इंडिया भरोसा करता है इन Washing Machine Brands पर, सालों से हैं हर घर की पसंद, जानें फीचर्स और दाम सबकुछ

Best Washing Machine Brands- इस लेख में आपको टॉप-10 Best Washing Machine In India के बारे में बताया जा रहा है जो हर घर की पसंद माने जाते हैं। ये टॉप-लोड से लेकर फ्रंट-लोड और फुली-ऑटोमैटिक से लेकर सेमी-ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन हैं जिन्हें ग्राहकों ने इस्तेमाल करके अपनी तरफ से सबसे बेस्ट रेटिंग्स दी हैं। इन्हें 5 स्टार पावर रेटिंग्स प्राप्त हैं जिससे इनमें बिजली की खपत कम लगती है।

By SonaliPublish:Tue, 01 Aug 2023 06:16 PM (IST) Updated:Wed, 27 Sep 2023 11:00 AM (IST)
इंडिया भरोसा करता है इन Washing Machine Brands पर, सालों से हैं हर घर की पसंद, जानें फीचर्स और दाम सबकुछ
इंडिया भरोसा करता है इन Washing Machine Brands पर, सालों से हैं हर घर की पसंद, जानें फीचर्स और दाम सबकुछ

Best Washing Machine Brands: वाशिंग मशीन खरीदने से पहले इस लेख को जरूर पढ़ें जिसमें आपको इनके टॉप-10 ब्रांड के बारे में बताया जा रहा है। ये टॉप-लोड से लेकर फ्रंट-लोड और फुली-ऑटोमैटिक से लेकर सेमी-ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन हैं जो अलग-अलग कैपेसिटी विकल्पों में आती हैं। इन्हें 5 स्टार पावर रेटिंग्स मिली है यानी इनमें बिजली और पानी दोनों की ही खपत काफी कम लगती है। ये Best Washing Machines पोर्टेबल डिज़ाइन में आती हैं जिससे ये आसानी से घर में फिट हो जाती हैं। इनकी बॉडी भी एकदम मजबूत डिज़ाइन की हैं जिससे ये लम्बे समय तक आपका साथ निभाती हैं।

ये व्हर्लपूल, एलजी, सैमसंग, पैनासोनिक, गोदरेज, आईएफबी बॉश जैसे और भी कई Best Washing Machine Brands हैं जिन पर वारंटी भी आती है। ये मशीन मल्टीपल वॉश प्रोग्राम के साथ आती हैं जो कपड़ों को धोकर उन्हें गहराई से साफ़ करती हैं। सेमी-ऑटोमैटिक और Fully Automatic Washing Machine में काफी एडवांस और लेटेस्ट फीचर्स मिलते हैं जिससे आपको काफी अच्छा वॉश एक्सपीरियंस मिलता है। इन मशीन को ऑपरेट करना भी काफी आसान है। Best Washing Machine In India में कपड़े धुलने के बाद उनकी कलर और क्वालिटी दोनों ही बने रहते हैं।

Best Washing Machine Brands: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Washing Machine Price एकदम किफायती हैं जिससे आपके बजट पर भी लोड नहीं पड़ता है तो हमारे द्वारा बनाई गई इस लिस्ट पर आप नजर डाल सकते हैं और अपने लिए बेहतरीन विकल्प को चुन सकते हैं जिससे इन्हें इस्तेमाल करके आपकी मेहनत और समय दोनों बच सके।

1. Haier 7.5 kg Back Panel Top Load Washing Machine

इस Haier Washing Machine को इन बिल्ट हीटर मिलता है और इसकी क्षमता 7.5 किलो है और यूजर्स ने इन्हें अच्छी रेटिंग ही है। यह कपड़ों से 99.9% कीटाणुओं की साफ करता है बैक्टीरिया, एलर्जी, धूल के कण और फालतू की एलर्जी को हटाकर आपके कपड़ों को स्वच्छ धुलाई देता है।

यह 5 स्टार की रेटिंग वाला वॉशिंग मशीन है, जो कि बिजली भी कम खाता है। Haier Washing Machine Price: Rs 23,500.

2. Samsung 7 kg 5 Star Fully Automatic Top Load Washing Machine

7 किग्रा क्षमता वाली Best Washing Machines 3-4 सदस्यों के लिए उपयुक्त है। इस मशीन पर 2 वर्ष की वारंटी और डिजिटल इन्वर्टर मोटर पर 20 वर्ष की वारंटी मिलती है। इसमें आ रही उच्च स्पिन गति तेजी से कपड़े धोने और उन्हें सुखाने में मदद करती है।

यह Fully Automatic Washing Machine व्यस्त घरों या उन लोगों के लिए बिल्कुल सही है जो जल्दी और प्रभावी ढंग से कपड़े धोना चाहते हैं। इसमें 9 वॉश प्रोग्राम आते हैं जो कपड़ों को गहराई से धोते हैं। Samsung Washing Machine Price: Rs 17,990.

3. WHIRLPOOL 7.5 Kg 5 Star Top Load Automatic Washing Machine

इन-बिल्ट हीटर के साथ आ रही यह Best Washing Machine In India सर्वोत्तम धुलाई गुणवत्ता देती है साथ ही किफायती और उपयोग में आसान है। यह मशीन परिवार के 3-4 सदस्यों के लिए उपयुक्त है। इसमें आ रही उच्च स्पिन गति तेजी से कपड़ों को सूखने में मदद करती है।

Best Washing Machine Brands में शामिल इस मशीन में 12 धुलाई कार्यक्रम मिलते हैं और यह 50 जिद्दी दागों को ​​हटाने की क्षमता रखती है साथ ही 48 घंटे पुराने दाग हटाती है। WHIRLPOOL Washing Machine Price: Rs 17,990.

4. LG 6.5 Kg 5 Star Front Load Fully Automatic Washing Machine

हाई वॉश क्वालिटी देने वाली यह Best Washing Machines ऊर्जा और पानी कुशल है जो कुंवारे लोगों और जोड़ों के लिए उपयुक्त है। इसमें इन्वर्टर, चाइल्ड लॉक, हाइजीन स्टीम और इनबिल्ट हीटर की एडवांस सुविधाएँ मिलती है। इसमें 10 धुलाई कार्यक्रम आते हैं।

Best Washing Machine Brands में शमिल यह मशीन मजबूत डिज़ाइन वाली है जिसे ऑपरेट करना भी आसान है। इसे 5 स्टार पावर रेटिंग्स मिली है जिससे इसमें बिजली और पानी दोनों की खपत काफी कम लगती है। LG Washing Machine Price: Rs 25,990.

5. Haier 6 Kg 5 Star Fully Automatic Top Load Washing Machine

पूरी तरह से स्वचालित टॉप लोड वॉशिंग मशीनें एर्गोनॉमिक रूप से अनुकूल हैं और बेहतरीन धुलाई गुणवत्ता प्रदान करती हैं। 8 वॉश प्रोग्राम के साथ आ रही इस Best Washing Machines में विभिन्न प्रकार के कपड़े धोएं जा सकते हैं।

Best Washing Machine In India को ऑपरेट करना भी काफी आसान है। इनमें कपड़े धुलने के बाद उनकी कलर और क्वालिटी दोनों ही बने रहते हैं। Haier Washing Machine Price: Rs 12,490.

6. Bosch 8 kg 5 Star 1400RPM TOUCH CONTROL Front Load Washing Machine

इको साइलेंस ड्राइव, एक्टिव वॉटर, एंटी वाइब्रेशन, एंटी रिंकल फीचर, एंटी बैक्टीरिया प्रोग्राम, एलईडी डिस्प्ले, टच कंट्रोल बटन और एलर्जी प्लसइको साइलेंस ड्राइव, एक्टिव वॉटर, एंटी वाइब्रेशन, एंटी रिंकल फीचर, एंटी बैक्टीरिया प्रोग्राम, एलईडी डिस्प्ले, टच कंट्रोल बटन और एलर्जी प्लस जैसे एडवांस फीचर्स के साथ आ रही यह Washing Machine बेस्ट है।

Best Washing Machine Brands बड़े परिवारों के लिए आदर्श है और 99.99% बैक्टीरिया कटौती के साथ स्वच्छ धुलाई देता है। कपड़ों को उलझने और क्षति से मुक्त रखने के लिए इसमें एंटी टेंगल फ़ंक्शन मिलता है। Bosch Washing Machine Price: Rs 36,990.

7. IFB 6 Kg 5 Star Front Load Washing Machine

प्रोटेक्टिव रैट मेश, एक्वा एनर्जी, चाइल्ड लॉक, 2डी वॉश सिस्टम, उच्च दक्षता, मेमोरी बैकअप, इनबिल्ट हीटर और लॉन्ड्री ऐड जैसे लेटेस्ट फीचर्स के साथ आ रही इस Fully Automatic Washing Machine में 8 धुलाई कार्यक्रम मिलते हैं।

इस Best Washing Machine में आ रही उच्च स्पिन गति तेजी से कपड़े सूखने में मदद करती है और इसे ऑपरेट करना भी काफी आसान है। IFB Washing Machine Price: Rs 23,990.

8. Panasonic 6 Kg 5 Star Top Load Fully Automatic Washing Machine

कुंवारे लोगों और जोड़ों के लिए उपयुक्त Best Washing Machines एक्वाबीट वॉश तकनीक और वन टच स्मार्ट वॉश जैसे लेटेस्ट फीचर्स के साथ आती है और इसमें 8 वॉश प्रोग्राम मिलते हैं। इसमें फजी नियंत्रण प्रौद्योगिकी की भी सुविधा आती है।

Best Washing Machine Brands में शामिल इस मशीन की स्टेनलेस स्टील ड्रम के साथ जंगरोधी टिकाऊ धातु बॉडी है। Panasonic Washing Machine Price: Rs 13,990.

9. Godrej 7 Kg 5 Star 1-Touch Wash Fully Automatic Washing Machine

आई-वॉश तकनीक के साथ पूरी तरह से स्वचालित टॉप लोड वॉशिंग मशीन इंटेलिजेंट फजी सेंसिंग माइक्रो-चिप वन-टच वॉश की सुविधा प्रदान करती है और इसे वॉश लोड के अनुसार पानी के स्तर, वॉश, रिंस और स्पिन टाइमिंग का स्वचालित रूप से चयन करने में सक्षम बनाती है। .

इस Best Washing Machine In India में 5 वॉश प्रोग्राम, एक्टिव सोक और चाइल्ड लॉक की सुविधा भी मिलती है। इसे इस्तेमाल करके काफी अच्छा वॉश एक्सपीरियंस मिलता है। Godrej Washing Machine Price: Rs 13,990.

10. Voltas beko 9 kg 5 Star Semi-Automatic Top Load Washing machine

कम पानी और ऊर्जा की खपत लेने वाली Best Washing Machines कपड़ों को धोने और सुखाने दोनों के काम आती है। यह बड़े परिवारों के लिए उपयुक्त है। इसमें विशेष पल्सेटर, डबल वॉटर फॉल, 2 कैसेट फिल्टर, आईपीएक्स4 कंट्रोल पैनल और कैस्टर व्हील की सुविधाएँ मिलती है।

उच्च स्पिन गति स्पिन चक्र के दौरान कपड़ों से बेहतर पानी निकालने में मदद करती है, जिसके परिणामस्वरूप कपड़े तेजी से सूखते हैं। Voltas Washing Machine Price: Rs 12,690.

11. ONIDA 7 kg Semi Automatic Top Load Washing machine

इस वाशिंग मशीन में मजबूत और कोमल वॉश प्रोग्राम आते हैं और इसकी खरीदी पर 2 साल की वारंटी मिलती है। इसे इस्तेमाल करके काफी अच्छा वॉश एक्सपीरियंस मिलता है। 

छोटे परिवारों के लिए उपयुक्त Best Washing Machine In India पावरफुल वॉश मोटर, मैजिक फिल्टर, जंग रहित बॉडी और 5 फिन स्टॉर्म पल्सेटर जैसे फीचर्स के साथ आती है। ONIDA Washing Machine Price: Rs 7,990.

FAQ: Best Washing Machine Brands

1. इंडिया में वाशिंग मशीन का सबसे बेहतरीन ब्रांड कौन-सा माना जाता है?

Samsung 7 kg 5 Star Fully Automatic Top Load Washing Machine

WHIRLPOOL 7.5 Kg 5 Star In-Built Heater Top Load Automatic Washing Machine

LG 6.5 Kg 5 Star Front Load Fully Automatic Washing Machine

Haier 6 Kg 5 Star Fully Automatic Top Load Washing Machine

Bosch 8 kg 5 Star 1400RPM TOUCH CONTROL Front Load Washing Machine

IFB 6 Kg 5 Star Front Load Washing Machine

Panasonic 6 Kg 5 Star Top Load Fully Automatic Washing Machine

Godrej 7 Kg 5 Star 1-Touch Wash Automatic Top Load Washing Machine

Voltas beko 9 kg 5 Star Semi-Automatic Top Load Washing machine

ONIDA 7 kg Semi Automatic Top Load Washing machine

2. क्या वाशिंग मशीन ब्रांड में 5 स्टार पावर रेटिंग्स मिलती है?

क्या वाशिंग मशीन ब्रांड में 5 स्टार पावर रेटिंग्स मिलती है जो बिजली की बचत के लिए सबसे बेस्ट मानी जाती है।

3. किसी ब्रांड की ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन अच्छी मानी जाती है?

व्हर्लपूल, एलजी, सैमसंग, पैनासोनिक, गोदरेज, आईएफबी बॉश जैसे ब्रांड की वाशिंग मशीन अच्छी मानी जाती हैं। 

4. फ्रंट लोड वाशिंग मशीन खरीदने योग्य है या टॉप लोड?

फ्रंट लोड वाशिंग मशीन ऑटोमैटिक होती हैं जो हाई परफॉर्म करती है जबकि टॉप लोड की ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन सेमी-ऑटोमैटिक की तुलना में बेस्ट वॉश क्वालिटी देती है।

Best Washing Machine Brands: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali