इसमें दिया गया खास ड्रम डिजाइन काफी अलग तरह का है जो कपड़ों को अच्छी तरह से और काफी कोमलता से धोता है जिससे कपड़े खराब नहीं होते हैं। Voltas Washing Machine Price: 13,499

Voltas Beko 7 Kg का स्पेसिफिकेशन

प्रॉडक्ट डायमेंशन: 55D x 52.5W x 90.5H सेंटीमीटर ब्रांड: वोल्टास बेको कैपेसिटी: 7 किलोग्राम विशेष सुविधा: साइड वॉटरफॉल की सुविधा

खासियत

चाइल्ड लॉक की सुविधा के साथ पानी की कम खपत करता है

कमी

कोई कमी नहीं है

4. Voltas Beko 8 Kg Front Loading Washing Machine

यह एक फुली ऑटोमेटिक फ्रंट लोड वॉशिंग मशीन है जो स्टीम वॉश और हाइजीन वॉश टेक्नोलॉजी से लैस है। इस वॉशिंग मशीन की कैपेसिटी 8 लीटर की है और 5 से 6 सदस्यों वाले परिवार के हिसाब से यह वॉशिंग मशीन काफी सूटेबल है। इसमें दिया गया 1200 आरपीएम की स्पिन ड्राइंग फटाफट कपड़ों को धोने और उन्हें जल्द सुखाने में मदद करती है। इसमें आपको 15 अलग-अलग तरह के वॉश प्रोग्राम मिलते हैं जो विभिन्न प्रकार के कपड़ों को सुखाने में आपकी मदद करते हैं।

इसमें आपको चाइल्ड लॉक की सुविधा भी दी गई है। इसमें मौजूद स्टील वेव ड्रम डिजाइन कपड़ों को अच्छी तरह और कोलत तरीके से धोता है जिससे आपके कपड़े साफ भी हो जाते हैं और उन्हें किसी तरह का नुकसान भी नही पहुंचता है। Voltas Washing Machine Price: 26,990

Voltas Beko 8 Kg का स्पेसिफिकेशन

प्रॉडक्ट डायमेंशन: 54D x 60W x 84H सेंटीमीटर ब्रांड: वोल्टास बेको कैपेसिटी: 8 किलोग्राम विशेष सुविधा: कॉम्पैक्ट, इनवर्टर

खासियत

ज्यादा सदस्यों वाले परिवार के लिए सूटेबल 15 वॉश प्रोग्राम के साथ

कमी

कोई कमी नहीं है

5.Voltas Beko, 9 kg Top Load Washing Machine

वोल्टास ब्रांड की यह एक सेमी ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन है जो आपके समय और पैसे दोनों की बचत करती है। इसमें खास पल्सेटर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया जो कपड़ों पर लगे जिद्दी से जिद्दी दाग को पूरी तरह साफ कर देती है। इसमें आपको डबल वॉटरफॉल का फीचर मिलता है जो कपड़ों की अच्छी तरह धुलाई करने में मदद करता है। साथ ही, इससे धुलानी में इस्तेमाल होने वाले पानी की भी कम खपत होती है। इसके अलावा इसमें दो कैसेट फिल्टर भी दिए गए हैं जिनसे बेहतर तरीके से काम करती है और मशीन के ड्रेनेश सिस्टम को किसी भी तरह के कूड़े या अन्य किसी प्रकार के खतरे से बचाती है।

इसमें आपको वॉटर लेवल इंडीकेटर भी मिलते है जो आपको मशीन में पानी की स्थिति के बारे में जानकारी देते हैं। इस मशीन को खास तौर पर इस तरह से डिजाइन किया गया है कि इसमें कपड़ों को तेजी से सुखाया जा सके जिससे आपके समय की बचत हो। यह Best Washing Machines में शुमार है। Voltas Washing Machine Price: 11,990

Voltas beko 9 का स्पेसिफिकेशन

प्रॉडक्ट डायमेंशन: 48D x 83W x 100H सेंटीमीटर ब्रांड: वोल्टास बेको कैपेसिटी: 9 किलोग्राम विशेष सुविधा: डबल वॉटरफॉल

खासियत

कम बिजली और पानी की खपत ज्यादा सदस्यों वाले परिवार के लिए उपयोगी

कमी

कोई कमी नहीं है

Voltas Washing Machine के बारे में ज्यादा जानने के लिए यहां क्लिक करें

FAQ: वोल्टास वॉशिंग मशीन 

1. वोल्टास वॉशिंग मशीन किस देश की है?

वोल्टास लिमिटेड भारत की बहुराष्ट्रीय घरेलू उपकरण कंपनी है। इस भरोसेमंद ब्रांड का मुख्यालय मुंबई में है। ये कंपनी एयर कंडीशनर, एयर कूलर, रेफ्रिजरेटर, वॉशिंग मशीन, डिशवॉशर, माइक्रोवेव, एयर प्यूरीफायर जैसी कई चीजें बनाती है। इसे Best Washing Machine में से एक माना जाता है। यह कंपनी अच्छी क्वालिटी वाली Automatic Washing Machine और सेमी ऑटोमैटिक मशीन बनाती हैं।

2. वोल्टास वॉशिंग मशीन में कितना आरपीएम मिलता है?

वोल्टास की Automatic Washing Machine में आपको 1200 के करीब आरपीएम मिलता है जो कपड़ो को कुछ ही मिनटों में सुखाने का काम करता है।

3. वोल्टास वॉशिंग मशीन में क्या क्या फीचर्स है?

वोल्टास की वॉशिंग मशीन में आपको साइलेंट वॉश, इनबिल्ट हीटर, डिजिटल डिस्प्ले, कपड़ो को फटाफट सुखाने के लिए 1200 आरपीएम स्पिनर, 15 वॉशिंग प्रोग्राम और एंटी-एलर्जिक लॉन्ड्री जैसे एडवांस फीचर मिलते हैं।

4. वोल्टास वॉशिंग मशीन  चलते समय आवाज करती है?

नहीं, वोल्टास की वॉशिंग मशीन में साइलेंट वॉश का फीचर है जिसकी मदद से चलते समय वॉशिंग मशीन से आवाज नही आती। ये फंक्शन कुछ चुनिंदा Best Washing Machines में मिलता है।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Saurabh Sharma