Samsung की ये Automatic Washing Machine कमाल है, ड्राईक्लीनर वालों का धंधा बंद करवा देंगी, मिलेगी स्टीम वॉश

Samsung Automatic Washing Machine - वॉशिंग मशीन की डिमांड जिस तरह दिन-प्रतिदिन होती जा रही है उसको देखते हुए कई कंपनियों ने वॉशिंग मशीन में नई-नई तकनीकों को शामिल करना शुरु कर दिया है। वॉशिंग मशीन का इस्तेमाल आज ज्यादातर घरों में होता है इस सैमसंग ऑटोमेटिक मशीन की मदद से आप कम मेहनत करें कपड़ों को धो सकते हैं और जल्दी से सुखा भी सकते हैं।

By Visheshta Aggarwal Publish:Tue, 23 Jan 2024 01:32 PM (IST) Updated:Tue, 23 Jan 2024 01:32 PM (IST)
Samsung की ये Automatic Washing Machine कमाल है, ड्राईक्लीनर वालों का धंधा बंद करवा देंगी, मिलेगी स्टीम वॉश
Samsung की ये Automatic Washing Machine कमाल है, ड्राईक्लीनर वालों का धंधा बंद करवा देंगी, मिलेगी स्टीम वॉश

Samsung Automatic Washing Machine: वॉशिंग मशीन में कई प्रकार की तकनीक शामिल होती है, जिसमें फुली ऑटोमेटिक और सेमी-ऑटोमेटिक शामिल होता है। इसके अलावा टॉप लोड और फ्रंट लोड के आकार वाली वॉशिंग मशीन की खूब चर्चा होती है। यदि आपके घर में सेमी-ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन है, तो आपको उसे अब अपडेट करने के बारे में सोचना चाहिए, क्योंकि फुली ऑटोमेटिक में बेहतर वॉश प्रोग्राम के साथ धोने और सुखाने की भी झंझट बिल्कुल ही खत्म हो जाती है, साथ ही सैमसंग वॉशिंग मशीन भी काफी डिमांड में यूजर्स के बनी हुई है।

किग्रा या कहें कैपेसिटी... Washing Machine को खरीदते समय कैपेसिटी का भी ध्यान देना अनिवार्य होता है। छोटे परिवार या सिंगल रहने वाले लोगों के लिए 6 किग्रा या फिर 7 किग्रा की कैपेसिटी वाली मशीन सर्वोत्तम मानी जाती है, तो वहीं 8 से लेकर 10 किग्रा की कैपेसिटी वाली वॉशिंग मशीन को बड़े परिवारों के लिए उचित माना जाता है। यदि आप मार्केट में वॉशिंग मशीन की खोज में निकल ही चुके हैं, तो Samsung Automatic Washing Machine के यहां दिए ऑप्शन पर नजर डालनी चाहिए। इनमें वे सभी फीचर्स आपको मिलेंगे, जो आप एक मशीन में चाहते हैं। साथ ही इनमें टॉप लोड और फ्रंट लोड मशीन के ऑप्शन भी दिए गए है, जिसे आप अपनी सुविधा अनुसार खरीद सकते हैं। मार्केट से कम और अधिक सस्ते कीमतों में Washing Machine Price की सूची यहां दी गई है।

Samsung Automatic Washing Machine: कीमत, फीचर्स और खासियत

मान-ना-मान, तू मेरा मेहमान... के साथ आगे बढ़ते है। जिस प्रकार आप Samsung Washing Machine सेमी और फुली ऑटोमेटिक में कंफ्यूज हो रहे हैं, तो यहां हम उसे क्लीयर कर देते हैं। सेमी-ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन, नाम से ही पता चलता है कि कुछ काम मशीन करती है और कुछ काम आपको करना पड़ता है। सेमी-ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन को मैनुअल तरीके से हैंडल करने की जरुरत होती है। बात करें फुली ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन की तो इसमें किसी भी प्रकार के मैनुअल की जरुरत नहीं होती है। इसमें केवल कपड़ों को डालना होता है और मशीन को वॉशिंग प्रोग्राम फीड करना होता है। बाकी काम ये Washing Machine अपने आप कर लेती है।

1. Samsung 8 Kg, 5 Star, Fully Automatic Washing Machine Top Load

सैमसंग में 8 किग्रा की कैपेसिटी के साथ पेश है पूरी तरह से स्वचालित यानि Automatic Machine Washing टॉप लोड है, जिसमें बेहतरीन धुलाई क्वालिटी के साथ किफायती और उपयोग करने में बेहद ही आसान है। 8 किग्रा की कैपेसिटी बड़े परिवारों के लिए उपयुक्त है।

एनर्जी स्टार रेटिंग की बात करें तो 5 स्टार Samsung Top Load Washing Machine में शामिल है, जो अधिक धुलाई के बाद भी बिजली के बिल पर भार नहीं डालता है। सैमसंग की टॉप लोड वॉशिंग मशीन में 10 बेहतर वॉश प्रोग्राम दिए गए है। साथ ही अमेज़न से खरीदारी करने पर 7 हजार की बचत प्राप्त करें। Washing Machine Price Samsung Rs 22,590.

खासियत -

कैपेसिटी - 8 किग्रा आकार - टॉप लोड मशीन फुली ऑटोमैटिक फीचर्स 5 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग वॉश प्रोग्राम - 10 प्राइस पर 7 हजार की बचत

2. Samsung 7 kg Fully Automatic Washing Machine Top Load

बात करते हैं 7 किग्रा की कैपेसिटी में फुली ऑटोमैटिक Washing Machine Samsung Top Load की। सैमसंग बेहतरीन धुलाई गुणवत्ता के साथ किफायती दाम में खरीद सकते हैं, जिसे इस्तेमाल करना बेहद आसान है। इसमें 7 किग्रा की कैपेसिटी 3 से 4 सदस्यों के लिए उपयुक्त है।

एनर्जी स्टार रेटिंग में 3 स्टार Samsung Automatic Washing Machine में दिए गए है, जो बेहतर रुप में बिजली की बचत करता है। साथ ही 4 वॉश प्रोग्राम के साथ सामान्य त्वरित धुलाई सोख+सामान्य डेलिकेट्स इको टब स्वच्छ ऊर्जा बचत करता है। Samsung Washing Machine Price: Rs 15,990.

खासियत -

कैपेसिटी - 7 किग्रा आकार - टॉप लोड मशीन फुली ऑटोमैटिक फीचर्स 3 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग वॉश प्रोग्राम - 4 प्राइस पर 4 हजार की बचत

3. LG 9 Kg 5 Star Fully Automatic Washing Machine Front Load

बात करते हैं 9 किग्रा की कैपेसिटी में Automatic Machine Washing सैमसंग की। हाइजीन स्टीम, 6 मोशन डायरेक्ट-ड्राइव तकनीक के साथ फुली ऑटोमैटिक फ्रंट लोड वॉशिंग मशीन को चुन सकते हैं, जिसमें सर्वोत्तम धुलाई गुणवत्ता, ऊर्जा और पानी की बचत करता है।

सैमसंग Washing Machine Front Load में 9 किग्रा कैपेसिटी बड़े परिवारों के लिए दी गई है, जिसे वे 7 हजार की बचत के साथ अमेज़न से खरीद सकते हैं। इसमें फ्रंट लोड की अधिक डिमांड के कारण स्टॉक खत्म होने के आसार भी है, तो आप इसे एड टू कार्ट आज ही कर लें। Washing Machine Price Samsung Rs 49,999.

खासियत -

कैपेसिटी - 9 किग्रा आकार - फ्रंट लोड मशीन फुली ऑटोमैटिक फीचर्स 5 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग वॉश प्रोग्राम - 14 प्राइस पर 7 हजार की बचत

4. Samsung 8 kg, 5 star, Fully Automatic Washing Machine Top Load

इको बबल तकनीक के साथ 8 किग्रा की Samsung Top Load Washing Machine फुली ऑटोमैटिक को चुन सकते हैं। इसे बड़े परिवारों के इस्तेमाल करने के लिए बेहतर रुप से डिजाइन किया गया है। फुली ऑटोमैटिक होने की वजह से इसमें कपड़ों को बार-बार देखने की झंझट खत्म हो जाती है।

5 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग के साथ Samsung Automatic Washing Machine को काफी यूजर्स ने पसंद किया है। इसमें वॉश प्रोग्राम 9 दिए गए है, जो आसानी से कपड़ों को बेहतर धुलाई देता है और कपड़ों का रंग भी फीका नहीं पड़ता है। Samsung Washing Machine Price: Rs 19,490.

खासियत -

कैपेसिटी - 8 किग्रा आकार - टॉप लोड मशीन फुली ऑटोमैटिक फीचर्स 5 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग वॉश प्रोग्राम - 9 प्राइस पर 7 हजार की बचत

5. Samsung 7 kg, 5 star, Fully Automatic Washing Machine Top Load

हाई स्पिन स्पीड तेजी से धोने और सुखाने में मदद करती है। साथ ही Washing Machine Samsung Top Load अपनी उच्च गति और दक्षता के साथ व्यस्त घरों और उन लोगों के लिए एकदम सही है जो कपड़े जल्दी और प्रभावी ढंग से धोना चाहते हैं।

7 किग्रा की कैपेसिटी Automatic Machine Washing में छोटे परिवार या 3 से 4 सदस्यों वाले घरों के लिए उचित है, इसमें 9 वॉश प्रोग्राम शामिल है, जो बेहतर और प्रभावी धुलाई देते है। साथ ही इसमें 5 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग बिजली की बचत करती है। Washing Machine Price Samsung Rs 17,990.

खासियत -

कैपेसिटी - 7 किग्रा आकार - टॉप लोड मशीन फुली ऑटोमैटिक फीचर्स 5 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग वॉश प्रोग्राम - 9 प्राइस पर 4.5 हजार की बचत

FAQ - Samsung Automatic Washing Machine के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

1. कौन सी सैमसंग वॉशिंग मशीन सबसे अच्छी है?

Samsung Series 5+ AddWash WW90T554DAW/S1, 9kg

Samsung Series 5 ecobubble WW90TA046AX, 9kg

Samsung Series 8 QuickDrive+ SpaceMax WW90T854DBX/S1, 9kg

Samsung Series 5+ SpaceMax WW11BB504DAB/S1, 11kg

Samsung Series 9 QuickDrive WW90T986DSX/S1 WiFi-Enabled, 9kg

2. एलजी या सैमसंग में से कौन सी वॉशिंग मशीन सबसे अच्छी है?

एलजी और सैमसंग दोनों के स्मार्ट वॉशर उपभोक्ताओं के लिए अच्छे विकल्प हैं, जब तक वे आपकी इच्छित सुविधाएँ प्रदान करते हैं। यदि आप एक स्टैकेबल सेट पर सेट हैं, तो एलजी वॉशटॉवर और इसके केंद्रित नियंत्रण पैनल के साथ जाएं। एलजी वॉशर में थोड़े उथले विकल्प भी होते हैं, इसलिए वे उन लोगों के लिए बेहतर हो सकते हैं जो जगह को लेकर चिंतित हैं।

3. ऑटोमैटिक में कौन सी वॉशिंग मशीन अच्छी है?

Samsung Top Load Washing Machine, पैनासोनिक, बॉश, एलजी, व्हर्लपूल, आईएफबी, हायर और गोदरेज सहित शीर्ष ब्रांड 7 किलोग्राम क्षमता में कुछ बेहतरीन पूर्ण स्वचालित वाशिंग मशीन पेश करते हैं।

अमेज़न पर सभी Samsung Automatic Washing Machine के विकल्पों की जांच करें

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है। 

Posted By Visheshta Aggarwal