ये आराम का मामला है! Vest For Men में छाया लक्स कॉजी, Rupa और अन्य ब्रांड का लेटेस्ट कलेक्शन, स्टॉक हुआ आउट

Vest For Men - गर्मियों में अपनी स्किन को राहत देने के लिए हम हमेशा ब्राडेंड अंडर ग्रार्मेंस पसंद करते हैं जो फ्रेश और कंफर्टेबल महसूस हमें कराए। मार्केट से आलतू-फालतू अंडर गार्मेंस लेने से शरीर को नुकसान तो होता ही है इसके अलावा काफी पैसों की बर्बादी भी हम कर देते हैं इसलिए भारत में अधिक पुरुषों की पसंद ब्रांड के अंडर गार्मेंट्स मानी जाती है।

By Visheshta Aggarwal Publish:Tue, 04 Jun 2024 02:58 PM (IST) Updated:Tue, 04 Jun 2024 02:58 PM (IST)
ये आराम का मामला है! Vest For Men में छाया लक्स कॉजी, Rupa और अन्य ब्रांड का लेटेस्ट कलेक्शन, स्टॉक हुआ आउट
ये आराम का मामला है! Vest For Men में छाया लक्स कॉजी, Rupa और अन्य ब्रांड का लेटेस्ट कलेक्शन, स्टॉक हुआ आउट

Vest For Men: पुरुषों को सहज और शांत महसूस कराने में बनियान महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। पुरुषों के बनियान को अंडरशर्ट के रूप में भी जाना जाता है, यह शरीर के ऊपरी हिस्से पर पहना जाने वाला एक इनरवियर है जिसमें आस्तीन हो भी सकती हैं और नहीं भी। यह फ्रांसीसी शब्द 'वेस्ट' से आया है, जिसका अनुवाद स्पोर्ट्स कोट या जैकेट होता है। पुरुषों के इनरवियर बनियान को आपकी शर्ट के नीचे कैजुअल इनरवियर के रूप में या शर्ट के ऊपर और सूट के नीचे फॉर्मल वियर के रूप में पहना जाता है।

भारत में अधिक आबादी के लोग ज्यादातर ब्रांड को लेना पसंद करते हैं, क्योंकि ब्रांड कहता है “ये आराम का मामला है”.. आमतौर पर बनियान को 'बनियान' के नाम से जाना जाता है। पुरुषों के बनियान गर्म और नॉर्मल दोनों तरह की डिजाइन की जाती है। गर्मियों के लिए कॉटन वाली बनियान बढ़िया इसलिए भी मानी जाती है, क्योंकि यह पसीने को सोख लेता है और शर्ट पर पसीने के दाग फैलने से रोकता है।

वेस्ट फॉर मेन (Vest For Men) के ऑप्शन

अधिकांश लोग बनियान को दो अलग-अलग प्रकार के परिधान मानते हैं। वे एक ही हैं - जो अंदर पहना जाता है उसे आमतौर पर बनियान के रूप में जाना जाता है विभिन्न प्रकार के बनियान उपलब्ध हैं जैसे स्लीवलेस, स्क्वायर नेक, मसल टी, टैंक टॉप, आदि। पुरुषों को अपनी सुविधा, उपयोगिता, फिट और मौसम के अनुसार सही बनियान का चयन करना चाहिए। यहां कुछ बढ़िया और टॉप ब्रांड के बनियान की जानकारी काफी कम प्राइस में दी गई है।

1. Rupa Frontline Sando For Men Pack Of 2

रुपा फ्रंटलाइट बनियान में 2 का सेट आप खरीद सकते हैं। यह आपके शर्ट और टी-शर्ट के अंदर पहनने के लिए बेस्ट ऑप्शन रहेगा, जो गर्मियों में पसीनो को सोख लेगा। इससे पहनकर काफी सॉफ्ट अनुभव मिलेगा। कॉटन फेब्रिक होने की वजह से यह पसीने को सोख लेगा।

मार्केट में इसका प्राइस काफी ज्यादा है, इसलिए आप इसे ऑनलाइन ही कम प्राइस में 2 का सेट खरीद सकते हैं। इसका नेक गोल है, जो कपड़ों के बाहर झलकता नहीं है। रुपा फ्रंटलाइन की यह बनियान सुपर सॉफ्ट फील देगी। अंदर ठंडक रखेगा और पसीने की बदबू को पैदा नहीं होने देगा। Rupa Frontline Baniyan Price: Rs 298.

रुपा फ्रंटलाइन बनियान की खासियत -

व्हाइट कलर सभी कपड़ों पर मैच करेगा। पसीने को सोखेगा। किसी भी अटायर पर फिट बैठेगा मार्केट से रेंज काफी कम है 2 का पैक मिलेगा

कमी -

कोई कमी नहीं

2. Jockey 8820 Sando Pack Of 3

जॉकी ब्रांड भारत में अग्रणी माना जाता है। इसकी बनियान गर्मी में काफी आरामदायक अनुभव देगी। इसे आप किसी भी कपड़ों के नीचे पहन सकते हैं और ठंडा फील कर सकते हैं। निकलने वाले पसीने को आसानी से सोख लेती है और कपड़ों के बाहर नहीं आने देती।

पहनने में कम्फर्ट और सॉफ्ट फील देगा। मार्केट से लेंगे तो काफी महंगा पड़ेगा, लेकिन ऑनलाइन इसका पैक ऑफ 3 काफी सस्ता और बढ़िया क्वालिटी का मिल रहा है, जिसे यूजर्स ने शानदार रेटिंग दी है। सभी साइज इसमें उपलब्ध है। Jockey Baniyan Price: Rs 626.

जॉकी बनियान की खासियत -

सभी साइज उपलब्ध पसीने को सोखेगा। किसी भी अटायर पर फिट बैठेगा मार्केट से रेंज काफी कम है 3 का पैक

कमी -

कोई कमी नहीं

3. Men Inn Pack Of 3 Sando For Men

मैन इन में पैक ऑफ 3 का सेट चुने। मार्केट से रेंज कम है और ऑनलाइन इसकी रेटिंग काफी ज्यादा है। स्लीवलैस डिजाइन के साथ यह आपके हर अटायर के लिए परफेक्ट ऑप्शन रहेगा। इसे कितना भी धूल लेंगे, फिर भी इसका फेब्रिक ज्यों का त्यों रहेगा।

सुपर कंफर्ट के साथ मैन इन Vest For Men ऑनलाइन परचेज कर सकते हैं। 100 प्रतिशत कॉटन मिलेगा, जो पसीना सोखेगा। आपके बॉडी के अनुसार फिट बैठेगा और अच्छी शेप भी देगा। व्हाइट कलर लगभग सभी कपड़ों के लिए बेस्ट माना जाता है। Men Inn Baniyan Price: Rs 299.

मैन इन बनियान की खासियत -

सभी साइज उपलब्ध पसीने को सोखेगा। किसी भी अटायर पर फिट बैठेगा मार्केट से रेंज काफी कम है 3 का पैक

कमी -

कोई कमी नहीं

और पढ़ें - महिलाओं के लिए स्टाइलिश कुर्ती पैंट (Stylish Kurti Pant For Women) यहां देखें सबसे लेटेस्ट कलेक्शन

4. Lux Cozi Sando For Men Cotton (Pack of 3)

लक्स कॉजी मतलब.. अपना लक पहन के चलो.. गर्मियों में तो लक की जरुरत है, जो हमारे शरीर को सेफ और स्वच्छ रख सके। इसका पैक ऑफ 3 आपके हर दिन को फ्रेशनेस और कम कीमतों पर खरीदा जा सकता है। स्लीवलैस डिजाइन सभी कपड़ों के नीचे पहन सकते हैं।

इसका शेप आपकी बॉडी के अनुसार ढल जाएगा और शानदार लुक देगा। कॉटन का फेब्रिक होने की वजह से यह गर्मियों में पसीना सोखेगा और बाहर शर्ट या टीशर्ट पर नहीं आने देगा। व्हाइट कलर बेस्ट है। सुपर सॉफ्ट और सुपर कंफर्ट के साथ इसे कम प्राइस पर ऑर्डर कर सकते हैं। Lux Cozi Baniyan Price: Rs 338.

लक्स कॉजी बनियान की खासियत -

सभी साइज उपलब्ध पसीने को सोखेगा। स्लीवलैस किसी भी अटायर पर फिट बैठेगा 3 का पैक

कमी -

कोई कमी नहीं

5. LUX VENUS Cotton Sando For Men (Pack Of 3)

मॉर्डन फिट के अनुसार लक्स वीनस कॉटन बनियान बेस्ट रहेगा। गर्मियों में शर्ट या टी-शर्ट के अंदर कुछ हल्का और ठंडा पहनने के लिए इसका चयन कर सकते हैं। इसमें पैक ऑफ 3 का सेट मिल रहा है। 100 प्रतिशत कॉटन फेब्रिक पसीने को सोखने के लिए बढ़िया है।


यहां देखें

लक्स वीनस स्लीवलैस डिजाइन है, जिससे आप स्लीवलैस शर्ट में भी इसे पहन सकते हैं और फुल बाजू वाले कपड़ों पर डाल सकते हैं। बॉडी फिट होने के अनुसार बेहतर शेप भी देगा। राउंड नेक है और काफी हल्का कपड़ा भी है, जो गर्मियों के लिए फिट बैठेगा। LUX VENUS Baniyan Price: Rs 226.

लक्स वीनस बनियान की खासियत -

सभी साइज उपलब्ध पसीने को सोखेगा। स्लीवलैस किसी भी अटायर पर फिट बैठेगा 3 का पैक

कमी -

कोई कमी नहीं

वेस्ट के ज्यादा ऑप्शन देखने के लिए यहां क्लिक करें

FAQ - Vest For Men

1. क्या पुरुषों के लिए बनियान पहनना अच्छा है?

फॉर्मल के नीचे बनियान पहनने से छाती के बाल शर्ट की सतह पर नहीं आ पाते। अंडरशर्ट के बिना, आपकी ड्रेस शर्ट पर दुर्गन्ध और पसीने के दाग लगना लाज़िमी है।

2. यह बनियान है या वेस्ट?

बनियान का इस्तेमाल आज की भारतीय अंग्रेजी और भारतीय उपमहाद्वीप के अन्य देशों में भी "बनियान" या "अंडरशर्ट" के अर्थ में किया जाता है।

3. कौन सा रंग का बनियान सबसे अच्छा है?

ग्रे और न्यूड जैसे रंग सबसे अच्छे विकल्प हैं, हालांकि हममें से बहुत से लोग सफेद रंग को पसंद करते हैं।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है। 

Posted By Visheshta Aggarwal