आम भारतीय परिवारों के लिए कम कीमत वाली ये Whirlpool Washing Machines रहती हैं एकदम सही! जानें खासियत

इस लेख में Best Whirlpool Washing Machines के बारे में बताया जा रहा है जो 5-स्टार रेटिंग के साथ आती हैं। मशीन की बॉडी काफी पावरफुल है जो इन्हें ड्यूरेबल बनाती हैं। इनमें आ रही ZPF टेक्नोलॉजी पानी का प्रेशर कम होने पर भी टब को 50 प्रतिशत तेजी से भरती है। मशीन में ऑटो ड्रम क्लीन फीचर आता है जो ड्रम की गंदगी को अच्छे से साफ करता है।

By Sonali Publish:Mon, 20 May 2024 01:34 PM (IST) Updated:Mon, 20 May 2024 01:34 PM (IST)
आम भारतीय परिवारों के लिए कम कीमत वाली ये Whirlpool Washing Machines रहती हैं एकदम सही! जानें खासियत
आम भारतीय परिवारों के लिए कम कीमत वाली ये Whirlpool Washing Machines रहती हैं एकदम सही! जानें खासियत

यहां हम आपके लिए बेस्ट व्हर्लपूल वाशिंग मशीन लेकर आएं हैं, जो अलग-अलग कैपेसिटी के ऑप्शन में आती हैं। इन्हें 5-स्टार रेटिंग मिली है, जिससे वॉटर और एनर्जी एफिशिएंट मानी जाती हैं। इन मशीन में लगे स्मार्ट सेंसर ऑटोमैटिक तरीके से कम वोल्टेज और पानी की कंडीशन को समझते हैं और अलर्ट देते हैं साथ ही कपड़ों को बेस्ट वॉश क्वालिटी देने के लिए ये मशीन बेस्ट रहती हैं। इनमें ZPF टेक्नोलॉजी भी दी गई है, जिससे पानी का प्रेशर कम होने पर भी टब को 50 प्रतिशत तेजी से भर जाता है। मशीन की हायर स्पिन स्पीड वाली मोटर कपड़ों को तेजी से सुखाने का काम करती है।

इनमें हार्ड वॉटर वॉश प्रोग्राम, डिले वॉश, ऑटो टब क्लीन, स्पाइरो वॉश जैसे फीचर्स आ रहे हैं, जो परफॉर्मेंस को हाई बनाते हैं। बता दें कि एक्सप्रेस वॉश प्रोग्राम कम गंदे कपड़ों के लिए धोने का टाइम कम करता है, जिससे बिजली के साथ ही पानी और डिटर्जेंट की बचत होती है। मशीन कपड़ों को धोते टाइम शोर भी कम करती है। आप इन्हें आसानी से ऑपरेट कर सकते हैं साथ ही ये कंपनी की तरफ से वारंटी के साथ आती हैं।

बेस्ट व्हर्लपूल वाशिंग मशीन (Best Whirlpool Washing Machines): कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

हाई परफॉर्म देने वाली इन Washing Machine को यूज़र्स ने भी टॉप रेटिंग्स दी है, तो आप लिस्ट को देखकर बेहतरीन ऑप्शन का चुनाव कर सकते हैं।

1. Whirlpool 7 Kg 5 Star Royal Fully Automatic Washing Machine

स्मॉल से लेकर मीडियम साइज तक की फैमिली के लिए व्हर्लपूल की यह वाशिंग मशीन एकदम सही रहती है। मशीन की हायर स्पिन स्पीड वाली मोटर कपड़ों को तेजी से सुखा देती है। मशीन को स्टेनलेस स्टील से बनाया गया है, जो इसे ड्यूरेबल बनाती है। 5-स्टार रेटिंग की मशीन बिजली की बचत करने के लिए जानी जाती है। मशीन में लगे स्मार्ट सेंसर ऑटोमैटिक तरीके से कम वोल्टेज और पानी की कंडीशन को समझते हैं और अलर्ट देते हैं।

वाशिंग मशीन में आ रही ZPF टेक्नोलॉजी पानी का प्रेशर कम होने पर भी टब को 50 प्रतिशत तेजी से भरती है। कपड़ों को बेस्ट वॉश क्वालिटी देने के लिए मशीन को डिज़ाइन किया गया है जो ऑपरेट करने में भी आसान है। Whirlpool Washing Machine Price: Rs 14,990.

व्हर्लपूल वाशिंग मशीन का स्पेसिफिकेशन

कैपेसिटी: 7 Kg एनर्जी स्टार रेटिंग्स: 5 स्टार हायर स्पिन स्पीड: 740 आरपीएम विशेष सुविधा: ZPF टेक्नोलॉजी, स्मार्ट सेंसर

खासियत

मैजिक लिंट फिल्टर ड्राई टैप सेंसिंग

कमी

कोई कमी नहीं

2. Whirlpool 7.5 Kg 5 Star Top Loader Washing Machine

हाई रेटिंग्स वाली इस वाशिंग मशीन में इन-बिल्ट हीटर दिया गया है, जो कपड़ों को बेस्ट वॉश क्वालिटी देता है। मशीन 50 गहरे दागों को हटाती है साथ ही 48 घंटे तक पुराने दागों को भी आसानी से निकाल सकती है। इसमें हार्ड वॉटर वॉश प्रोग्राम, ZPF टेक्नोलॉजी, डिले वॉश, ऑटो टब क्लीन, स्पाइरो वॉश जैसे फीचर्स आ रहे हैं।

बेस्ट Whirlpool Washing Machines के इस टॉप मॉडल में एक्सप्रेस वॉश प्रोग्राम आता है, जो कम गंदे कपड़ों के लिए धोने का टाइम कम करता है, जिससे एनर्जी, पानी और डिटर्जेंट की बचत होती है। मशीन को यूज़ करना भी काफी आसान है। Whirlpool Washing Machine Price: Rs 17,990.

व्हर्लपूल वाशिंग मशीन का स्पेसिफिकेशन

कैपेसिटी: 7.5 Kg एनर्जी स्टार रेटिंग्स: 5 स्टार हायर स्पिन स्पीड: 740 आरपीएम विशेष सुविधा: इन-बिल्ट हीटर, हार्ड वॉटर वॉश प्रोग्राम

खासियत

50 गहरे दागों को हटाती है ZPF टेक्नोलॉजी

कमी

यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी

3. Whirlpool 6 Kg 5 Star Top Loading Washing Machine

वाशिंग मशीन की काफी मजबूत बॉडी है साथ ही इसमें शोर भी कम होता है। कपड़ों को तेजी से सुखाने के लिए मशीन की 740 आरपीएम वाली फास्ट मोटर है। बच्चों की सेफ्टी के लिए इसमें चाइल्ड लॉक फीचर आता है। कपड़ों को बेस्ट वॉश क्वालिटी देने के लिए इसमें ZPF टेक्नोलॉजी दी गई है साथ ही इस्तेमाल करने में भी यह आसान है।

एक्सप्रेस वॉश और इको वॉश को मिलाकर Best Washing Machines के इस टॉप मॉडल में 8 वॉश प्रोग्राम आते हैं जो सभी तरह के कपड़ों को केयर के साथ धोते हैं साथ ही मशीन ड्राई टैप सेंसिंग और स्मार्ट सेंसर जैसे फीचर्स से लैस है। Whirlpool Washing Machine Price: Rs 13,790.

व्हर्लपूल वाशिंग मशीन का स्पेसिफिकेशन

कैपेसिटी: 6 Kg एनर्जी स्टार रेटिंग्स: 5 स्टार हायर स्पिन स्पीड: 740 आरपीएम विशेष सुविधा: ड्राई टैप सेंसिंग, स्मार्ट सेंसर

खासियत

चाइल्ड लॉक फीचर मजबूत बॉडी

कमी

यूज़र्स को दिक्कत नहीं लगी

और पढ़ें: 20 हज़ार से कम कीमत वाली ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन (Automatic Washing Machine Under 20000) यहां क्लिक करें।  

4. Whirlpool 8 Kg 5 Star Best Washing Machine

व्हर्लपूल वाशिंग मशीन 5 स्टार एनर्जी रेटिंग के साथ आती है, जिससे कम बिजली और पानी को खर्च होता है। इसका ऑटो ड्रम क्लीन फीचर ड्रम की गंदगी और बैक्टीरिया को अच्छे से साफ करता है, जिससे मशीन में किसी तरह की स्मेल नहीं आती है। इसका स्टेनवॉश प्रोग्राम 48 घंटे पुराने दाग भी हटा सकता है।

Top Loader Washing Machine में बिल्ट-इन-हीटर भी लगा है और यूज़र्स ने भी इसे इस्तेमाल करके टॉप रेटिंग्स दी है। आप आसानी से वाशिंग मशीन को यूज़ कर सकते हैं साथ ही इस पर कंपनी की तरफ से अच्छी वारंटी मिल रही है। Whirlpool Washing Machine Price: Rs 18,990.

व्हर्लपूल वाशिंग मशीन का स्पेसिफिकेशन

कैपेसिटी: 8 Kg एनर्जी स्टार रेटिंग्स: 5 स्टार हायर स्पिन स्पीड: 740 आरपीएम विशेष सुविधा: डिजिटल इन्वर्टर टेक्नोलॉजी

खासियत

सुपीरियर एनर्जी एफिशिएंसी लॉन्ग लास्टिंग परफॉर्मेंस

कमी

यूज़र्स को परेशानी नहीं लगी

5. Whirlpool 8.5 kg 5 Star Top Loading Washing Machine

सेमी-ऑटोमैटिक टॉप लोडिंग वाशिंग मशीन टर्बोड्री टेक्नोलॉजी के साथ आती है। इसमें 3डी टर्बो इम्पेलर, इन-बिल्ट कॉलर स्क्रबर, ऑटो-रिस्टार्ट, सोख टेक्नोलॉजी जैसे फंक्शन आते हैं। इसमें 4 पहिये लगे हैं, जिससे मशीन को आसानी से स्लाइड करके इधर-उधर ले जाया जा सकता है। लंबे समय तक चलने के लिए मशीन की रस्टप्रूफ बॉडी है।

इस मशीन में 4 वॉश प्रोग्राम दिए गए हैं साथ ही मीडियम से लेकर बड़े साइज वाली फैमिली के लिए यह बेस्ट है। आप आसानी से इसे ऑपरेट भी कर सकते हैं। Whirlpool Washing Machine Price: Rs 13,240.

व्हर्लपूल वाशिंग मशीन का स्पेसिफिकेशन

कैपेसिटी: 8.5 Kg एनर्जी स्टार रेटिंग्स: 5 स्टार हायर स्पिन स्पीड: 1400 आरपीएम विशेष सुविधा: टर्बोड्री टेक्नोलॉजी

खासियत

इन-बिल्ट कॉलर स्क्रबर रस्टप्रूफ बॉडी

कमी

यूज़र्स को परेशानी नहीं लगी

Best Whirlpool Washing Machines: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

FAQ: बेस्ट व्हर्लपूल वाशिंग मशीन

1. व्हर्लपूल वाशिंग मशीन को खरीदना सही है?

लेटेस्ट टेक्नोलॉजी वाली Whirlpool Washing Machines में काफी सारे फीचर्स मिलते हैं। मशीन की टिकाऊ बनावट और टॉप टेक्नोलॉजी इसे काफी ड्यूरेबल मशीन बनाती है। मशीन में कई अलग-अलग वॉश प्रोग्राम आते हैं। व्हर्लपूल की ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन में लेटेस्ट इन्वर्टर टेक्नोलॉजी भी दी गई है, जिससे बिजली की काफी बचत होती है, क्योंकि ये एनर्जी एफिशिएंट होती हैं।

2. कौन-सी व्हर्लपूल वाशिंग मशीन को खरीदने का विचार करना चाहिए?

वैसे तो कई ऑप्शन हैं लेकिन हम आपके लिए टॉप-5 Best Washing Machines लाएं हैं, जिनका चुनाव हाई फीचर्स और यूज़र्स क तरफ से दी गई टॉप रेटिंग्स के आधार पर किया गया है, तो आप लिस्ट को देख सकते हैं।

3. इन्वर्टर टेक्नोलॉजी वाली वाशिंग मशीन का क्या फायदा है?

इनवर्टर वॉशिंग मशीन नए जमाने का हाइटेक अप्लायंस में शामिल है, जिसे इस्तेमाल करना भी बेहद आसान होता है। चूंकि व्हर्लपूल की ऑटोमैटिक Top Loading Washing Machine में इन्वर्टर टेक्नोलॉजी आती है, जिससे ये एनर्जी एफिशिएंट मानी जाती हैं। बिजली के साथ ही पानी की भी बचत करने वाली मशीन 5 स्टार एनर्जी रेटिंग के साथ आती हैं।

4. क्या वाशिंग मशीन के लिए व्हर्लपूल एक भरोसेमंद ब्रांड है?

बेहतर सेमी-ऑटोमैटिक या Fully Automatic Washing Machine की बात आती है तो व्हर्लपूल ब्रांड पर सालों-से ही विश्वास किया जाता है और इस ब्रांड की मशीन सुपीरियर एनर्जी एफिशिएंसी, लॉन्ग लास्टिंग परफॉर्मेंस और कई एडवांस फीचर्स के लिए जानी जाती है।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali