ये हैं नेचुरल फ्रूट्स से बने Best Jam Brands! मजेदार टेस्ट के साथ मिलते हैं फायदे ही फायदे

इस लेख में आपको Best Jam Brands के बारे में बताया जा रहा है जो सेहतमंद और पौष्टिक आहार के रूप में जाना जाता है। ये जैम ग्लूटेन से मुक्त और फाइबर से भरपूर होते हैं। इन्हें आप ब्रेड पराठा और रोटी पर लगाकर खा सकते हैं। मिक्स्ड फ्रूट जैम खाने में भी काफी टेस्टी है। इन्हें आप डेली खा सकते हैं।

By Sonali Publish:Tue, 28 May 2024 04:04 PM (IST) Updated:Tue, 28 May 2024 04:04 PM (IST)
ये हैं नेचुरल फ्रूट्स से बने Best Jam Brands! मजेदार टेस्ट के साथ मिलते हैं फायदे ही फायदे
ये हैं नेचुरल फ्रूट्स से बने Best Jam Brands! मजेदार टेस्ट के साथ मिलते हैं फायदे ही फायदे

यहां हम आपके लिए बेस्ट जैम ब्रांड लेकर आएं हैं, जिन्हें हर घर पर हर किसी को पसंद किया जाता है। इनसे सुबह झटपट नाश्ता भी बनाया जा सकता है। ये ग्लूटेन मुक्त और फाइबर से भरपूर हैं साथ ही कैलोरी और कार्बोहाइड्रेट भी कम है। अनानास, संतरा, सेब, अंगूर, आम, नाशपाती, पपीता जैसे फ्रूट्स के साथ मिक्स्ड फ्रूट जैम को बननाया गया है। इन्हें ब्रेड, पराठा और रोटी पर आसानी से फैलाकर खाया जा सकता है। इनमें कोई प्रिज़र्वेटिव कलर और टेस्ट नहीं है। 

इन्हें छोटे बच्चे भी खा सकते हैं। फ्रूट जैम खाने के कई स्वास्थ्य लाभ हैं। इनमें नेचुरल फाइबर, खनिज, प्रोबायोटिक्स और विटामिन ए जैसे तत्व काफी मात्रा में है। हाई क्वालिटी वाले फ्रूट से बने ये Fruits Jam आपके एक्सपीरियंस को काफी मजेदार कर देते हैं। इन्हें यूज़र्स ने भी टॉप रेटिंग्स दी है। 

(Best Jam Brands) बेस्ट जैम ब्रांड: नीचे देखें लिस्ट 

आपको सेहतमंद बनाने वाले सारे मिनरल और विटामिन्स इनमें मिलते हैं, तो आप देखें नीचे दिए गए ऑप्शन को और जानें कीमत के बारे में। 

1. Vistevia Sugar Free Mixed Fruit Jam

बहुत ही टेस्टी शुगर फ्री मिक्स्ड फ्रूट जैम में कैलोरी और कार्बोहाइड्रेट भी कम है। इसे खाने से आपकी हेल्थ भी अच्छी होगी। इसे शुद्ध फलों से बनाया गया है। इसे आप आसानी से टोस्ट पर फैलाकर  खा सकते हैं। इस फ्रूट जैम खाने के कई स्वास्थ्य लाभ भी हो सकते हैं। 

आप इसे रोज़ाना भी खा सकते हैं साथ ही अगर आपके बच्चे को फल खाना पसंद नहीं है तो आप उसे मिक्स फ्रूट टेस्टी जैम बनाकर खिला सकते हैं। Vistevia Mixed Fruit Jam Price: Rs 389. 

2. Kissan Mixed Fuits Jam

यह जैम बहुत पौष्टिक है और इसे ब्रेड पर लगाकर नाश्ते के तौर पर खाया जा सकता है। इस हेल्दी और टेस्टी ऑप्शन को आप ट्राई करके देख सकते हैं। Jam Fruit में अनानास, संतरा, सेब, अंगूर, आम, नाशपाती, पपीता और केला शामिल है। 

मिक्‍स फ्रूट जैम को आप ब्रेड, पराठा और रोटी के साथ खा सकते हैं। इसमें काफी मात्रा में न्यूट्रिशन पाया जाता है, जो हमें हेल्दी रखने में हेल्प करता है। Kissan Mixed Fruit Jam Price: Rs 262. 

3. Orchard Lane Highest fruit content Mixed Fruit Jams

इसमें कोई प्रिज़र्वेटिव कलर और टेस्ट नहीं है और हर स्पून के साथ सिर्फ़ 7 कैलोरी मिलती है। स्वास्थ्य के प्रति जागरूक लोगों के लिए बढ़िया ऑप्शन है। इसे बनाने में 80% फ्रूट्स का इस्तेमाल किया गया है।  इसे टोस्ट, चपाती, गरम पराठे पर लगाकर खाया जा सकता है। 

इससे आपका ब्रेकफास्ट हेल्दी और पौष्टिक बन जाता है। इसे आप अपने छोटे बच्चों को भी खिला सकते हैं, जिससे वे खुश हो जायेंगे। Orchard Lane Mixed Fruit Jam Price: Rs 339. 

4. Mala's Fruits Jam 

संतरे, आम, अंगूर, केला आदि जैसे फलों से बना जैम घर जैसा टेस्ट देता है। यह बहुत ही बढ़िया जैम है और इसकी कीमत भी किफायती है। यह आपके टोस्ट पर एक बेहतरीन स्प्रेड बनाता है और इसमें फाइबर और कुछ अन्य माइक्रोन्यूट्रेंट्स हैं। 

इसमें वसा की मात्रा कम है क्योंकि यह फलों से बना है। यूज़र्स ने भी इसे इस्तेमाल करके टॉप रेटिंग्स दी है। Mala's Mixed Fruits Jam Price: Rs 184 . 

5. Mapro Mix Fruit Jam

इंडिया में बना मिक्स फ्रूट जैम में शून्य ट्रांस वसा और शून्य कोलेस्ट्रॉल है और इसे बनाने में हाई क्वालिटी वाले फ्रूट्स का इस्तेमाल किया गया है। फ्रूट जैम सेहत के लिए भी फायदेमंद होता है और खाने में भी टेस्टी है। 

शरीर में एंटीऑक्सीडेंट के रूप में काम करता है और इसमें नेचुरल फाइबर, खनिज, प्रोबायोटिक्स और विटामिन ए जैसे तत्व काफी मात्रा में है। Mapro Mixed Fruits Jam Price: Rs 209. 

Best Jam Brands: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali