मजबूत ट्रेडमिल की तलाश में हुआ भेजा फ्राई? यहां देखें Best Treadmill Brands के टॉप सेलिंग ऑप्शन, जानें कीमत!

घर के लिए कौन-सी ट्रेडमिल सही रहेगी दिमाग में यही सवाल घूम रहा है? अगर हाँ तो आपके इस सवाल का सबसे बेहतर जवाब है यह आर्टिकल जिसमें Best Treadmill Brands के बारे में बताया जा रहा है आराम में चलने जॉगिंग करने और दौड़ने के लिए इन्हें डिज़ाइन किया गया है जो काफी सारे सेफ्टी फीचर्स के साथ आती हैं।

By Sonali Publish:Fri, 21 Jun 2024 03:47 PM (IST) Updated:Fri, 21 Jun 2024 03:47 PM (IST)
मजबूत ट्रेडमिल की तलाश में हुआ भेजा फ्राई? यहां देखें Best Treadmill Brands के टॉप सेलिंग ऑप्शन, जानें कीमत!
मजबूत ट्रेडमिल की तलाश में हुआ भेजा फ्राई? यहां देखें Best Treadmill Brands के टॉप सेलिंग ऑप्शन, जानें कीमत!

यहां आपको बेस्ट ट्रेडमिल ब्रांड के बारे में बताया जा रहा है, ऐसे में ट्रेडमिल को घर लाने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपका काम आसान हो जायेगा। ये टॉप सेलिंग ट्रेडमिल हमेशा से ही फिटनेस लवर्स की पहली पसंद रही हैं, जो आपके वर्कआउट को इफेक्टिव बनाने के लिए पावरफुल मोटर के साथ डिज़ाइन की गई हैं। अलग-अलग लेवल की एक्सरसाइज करने के लिए ट्रेडमिल 12 प्रीसेट वर्कआउट प्रोग्राम के साथ आती हैं। इनमें अल्ट्रा फंक्शनल डिजिटल डिस्प्ले लगी है, जो टाइम, स्पीड, डिस्टेंस, कैलोरी, पल्स के बारे में स्क्रीन पर डेटा देती है। मशीन का सरफेस नॉन-स्लिप फीचर और शॉक एब्जॉर्प्शन डिज़ाइन के साथ आता है, जिससे आप सेफ्टी के साथ एक्सरसाइज कर सकते हैं साथ ही वर्कआउट सेशन के टाइम आपके जोड़ों पर पड़ने वाले इफ़ेक्ट को कम करता है।

होम वर्कआउट के लिए ट्रेडमिल परफेक्ट हैं, जिनमें फेवरेट म्यूजिक को एन्जॉय करने के लिए AUX और USB इनपुट वाले स्पीकर लगे हैं साथ ही महंगे डिवाइस की सेफ्टी के लिए मोबाइल और टैबलेट होल्डर भी लगे हैं। इनमें हार्ट रेट सेंसर भी लगा है, जिससे आप दिल की सेहत का ध्यान रख सकते हैं। आसान मूवमेंट के लिए इनमें ट्रांसपोर्टेशन व्हील लगे हैं। कॉम्पैक्ट डिज़ाइन वाली मशीन को आसानी से फोल्ड करके स्टोर भी किया जा सकता है, क्योंकि इनका मशीन का 90 डिग्री फोल्डेबल डिजाइन है।

बेस्ट ट्रेडमिल ब्रांड (Best Treadmill Brands): कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यूज़र्स ने भी इन Treadmills For Home को काफी हाई रेटिंग्स दी है, जो आपको अच्छी वारंटी के साथ मिलते हैं, तो देखें लिस्ट को ।

1. Lifelong FitPro 2.5 HP Peak Treadmill For Home

लाइफ़लॉन्ग ट्रेडमिल में पावरफुल मोटर लगी है, जो काफी कम शोर करती है। आराम में चलने, जॉगिंग करने या दौड़ने के लिए मशीन को डिज़ाइन डिज़ाइन किया गया है। ट्रेडमिल में 12 प्रीसेट वर्कआउट प्रोग्राम आते हैं साथ ही इसका सरफेस शॉकप्रूफ़ है साथ ही काफी सॉफ्ट भी, जिससे आप आरामदायक तरीके से देर तक बिना थके एक्सरसाइज कर सकते हैं।

ट्रेडमिल में AUX और USB इनपुट वाले स्पीकर लगे हैं, जिससे आप फेवरेट म्यूजिक को एन्जॉय भी कर सकते हैं। मशीन का 90 डिग्री फोल्डेबल डिजाइन है, जिससे एक्सरसाइज करने के बाद इसे फोल्ड करके कम स्पेस में भी रखा जा सकता है। Lifelong Treadmill Price: Rs 16,999.

Lifelong ट्रेडमिल के स्पेसिफिकेशन

मटेरियल: अलॉय स्टील मशीन का वेट: 31000 ग्राम मैक्सिमम स्पीड: 12km/hr विशेष सुविधा: शॉक एब्जॉर्बेंट, मैनुअल इनक्लाइन, फोल्डेबल

खासियत

12 प्रीसेट वर्कआउट प्रोग्राम AUX और USB इनपुट वाले स्पीकर मशीन कम शोर करती है

कमी

कोई कमी नहीं

2. Reach T-400 Automatic Running Machine

होम जिम के लिए ट्रेडमिल एकदम सही है, जो कॉम्पैक्ट और स्टाइलिश डिज़ाइन के साथ आती है। मशीन में हाई पावर वाली 4HP पीक DC मोटर लगी है, जो आपके वर्कआउट सेशन को फ़ास्ट और इफेक्टिव बनाती है। इसमें मैनुअल इनक्लाइन के 2 लेवल आते हैं साथ ही iPad होल्डर और कप होल्डर भी मशीन में लगा है। 100kg तक के वजन वाले लोग इस ट्रेडमिल पर आसानी से एक्सरसाइज कर सकते हैं।

मशीन में अल्ट्रा फंक्शनल एलसीडी लगी है, जो टाइम, स्पीड, डिस्टेंस, कैलोरी, पल्स के बारे में बताती है। आसान मूवमेंट के लिए ट्रेडमिल में व्हील्स भी लगे हैं। इसमें प्रो-कुशनिंग सिस्टम भी दिया गया है, जिससे दौड़ने के लिए सबसे आरामदायक डेक मिलता है। Reach Treadmill Price: Rs 14,999.

Reach ट्रेडमिल के स्पेसिफिकेशन

मटेरियल: अलॉय स्टील मशीन का वेट: 35 किलोग्राम मैक्सिमम स्पीड: ‎12km/hr विशेष सुविधा: कप होल्डर, मैनुअल इनक्लाइन के 2 लेवल, प्रीसेट प्रोग्राम

खासियत

प्रो-कुशनिंग सिस्टम अल्ट्रा फंक्शनल एलसीडी वाइड रनिंग बेल्ट

कमी

यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी

3. Fitkit by Cult FT98 Carbon Treadmill For Weight Loss

ट्रेडमिल पर वर्कआउट करने से आपको काफी सारे हेल्थ बेनिफिट्स मिल सकते हैं, हालांकि इफेक्टिव रिजल्ट देखने के लिए डेली इस पर एक्सरसाइज करना जरूरी है। मशीन में एलईडी डिस्प्ले लगी है, जो बर्न कैलोरी, टाइम, डिस्टेंस, स्पीड के साथ ही आपके एक्सरसाइज के सभी डेटा को कलेक्ट करती है। होम जिम फिटनेस के लिए मशीन अच्छा ऑप्शन है।

ट्रेडमिल इंसुलिन कंट्रोल करने के साथ ही हार्ट हेल्थ को बेहतर बनाएं रखने, जोड़ों के दर्द को कम करने और एक्स्ट्रा कैलोरी बर्न करने में भी काफी मददगार साबित हो सकती है। Fitkit Treadmill Price: Rs 13,989.

Fitkit ट्रेडमिल के स्पेसिफिकेशन

मटेरियल: अलॉय स्टील मशीन का वेट: 31 किलोग्राम मैक्सिमम स्पीड: 14km/hr विशेष सुविधा: फोल्डेबल

खासियत

एलईडी डिस्प्ले लगी है पावरफुल मोटर एंटी-स्लिप प्लेटफॉर्म

कमी

यूज़र्स को कोई दिक्कत नहीं लगी

4. Cockatoo CTM-101 Treadmill At Home

इफेक्टिव वर्कआउट के किये 12 प्री-सेट प्रोग्राम के साथ आ रही इस ट्रेडमिल 5 एचपी पीक हाई-टॉर्क डीसी मोटर लगी है, जो काफी पावरफुल है साथ ही मशीन में 3 लेवल मैनुअल इनक्लाइन दिया गया है। मशीन में आरामदायक रनिंग डेक लगा है, जो शॉक एब्जॉर्प्शन से लैस है, जिससे वर्कआउट सेशन के टाइम यूजर के जोड़ों पर पड़ने वाले इफ़ेक्ट को कम करता है।

बेस्ट Treadmills में शामिल मशीन में 5 इंच की डिजिटल डिस्प्ले लगी है, जिससे आपकी एक्सरसाइज का डेटा कलेक्ट होता है और स्क्रीन पर दिखता है। इसमें आ रही फोल्डिंग रनिंग डेक की सुविधा आपके घर के स्पेस को बचाती है। Cockatoo Treadmill Price: Rs 27,489.

Cockatoo ट्रेडमिल के स्पेसिफिकेशन

मटेरियल: स्टेनलेस स्टील मशीन का वेट: 47 किलोग्राम मैक्सिमम स्पीड: 14.8km/hr विशेष सुविधा: फोल्डिंग रनिंग डेक, शॉक एब्जॉर्प्शन

खासियत

3 लेवल मैनुअल इनक्लाइन 5 एचपी पीक हाई-टॉर्क डीसी मोटर 12 प्री-सेट प्रोग्राम

कमी

यूज़र्स को कोई परेशानी नहीं लगी

5. Powermax Fitness TD-M1 Best Treadmill

हाई रेटिंग्स वाली ट्रेडमिल में 12 प्री-सेट एथलीट वर्कआउट प्रोग्राम दिए गए हैं साथ ही हार्ट रेट सेंसर भी लगा है, जिससे आपके दिल की सेहत का ध्यान रख सकते हैं। मशीन में 4 एचपी पीक डीसी मोटर लगी है, जो शॉकप्रूफ डिज़ाइन में आती है और शोर भी नहीं करती है साथ ही आपके वर्कआउट को इफेक्टिव बनाती है, जिससे होम वर्कआउट के लिए परफेक्ट रहती है।

इसमें साइंटिफिक सॉफ्ट 6 लेयर रनिंग बेल्ट लगी है, जो हाई डेंसिटी, स्किड प्रूफ और रिबाउंड रेजिलिएशन फंक्शन से लैस है साथ ही ट्रेडमिल में 2 लेवल मैनुअल इनक्लाइन मिलता है। मशीन में सेमी-ऑटो लुब्रिकेशन, मल्टीफंक्शन कंसोल LCD डिस्प्ले भी लगी है। PowerMax Fitness Treadmill Price: Rs 25,999.

PowerMax Fitness ट्रेडमिल के स्पेसिफिकेशन

मटेरियल: स्टेनलेस स्टील मशीन का वेट: 50 किलोग्राम मैक्सिमम स्पीड: 14km/hr विशेष सुविधा: ‎बिल्ट-इन स्पीकर, ब्लूटूथ, फोल्डेबल, कॉम्पैक्ट डिज़ाइन

खासियत

12 प्री-सेट एथलीट वर्कआउट प्रोग्राम सेमी-ऑटो लुब्रिकेशन साइंटिफिक सॉफ्ट 6 लेयर रनिंग बेल्ट

कमी

कोई कमी नहीं

6. Sparnod Fitness STH-1200 Running Machine

लंबे टाइम तक चलने वाली ट्रेडमिल का काफी मजबूत डिज़ाइन है, जिस पर 100kg तक के वजन वाले लोग आसानी से एक्सरसाइज कर सकते हैं। कॉम्पैक्ट और फंक्शनल डिज़ाइन वाली मशीन को आसानी से फोल्ड करके कम स्पेस में स्टोर भी किया जा सकता है। आसान मूवमेंट के लिए Best Treadmill में ट्रांसपोर्टेशन व्हील लगे हैं। चलने, जॉगिंग और दौड़ने के लिए एकदम सही है।

मशीन में 12 बिल्ट-इन वर्कआउट प्रोग्राम आते हैं साथ ही यूएसबी और ऑक्स इन पोर्ट के साथ स्पीकर लगे हैं और इसमें एक इमरजेंसी स्टॉप बटन भी लगा है। इसमें पावरफुल 3 HP पीक DC मोटर लगी है, जो शोर कम करती है। Sparnod Fitness Treadmill Price: Rs 17,499.

Sparnod Fitness ट्रेडमिल के स्पेसिफिकेशन

मटेरियल: स्टेनलेस स्टील मशीन का वेट: 30 किलोग्राम मैक्सिमम स्पीड: 12km/hr विशेष सुविधा: बिल्ट-इन स्पीकर, मैनुअल इनक्लाइन, फोल्डेबल

खासियत

हार्ट रेट मॉनिटर वॉटर बॉटल होल्डर ट्रांसपोर्टेशन व्हील लगे हैं

कमी

यूज़र्स को शिकायत नहीं लगी

7. Dolphy Folding Motorized Treadmill For Home

हाई परफॉर्म करने वाली इस ट्रेडमिल में 12 प्रीसेट प्रोग्राम और 3 काउंट-डाउन मोड दिए गए हैं साथ ही इसमें मल्टी-फंक्शनल एलसीडी डिस्प्ले लगी है, जो टाइम, स्पीड, डिस्टेंस और कैलोरी बर्न की जानकारी दिखाती है। इसमें हर्ट सेंसर भी लगा है। ट्रेडमिल एक कॉम्पैक्ट फुटप्रिंट और फास्ट फोल्डिंग डिज़ाइन के साथ आती है और इसमें ट्रांसपोर्टेशन व्हील लगे हैं।

Best Treadmill Brands में शामिल इस मशीन को हाई-डेंसिटी लॉन टेक्सचर बेल्ट के साथ डिज़ाइन किया गया है जो सेफ्टी के लिए नॉन-स्लिप फीचर और कम्फर्ट के लिए शॉक एब्जॉर्प्शन डिज़ाइन के साथ आती है। मशीन के हैंडल पर क्विक बटन लगा है, जो रनिंग मशीन को शुरू या बंद करने के साथ ही वर्कआउट के टाइम आसानी से स्पीड सेटिंग बदलने में मदद करते हैं। Dolphy Treadmill Price: Rs 26,997.

Dolphy ट्रेडमिल के स्पेसिफिकेशन

मटेरियल: स्टेनलेस स्टील मशीन का वेट: 44 किलोग्राम मैक्सिमम स्पीड: 14km/hr विशेष सुविधा: कॉम्पैक्ट, फोल्डिंग

खासियत

हाई-डेंसिटी लॉन टेक्सचर बेल्ट 3 काउंट-डाउन मोड कम्फर्ट के लिए शॉक एब्जॉर्प्शन डिज़ाइन

कमी

यूज़र्स को कोई परेशानी नहीं आई

और पढ़ें: 20 हज़ार से कम कीमत में बेस्ट ट्रेडमिल (Best Treadmill Under 20000) यहां क्लिक करें। 

8. WALKINGPAD Kingsmith Folding Home Gym Equipment

अल्ट्रा स्लिम फोल्डेबल रनिंग बोर्ड वाली ट्रेडमिल को एल्यूमीनियम फ्रेम के साथ डिज़ाइन किया गया है और इसे आसानी से सोफे या बिस्तर के नीचे रखा जा सकता है। वॉकिंग पैड ट्रेडमिल को वायरलेस रिमोट कंट्रोल के साथ इस्तेमाल करने की सुविधा दी गई है। इसमें लगा चलने वाला पैड न केवल चलने में इस्तेमाल किया जाता है बल्कि जॉगिंग में भी इस्तेमाल किया जाता है।

इसमें सेफ्टी नॉन होल्डर भी दिया गया है, जिससे एक्सरसाइज करते टाइम आप सेफ रहते हैं साथ ही यूज़र्स ने भी इस मशीन को यूज़ करके टॉप रेटिंग्स की लिस्ट में शामिल किया है। WALKINGPAD Kingsmith Treadmill Price: Rs 31,999.

WALKINGPAD Kingsmith ट्रेडमिल के स्पेसिफिकेशन

मटेरियल: स्टेनलेस स्टील मशीन का वेट: 28 किलोग्राम मैक्सिमम स्पीड: 6km/hr विशेष सुविधा: फोल्डिंग, पोर्टेबल

खासियत

स्मार्ट फोल्ड वॉकिंग पैड

सुरक्षा नॉन होल्डर

रिमोट कंट्रोल

कमी

यूज़र्स को कोई दिक्कत नहीं आई

9. Durafit Manual Treadmill

स्टेपर, ट्विस्टर और पुशअप बार के साथ आ रही इस ट्रेडमिल में 2 लेवल मैनुअल इनक्लाइन दिया गया है। मशीन में वाइड एलसीडी डिस्प्ले लगी है, जिससे एक्सरसाइज को ट्रैक किया जा सकता है। इसमें लगा हैंडल स्वेट प्रूफ है ‎साथ ही इसके साथ मैनुअल गाइड बुक, लुब्रिकेंट ऑयल, टूलकिट मिलती है।

ट्रेडमिल पर एक्सरसाइज करके आपका वजन तेजी से कम होता है साथ ही इसका कॉम्पैक्ट और स्टाइलिश डिज़ाइन आपके घर के स्पेस को बचाता है। यूज़र्स ने भी इस ट्रेडमिल को काफी पसंद किया है। Durafit Treadmill Price: Rs 10,999.

WALKINGPAD Kingsmith ट्रेडमिल के स्पेसिफिकेशन

मटेरियल: स्टेनलेस स्टील मशीन का वेट: 28 किलोग्राम मैक्सिमम स्पीड: 6km/hr विशेष सुविधा: वाइड एलसीडी डिस्प्ले, स्वेट प्रूफ हैंडल

खासियत

3 इन 1 मल्टीफंक्शन ट्रेडमिल मज़बूत डिज़ाइन 2 लेवल मैनुअल इनक्लाइन

कमी

कोई कमी नहीं

10. Cultsport Baytown 2 HP Peak DC Best Treadmill

इस ट्रेडमिल को होम वर्कआउट के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो हाई क्वालिटी वाले अंडर डेस्क के साथ आती है साथ ही मशीन में पावरफुल 2 HP पीक DC मोटर लगी है। जोड़ों पर कम इफ़ेक्ट डालने ने के लिए हाई कुशनिंग वाले वॉकिंग पैड आते हैं। डेटा ट्रैकिंग के लिए इसमें एलसीडी डिस्प्ले लगी है।

बेहतर वर्कआउट एक्सपीरियंस के लिए Treadmill At Home में आईपैड होल्डर लगा है साथ ही आपके आसान वर्कआउट के लिए इसमें रिमोट एक्सेस भी दिया गया है। Cultsport Treadmill Price: Rs 12,499.

Cultsport ट्रेडमिल के स्पेसिफिकेशन

मटेरियल: स्टेनलेस स्टील मशीन का वेट: 18 किलोग्राम मैक्सिमम स्पीड: 8km/hr विशेष सुविधा: रिमोट एक्सेस

खासियत

पावरफुल 2 HP पीक DC मोटर हाई कुशनिंग वाले वॉकिंग पैड डेटा ट्रैकिंग के लिए एलसीडी डिस्प्ले

कमी

यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी

Best Treadmill Brands: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

FAQ: बेस्ट ट्रेडमिल ब्रांड

1. ट्रेडमिल होम वर्कआउट के लिए सही है?

Treadmills For Home कार्डियो एक्सरसाइज करने के साथ ही वजन कम करने और रनिंग या जॉगिंग करने के काम आती है और होम वर्कआउट के लिए परफेक्ट ऑप्शन है, जिससे आपको इफेक्टिव रिजल्ट मिल सकते हैं।

2. क्या ट्रेडमिल एक्सरसाइज को ट्रैक करती है?

जी हाँ, Home Gym Equipment में एलईडी डिस्प्ले लगी है, जो टाइम, स्पीड, डिस्टेंस, कैलोरी, पल्स के बारे में बताती है मशीन में हार्ट रेट सेंसर भी लगा है, जो आपके दिल की सेहत का ध्यान रखता है।

3. ट्रेडमिल में कितने वर्कआउट मोड मिलते हैं?

Weight Loss मशीन में 12 प्रीसेट वर्कआउट प्रोग्राम मिलते हैं।

4. ट्रेडमिल पर कितनी देर तक चलना लाभदायक हो सकता है?

Running Machine पर हर रोज 20 से 30 मिनट तक चलना लाभदायक रहता है।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali