विश्वसनीयता के मामले में ये 7Kg और 8Kg की Samsung और LG Washing Machine सालों से बनी हुई हैं इंडिया का भरोसा

Samsung And LG 7Kg And 8Kg Washing Machine- आज हम आपको सैमसंग और एलजी के उन वाशिंग मशीन मॉडल के बारे में बताने जा रहे हैं जिन पर इंडिया सबसे ज्यादा भरोसा करता है। ये Automatic Washing Machine 7Kg और 8Kg कैपेसिटी ऑप्शन में आती हैं जिन्हें लोगों के द्वारा खूब पसंद किया जाता है तो देखें नीचे दी गई लिस्ट को।

By SonaliPublish:Fri, 17 Nov 2023 12:47 PM (IST) Updated:Fri, 17 Nov 2023 12:47 PM (IST)
विश्वसनीयता के मामले में ये 7Kg और 8Kg की Samsung और LG Washing Machine सालों से बनी हुई हैं इंडिया का भरोसा
विश्वसनीयता के मामले में ये 7Kg और 8Kg की Samsung और LG Washing Machine सालों से बनी हुई हैं इंडिया का भरोसा

Samsung And LG 7Kg And 8Kg Washing Machine: इस लेख में आपको दो टॉप ब्रांड सैमसंग और एलजी के सबसे बेहतरीन वाशिंग मशीन मॉडल के बारे में बताया जा रहा है, जो सालों से ही लोगों के द्वारा खूब पसंद की जाती हैं। इन्हें इस्तेमाल करके यूज़र्स ने भी टॉप दे डाली हैं, जिससे आपका भरोसा इन फ्रंट लोड और Top Load Washing Machine पर काफी बढ़ जाता है, ऐसे में अगर आप कपड़ों को इफेक्टिव तरीके से धोना चाहते हैं तो इन विकल्पों का चुनाव कर सकते हैं। ये मशीन उन घरों के लिए बिल्कुल सही हैं जो जल्दी और प्रभावी ढंग से कपड़े धोना चाहते हैं। इन्हें ऑपरेट करना भी आसान है।

ये Samsung And LG 7Kg And 8Kg Washing Machine धुलाई की सभी जरूरतों को पूरा करती हैं, जिससे आपको काफी बेहतरीन वाशिंग एक्सपीरियंस मिलता है। इनमें डिजिटल इन्वर्टर तकनीक आती है जो बेहतर ऊर्जा दक्षता, न्यूनतम शोर और लंबे समय तक चलने वाला प्रदर्शन देती है। आप इन मशीन में फ़ास्ट तरीके से कपड़ों को धो और सुखा सकते हैं। इनमें कपड़ों का कलर भी फीका नहीं पड़ता है और ये मशीन वारंटी के साथ आती हैं।

Samsung And LG 7Kg And 8Kg Washing Machine: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

सारी वाशिंग मशीन हाई परफॉर्म करती हैं तो आप अपनी जरुरत के अनुसार बेहतरीन विकल्पों का चुनाव कर सकते हैं और अपने लोड को बिल्कुल कम कर सकते हैं इन वाशिंग मशीन के साथ।

ये हैं सबसे कम बिजली लेने वाली AI Control Washing Machines, जिद्दी दागों का खात्मा करेंगी कुछ ही मिनटों में

1. Samsung 7 kg Fully-Automatic Top Load Washing Machine

कपड़ों को इफेक्टिव तरीके से धोने है तो आप इस विकल्प का चुनाव कर सकते हैं, जो इस वक्त सबसे किफायती कीमत पर आ रहा है। सबसे बड़ी बात इसमें कपड़े आसानी से धुल जाते हैं और आपको धुलाई का सबसे बेहतरीन अनुभव मिलता है। Best Washing Machines धुलाई की सभी जरूरतों को पूरा करती है। इसमें आपको जरुरत के अनुसार अलग-अलग वॉश प्रोग्राम मिलते हैं।

7 किग्रा क्षमता वाली यह वाशिंग मशीन 3-4 सदस्यों वाले घर के लिए बिल्कुल उपयुक्त है। इसमें मिल रही उच्च गति और दक्षता उन व्यस्त घरों और उन लोगों के लिए बिल्कुल सही है जो जल्दी और प्रभावी ढंग से कपड़े धोना चाहते हैं। Samsung Washing Machine Price: Rs 15,490.

2. Samsung 7 kg 5 star Eco Bubble Fully Automatic Washing Machine

एक हाई परफॉर्मेंस देने वाली वाशिंग मशीन के रूप में यह आती है। यह इको बबल टेक्नोलॉजी वाली फुली ऑटोमैटिक टॉप लोड मशीन: बेहतरीन धुलाई गुणवत्ता के साथ किफायती कीमत पर आती है और उपयोग में भी आसान है। इस मशीन पर 2 वर्ष की वारंटी और डिजिटल इन्वर्टर मोटर पर 20 वर्ष की वारंटी आती है और यह सालों-साल आपका साथ निभाती है। ख़ास बात यह है कि इसमें आ रही उच्च स्पिन गति कपड़ों को तेजी से धोने और सुखाने में मदद करती है।

सभी तरह के फैब्रिक वाले कपड़ों को धोने के लिए इस Top Load Washing Machine में 9 धुलाई कार्यक्रम आते हैं। इसमें क्विक वॉश मैजिक फ़िल्टर भी आता है। इसमें 5 लेवल ऑटो रीस्टार्ट रैट प्रोटेक्शन रस्ट-प्रूफ बॉडी टेम्पर्ड ग्लास विंडो चाइल्ड लॉक की सुविधा मिलती है। Samsung Washing Machine Price: Rs 17,590.

3. LG 8 Kg 5 Star Inverter TurboDrum Fully Automatic Best Washing Machine

इन्वर्टर, प्रोटेक्टिव रैट मेश, चाइल्ड लॉक, पंच + 3 पल्सेटर, टर्बोड्रम जैसे एडवांस फीचर्स के साथ आ रही यह वाशिंग मशीन 2 साल की वारंटी के साथ आती है। स्मार्ट इन्वर्टर तकनीक के साथ आ रही टॉप लोड वाशिंग मशीन लम्बे समय तक चलने वाला शांत प्रदर्शन देती है। बड़े परिवारों के लिए यह मशीन उपयुक्त है। यह मशीन कपड़ों को रगड़कर साफ़ करती है।

इस Fully Automatic Washing Machine में आ रहा टर्बोड्रम सबसे शक्तिशाली धुलाई देता है और सबसे कठिन गंदगी को हटाने में सक्षम बनाता है जिससे आपको धुलाई का सबसे बेहतरीन एक्सपीरियंस मिलता है। LG Washing Machine Price: Rs 19,990.

4. LG 7 Kg 5 Star TurboDrum Automatic Top Load Washing Machine

टब क्लीन, एक्वा रिजर्व, क्विक वॉश, नॉर्मल और कॉटन जैसे साइकिल ऑप्शन के साथ आ रही इस वाशिंग मशीन से कपड़ों की क्वालिटी बेहतर बनी रहती है और उनका रंग भी फीका नहीं होता है। इसमें कपड़ों को धोने और सुखाने दोनों के कार्य होता है जिससे यह आपके लिए किफायती साबित होती है। आप इसे आसानी से ऑपरेट कर सकते हैं।

इसमें इन्वर्टर, चाइल्ड लॉक, उच्च दक्षता, शेष समय प्रदर्शन और टर्बोड्रम की विशेष सुविधाएं मिलती है। इस Best Washing Machine की बॉडी भी काफी मजबूत है जिससे सालों-साल आपको चिंतामुक्त कपड़ों की धुलाई मिलती है। LG Washing Machine Price: Rs 17,490.

5. Samsung 8 Kg 5 Star Front Load Fully Automatic Washing Machine

यह 5 स्टार रेटेड वाशिंग मशीन बिजली की खपत काफी कम लेती है। इसमें डिजिटल इन्वर्टर तकनीक आती है जो बेहतर ऊर्जा दक्षता, न्यूनतम शोर और लंबे समय तक चलने वाला प्रदर्शन देती है। इसमें चाइल्ड लॉक सेफ्टी फीचर भी आता है। यह मशीन कपड़ों को गहरी और स्वच्छ सफाई देती है। इसमें आ रहा स्टेनलेस स्टील डायमंड ड्रम आपके कपड़ों पर बेहद कोमल बनाता है।

इस वाशिंग मशीन से ज्यादा डिटर्जेंट बर्बाद भी नहीं होता है और आपको बेस्ट वॉश एक्सपीरियंस मिलता है। इस मशीन का डिज़ाइन भी काफी मजबूत है। Samsung Washing Machine Price: Rs 31,990.

FAQ: Samsung And LG 7Kg And 8Kg Washing Machine

1. सैमसंग और एलजी की 7Kg और 8Kg कौन-सी वाशिंग मशीन अच्छी है?

Samsung 7 kg Fully-Automatic Top Load Washing Machine

Samsung 7 kg 5 star Eco Bubble Fully Automatic Washing Machine

LG 8 Kg 5 Star Inverter TurboDrum Fully Automatic Best Washing Machine

LG 7 Kg 5 Star TurboDrum Automatic Top Load Washing Machine

Samsung 8 Kg 5 Star Front Load Fully Automatic Washing Machine

2. क्या वाशिंग मशीन के लिए सैमसंग और एलजी ब्रांड पर भरोसा किया जा सकता है?

जी हाँ, वाशिंग मशीन के लिए सैमसंग और एलजी ब्रांड पर भरोसा किया जा सकता है, क्योंकि विश्वसनीयता के मामले में दोनों आगे हैं, और सालों से इन ब्रांड की Best Washing Machines घरों की पसंद बनी हुई है।

3. Fully Automatic Washing Machine के लिए सैमसंग और एलजी ब्रांड के अलावा किस ब्रांड पर भरोसा किया जा सकता है?

आईएफबी, व्हर्लपूल, बॉश, पैनासोनिक और गोदरेज।

Samsung And LG 7Kg And 8Kg Washing Machine: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali