शरीर में जमी चर्बी को खत्म करने का नहीं मिल रहा इलाज? सब छोड़ दें Automatic Treadmills पर जो काम तमाम करेंगी मोटापे का

इस लेख में आपको Best Automatic Treadmills के बारे में बताया जा रहा है जो आपके होम वर्कआउट को परफेक्ट बनाती हैं। किसी भी लेवल की एक्सरसाइज करने के लिए इनमें 12 प्रीसेट वर्कआउट प्रोग्राम दिए गए हैं। ट्रेडमिल में सॉफ्ट ड्रॉप मैकेनिज्म सिस्टम दिया गया है जिससे इन्हें 90 डिग्री तक फोल्ड किया जा सकता है। मशीन आपकी एक्सरसाइज के डेटा को भी कलेक्ट करती हैं।

By Sonali Publish:Fri, 07 Jun 2024 02:00 PM (IST) Updated:Fri, 07 Jun 2024 02:00 PM (IST)
शरीर में जमी चर्बी को खत्म करने का नहीं मिल रहा इलाज? सब छोड़ दें Automatic Treadmills पर जो काम तमाम करेंगी मोटापे का
शरीर में जमी चर्बी को खत्म करने का नहीं मिल रहा इलाज? सब छोड़ दें Automatic Treadmills पर जो काम तमाम करेंगी मोटापे का

यहां देखें ऑटोमैटिक ट्रेडमिल की लिस्ट, जो आपके होम वर्कआउट को काफी इफेक्टिव और आसान बना सकती हैं। मशीन का शॉकप्रूफ़ डिज़ाइन है, जिससे आप सेफ्टी के साथ एक्सरसाइज कर सकते हैं साथ ही इनमें पावरफुल मोटर भी लगी है, जो कम शोर करती है और आपको आरामदायक एक्सरसाइज करने का एक्सपीरियंस देती हैं। एक्सरसाइज करते टाइम म्यूजिक को एन्जॉय करने के लिए इनमें AUX और USB इनपुट वाले स्पीकर लगे हैं। ट्रेडमिल में 12 प्रीसेट वर्कआउट प्रोग्राम दिए गए हैं, जिससे आप अलग-अलग स्पीड को सेट कर सकते हैं। मशीन में मैनुअल इनक्लाइन सेटिंग्स भी मिलती है। इनमें लगी डिस्प्ले एक्सरसाइज दौरान टाइम, स्पीड, डिस्टेंस और बर्न कैलोरी का पता लगाती है, जससे एक्सरसाइज के डेटा कलेक्ट होता ही।

सभी ट्रेडमिल्स में हार्ट सेंसर भी लगा है जो आपके हार्ट रेट को रियल टाइम में बताता है, जिससे आप हार्ट की सेहत पर नजर रख सकते हैं। ट्रेडमिल पर रोज वर्कआउट करके पैर, पेट और बांहो की मसल्स भी डेवलप कर सकते हैं साथ ही तेजी से वजन कम कर सकते हैं। हेल्थ बेनिफिट्स पाने के लिए आप 20 से 30 मिनट ट्रेडमिल पर जॉगिंग या वॉकिंग कर सकते हैं। इन पर एक्सरसाइज करना काफी आसान है और स्लिप होने का डर भी नहीं रहता है।

बेस्ट ऑटोमैटिक ट्रेडमिल (Best Automatic Treadmills): कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

हाई परफॉर्मेंस देने की वजह से इन Weight Loss मशीन को यूज़र्स की तरफ से अच्छी रेटिंग्स मिली है, तो आप देखें नीचे दिए गए ऑप्शन को।

1. Lifelong FitPro 2.5 HP Peak Motorized Treadmill For Home

मैनुअल इनक्लाइन मोटराइज्ड ट्रेडमिल में 12 प्रीसेट वर्कआउट प्रोग्राम दिए गए हैं। इस पर 100Kg तक के वजन वाले लोग एक्सरसाइज कर सकते हैं। यूज़र्स की सेफ्टी के लिए मशीन का शॉकप्रूफ़ डिज़ाइन है और इसमें लगी पावरफुल मोटर एक्सरसाइज के दौरान कम शोर करती है। 90 डिग्री फोल्डेबल डिजाइन वाली ट्रेडमिल स्पेस सेविंग है।

मशीन में AUX और USB इनपुट वाले स्पीकर लगे हैं। इसमें लगी डिस्प्ले एक्सरसाइज के डेटा को कलेक्ट करती है। इस पर रेगुलर एक्सरसाइज करके आप अपना तेजी से वजन कम करते हैं और कैलोरी को भी बर्न कर सकते हैं। Lifelong Treadmill Price: Rs 16,999.

खासियत

12 प्रीसेट वर्कआउट प्रोग्राम शॉकप्रूफ़ डिज़ाइन 90 डिग्री फोल्डेबल डिजाइन AUX और USB इनपुट वाले स्पीकर मैनुअल इनक्लाइन

कमी

कोई कमी नहीं

2. MAXPRO PTM405 2HP Folding Home Treadmill

इस ट्रेडमिल में सॉफ्ट ड्रॉप मैकेनिज्म सिस्टम दिया गया है, जिससे एक्सरसाइज करने के बाद आसानी से मशीन को फोल्ड किया जा सकता है। इसमें आ रही मैनुअल इनक्लाइन सेटिंग्स के तीन लेवल आपको जयादा कैलोरी बर्न करने, मसल्स को बनाने में और सहनशक्ति को बढ़ाने में मदद करते हैं। एक्सरसाइज के टाइम स्मार्ट डिवाइस की सेफ्टी के लिए इसमें मोबाइल और टैबलेट होल्डर दिया गया है।

इस Home Gym Equipment में USB पोर्ट और MP3 स्पीकर की सुविधा दी गई है। दिल की सेहत का ख्याल रखने के लिए इसमें हार्ट सेंसर लगा होता है, जो आपके हार्ट रेट को रियल टाइम में बताता है। MAXPRO Treadmill Price: Rs 26,499.

खासियत

सॉफ्ट ड्रॉप मैकेनिज्म सिस्टम मैनुअल इनक्लाइन सेटिंग्स के तीन लेवल मोबाइल और टैबलेट होल्डर USB पोर्ट और MP3 स्पीकर हार्ट सेंसर

कमी

यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी

3. Fitkit by Cult FT200M 4.5HP Peak Running Machine

DC-मोटराइज्ड ट्रेडमिल ऑटो इनक्लाइन फीचर से लैस है और इसमें अलग-अलग लेवल की एक्सरसाइज करने के लिए 12 प्रीसेट वर्कआउट प्रोग्राम दिए गए हैं। हार्ट हेल्थ, इंसुलिन कंट्रोल करने, जोड़ों में दर्द कम करने और एक्स्ट्रा कैलोरी बर्न करने में यह ट्रेडमिल सहायक साबित हो सकती है। इससे शरीर के अंगों की फ्लेक्सिबिलिटी भी बढ़ती है।

ग्लूकोज लेवल को कंट्रोल करने के साथ ही फैट बर्न करने में Weight Loss मशीन असरदार साबित हो सकती है। इसमें कई लेटेस्ट सेफ्टी फंक्शन दिए गए हैं, जो आपकी होम जिम फिटनेस को आसान बना देते हैं। Fitkit Treadmill Price: Rs 28,710.

खासियत

DC-मोटराइज्ड ट्रेडमिल 12 प्रीसेट वर्कआउट प्रोग्राम लेटेस्ट सेफ्टी फंक्शन बड़ा एलसीडी डिस्प्ले मजबूत डिज़ाइन

कमी

यूज़र्स को कोई दिक्कत नहीं लगी

और पढ़ें: इलेक्ट्रिक होम ट्रेडमिल (Electric Home Treadmill) यहां क्लिक करें। 

4. Durafit 4 HP Peak DC Treadmill For Weight Loss

इस मजबूत ट्रेडमिल पर 120Kg तक के वजन वाले लोग आसानी से एक्सरसाइज कर सकते हैं। मशीन में 3 लेवल मैनुअल इनक्लाइन और क्रूज़ मोड पर वर्कआउट करने के लिए 48 प्रीसेट प्रोग्राम का एक्सपीरियंस ले सकते हैं। आसान से स्टोरेज के लिए हाइड्रोलिक फोल्डिंग सिस्टम दिया गया है। इसमें आसानी से स्टार्ट, स्टॉप और स्पीड एडजस्टमेंट की सुविधा दी गई है।

एक्सरसाइज करने के दौरान टाइम, स्पीड, डिस्टेंस और बर्न कैलोरी का पता लगाने के लिए मशीन में बड़ी एलसीडी डिस्प्ले लगी है। इसका फ्रेम हाई क्वालिटी वाले स्टील से बना है, जिससे मशीन सालों-साल तक आपका साथ निभाती है। Durafit Treadmill Price: Rs 24,998.

खासियत

क्रूज़ मोड हाइड्रोलिक फोल्डिंग सिस्टम एडजस्टमेंट की सुविधा 3 लेवल मैनुअल इनक्लाइन मजबूत फ्रेम डिज़ाइन

कमी

यूज़र्स को कोई परेशानी नहीं लगी

5. PowerMax Fitness TD-A1 Foldable Treadmill For Home

हाई परफॉर्म देने वाली ट्रेडमिल पर 100Kg तक वजन वाले यूज़र्स एक्सरसाइज कर सकते हैं। इसके 15 लेवल ऑटो इनक्लाइन है, जिससे आप अपने फिटनेस के लक्ष्यों को पूरा कर सकते हैं। कम्फर्ट वाले वर्कआउट के लिए इसमें काफी स्पेस दिया गया है। इसमें 12 प्रीसेट वर्कआउट प्रोग्राम और 3 टारगेट बेस्ड मोड हैं, जिससे अलग-अलग लेवल की एक्सरसाइज कर सकते हैं।

Running Machine में व्हील्स लगे हैं, जिससे मूव करना आसान होता है। मशीन में लगी एलसीडी डिस्प्ले आपके वर्कआउट डेटा को ट्रैक करती है। इस पर कंपनी की तरफ से वारंटी भी आ रही है। PowerMax Fitness Treadmill Price: Rs 29,878.

खासियत

15 लेवल ऑटो इनक्लाइन 12 प्रीसेट वर्कआउट प्रोग्राम 3 टारगेट बेस्ड मोड आसान मूवमेंट के लिए व्हील्स लगे हैं एक्सरसाइज के लिए काफी स्पेस

कमी

कोई कमी नहीं

Best Automatic Treadmills: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

FAQ: बेस्ट ऑटोमैटिक ट्रेडमिल

1. ट्रेडमिल पर एक्सरसाइज करने के क्या फायदे हो सकते हैं?

Treadmills पर दौड़ने से न केवल आपका वजन कम करता है, बल्कि यह हार्ट हेल्थ, इंसुलिन कंट्रोल करने, जोड़ों में दर्द कम करने और एक्स्ट्रा कैलोरी बर्न करने में भी ट्रेडमिल मशीन सही रहती है।

2. क्या ट्रेडमिल पर एक्सरसाइज करना सेफ है?

Home Gym Equipment पर दौड़ते टाइम आप स्पीड को कम या ज्यादा या फिर अपनी स्पीड के अनुसार कंट्रोल कर सकते हैं। वॉक करने के लिए स्पीड स्लो करके वॉक कर सकते हैं। मशीन में काफी सारे सेफ्टी फीचर्स भी आते हैं, जिससे ये आपके लिए सेफ है।

3. ट्रेडमिल पर कितनी देर तक एक्सरसाइज कर सकते हैं?

एक्सपर्ट्स के अनुसार Running Machine पर हर रोज 20 से 30 मिनट वर्कआउट करना पर्याप्त है।

4. ट्रेडमिल में लगे हार्ट सेंसर का क्या काम है?

ज्यादातर Home Treadmill में हार्ट सेंसर लगा होता है, जो आपके हार्ट रेट को रियल टाइम में बताता है, जिससे आप हार्ट की सेहत पर नजर रख सकते हैं।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali