ये Washing Machine Brands हक़ से जमाते हैं अपना रोब! छोटे-मोटे ब्रांड की बने आफत, पूरे साल रहते हैं डिमांड में

Best Washing Machine Brands- इस लेख में आपको वाशिंग मशीन ब्रांड्स के बारे में जानकारी दी जा रही है। सालों-साल से ये Best Washing Machine भारतीय घरों में राज़ करती आई हैं जिससे इनका रुतबा हमेशा कायम रहा है। अपनी हाई परफॉर्मेंस के बदौलत आजकल ये काफी डिमांड में हैं। ये कपड़ों को गहरी और स्वच्छ सफाई देती हैं तो देखें लिस्ट।

By Sonali Publish:Wed, 24 Jan 2024 01:30 PM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2024 05:40 PM (IST)
ये Washing Machine Brands हक़ से जमाते हैं अपना रोब! छोटे-मोटे ब्रांड की बने आफत, पूरे साल रहते हैं डिमांड में
ये Washing Machine Brands हक़ से जमाते हैं अपना रोब! छोटे-मोटे ब्रांड की बने आफत, पूरे साल रहते हैं डिमांड में

Best Washing Machine Brands: घर के लिए एक विश्वसनीय वाशिंग मशीन लेने की बात आती है, तो व्हर्लपूल, एलजी, सैमसंग आईएफबी और हायर का नाम सबसे पहले लिए जाता है, ऐसे में हम यहां इन ब्रांड के बेस्ट वाशिंग मशीन मॉडल के बारे में आपको जानकारी दे रहे हैं। ये Fully Automatic Washing Machine अपने हाई परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती हैं। इनमें आपको अलग-अलग वाशिंग मोड और लेटेस्ट फंक्शन मिलते हैं। यूज़र्स भी इन्हें काफी पसंद करते हैं। इनकी बिल्ड क्वालिटी भी काफी बेहतर है।

Best Washing Machine Brands के ये मॉडल कपड़ों को बेहतर तरीके से धोने के बाद उसे सुखा भी देते हैं और उन्हें गहरी और स्वच्छ सफाई मिलती है। इन्हें इस्तेमाल करना भी काफी आसान है। सबसे ख़ास बात, इनसे कपड़ों के कलर और क्वालिटी को भी कोई नुकसान नहीं पहुँचता है। इनसे कपड़ों की सिलवटें भी कम होती हैं। इनकी डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है। मशीन में आ रहा ड्रम नाज़ुक कपड़ों की भी हिफाज़त करता है।

Best Washing Machine Brands: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

इन Top Load Washing Machine में भारी कपड़ों को भी आसानी से धोया जा सकता है, तो देखें बेस्ट ऑप्शन की लिस्ट और जानें उनकी कीमत।

और पढ़ें: बड़ी फैमिली को मिलेगा सुकून जब 10 Kg Washing Machines भर-भर के मैले कपड़ों का बजाएंगी बाजा! सस्ती कीमत भी जानें

1. Haier 6 Kg Fully Automatic Washing Machine

मैजिक फिल्टर, बैलेंस क्लीन पल्सेटर, ओशनस वेव ड्रम की सुविधा के साथ आ रही यह वाशिंग मशीन छोटे परिवारों के लिए उपयुक्त है। हाई परफॉर्मेंस वाली यह Top Loading Washing Machine कपड़ों को गहरी और स्वच्छ सफाई देती है। इसमें कपड़ों की धुलाई के बाद बैक्टीरिया खत्म हो जाते हैं और सिलवटें भी कम होती हैं।

इस वाशिंग मशीन में 8 वॉश प्रोग्राम आते हैं। आप इसे आसानी से ऑपरेट भी कर सकते हैं। इसकी बिल्ड क्वालिटी काफी मजबूत है। Haier Washing Machine Price: Rs 12,690.

खासियत

ओशनस वेव ड्रम कपड़ों को गहरी और स्वच्छ सफाई देती है मैजिक फिल्टर

कमी

कोई टाइमर डिस्प्ले नहीं है

2. Samsung 7 kg Fully Automatic Top Load Washing Machine

कपड़ों पर जमी गहरी गंदगी को निकालने के लिए यह वाशिंग मशीन एकदम बेस्ट है। इससे कपड़ों की क्वालिटी को भी कोई नुकसान नहीं पहुँचता है। इसमें आ रहे डायमंड ड्रम का "सॉफ्ट कर्ल" डिज़ाइन है, जो कपड़ों की देखभाल के साथ उन्हें इफेक्टिव तरीके से धोता है। इसमें आपको एक मैजिक फिल्टर भी मिलता है।

Best Washing Machines कपड़ों को बेहतर तरीके से धोने के बाद उसे सुखा भी देती है। आप आसानी से इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसकी बिल्ड क्वालिटी भी काफी मजबूत है। Samsung Washing Machine Price: Rs 15,990.

खासियत

डायमंड ड्रम का "सॉफ्ट कर्ल" डिज़ाइन मैजिक फिल्टर लेटेस्ट फीचर्स

कमी

बाहर की बॉडी नाज़ुक है

3. Whirlpool 7.5 Kg 5 Star Fully Automatic Washing Machine

स्टेनवॉश प्रो इन-बिल्ट हीटर के साथ आ रही इस वाशिंग मशीन से कपड़ों को गहरी सफाई मिलती है। इसमें आ रहे 12 वॉश प्रोग्राम कपड़ों की गंदगी और दागों को बेहतर तरीके से निकालते हैं। इसमें आ रही ZPF टेक्नोलॉजी 50 कठिन दागों को बेहद ही आसान तरीके से निकाल देती है। मशीन 48 घंटे तक पुराने दाग भी आसानी से हटा देती है।

Best Washing Machine Brands का यह मॉडल नए स्पाइरो वॉश प्रोग्राम के साथ कपड़ों को 20% बेहतर सफाई देता है। इसमें आ रहे एक्सप्रेस वॉश कम गंदे कपड़ों के लिए धोने का समय कम करता है, जिससे बिजली और डिटर्जेंट की बचत होती है। Whirlpool Washing Machine Price: Rs 18,490.

खासियत

48 घंटे तक पुराने दाग भी आसानी से हटा देती है। स्टेनवॉश प्रो इन-बिल्ट हीटर के साथ 12 वॉश प्रोग्राम

कमी

शोर करती है

4. LG 6.5 Kg 5 Star Inverter Turbodrum Top Loading Washing Machine

स्टेनलेस स्टील ड्रम के साथ डिज़ाइन की गई इस वाशिंग मशीन की आजकल काफी डिमांड है। इसके लेटेस्ट फंक्शन को यूज़र्स भी काफी पसंद कर रहे हैं। यह मशीन सबसे कठिन गंदगी को भी आसानी से हटा देती है। इस Best Washing Machines में कपड़ों को धोने और सुखाने दोनों का काम होता है।

कंपनी की तरफ से इस वाशिंग मशीन पर 2 साल की वारंटी मिल रही है। इसमें आ रहा स्मार्ट इन्वर्टर एक ऊर्जा-बचत करने वाली तकनीक है। इसमें आ रहा ऑटो प्री वॉश दाग हटाने की चिंताओं का सबसे आसान समाधान है, जो एक स्पर्श से सबसे कठिन दाग हटा देता है। LG Washing Machine Price: Rs 16,490.

खासियत

स्टेनलेस स्टील ड्रम के साथ लेटेस्ट फंक्शन कठिन गंदगी को भी आसानी से हटा देती है

कमी

स्पीड कम है

5. IFB 8 Kg 5 Star AI Powered Fully Automatic Washing Machine

4 साल की वारंटी के साथ आ रही यह वाशिंग मशीन कपड़ों को एडवांस लेवल की क्लीनिंग देती है। इस मशीन में आपको 12 वॉश प्रोग्राम मिल रहे हैं जो हर फैब्रिक वाले कपड़ों के लिए बेस्ट हैं। कपड़ों को स्मार्ट वॉश देने के लिए Best Washing Machine Brands एआई द्वारा संचालित होती है।

इसमें 2X पावर स्टीम और इन-बिल्ट हीटर की सुविधा भी आती है, जिससे कपड़े फ्रेश रहते हैं। इससे भारी फैब्रिक वाले कपड़ों को भी आसानी से धोया जा सकता है। IFB Washing Machine Price: Rs 35,980.

खासियत

2X पावर स्टीम और इन-बिल्ट हीटर की सुविधा 4 साल की वारंटी एआई द्वारा संचालित होती है

कमी

यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी

FAQ: Best Washing Machine Brands

1. वाशिंग मशीन के लिए कौन-से ब्रांड सबसे बेहतर माने जाते हैं?

व्हर्लपूल, एलजी, सैमसंग आईएफबी और हायर Best Washing Machines की लिस्ट में शामिल हैं।

2. बेस्ट वाशिंग मशीन ब्रांड के लिए कौन-से टॉप-5 मॉडल हैं?

Haier 6 Kg Fully Automatic Washing Machine

Samsung 7 kg Fully Automatic Top Load Washing Machine

Whirlpool 7.5 Kg 5 Star Fully Automatic Washing Machine

LG 6.5 Kg 5 Star Inverter Turbodrum Top Loading Washing Machine

IFB 8 Kg 5 Star AI Powered Fully Automatic Washing Machine

3. कौन-सी वाशिंग मशीन घर के लिए सही रहती है?

आमतौर पर 5 स्टार एनर्जी रेटिंग्स वाले Best Washing Machine Brands घर के लिए सही रहते हैं, जिससे इनमें बिजली की खपत कम लगती है।

Best Washing Machine Brands: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali