15000 से सस्ती कीमत पर इन Washing Machine को ले आएं घर, जिद्दी से जिद्दी मैल से मिलेगा छुटकारा

कम मेहनत के साथ कम कीमत पर कपड़ों की धुलाई के लिए आप यहां बताई वॉशिंग मशीन को ला सकती हैं। इन वॉशिंग मशीन की कीमत 15 हजार से कम है। ये मल्टीपल वॉशिंग प्रोग्राम से कपड़ों से जिद्दी से जिद्दी मैल निकालने में मदद करती हैं। यहां बताई गई वॉशिंग मशीन एनर्जी एफिशिएंट के साथ-साथ ड्यूरेबल भी हैं। ये सेमी-ऑटोमैटिक और फुली-ऑटोमैटिक फीचर के साथ आ रही हैं।

By Asha Singh Publish:Tue, 30 Apr 2024 04:15 PM (IST) Updated:Tue, 30 Apr 2024 04:15 PM (IST)
15000 से सस्ती कीमत पर इन Washing Machine को ले आएं घर, जिद्दी से जिद्दी मैल से मिलेगा छुटकारा
15000 से सस्ती कीमत पर इन Washing Machine को ले आएं घर, जिद्दी से जिद्दी मैल से मिलेगा छुटकारा

बेस्ट वॉशिंग मशीन अंडर 15000 - आप घंटों से इस साइट से उस साइट पर वॉशिंग मशीन सर्च करते-करते थक गए हैं, तो सही जगह पहुंच चुके हैं। यहां इस लेख में आपको टॉप 5 वॉशिंग मशीन के बारे में बता रहे हैं, जो कपड़ों की जेंटल धुलाई से जिद्दी से जिद्दी मैल निकालती हैं। ये Washing Machine छोटी से लेकर बड़ी फैमिली के लिए 6 kg से लेकर 8 kg तक की साइज में आ रही हैं।

इन वॉशिंग मशीन में आपको कई फीचर्स जैसे मल्टीपल वॉश प्रोग्राम, ड्यूरेबल बॉडी वॉश, क्विक वॉश साइकल, और एनर्जी सेविंग मोड भी मिल रहे हैं। इनमें पानी की खपत भी कम होती है और मेहनत भी कम लगती है। यहां आपको LG, Samsung, Panasonic जैसे टॉप ब्रांड मिल रहे हैं, जिनको आप 15 हजार से कम कीमत पर घर ला सकते हैं। इनकी बिल्ड क्वालिटी बहुत ही अच्छी है, जो लंबे समय तक आपका साथ देंगी। मूव करने के लिए इन वॉशिंग मशीन में आपको व्हील्स भी दिए गए हैं। यहां आपको फुली-ऑटोमैटिक और सेमी-ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन के बारे में बताया गया है, जिनको आप चुन सकते हैं।

Best Washing Machine Under 15000 के फीचर्स, प्राइस और स्पेसिफिकेशन

यूजर्स की डिमांड को देखते हुए यहां पर 15 हजार के बजट में आने वाली टॉप 5 Best Washing Machines को लिस्ट किया है। ये कम पानी और एनर्जी की खपत करके अच्छा रिजल्ट देती हैं। इनके बारे में यहां नीचे देख सकते हैं।

1. Haier 8 Kg 5 star Top Loading Washing Machine 

हायर ब्रांड की यह वॉशिंग मशीन एक सेमी-ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन है, जिसकी 8 kg कैपेसिटी है। एंटी बैक्टीरियल एंटी बैक्टीरियल वोर्टेक्स पल्सेटर, मैजिक फिल्टर, 1300 आरपीएम और कैस्टर के साथ यह वॉशिंग मशीन ज्यादा बिजली की खपत नहीं करती है।

1300 आरपीएम हाई स्पिन स्पीड तेजी से कपड़े धोने और सुखाने में मदद करती है। बड़े परिवार के लिए यह टॉप वाशिंग मशीन में से एक है। आपको वॉश मोटर पर 5 साल की वारंटी दी गयी है। Haier Washing Machine Price: Rs 11990.

Haier Top Loading Washing Machine के स्पेसिफिकेशन:

कैपेसिटी - 8 किलोग्राम वाशिंग मशीन टाइप - सेमी-ऑटोमैटिक टॉप लोडिंग मशीन मैक्सिमम रोटेशनल स्पीड - 1300 आरपीएम एनर्जी स्टार रेटिंग - 5 स्टार वाशिंग प्रोग्राम नंबर - 3

खासियत:

मजबूत बॉडी मैजिक फिल्टर अच्छी वाश क्वालिटी

कमी:

कोई नहीं।

2. LG 7 Kg 5 Star Semi Automatic Washing Machine 

हाई क्वालिटी और प्रीमियम फीचर्स के चलते इस एलजी वाशिंग मशीन को यूजर्स ने 4.3 स्टार की रेटिंग दी है। यह सेमी-ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन है जो चूहे को दूर रखने के फीचर के साथ आती है। इस Washing Machine LG को आप 15 हजार से कम कीमत पर आज ही ऑर्डर कर सकते हैं।

यह कम पानी और ऊर्जा की खपत के साथ कपड़ों की अच्छे से धुलाई करती है। इसकी कैपेसिटी 7 kg है, जो तीन से चार लोगो की फैमिली के लिए सूटेबल है। LG Washing Machine Price: Rs 11490.

LG Washing Machine Semi Automatic के स्पेसिफिकेशन:

कैपेसिटी - 7 किलोग्राम वाशिंग मशीन टाइप - सेमी-ऑटोमैटिक टॉप लोडिंग मशीन मैक्सिमम रोटेशनल स्पीड - 1300 आरपीएम एनर्जी स्टार रेटिंग - 5 स्टार वाशिंग प्रोग्राम नंबर - 3

खासियत:

विंड जेट ड्राई कॉलर स्क्रबर रैट अवे टेक्नोलॉजी जंग मुक्त प्लास्टिक बेस

कमी:

कोई नहीं।

जिद्दी से जिद्दी दाग के छक्के छुड़ा देंगी ये Voltas Washing Machine, खासियत देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

3. Whirlpool 6 Kg 5 Star Fully Automatic Washing Machine 

व्हर्लपूल वॉशिंग मशीन का ब्लैक कलर है जो कपड़ों की धुलाई के साथ आपके वॉशिंग एरिया को भी अच्छा लुक देगा। इस Whirlpool Washing Machine में आपको अलग - अलग फैब्रिक के लिए 8 वॉशिंग प्रोग्राम मिलते हैं। इस 6 kg कैपसिटी वाली वॉशिंग मशीन का ड्रम/पल्सेटर टाइप और स्टील बॉडी है, जो बेहद मजबूत और टिकाऊ है।

यह 740 आरपीएम की हाई स्पीड से कपड़े सूखाने में मदद करता है। इसको चलाने पर ज्यादा बिजली का बिल नहीं आता है और यह वॉशिंग मशीन शोर भी नहीं करती है। Whirlpool Fully Automatic Washing Machine Price: Rs 13470.

Whirlpool Automatic Washing Machine के स्पेसिफिकेशन:

कैपेसिटी - 6 किलोग्राम वाशिंग मशीन टाइप - फुली ऑटोमैटिक टॉप लोडिंग मशीन मैक्सिमम रोटेशनल स्पीड - 740 आरपीएम एनर्जी स्टार रेटिंग - 5 स्टार वाशिंग प्रोग्राम नंबर - 8

खासियत:

चाइल्ड लॉक एक्स्ट्रा टिकाऊ बॉडी फास्ट मोटर

कमी:

कोई नहीं।

4. Samsung 7 kg, 5 star, Semi Automatic Washing Machine 

7 kg कैपेसिटी में आने वाली इस सैमसंग वॉशिंग मशीन को मीडियम साइज परिवार आराम से यूज कर सकता है। हाई क्वालिटी के चलते इस Washing Machine Semi Automatic को यूजर्स ने 4.3 स्टार की रेटिंग दी है। यह एक सेमी -ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन है, जो जेंटल तरीके से कपड़ों की धुलाई करती है।

मूव करने के लिए इसमें व्हील्स भी दिए हुए हैं। जिद्दी से जिद्दी मैल को निकालने के लिए यह 3 वॉशिंग प्रोग्राम के साथ आ रही है। 1300 RPM की इसकी मोटर तेजी से काम करती है और धुलाई के साथ कपड़ों को सुखाने का काम भी करती है। Samsung Washing Machine Price : Rs 11390.

Samsung Washing Machine Semi Automatic के स्पेसिफिकेशन:

कैपेसिटी - 7 किलोग्राम वाशिंग मशीन टाइप - सेमी-ऑटोमैटिक टॉप लोडिंग मशीन मैक्सिमम रोटेशनल स्पीड - 1300 आरपीएम एनर्जी स्टार रेटिंग - 5 स्टार वाशिंग प्रोग्राम नंबर - 2

खासियत:

ऑटो रीस्टार्ट कास्टर व्हील जंग रोधी बॉडी

कमी:

कोई नहीं।

5.Panasonic 6 Kg Fully Automatic Top Load Washing Machine 

यह पैनासोनिक वाशिंग मशीन 5 स्टार एनर्जी रेटिंग के साथ मौजूद है, जो चलने पर बिजली की ज्यादा खपत नहीं करती है। इसकी 6 kg कैपेसिटी आपके मीडियम परिवार के लिए सूटेबल रहेगी। आप इस Washing Machine Automatic के 8 वॉश प्रोग्राम को अपनी जरूरत के हिसाब से सिलेक्ट कर सकते हैं, जो पानी को ज्यादा खर्च होने से बचाता है।

इसकी स्टेनलेस स्टील ड्रम के साथ जंगरोधी टिकाऊ धातु बॉडी है, जो बेहद मजबूत और टिकाऊ है। बेहतरीन धुलाई क्वालिटी के चलते इसे यूजर्स ने अच्छी रेटिंग दी है। इसको आप अमेजन से 15 हजार से कम में ला सकते हैं। Panasonic Fully Automatic Washing Machine Price: Rs 13790.

Panasonic Washing Machine के स्पेसिफिकेशन:

कैपेसिटी - 6 किलोग्राम वाशिंग मशीन टाइप - फुली-ऑटोमैटिक टॉप लोड मशीन मैक्सिमम रोटेशनल स्पीड - 680 आरपीएम एनर्जी स्टार रेटिंग - 5 स्टार वाशिंग प्रोग्राम नंबर - 8

खासियत:

चाइल्ड लॉक डिटर्जेंट डिस्पेंसर एरर अलार्म ऑटो अनबैलेंसिंग डिटेक्शन

कमी:

कोई नहीं।

Best Washing Machine Under 15000 : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें

FAQ : Washing Machine Price Under 15000

1. घरेलू उपयोग के लिए किस प्रकार की वाशिंग मशीन सबसे अच्छी है?

घरेलू उपयोग के लिए फ्रंट-लोडिंग वॉशिंग मशीन सबसे अधिक ऊर्जा कुशल विकल्प है। ये Fully Automatic Washing Machines प्रत्येक भार में कम से कम पानी का उपयोग करती है। कपड़े तब साफ हो जाते हैं जब वे पानी के एक छोटे से पूल में गिर जाते हैं जिसे मशीन वजन और भार के प्रकार को समझने के बाद पानी में डाल देती है।

2. वॉशिंग मशीन की मैक्सिमम कैपासिटी कितनी होती है?

कम कैपासिटी वाली टॉप-लोड मशीन केवल 6 पाउंड कपड़े धो सकती है। मीडियम कैपासिटी वाली Top Loading Washing Machine आमतौर पर 7-8 पाउंड संभाल सकती हैं।

3. वॉशिंग मशीन में आरपीएम (RPM) क्या है?

RPM (प्रति मिनट रोवोल्युशन्स) स्पिन स्पीड को इंडिकेट करता है। RPM का मतलब है बेहतर तरीके से पानी निकालना, जिसमें कपड़े जल्दी सूखते हैं और बेहतर लॉन्ड्री साइकल बनाते हैं। Washing Machine के परफॉर्मेंस में यह एक जरूरी फैक्टर है।

4. चार लोगों के लिए कितने साइज की मशीन सही है?

घर में रह रहे चार सदस्यों के कपड़े धोने के लिए 6.5 से 7 किलोग्राम की वाशिंग मशीन ऑप्शन हो सकता है। वहीं घर में 6 से 8 सदस्यों के लिए 8 Kg Washing Machine सही है।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Asha Singh