Best Treadmill Brands: बिना जिम जाएं स्लिम फिट बॉडी की चाहत करनी है पूरी? देखें टॉप ट्रेडमिल ब्रांड की लिस्ट

Best Treadmill Brands- इस लेख में सबसे बेहतरीन Treadmills ब्रांड के बारे में बताया जा रहा है। अगर आपके पास समय नहीं है तो आप रोजाना 20 मिनट तक इन मशीन पर जॉगिंग कर सकते हैं ये स्वस्थ और फिट रहने में मददगार साबित होती हैं। इनमें गति समय दूरी और बर्न की गई कैलोरी मापने के लिए एलईडी डिस्प्ले भी मिलती है जिससे एक्सरसाइज ट्रैक किया जा सकता है।

By SonaliPublish:Fri, 29 Sep 2023 05:35 PM (IST) Updated:Fri, 29 Sep 2023 05:35 PM (IST)
Best Treadmill Brands: बिना जिम जाएं स्लिम फिट बॉडी की चाहत करनी है पूरी? देखें टॉप ट्रेडमिल ब्रांड की लिस्ट
Best Treadmill Brands: बिना जिम जाएं स्लिम फिट बॉडी की चाहत करनी है पूरी? देखें टॉप ट्रेडमिल ब्रांड की लिस्ट

Best Treadmill Brands: आपकी फिटनेस को ध्यान में रखते हुए यहां बेस्ट ट्रेडमिल ब्रांड के बारे में बताया जा रहा है। इन पर रोज 20 मिनट तक एक्सरसाइज करके आप खुद को स्वस्थ और फिट रख सकते हैं। Best Treadmill Brands को इस्तेमाल करके यूज़र्स को काफी बेहतरीन एक्सपीरियंस मिला है जिससे इसे टॉप रेटिंग्स मिली है। इनमें गति, समय, दूरी और बर्न की गई कैलोरी मापने के लिए एलईडी डिस्प्ले भी मिलती है जिससे आप अपनी एक्सरसाइज को ट्रैक कर सकते हैं। Home Gym Equipment को इस्तेमाल करके काफी अच्छा एक्सपीरियंस मिलता है।

ये ट्रेडमिल काफी सारे सेफ्टी फीचर्स के साथ आती हैं और इनकी खरीदी पर 1 साल की वारंटी आती है। इन Treadmill For Home पर रेगुलर एक्सरसाइज करके आप कैलोरी बर्न कर सकते हैं और कैलोरी बर्न होने से वजन कम होता है और आप पूरी तरीके से फिट रहते हैं। इन Running Machine में एक्सरसाइज के लिए अलग-अलग मोड मिलते हैं जिन्हें आप अपनी जरुरत के हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं। ये ट्रेडमिल कार्डियोवैस्कुलर एक्सरसाइज के लिए बेस्ट हैं जिसका घर में उपयोग करना काफी आसान है।

Best Treadmill Brands: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यदि आप अपनी फिटनेस को मेंटेन रखना चाहते हैं तो ये Weight Loss Exercise मशीन आपके लिए बेहद असरदार साबित हो सकती हैं। इनसे ब्लड सरकुलेशन भी बढ़ता है और दिल से संबंधित बीमारियों का खतरा भी दूर हो सकता है। मसल्स को बनाने में ये आपके बेहद उपयोगी हैं। नीचे Best Treadmill Brands की लिस्ट दी गई है तो बेहतरीन विकल्प को चुन सकते हैं।

1. Fitkit FT100 Series DC-Motorized Treadmill For Home

अगर आपके पास समय नहीं है तो आप रोजाना 20 मिनट तक इस Running Machine से जॉगिंग कर सकते हैं जो बेहतर एक्सरसाइज मानी जाती है क्योंकि यह स्वस्थ और फिट रहने में मदद सकती है। इसकी खरीदी पर 1 साल की वारंटी आती है। इसमें गति, समय, दूरी और बर्न की गई कैलोरी मापने के लिए LED डिस्प्ले भी मिलती है जिससे आप अपनी एक्सरसाइज को ट्रैक कर सकते हैं।

इस Home Gym Equipment में काफी सारे एडवांस सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं जिससे आपको एक्सरसाइज करने का काफी अच्छा अनुभव मिलता है। Fitkit Treadmill Price: Rs 24,899.

2. PowerMax Fitness TD-M1 2HP Motorized Home Treadmill

हाई परफॉर्मेंस वाली इस Weight Loss Exercise मशीन में अधिकतम उपयोगकर्ता वजन 100 किलोग्राम है। यह मशीन 10 सेमी एलसीडी डिस्प्ले के साथ आती है जो समय, गति, दूरी, हृदय गति और कैलोरी को ट्रैक करती है। इस पर रेगुलर एक्सरसाइज करके आप कैलोरी बर्न कर सकते हैं और कैलोरी बर्न होने से वजन कम होता है और आप पूरी तरीके से फिट रहते हैं।

Best Treadmill Brands में शामिल इस ट्रेडमिल को मजबूत मटेरियल से बनाया गया है जो लंबी वारंटी के साथ आती है। इसमें एक्सरसाइज के लिए अलग-अलग मोड मिलते हैं जिन्हें आप अपनी जरुरत के हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं। PowerMax Treadmill Price: Rs 25,999.

3. Cockatoo CTM-101 Treadmill For Home Use

3 लेवल मैनुअल इनक्लाइन के साथ आ रही यह Running Machine घरेलू उपयोग के लिए बिल्कुल सही है। यह ट्रेडमिल कार्डियोवैस्कुलर व्यायाम के लिए एक आदर्श मशीन है जिसका उपयोग करना काफी आसान है। मशीन फोल्डेबल और मूवेबल डिज़ाइन में आती हैं जो घर के किसी भी कोने में आसानी से फिट हो जाती है इसकी खरीदी पर 1 साल की वारंटी आती है।

यदि आप अपनी फिटनेस को मेंटेन रखना चाहते हैं तो यह Home Gym Equipment आपके बेहद काम आ सकती है। इससे काफी सारे हेल्थ बेनिफिट्स मिलते हैं। Cockatoo Treadmill Price: Rs 27,490.

4. WELCARE MAXPRO PTM405M 2HP Multifunction Folding Treadmill

फ़ास्ट एक्सरसाइज के लिए 3-स्तरीय मैनुअल इनक्लाइन के साथ आ रही Weight Loss Exercise कैलोरी को बर्न करती है जिससे शरीर की चर्बी खत्म होने लगती है। कुशल कसरत और H1-H3 कार्यक्रम के लिए इसमें 12 पूर्व-निर्धारित कार्यक्रम मिलते हैं। हाथ से पकड़ी जाने वाली पल्स आपके लक्षित हृदय गति क्षेत्र में बिल्ट-इन थंब सेंसर के साथ रहती है जो आपके पूरे वर्कआउट के दौरान आपकी हृदय गति की निगरानी करने में मदद करती है।

Best Treadmill Brands में शामिल यह मशीन चलते समय आपके स्मार्ट उपकरणों को सुरक्षित रखने के लिए मोबाइल और टैबलेट होल्डर के साथ आती है। इसमें यूएसबी पोर्ट और एमपी3 स्पीकर मिलते हैं। सॉफ्ट ड्रॉप हाइड्रोलिक सिस्टम का उपयोग करके आसानी से फोल्ड किया जा सकता है। WELCARE Treadmill Price: Rs 28,999

5. Sparnod Fitness STH-3060 Foldable Home Treadmill

शानदार परफॉर्म करने वाली इस Running Machine को इस्तेमाल करके यूज़र्स को काफी बेहतरीन एक्सपीरियंस मिला है जिससे इसे टॉप रेटिंग्स मिली है। यह ट्रेडमिल इतनी पतली है कि इसे आसानी से डेस्क या बिस्तर के नीचे रखा जा सके। मशीन का अधिकतम उपयोगकर्ता वजन व्यक्ति के वजन से कम से कम 20 किलोग्राम अधिक होना चाहिए क्योंकि दौड़ते समय प्रभाव वजन बढ़ जाता है।

Weight Loss Exercise मशीन शरीर में ब्लड सरकुलेशन को बढ़ाती है साथ ही दिल से संबंधित बीमारियों के खतरे को भी कम करने में मददगार साबित हो सकती है। Sparnod Treadmill Price: Rs 21,999.

FAQ: Best Treadmill Brands

1. ट्रेडमिल के कौन-से ब्रांड सबसे अच्छे हैं?

Fitkit FT100 Series DC-Motorized Treadmill For Home

PowerMax Fitness TD-M1 2HP Motorized Home Treadmills

Cockatoo CTM-101 Treadmill For Home Use

WELCARE MAXPRO PTM405M 2HP Multifunction Folding Treadmills

Sparnod Fitness STH-3060 Foldable Home Treadmill

2. भारत में होम जिम के लिए कौन सा ट्रेडमिल सबसे अच्छा है?

Fitkit FT100 Series DC-Motorized Treadmill For Home

PowerMax Fitness TD-M1 2HP Motorized Home Treadmills

Cockatoo CTM-101 Treadmill For Home Use

WELCARE MAXPRO PTM405M 2HP Multifunction Folding Treadmills

Sparnod Fitness STH-3060 Foldable Home Treadmill

3. रोजाना कितने समय तक ट्रेडमिल पर एक्सरसाइज कर सकते हैं?

रोजाना 20 मिनट तक आप ट्रेडमिल पर एक्सरसाइज कर सकते हैं।

4. क्या ट्रेडमिल से वजन कम होता है?

ट्रेडमिल पर एक्सरसाइज करने से आपकी कैलोरी काफी ज्यादा बर्न होती है जिसका परिणाम यह होता है कि आपका वजन तेजी से कम होता है और पेट की चर्बी भी कम हो जाती है।

Best Treadmill Brands: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali