थरथरा उठेगा मैल! समझदार बनिए और यहां से Semi Automatic Washing Machines लीजिए, सब धो देता है

अगर आप अपने घर के लिए एक नए वॉशिंग मशीन को लेना चाहते हैं लेकिन आपको यह समझ में नहीं आ रहा है कि आपके लिए कौन सा विकल्प बेहतर रहेगा तो अब चिंता करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है क्योंकि इस लेख में हम आपको सबसे अच्छे Semi Automatic Washing Machines के बारे में बताने जा रहे हैं।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Wed, 17 Apr 2024 04:35 PM (IST) Updated:Mon, 10 Jun 2024 01:39 PM (IST)
थरथरा उठेगा मैल! समझदार बनिए और यहां से Semi Automatic Washing Machines लीजिए, सब धो देता है
थरथरा उठेगा मैल! समझदार बनिए और यहां से Semi Automatic Washing Machines लीजिए, सब धो देता है

वर्तमान की दौड़ती-भागती लाइफ में में लोगों के पास समय का सबसे ज्यादा अभाव है। यही कारण है कि लोगों के पास अपने किसी भी घरेलू काम को करने के लिए भी समय नहीं बचता है, जिसमें कपड़े की सफाई करना भी शामिल है, जो कि काफी मेहमत भरा काम भी होता है। यह कवायद किसी भी व्यक्ति के लिए परेशान वाला सबब होता है। बस इसी परिस्थिती से निपटने के लिए लोग वॉशिंग मशीन की तलाश करते हैं, क्योंकि एक अच्छी वाला Washing Machines आपके काम को काफी आसान कर देता है।

ऐसे में अगर आप अपने घर के लिए एक नए वॉशिंग मशीन को लेना चाहते हैं, लेकिन आपको यह समझ में नहीं आ रहा है कि आपके लिए कौन सा विकल्प बेहतर रहेगा, तो अब चिंता करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है, क्योंकि इस लेख में हम आपको सबसे अच्छे Semi Automatic Washing Machines के बारे में बताने जा रहे हैं। ये वॉशिंग मशीन आपके लिए बहुत कम कीमत पर पेश किए जाते हैं, लेकिन इनमें आपको सुविधाओं की एक लंबी रेंज मिल जाती है।

टॉप सेलिंग सेमी ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन : Semi Automatic Washing Machine

इस लेख में जिन वॉशिंग मशीन को सूचीबद्ध किया गया है, वे पर्सनल उपयोग के लिए आदर्श हैं और बिजली व पानी की कम खपत के साथ कपड़ों के कलर व क्वालिटी को नुकसान पहुचाए बिना दमदार सफाई देते हैं। नीचे की सूची को देखिए और सबसे अच्छे विकल्प का चयन करिए।

1. Haier 8.5 Kg 5 Star Washing Machine

इस वॉशिंग मशीन को आपके लिए 2 वॉश प्रोग्राम के साथ पेश किया जाता है और यह 8.5 किलो की क्षमता के साथ आती है। यह एक सेमी ऑटोमेटिक टॉप लोड वॉशिंग मशीन है, जिसे 5 स्टार की पावर रेटिंग मिलता है, जो पानी के साथ-साथ बिजली की भी बचत करता है।

यूजर्स ने इसे 5 में से 3.9 स्टार की दमदार रेटिंग दिया है और यह मैजिक फिल्टर व पहिया जैसी सुविधाओं के साथ आता है। Haier Washing Machine Price: Rs 14,250.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - हायर वॉश प्रोग्राम - 2 पावर रेटिंग - 5 क्षमता - 8.5 किलो

खासियत

मैजिक फिल्टर व्हील जैसे फीचर्स

कमी

कोई नहीं, आराम से करें ऑर्डर

2. LG Semi-Automatic Washing Machine

अगर भारत में उपलब्ध सबसे अच्छे वॉशिंग मशीन को लेकर बात की जाए तो एलजी का नाम सबसे ऊपर आता है और इस Top Loading Washing Machine को 7Kg की क्षमता के साथ पेश किया जाता है।

चूंकि यह एक 5-स्टार की पावर रेटिंग वाला प्रोडक्ट है, इसलिए यह बिजली और पानी की कम खपत पर चमकदार सफाई देता है। इसमें 3 वॉश प्रोग्राम की सुविधा है, जिसमें जेंटल, नार्मल और स्ट्रांग शामिल है। LG Washing Machine Price: Rs 11,490.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - एलजी क्षमता - 7 किलो पावर रेटिंग - 5 स्टार वॉश प्रोग्राम - 3 ड्रायर - 1300RPM

सुविधाएं

एंटी वाइब्रेशन रबर वॉटर सेलेक्टर और वॉश टाइमर

3. Samsung 8.0 Kg 5 Star Semi Automatic Washing Machine

अगर आपके घर में 3 से 5 लोग हैं, तो आपके लिए सैमसंग ब्रांड का यह वॉशिंग मशीन एक परफेक्ट विकलेप है। यह आपके लिए 8 किलो की क्षमता के साथ आता है और चूंकि यह एक 5-स्टार की पावर रेटिंग वाला प्रोडक्ट है, जो आपके बिजली के बिल की बचत भी करता है।

आपकी सुविधा के लिए इस सेमी ऑटोमेटिक ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन को रस्ट प्रूफ बॉडी और मैजिक फिल्टर के साथ पेश किया जाता है। Samsung Washing Machine Price: Rs 13,680.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - सैमसंग क्षमता - 8 किलो पावर रेटिंग - 5 स्टार वॉश प्रोग्राम - 3 ड्रायर - 1300RPM

सुविधाएं

एयर टब रस्ट प्रूफ बॉडी

लगे हाथ Top Load Washing Machine 8 Kg के लिए क्लिक करें यहां. 

4. Godrej 7 Kg 5 Star Top Load Washing Machine

गोजरेज ब्रांड के इस वॉशिंग मशीन को आपके लिए 7 Kg की क्षमता के साथ पेश किया जाता है, जो आपकी छोटी या फिर मीडियम साइज वाली फैमिली के लिए आदर्श है।

यूजर्स ने भी इस टॉप लोडिंग वॉशिंग मशन को को 5 में से 4.3 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और आपको इसमें जेंटल, नार्मल के साथ 2 वॉश प्रोग्राम मिल जाता है। यह पानी की कम खपत पर आपके कपड़ों को चमकीला कर देता है। Godrej Washing Machine Price: Rs 9,990.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - गोदरेज क्षमता - 7 किलो पावर रेटिंग - 5 स्टार वॉश प्रोग्राम - 2 ड्रायर - 1440 RPM

सुविधाएं

एयर टब एक्टिव सोक फीचर्स

5. Panasonic Semi-Automatic Washing Machine

5 स्टार की पावर रेटिंग वाला यह सेमी ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन आपकी छोटी व मीडियम साइज वाली फैमिली के लिए आदर्श है। 6.5 kg की क्षमता के साथ आने वाले यह वॉशिंग मशीन में आपको 2 वॉश प्रोग्राम भी मिल जाते हैं।

इस तरह अगर आपकी फैमिली छोटी है और आपका बजट भी कम है, तो आपके लिए यह एक बेहतर विकल्प बनकर उभरता है। Panasonic Washing Machine Price: Rs 9,290.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - पैनासोनिक क्षमता - 6.5 किलो पावर रेटिंग - 5 स्टार वॉश प्रोग्राम - 2 ड्रायर - 1350 RPM

सुविधाएं

एक्वा स्पिन रिंग्स 360W पावरफुल मोटर

6. Whirlpool 7.5 Kg 5 Star Top Loading Washing Machine

Whirlpool का भी भारत के वॉशिंग मशीन बाजार में बड़ा नाम है और 7.5 किलो की क्षमता वाला यह वॉशिंग मशीन आपके लिए 3D स्क्रब टेक्नोलॉजी के साथ आती है। यह धुलाई के लिए एकदम उपयुक्त है।

यह वॉशिंग मशीन कपड़ों की क्वालिटी व कलर को नुकसान पहुंचाए बिना चमकदार सफाई देना सुनिश्चित करता है। इसमें आपको 7.5 kg की क्षमता मिल जाती है और यह 5-स्टार की पावर रेटिंग के साथ आता है, जो कि बिजली के साथ पानी को बचाता है। Whirlpool Washing Machine Price: Rs 10,970.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - Whirlpool क्षमता - 7.5 किलो पावर रेटिंग - 5 स्टार वॉश प्रोग्राम - 5 ड्रायर - 1400 RPM

सुविधाएं

हार्ड वॉशर प्रोग्राम 66 लीटर का वॉश टब

अमेजन पर सभी वॉशिंग मशीन के लिए क्लिक करें यहां.

FAQ

1. क्या सभी वॉशिंग मशीन को ड्रायर मिलता है?

जी नहीं. कुछ ही वॉशिंग मशीन ऐसे होते हैं, जिन्हें ड्रायर मिलता है।

2. बड़ी फैमिली के लिए कौन मशीन ठीक है?

घरेलू बाजार में 9 किलोग्राम वाली सबसे अच्छी वॉशिंग मशीन बड़े परिवारों के लिए उपयुक्त विकल्प मानी जाती है।

3. क्या वॉशिंग मशीन वॉइस कंट्रोल को सपोर्ट करता है?

जी हां. वॉशिंग मशीन केवल वॉइस कंट्रोल ही नहीं, बल्कि वाई-फाई और एआई को भी सपोर्ट करता है। इन्हें कई वॉश प्रोग्राम मिलता है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey