जिद्दी मोटापे को दौड़ा-दौड़ा कर भगाएंगी ये इलेक्ट्रिक Home Treadmill! मिलेगी जिम वर्कआउट जैसी फिटनेस

यहां आपको Electric Home Treadmill के बारे में जानकारी दी जा रही है। ये मशीन पावरफुल मोटर के साथ डिज़ाइन की गई है जिनका शॉकप्रूफ डिज़ाइन है। वॉकिंग जॉगिंग और रनिंग करने के लिए मशीन में काफी स्पेस मिलता है साथ ही इसमें एलईडी मॉनिटर लगा है जो टाइम डिस्टेंस स्पीड हर्ट बीट और बर्न हुई कैलोरी का डेटा देता है।

By Sonali Publish:Wed, 22 May 2024 03:47 PM (IST) Updated:Wed, 22 May 2024 03:47 PM (IST)
जिद्दी मोटापे को दौड़ा-दौड़ा कर भगाएंगी ये इलेक्ट्रिक Home Treadmill! मिलेगी जिम वर्कआउट जैसी फिटनेस
जिद्दी मोटापे को दौड़ा-दौड़ा कर भगाएंगी ये इलेक्ट्रिक Home Treadmill! मिलेगी जिम वर्कआउट जैसी फिटनेस

इस लेख के जरिये आज हम आपको बेस्ट इलेक्ट्रिक होम ट्रेडमिल के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन पर वॉकिंग, जॉगिंग और रनिंग करके आप अच्छी सेहत पा सकते हैं। इन मशीन में लगी मोटर काफी पावरफुल है साथ ही सभी ट्रेडमिल का शॉकप्रूफ डिज़ाइन है। इनमें आपको कई सेफ्टी फंक्शन मिलते हैं, जिससे आसानी से एक्सरसाइज की जा सकती है। अलग-अलग लेवल की एक्सरसाइज का एक्सपीरियंस देने के लिए ये मशीन 12 प्रीसेट वर्कआउट प्रोग्राम के साथ आती हैं। इनमें सॉफ्ट ड्रॉप हाइड्रोलिक सिस्टम आता है, जिससे ट्रेडमिल को आसानी से फोल्ड किया जा सकता है, जिससे घर का स्पेस भी बच जाता है।

डिवाइस को सेफ रखने के लिए इन मशीन में मोबाइल और टैबलेट होल्डर भी दिया गया है साथ ही म्यूजिक को एन्जॉय करने के लिए स्पीकर्स का भी सपोर्ट दिया है। ट्रेडमिल में बिल्ट-इन व्हील लगे हैं, जिससे मशीन को मूव करना आसान हो जाता है। होम वर्कआउट को एफिशिएंट बनाने के लिए ये ट्रेडमिल एकदम बेस्ट हैं और इन्हें इस्तेमाल करके यूज़र्स ने भी टॉप रेटिंग्स दी है साथ ही इन मशीन का एंटी स्किड रनिंग सरफेस है।

इलेक्ट्रिक होम ट्रेडमिल (Electric Home Treadmill) : कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

कंपनी इन Treadmills के साथ अच्छी वारंटी भी दे रही हैं, तो आप नीचे दिए गए ऑप्शन को देख सकते हैं।

1. Lifelong FitPro Motorized Treadmill For Home

पावरफुल मोटर के साथ इस ट्रेडमिल को डिज़ाइन किया गया है, जो कम शोर भी करती है। एक्सरसाइज मशीन का शॉकप्रूफ डिज़ाइन है, जिससे आप इस पर आराम से एक्सरसाइज कर सकते हैं। आराम से चलने या दौड़ने या फिर तेजी से दौड़ने के लिए मशीन में काफी सारा स्पेस मिलता है। ट्रेडमिल में लगी डिस्प्ले और बिल्ट-इन कंसोल के जरिये टाइम, डिस्टेंस, स्पीड, हर्ट बीट और बर्न हुई कैलोरी का डेटा मिलता है।

मशीन का 90 डिग्री फोल्डेबल डिज़ाइन है और इसमें AUX और USB इनपुट वाले स्पीकर लगे हैं। अलग-अलग लेवल की एक्सरसाइज करने के लिए इसमें 12 प्रीसेट वर्कआउट प्रोग्राम आते हैं। Lifelong Treadmill Price: Rs 16,999.

खासियत

पावरफुल मोटर शॉकप्रूफ डिज़ाइन काफी स्पेस मिलता है 90 डिग्री फोल्डेबल डिज़ाइन 12 प्रीसेट वर्कआउट प्रोग्राम

कमी

कोई कमी नहीं

2. Sparnod Fitness STH-1250 Electric Home Treadmill

कॉम्पैक्ट डिज़ाइन वाली इस ट्रेडमिल पर 100 किलोग्राम तक के वजन वाले लोग एक्सरसाइज कर सकते हैं। मशीन में एलईडी मॉनिटर लगा है, जो आपके एक्सरसाइज के डेटा को दिखाता है। इसमें बिल्ट-इन ट्रांसपोर्टेशन व्हील लगे हैं, जिससे मशीन को मूव करना आसान होता है साथ ही सेफ्टी के लिए इसमें इमरजेंसी स्टॉप बटन भी लगा आता है।

Weight Loss के लिए ट्रेडमिल बेस्ट है और इससे आपको बेहतरीन कार्डियो एक्सरसाइज का भी एक्सपीरियंस मिलता है। इसमें लगी 3 HP पीक मोटर काफी पावरफुल है, जो एक्सरसाइज को बेहतर बना सकती हैं। मशीन में 12 प्रीसेट वर्कआउट प्रोग्राम आते हैं। Sparnod Fitness Treadmill Price: Rs 17,499.

खासियत

कॉम्पैक्ट डिज़ाइन बिल्ट-इन ट्रांसपोर्टेशन व्हील लगे हैं एलईडी मॉनिटर लगा है 3 HP पीक मोटर 12 प्रीसेट वर्कआउट प्रोग्राम

कमी

यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी

3. MAXPRO PTM405 2HP Running Machine

इंटेंस वर्कआउट के लिए इस ट्रेडमिल में 3-लेवल मैनुअल इनक्लाइन फंक्शन दिया गया है। इसमें हाथ से पकड़े जाने वाला पल्स बिल्ट-इन थंब सेंसर लगा है, जिससे आप हर्ट बीट पर नज़र बनाए रख सकते हैं। मशीन में सॉफ्ट ड्रॉप हाइड्रोलिक सिस्टम आता है, जिससे इसे आसानी से फोल्ड किया जा सकता है। डिवाइस को सेफ रखने के लिए ट्रेडमिल में मोबाइल और टैबलेट होल्डर लगा है।

यूएसबी पोर्ट और एमपी3 स्पीकर की सुविधा के साथ आ रही ट्रेडमिल होम वर्कआउट के लिए परफेक्ट है। इस पर आप आसानी से एक्सरसाइज कर सकते हैं। आसान मूवमेंट के लिए मशीन में व्हील्स लगे आते हैं। MAXPRO Fitness Treadmill Price: Rs 26,499.

खासियत

3-लेवल मैनुअल इनक्लाइन पल्स बिल्ट-इन थंब सेंसर लगा है सॉफ्ट ड्रॉप हाइड्रोलिक सिस्टम मोबाइल और टैबलेट होल्डर लगा है एमपी3 स्पीकर

कमी

यूज़र्स को कोई दिक्कत नहीं लगी

4. PowerMax Fitness TD-M1 Foldable Treadmill For Weight Loss

टॉप रेटिंग्स वाली इस ट्रेडमिल में 12 प्री-सेट एथलीट वर्कआउट प्रोग्राम आते हैं। इसमें 4 एचपी पावरफुल डीसी मोटर लगी है जो शोर नहीं करती है और शॉकप्रूफ डिजाइन में आती है। मशीन पर 100 किलोग्राम तक के वजन वाले लोग आसानी से एक्सरसाइज कर सकते हैं। इसमें मल्टी फंक्शनल एलईडी डिस्प्ले लगी है जो आपको स्पीड, डिस्टेंस, टाइम और बर्न कैलोरी के बारे में बताती है।

Home Gym Equipment वर्कआउट को एफिशिएंट बनाने के लिए बेस्ट है। इस ट्रेडमिल को ऑफिस, लिविंग रूम या फिर बेडरूम में आसानी से रखा जा सकता है। यूज़र्स ने भी मशीन को टॉप रेटिंग्स दी है। PowerMax Fitness Treadmill Price: Rs 23,099.

खासियत

12 प्री-सेट एथलीट वर्कआउट प्रोग्राम 4 एचपी पावरफुल डीसी मोटर मल्टी फंक्शनल एलईडी डिस्प्ले वर्कआउट को एफिशिएंट बनाने के लिए बेस्ट शॉकप्रूफ डिजाइन

कमी

यूज़र्स को कोई परेशानी नहीं लगी

और पढ़ें: ट्रेडमिल प्राइस (Treadmill Price) यहां क्लिक करें। 

5. Fitkit by Cult FT98 Treadmill For Home

होम जिम फिटनेस के लिए ट्रेडमिल एकदम बेस्ट है जो ड्यूरेबल डिज़ाइन में आती है। मशीन का एंटी स्किड रनिंग सरफेस और आसानी से मूव करने के लिए मशीन में व्हील्स लगे हुए हैं। रनिंग या वॉकिंग करते समय एक्सरसाइज को ट्रैक करने के लिए मशीन में एलईडी डिस्प्ले लगी है।

वॉकिंग, जॉगिंग और रनिंग करने के लिए इसमें अलग-अलग वर्कआउट प्रोग्राम आते हैं। कंपनी इस मशीन पर अच्छी वारंटी भी दे रही है साथ ही बेस्ट Treadmills की लिस्ट में यह टॉप ऑप्शन शामिल है। Fitkit Treadmill Price: Rs 13,999.

खासियत

एंटी स्किड रनिंग सरफेस अलग-अलग वर्कआउट प्रोग्राम एलईडी डिस्प्ले लगी है पावरफुल मोटर टॉप रेटेड

कमी

कोई कमी नहीं

Electric Home Treadmill: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

FAQ: इलेक्ट्रिक होम ट्रेडमिल

1. क्या ट्रेडमिल पर दौड़ने से वजन घट सकता है?

जी हाँ, ट्रेडमिल एक ऐसा Home Gym Equipment है जिस पर दौड़ने से वजन कम हो सकता है साथ ही फैट भी जल्दी और इफेक्टिव ढंग से बर्न हो सकता है। कैलोरी को तेजी से बर्न करने के लिए भी ट्रेडमिल बेस्ट हो सकती है।

2. क्या ट्रेडमिल पर एक्सरसाइज करने से मेंटल हेल्थ बेहतर होती है?

Running Machine पर एक्सरसाइज करने से फिजिकल और मेंटल हेल्थ को बेहतर हो सकती है और बीमारियों का खतरा कम हो जाता है।

3. ट्रेडमिल पर एक्सरसाइज करके हड्डियों को मजबूत किया जा सकता है?

जी हाँ, ट्रेडमिल पर एक्सरसाइज करके बॉडी पार्ट्स की फ्लैक्सेबिलिटी बढ़ती है साथ ही हड्डियों को भी मजबूती मिलती है।

4. कौन-सी इलेक्ट्रिक ट्रेडमिल घर पर एक्सरसाइज करने के लिए बेस्ट है?

इस लेख में आपको होम Treadmills के बारे में बताया जा रहा है, जिन्हें यूज़र्स की तरफ से भी अच्छी रेटिंग्स मिली है, तो आप बेस्ट ऑप्शन को देख सकते हैं।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali