कंजूसों की पहली पसंद हैं ये Washing Machine, दाम 9 हजार रुपए से शुरू और 15,000 से है कम

जब आपके पास वॉशिंग मशीन हो तो कपड़े धोना कोई कठिन काम नहीं होता है। इसके साथ आप आसानी से चमचमाते और धुले हुए कपड़े पा सकते हैं। भारत में टॉप लोड फ्रंट लोड फुली ऑटोमेटिक और सेमी ऑटोमेटिक ये सभी अलग-अलग टाइप की वाशिंग मशीन पेश की जाती हैं। यहां पर हम आपको भारत में उपलब्ध सबसे अच्छी वॉशिंग मशीन के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Wed, 03 Apr 2024 02:38 PM (IST) Updated:Wed, 03 Apr 2024 02:38 PM (IST)
कंजूसों की पहली पसंद हैं ये Washing Machine, दाम 9 हजार रुपए से शुरू और 15,000 से है कम
कंजूसों की पहली पसंद हैं ये Washing Machine, दाम 9 हजार रुपए से शुरू और 15,000 से है कम

आजकल हम अपने जीवन में इतने व्यस्त हैं कि अपने कार्यों के निष्पादन के लिए अतिरिक्त समय निकालना कठिन हो जाता है। ऐसे में कार्यदिवसों में कपड़े धोना मुश्किल हो जाता है, क्योंकि हम हमेशा अपने कार्य में फिर समय पर कार्यालय पहुंचने की जल्दी में होते हैं, लेकिन यदि आप अपने लिए घर के लिए एक अच्छे वॉशिंग मशीन को खरीदते हैं, तो आप अपने कपड़े धोने के काम के बोझ को कम कर सकते हैं और दाग के निशान आसानी से धो सकते हैं। ये न केवल कपड़े को धोते हैं बल्कि उन्हें जल्दी सुखाते भी हैं, जिसके कारण Washing Machine सर्दियों और बरसात के मौसम में सबसे महत्वपूर्ण एप्लाएंस में से एक बन जाता है।

लिहाजा यहां पर आपको जिन वॉशिंग मशीन अंडर 15000 और Washing Machine Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, वो कठोर पानी हो या फिर सामान्य कपड़ों को गुणवत्ता को नुकसान पहुंचाए बिना किसी भी साफ कर सकती हैं। इससे कपड़े लंबे समय तक टिकते हैं। ये कई प्रकार के कपड़ों के लिए आदर्श है और इनमें आप कंबल भी धो सकते हैं। यह आपके लिए एक अलग क्षमता में आता है, जो कि इसे बड़े और छोटे दोनों परिवारों के लिए उपयुक्त बनाता है।

Best Washing Machine Under 15000: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

इन Washing Machine के साथ आपकी कपड़े धोने की दिनचर्या बहुत आसान और परेशानी मुक्त हो जाएगी और आपको इनमें केवल कपड़े डालने, डिटर्जेंट पाउडर व कपड़ों को डालने व बटन चालू करने की जरूरत है। अगर आपका बजट कम है, तो आप नीचे दिए जा रहे पोर्टेबल और कॉम्पैक्ट डिजाइन वाली मशीनों देखिए।

1. LG 7 Kg 5 Star Semi Automatic Washing Machine

एलजी ब्रांड के 3 वॉश प्रोग्राम के साथ पेश किया जाता है, जो कि छोटी फैमिली के लिए सही है। यह कपड़ों के कलर और क्वालिटी से समझौता किए बिना दमदार धुलाई देता है और यह हाई आरपीएम पर घूमने वाले स्पिन टब के साथ कपड़ों को धोने का काम करता है।

यह वॉशिंग मशीन ऑल-क्लियर पाइप्स के साथ आता है और लिंट फिल्टर कपड़े धोते समय निकलने वाले लिंट को इकट्ठा कर लेता है। इस प्रकार कपड़ा पाइप में नहीं फंसता है, जिससे धुलाई का प्रदर्शन बेहतर होता है। इसे यूजर्स ने 4.3 स्टार की रेटिंग दी है। LG Washing Machine Price: Rs 11,490.

हाइलाइट

ब्रांड - एलजी क्षमता - 7 किलो पावर रेटिंग - 5 स्टार वॉश प्रोग्राम - 7 स्पिन स्पीड - 1300 RPM अन्य सुविधाएं - एंटी वाइब्रेशन रबर और रस्ट फ्री प्लास्टिक बेस

2. Godrej 6.5 Kg 5 Star Top Load Washing Machine

यह एक फुली ऑटोमेटिक टॉप लोड वॉशिंग मशीन है, जो कि बेहतरीन धुलाई गुणवत्ता के साथ किफायती और उपयोग में आसान है। यह वॉशिंग मशीन 6.5 किलो की क्षमता है और 3 से 4 सदस्यों के लिए उपयुक्त है। यह Washing Machine Under 15000 वास्तव में 5 स्टार की रेटिंग वाला प्रोडक्ट है, जो कि सीरीज में सबसे दक्ष है और कम बिजली की खपत सुनिश्चित करता है।

इसके वॉश मोटर पर 10 साल की वारंटी है और य़ह 700 आरपीएम पर उच्च स्पिन स्पीड स्पिन साइकिल के दौरान कपड़ों से बेहतर पानी निकालने में मदद करती है, जिसके परिणामस्वरूप तेजी से सूखती है। इसे 5 वॉश प्रोग्राम दिया गया है। Godrej Washing Machine Price: Rs 12,990.

हाइलाइट

ब्रांड - गोदरेज क्षमता - 6.5 किलो पावर रेटिंग - 5 स्टार वॉश प्रोग्राम - 5 स्पिन स्पीड - 700 RPM अन्य सुविधाएं - चाइल्ड लॉक और ऑटो बैलेंस सिस्टम

लगे हाथ Samsung 7kg Washing Machine के लिए करें विजिट.

3. Whirlpool 6 Kg 5 Star Fully Automatic Washing Machine

यह एक फुली ऑटोमेटिक टॉप लोड वॉशिंग मशीन है, जो कि सबसे अच्छी क्वालिटी वाली धुलाई गुणवत्ता देता है और इसका ZPF तकनीक इसे इस्तेमाल करने में आसान बनाता है। यह वॉशिंग मशीन 6 किलो की क्षमता के साथ आता है, जो कि छोटे से मध्यम आकार के परिवार के लिए उपयुक्त है और यह 5 स्टार की पावर रेटिंग वाला प्रोडक्ट है, जो कि सीरीज में सबसे ज्यादा दक्ष है।

यह 740 आरपीएम की उच्च स्पिन स्पीड से तेजी से कपड़ों को सूखाता है और इसे 8 वॉश प्रोग्राम के साथ पेश किया जाता है। Whirlpool Washing Machine Price: Rs 14,120.

हाइलाइट

ब्रांड - Whirlpool क्षमता - 6 किलो पावर रेटिंग - 5 स्टार वॉश प्रोग्राम - 8 स्पिन स्पीड - 740 RPM अन्य सुविधाएं - एक्वा स्टोर और ऑटो टब क्लीन

4. Panasonic 6 Kg 5 Star Top Load Washing Machine

यह एक फुली टॉप लोड वॉशिंग मशीन है और यह बेहतरीन धुलाई गुणवत्ता के साथ किफायती भी है और उपयोग में आसान है। इसकी क्षमता 6 किलो है और यह एक 5 स्टार की पावर रेटिंग के साथ पेश किया जाता है, जिसके कारण बिजली की काफी बचत होती है।

इसके उत्पाद पर 2 वर्ष और मोटर पर 10 वर्ष का वारंटी है और यह 680 आरपीएम की स्पिन स्पीड पर जल्दी सुखाता है। इसमें 8 वॉश प्रोग्राम की सुविधा है और वॉशर में मैजिक फिल्टर है, जो कि कपड़ों को गंदगी मुक्त हो जाता है। Panasonic Washing Machine Price: Rs 13,990.

हाइलाइट

ब्रांड - पैनोसोनिक क्षमता - 6 किलो पावर रेटिंग - 5 स्टार वॉश प्रोग्राम - 8 स्पिन स्पीड - 680 RPM अन्य सुविधाएं - मैजिक फिल्टर और स्टेनलेस स्टील ड्रम

5. Samsung 6 kg 5 Star Semi Automatic Washing Machine

यह एक सेमी-ऑटोमेटिक टॉप लोड वाशिंग मशीन है, जो कि किफायती है और कम पानी के साथ बिजली की खपत भी कम करता है। इसमें 6 किलो की क्षमता है, जो कि छोटे परिवारों के लिए उपयुक्त है। यह एक 5 स्टार की पावर रेटिंग वाला प्रोडक्ट है और मोटर पर 5 साल की वारंटी है।

यह 700 आरपीएम की स्पीड पर कपड़ों को तेजी से सुखाता है और यह 3 वॉश प्रोग्राम के साथ पेश किया जाता है। इसे एयर टर्बो ड्राईिंग मिलता है, जो कि पानी को जल्दी निकाल देता है और इसे आसान संचालन के लिए 4 व्हील दिया गया है। Samsung Washing Machine Price: Rs 9,090.

हाइलाइट

ब्रांड - सैमसंग क्षमता - 6 किलो पावर रेटिंग - 5 स्टार वॉश प्रोग्राम - 8 स्पिन स्पीड - 700 RPM अन्य सुविधाएं - एयर टर्बो ड्राईिंग और स्टेनलेस स्टील ड्रम

अमेजन स्टोर पर सभी Washing Machine के लिए करें विजिट.

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey