Mothers Day पर देना है स्पेशल गिफ्ट? इन बेस्ट गिफ्ट आइडिया की मदद से बने अपनी मां के चेहरे की मुस्कान की वजह

इस साल Mothers Day रविवार यानी 12 मई को सेलिब्रेट किया जाएगा! आप भी अपनी मां के साथ मदर्स डे सेलिब्रेट करना चाहते हैं और मां को स्पेशल फिल कराने के लिए अच्छे गिफ्ट की तलाश कर रहे है तो यहां आपको मां को तोहफे में देने के लिए सबसे बेस्ट गिफ्ट आइडिया की जानकारी जिसकी मदद से आप अपनी मां के चेहरे की मुसकान की वजह बन सकते हैं

By Chhaya Sharma Publish:Fri, 10 May 2024 03:24 PM (IST) Updated:Fri, 10 May 2024 03:24 PM (IST)
Mothers Day पर देना है स्पेशल गिफ्ट? इन बेस्ट गिफ्ट आइडिया की मदद से बने अपनी मां के चेहरे  की मुस्कान की वजह
Mothers Day पर देना है स्पेशल गिफ्ट? इन बेस्ट गिफ्ट आइडिया की मदद से बने अपनी मां के चेहरे की मुस्कान की वजह

Mothers Day 2024: मां अपने बच्चों से बेहद प्यार करती है और बच्चे भी अपनी माता से उतना ही ज्यादा प्यार करते हैं, लेकिन बच्चे अपनी मां से हर रोज प्यार नहीं जता पाते हैं, ऐसे में मदर्स डे अपनी माता से प्यार जताने और उनको बताने का सबसे अच्छा मौका है कि आप उनसे कितना प्यार करते है और आपको अपनी मां की कितनी परवाह है। अगर आप भी इस मदर्स डे पर अपनी मां को स्पेशल फील कराने के लिए अच्छे गिफ्ट की तलाश कर रहे है, तो हम आपके लिए लाए हैं यहां आपको मां को तोहफे में देने के लिए सबसे बेस्ट गिफ्ट आइडिया की जानकारी, जो आपकी माता को बेहद पसंद आने वाले

यहां मां को देने के लिए सभी गिफ्ट आइडिया बेहद यूनिक और स्पेशल हैं, जिनकी मदद से आप अपनी मां के चेहरे की मुसकान की वजह बन सकते हैं। यहां दिए गए गिफ्ट लिस्ट को माताओं की पसंद और जरूरत को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया हैं, जिसकी वजह से ये सभी Gifts Ideas आपकी माता को बेहद पसंद आने वाले हैं। यहां साड़ी, वॉच, हैंडबैग और शूज तक सभी समान दिये गए हैं, जिसे आप आसानी से अमेज़न पर घर बैठे ऑर्डर कर सकते हैं और अपनी मां को गिफ्ट में दे सकते हैं।

मदर्स डे गिफ्ट आइडिया (Mothers Day Gifts Ideas)

यहां आपको मदर्स डे पर गिफ्ट करने के लिए सबसे यूनिक गिफ्ट आइडिया दिये गये हैं, जो आपकी मां को स्पेशल फील कराने के लिए सबसे बेस्ट हैं। इन Gifts For Mother's Day को आप आसानी से अमेज़न पर बेहद आसानी से खरीद सकते हैं।

1. SGF11- Kanjivaram Pure Soft Women's Silk Saree

लेवेंडर कलर में आने वाली यह सिल्क साड़ी दिखने में बेहद खूबसूरत हैं। इस महिलाओं की साड़ी की फैब्रिक क्वालिटी काफी अच्छी हैं, जिसकी मदद से महिलाए इसे आसानी से पहन सकती हैं। यह सिल्क साड़ी मदर्स डे पर अपनी मां को गिफ्ट करने के लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन हैं।

इस Women's Silk Saree में आपको बलाउज पीस भी मिलता है, जिसे अपने अनुसार सिलवा सकते हैं। इस महिलाओं की साड़ी को आप शादी से लेकर पार्टी किसी भी फंक्शन पर पहन सकती हैं। इसके अलावा इस सिल्क साड़ी को गंदा होने पर आसानी से घर पर ही मशीन में वॉश कर सकती हैं, ऐसा करने से इस बनारसी साड़ी का कलर नहीं उतरता और ना ही फैब्रिक खराब भी नहीं होती है। SGF11- Women's Silk Saree Price: Rs 1,499

2. EXOTIC Women Handbags

अट्रैक्टिव डिजाइन में आने वाला यह हैंडबैग मदर्स डे पर अपनी मां को स्पेशल फील करवाने के लिए आसानी से गिफ्ट कर सकते है। इस महिलाओं के हेडबैंड में आपको कई कलर डिजाइन और साइज ऑप्शन आसानी से मिल जाते हैं।

इस Women Handbags आपक ऑर्गनाइज़र पॉकेट मिलते हैं, जिसमें आप लंच बॉक्स, चार्जर, टैबलेट, किताबें, पावर बैंक, वॉलेट और सनग्लास जैसा जरूरी समान आसानी से रख सकते हैं। इस टोट बेग को महिलाए ऑफिस में आसानी से कैरी कर के लेकर जा सकती हैं। इस लैपटॉप बैग को बनाने में बेहद हाई क्वालिटी के मटेरियल से बनाया गया है, जिसकी वजह से इसमें समान रखने से बैग फटने का डर नहीं रहती हैं। EXOTIC Women Handbags Price : Rs 1,241

3. Titan Women Leather Neo Analog Grey Dial Women’s Watch

बेहद खूबसूरत और आकर्षक डिजाइन में आने वाली यह टाइटन घड़ी पहनने के बाद महिलाओं को बेहद स्टाइलिश लुक देती हैं। इस महिलाओं की घड़ी को आप इस मदर्स डे पर अपनी माता को Gifts For Mother's Day के तोर पर दे सकते है और उनके चेहरे पर आई मुस्कान की वजह बन सकते है।

इस Titan Watch For Women को आप ऑफिस से लकर पार्टी फंक्शन में भी आसानी से पहनकर जा सकते हैं। इस ब्रांडेड घड़ी का का वजन काफी हल्का है, जिसकी वजह से यह यह महिलाों की घड़ी पहनने में काफी कंफर्टेबल हैं। इस टाइटन वॉच को आप किसी भी आउटफिट के साथ मैच कर के पहन सकते हैं। Titan Watch Price: Rs 2,555

4. Campus Women's Alexa Running Women’s Shoes

ब्लैक कलर में आने वाले यह कैंपस शूज पहनने में बेहद कंफर्टेबल हैं। इस महिलाओं के शूज को आप इस मदर्स डे पर अपनी मां के लिए खरीद सकते है और उन्हें तोहफे में दे सकते हैं। अमेज़न पर इस शूज की कीमक काफी कम है।

इस Campus Shoes For Women को पहनने के बाद बेहद अट्रैक्टिव लुक मिलता हैं। इस ब्रांडेड शूज को पहनने के बाद पसीना नहीं आता है, जजिसकी वजह से यह महिलाओं का जूता समर सीजन के लिए सबसे बेस्ट हैं। इस कैंपस शूज में आपको कई साे कलर डिजाइन और साइज ऑप्शन मिलते है, जिसे आप अपने अनुसार चुन सकती हैं। Campus Shoes Price: Rs 754

5. Malabar Gold & Diamonds 22 Kt (916) Purity Yellow Gold Earring

शानदार डिजाइन में आने वाली यह गोल्ड इयररिंग पहनन के बाद महिलाओं को बेहद खूबसूरत लुक देती हैं। इस सोने की बाली को आप इस मदर्स डे पर अपनी माता को खुश करने के लिए उन्हें गिफ्ट कर सकते हैं। इस महिलाओं की गोल्ड रिंग में डायमंड का वर्क भी किया गया हैं।

यह Gold Earring बीआईएस हॉलमार्क के साथ आती हैं, जो हीरे और 22KT सोने से तैयार किया गया है। इस गोल्ड इयररिंगफॉर वूमेन में आपको कई सारे डिजाइन ऑप्शन मिलते हैं, जिसे आप अपनी मां की पसंद के अनुसार खरीद सकते हैं। इस गोल्ड इयररिंग पहनन से कान केपकने का डर नहीं रहती हैं इसका वजन भी काफी हल्का है। Malabar Gold Earring Price: Rs 14,573

मदर्स डे गिफ्ट आइडिया के मोर ऑप्शन के लिए यहां स्टोर पर विजिट करें

FAQ: Mothers Day Gifts Ideas के बारे में पूछें जाने वाले सवाल

1. मदर्स डे क्यों मनाया जाता है?

मदर्स डे कि शुरुआत एक अमेरिकन एक्टिविस्ट एना जार्विस ने की थी। एना जार्विस को अपनी मां से बेहद प्यार था, इसी वजह से जार्विस अपनी मां के साथ ही रहती थी और उन्होंने कभी शादी भी नहीं की थी। अपनी मां के गुजर जाने के बाद एना जार्विस ने मां को प्यार जताने और उन्हें याद करने के लिए मदर्स डे की शुरुआत की थी।

2. मदर्स डे पर मां को तोहफे में क्या दे?

मां को तोहा देने के लिए आप अपनी माता की पसंद की कोई चिज उन्हें तोहफे में दे सकते हैं, लेकिन अगर आप कंफ्यूज हैं तो आप यहां दिये गये बेस्ट Gifts For Mother's Day की लिस्ट को देख सकते हैं और अपनी मां के लिए को कोई अच्छा और स्पेशल गिफ्ट खरीद सकते है।

3. मदर्स डे पर क्या लिखें?

अगर आप इस मदर्स डे पर अपनी मां को कुछ लिख कर देना चाहते हैं, तो आप अपनी माता के लिए जो महसूस करते है और अपने उनसे कितना प्यार करते हैं सेसब लिख सकते हैं और उन अपनी मां को अपना प्यार जा सकते है। इसके अलावा आप इन कुछ लाइन को भी यू ज कर सकते हैं- मेरी माँ के रूप में आप मेरे जीवन में जो खुशियाँ लेकर आईं, उसके लिए धन्यवाद। मेरी माँ, मेरी गुरु और मेरी आदर्श बनने के लिए धन्यवाद। दुनिया की सभी माँओं में से, मुझे बहुत खुशी है कि तुम मेरी हो।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma