सबसे सस्ती 7, 7.5 और 8 Kg Best Washing Machines नहीं बनेंगी जेब पर बोझ! एक बार घर लाएं, सालों-साल निभाएंगी साथ

Best Washing Machines- इस लेख में आपके लिए 7 7.5 और 8 Kg की वाशिंग मशीन की लिस्टिंग की जा रही है जो 5 स्टार रेटिंग्स के साथ आती हैं यानी कम बिजली की खपत में कपड़ों को सबसे बेहतरीन धुलाई मिल जाती है। इन फ्रंट लोड और Top Load Washing Machine में आ रहा ड्रम कपड़ों की क्वालिटी का भी ध्यान रखता है।

By Sonali Publish:Sun, 14 Jan 2024 12:45 PM (IST) Updated:Sun, 14 Jan 2024 12:45 PM (IST)
सबसे सस्ती 7, 7.5 और 8 Kg Best Washing Machines नहीं बनेंगी जेब पर बोझ! एक बार घर लाएं, सालों-साल निभाएंगी साथ
सबसे सस्ती 7, 7.5 और 8 Kg Best Washing Machines नहीं बनेंगी जेब पर बोझ! एक बार घर लाएं, सालों-साल निभाएंगी साथ

Best Washing Machines: घर के लिए वाशिंग मशीन खरीदने वालों के लिए यहां सैमसंग, एलजी, व्हर्लपूल, हायर, आईएफबी, बॉश, गोदरेज जैसे ब्रांड की टॉप लोड और फ्रंट लोड वाशिंग मशीन की लिस्टिंग की जा रही है। पानी, बिजली, डिटर्जेंट और समय की काफी बचत करने के लिए इन Best Washing Machine In India को डिज़ाइन किया गया है। लेटेस्ट फंक्शन के साथ आ रही ये वाशिंग मशीन काफी कम शोर करती हैं। कपड़ों पर जमी गहरी से गहरी गंदगी को हटाने में ये मशीन सक्षम हैं, जिससे ये आपके लिए किफायती रहती हैं। इन्हें इस्तेमाल करना काफी आसान है।

ये सभी सेमी-ऑटोमैटिक और Fully Automatic Washing Machine कई वॉशिंग प्रोग्राम के साथ आती हैं, जो कपड़ों को धोने का काम बेहद आसान बना देती हैं। सभी वाशिंग मशीन वारंटी के साथ आती हैं और इन्हें यूज़र्स ने भी टॉप रेटिंग्स दी है। इनकी बिल्ड क्वालिटी भी बेहतर है, जिससे ये सालों-साल तक आपका साथ निभाती हैं। इनमें काफी सारे लेटेस्ट फंक्शन दिए गए हैं। ये मशीन कपड़ों को तेजी से सुखाने में मदद करती हैं। इनमें वॉश किए हुए कपड़े एकदम साफ और चमकदार निकलते हैं और उनकी फ्रेशनेश भी बनी रहती है।

Best Washing Machines: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

सारी Best Washing Machine In India हाई परफॉर्मेंस देती हैं, और कपड़ों को स्वच्छ रखती है। बच्‍चों की सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए कई वाशिंग मशीन में चाइल्ड लॉक फंक्शन आता है, तो आप कीमत की देखें लिस्ट।

और पढ़ें: मैले कपड़ों के घमंड को चकनाचूर करेंगी एडवांस्ड LG Front Load Washing Machine, खूब है डिमांड और कीमत एकदम सस्ती

1. Haier 7 Kg 5 Star Semi-Automatic Top Load Washing Machine

7 किलो की क्षमता वाले इस Haier Washing Machine को घरेलू बाजार में बहुत पसंद किया जाता है और यह 99.9 प्रतिशत बीमारे वाले कीटाणुओं की क्लीन करता है। यह बैक्टीरिया, एलर्जी, धूल के कण और फालतू की एलर्जी को हटाकर कपड़ों को स्वच्छ धुलाई देता है।

यह आपके लिए 5 स्टार की पावर रेटिंग के साथ आता है, जो कि बिजली और पानी की बचत करता है। Haier Washing Machine Price: Rs 12,500.

प्रमुख खासियत

इनबिल्ट हीटर 7 किलो की क्षमता 5 स्टार की पावर रेटिंग

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर.

2. Samsung 7 kg Fully Automatic Top Load Washing Machine

डायमंड ड्रम के साथ आ रही यह वाशिंग मशीन कपड़ों की क्वालिटी को भी बेहतर बना कर रखती है। इसमें बिजली के साथ पानी की भी कम खपत लेती है। इस पर 2 साल की वारंटी पर पर आ रही है। लेटेस्ट फंक्शन के साथ आ रही इस वाशिंग मशीन में शोर कम होता है। आजकल इसकी डिमांड काफी बढ़ती जा रही है। इसमें आ रहा एक मैजिक फिल्टर आपके कपड़ों से कणों को प्रभावी ढंग से इकट्ठा करता है, जिससे आपकी लॉन्ड्री साफ रहती है।

Best Washing Machine In India में कपड़े फ्रेश रहते हैं। इसमें आ रहा क्विक वॉश प्रोग्राम कपड़ों को फ़ास्ट तरीके से हो देता है। आपके घर के लिए यह एकदम परफेक्ट ऑप्शन है। इसकी बिल्ड क्वालिटी भी बेहतर है। Samsung Washing Machine Price: Rs 15,990

खासियत

कपड़े फ्रेश रहते हैं क्विक वॉश प्रोग्राम लेटेस्ट फीचर्स

कमी

कोई कमी नहीं

3. Whirlpool 7 Kg 5 Star Royal Fully Automatic Washing Machine

स्टेनलेस स्टील बॉडी के साथ आ रही इस वाशिंग मशीन को हाई परफॉर्मेंस के लिए जाना जाता है। मशीन में लगा स्मार्ट सेंसर ऑटोमैटिक तरीके से कम वोल्टेज और पानी की स्थिति को समझते हैं और संकेत देते हैं। यह मशीन शोर भी नहीं करती है। यह मशीन पानी, बिजली, डिटर्जेंट और समय की काफी बचत करती हैं। इसे ऑपरेट करना भी आसान है।

Best Washing Machines कपड़ों पर जमी गंदगी को हटाने में सक्षम है और उन्हें बेहतर चमक भी देती है। इसमें आपको 12 वॉश प्रोग्राम मिल रहे हैं जो हर फैब्रिक वाले कपड़ों के लिए बेस्ट हैं। यह मशीन आपके कपड़ों की धुलाई की सभी जरूरतों को पूरा करती हैं। Whirlpool Washing Machine Price: Rs 14,890.

खासियत

स्टेनलेस स्टील बॉडी स्मार्ट सेंसर के साथ 12 वॉश प्रोग्राम

कमी

सर्विस में कमी

4. LG 7 Kg 5 Star Top Loading Washing Machine

टब क्लीन, एक्वा रिजर्व, क्विक वॉश, कॉटन, नॉर्मल साइकिल ऑप्शन कपड़ों पर जमी गंदगी का जड़ से सफाया कर देते हैं। इन्वर्टर, चाइल्ड लॉक, टर्बोड्रम की सुविधा इस मशीन में आ रही है। यह Fully Automatic Washing Machine स्टेनलेस स्टील ड्रम के साथ आती है। इसमें डिजिटल डिस्प्ले लगी है, जो कपड़ों से जुड़ी जानकारी देती है।

स्मार्ट इन्वर्टर टेक्नोलॉजी के साथ आ रही यह वाशिंग मशीन लम्बे समय तक चलने वाला परफॉर्मेंस देती है और शोर भी कम करती है। 3 मोशन तकनीक से मशीन में पानी की तीन शक्तिशाली धाराएँ, कपड़े धोने में बार-बार मिलती हैं, जिद्दी दाग ​​हटाती हैं और उन्हें समान रूप से धोती हैं। LG Washing Machine Price: Rs 17,490.

खासियत

डिजिटल डिस्प्ले लगी है स्टेनलेस स्टील ड्रम के साथ आती है चाइल्ड लॉक फंक्शन

कमी

स्पीड कम है

5. LG 7.5 Kg 5 Star Smart Inverter Best Washing Machine

बड़े परिवारों के लिए उपयुक्त यह मशीन इस्तेमाल करने में बेहद ही आसान है। इस पर आपको 2 साल की वारंटी भी मिल रही है। इसमें आ रहा टर्बोड्रम कपड़ों को सबसे पावरफुल वॉश देता है और विपरीत दिशा में घूमने वाले ड्रम और पल्सेटर की एक मजबूत जल धारा की मदद से सबसे कठिन गंदगी को हटा देता है।

चाइल्ड लॉक, वोल्टेज प्रोटेक्शन/शॉक प्रूफ, प्रोटेक्टिव रैट मेश, एंटी रस्ट प्रूफ बॉडी, स्मार्ट डायग्नोसिस, कोल्ड वॉटर इनलेट, वॉटरफॉल सर्कुलेशन जैसे फीचर्स के साथ आ रही इस Top Loading Washing Machine को इस्तेमाल करके कमाल का एक्सपीरियंस मिलता है। LG Washing Machine Price: Rs 18,490.

खासियत

बड़े परिवारों के लिए उपयुक्त एंटी रस्ट प्रूफ बॉडी इस्तेमाल करने में आसान

कमी

यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी

6. Whirlpool 7.5 Kg 5 Star Fully Automatic Washing Machine

ZPF टेक्नोलॉजी के साथ आ रही यह वाशिंग मशीन 40 कठिन दागों को हटा देती है। इसमें आ रहा इन-बिल्ट हीटर आपके कपड़ों को सफाई और स्वच्छता देता है। इसका डिज़ाइन काफी मजबूत है। दागों को तुरंत हटाने की टेंशन लेने की जरुरत नहीं है, क्योंकि इसमें आ रहा स्टेनवॉश प्रोग्राम कोई भी 48 घंटे पुराने दाग भी हटा सकता है।

Best Washing Machine In India में आ रहा एक्सप्रेस वॉश कम गंदे कपड़ों के लिए धोने का समय कम करता है, जिससे बिजली और डिटर्जेंट की बचत होती है, जिससे यह आपके लिए किफायती साबित होती है। Whirlpool Washing Machine Price: Rs 17,990.

खासियत

ZPF टेक्नोलॉजी 40 कठिन दागों को हटा देती है 48 घंटे पुराने दाग हटा देती है

कमी

इसमें कंपन होती है

7. Godrej 7.5 Kg 5 Star Top Load Washing Machine

60 डिग्री सेल्सियस पर इन-बिल्ट हीटर, ग्रेविटी ड्रम, एक्वाजेट पल्सेटर, 100% पानी प्रतिरोधी डिजिटल पैनल, मजबूत ग्लास, सॉफ्ट शट वॉश ढक्कन, 425 डब्ल्यू वॉश मोटर, असंतुलित लोड करेक्टर, रैट मेश, मेमोरी बैक अप, चाइल्ड लॉक, जंग प्रूफ़ कैबिनेट जैसे स्मार्ट फंक्शन के साथ आ रही Best Washing Machines बड़े परिवारों के लिए उपयुक्त है।

इस पर आपको 2 साल की वारंटी मिल रही है। ग्रेफाइट ग्रे कलर की यह मशीन दिखने में काफी स्टाइलिश है। हल्के गंदे कपड़े धोने के लिए भी इसमें वॉश प्रोग्राम आता है। यह मशीन आपका मजबूती से साथ निभाती है। Godrej Washing Machine Price: Rs 16,490.

खासियत

60 डिग्री सेल्सियस पर इन-बिल्ट हीटर 425 डब्ल्यू वॉश मोटर 100% पानी प्रतिरोधी डिजिटल पैनल

कमी

कपड़े देरी से सुखाती है

8. Whirlpool 8 Kg 5 Star Semi-Automatic Washing Machine

वाटर और शॉक प्रूफ़ पैनल के साथ आ रही यह वाशिंग मशीन आसानी से इस्तेमाल की जा सकती है। इसमें हार्ड वॉटर वॉश, स्मार्ट स्क्रब स्टेशन, लिंट फ़िल्टर जैसे फंक्शन आते हैं। 3 वॉश प्रोग्राम के साथ आ रही इस Top Loading Washing Machine को इस्तेमाल करके कमाल का एक्सपीरियंस मिलता है। इस पर आपको 2 साल की वारंटी मिलती है।

इसमें बड़े पहिये लगे हैं ताकि आप मशीन को आसानी से इधर-उधर घुमा सकें जिससे यह अधिक मजबूत और स्थिर हो जाए। यह वाशिंग मशीन आसानी से 6-7 बेडशीट धोने के लिए डिज़ाइन की गई है। Whirlpool Washing Machine Price: Rs 12,270.

खासियत

वाटर और शॉक प्रूफ़ पैनल 3 वॉश प्रोग्राम हार्ड वॉटर वॉश प्रोग्राम

कमी

शोर करती है

9. IFB 8 Kg 5 Star AI Powered Fully Automatic Washing Machine

लॉन्ड्री ऐड, क्विक एक्सप्रेस वॉश जैसे वॉश प्रोग्राम के साथ आ रही AI द्वारा चलने वाली इस वाशिंग मशीन हाई परफॉर्मेंस देती है। इसमें पावर क्लीनिंग के लिए 2X पावर स्टीम साइकिल, पानी को नरम करने के लिए एक्वा एनर्जी डिवाइस, नाजुक कपड़ों के लिए क्रैडल वॉश और काफी सारे फंक्शन आते हैं। आप इसे आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह मशीन पानी, बिजली, डिटर्जेंट और समय को बचाती है और आप इसे आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे इस्तेमाल करके यूज़र्स काफी खुश हुए हैं, जिससे इन्हें टॉप रेटिंग्स दी गई है। IFB Washing Machine Price: Rs 33,990.

खासियत

पानी, बिजली, डिटर्जेंट और समय को बचाती है लॉन्ड्री ऐड, क्विक एक्सप्रेस वॉश प्रोग्राम नाजुक कपड़ों के लिए क्रैडल वॉश

कमी

लीकेज की समस्या

10. Bosch 8 kg 5 Star Front Loading Washing Machine

इको साइलेंस ड्राइव, एक्टिव वॉटर, एंटी वाइब्रेशन, एंटी रिंकल फीचर, एंटी बैक्टीरिया प्रोग्राम, एलईडी डिस्प्ले, टच कंट्रोल बटन और एलर्जी प्लस जैसे फीचर्स के साथ आ रही इस Fully Automatic Washing Machine कम बिजली की खपत लेती है। 15 वॉश प्रोग्राम के साथ आ रही यह मशीन सभी तरह के कपड़ों को बेहतरीन धुलाई देती है।

स्टेनलेस स्टील ड्रम के साथ आ रही इस वाशिंग मशीन पर 2 साल की वारंटी आ रही है। पेटेंट डिज़ाइन के कारण इस मशीन से आपके कपड़े रात में भी चुपचाप धोए जा सकते हैं। यह बॉश वॉशिंग मशीन जर्मन इंजीनियरिंग से बनाई गई हैं। Bosch Washing Machine Price: Rs 34,990.

खासियत

एंटी बैक्टीरिया प्रोग्राम टच कंट्रोल बटन 15 वॉश प्रोग्राम

कमी

कोई कमी नहीं

11. Haier 8 Kg 5 Star Inverter Front Load Washing Machine

सुपर और लीज़र सीमलेस ड्रम के साथ आ रही इस वाशिंग मशीन में इन्वर्टर मोटर आता है। यह मशीन आपको 5 साल की वारंटी के साथ मिल रही है। इसमें आ रही उच्च स्पिन गति कपड़ों को तेजी से सुखाने में मदद करती है। डायनामिक बैलेंस टेक्नोलॉजी पर आधारित आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ डिज़ाइन की गई यह वाशिंग मशीन कपड़ों को बेस्ट वॉश क्वालिटी देती है।

अपने कपड़ों को गहरी और स्वच्छ सफाई देना चाहते हैं या बैक्टीरिया को खत्म करना चाहते हैं तो Best Washing Machines बेस्ट ऑप्शन है जो कपड़ों से सिलवटें भी कम करती हैं। यूज़र्स ने भी इसे टॉप रेटिंग्स दी है। Haier Washing Machine Price: Rs 29,990.

खासियत

सुपर और लीज़र सीमलेस ड्रम 5 साल की वारंटी कपड़ों से सिलवटें कम करती हैं

कमी

कोई कमी नहीं

FAQ: Best Washing Machines

1. 5 स्टार वाशिंग मशीन का क्या फायदा है?

5 स्टार Best Washing Machine In India में बिजली की खपत कम लगती है।

2. वाशिंग मशीन के लिए कौन-से ब्रांड अच्छे हैं?

सैमसंग, एलजी, व्हर्लपूल, हायर, आईएफबी, बॉश, गोदरेज जैसे ब्रांड Best Washing Machines के लिए अच्छे माने जाते हैं।

3. वाशिंग मशीन की लाइफ कितनी होती है?

आमतौर पर वाशिंग मशीन की लाइफ 10 साल से ज्यादा हो सकती है।

Best Washing Machines: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali