Best Treadmills: चलते-चलते थक गए फिर भी नहीं घट रहा है वजन? अब हो जायेंगे पतले, शरीर भी रहेगा “फिट एंड फाइन”

Best Treadmills- अपने वजन और बेली फैट को कम करना चाहते हैं तो यहां आपको टॉप रेटिंग्स वाली Treadmills के बारे में बताया जा रहा है जो आपकी परेशानी को खत्म करने का एक असरदार तरीका है। ये ट्रेडमिल घरेलू उपयोग के लिए बिल्कुल सही हैं। इन हर दिन एक्सरसाइज करके आपके शरीर में एनर्जी लेवल बना रहता है। Weight Loss Exercise के लिए ये बेस्ट हैं।

By SonaliPublish:Wed, 28 Jun 2023 02:51 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jun 2023 02:51 PM (IST)
Best Treadmills: चलते-चलते थक गए फिर भी नहीं घट रहा है वजन? अब हो जायेंगे पतले, शरीर भी रहेगा “फिट एंड फाइन”
Best Treadmills: चलते-चलते थक गए फिर भी नहीं घट रहा है वजन? अब हो जायेंगे पतले, शरीर भी रहेगा “फिट एंड फाइन”

Best Treadmills: अगर आप अपन वजन और बेली फैट कम करने की चाहत रखते हैं और इन्हें कम करने के लिए कड़ी मशक्कत करते-करते थक गए हैं तो अब परेशान होने की जरुरत नहीं है क्योंकि यहां Best Treadmills के बारे में बताया जा रहा है जो घरेलू उपयोग के लिए बिल्कुल सही हैं। इनसे वॉकिंग और रनिंग करते समय अच्छा कंफर्ट मिलता है। इसकी खरीदी पर लंबी वारंटी आती है।

Home Gym Equipment में एललईडी स्क्रीन भी आती है जिससे एक्सरसाइज के दौरान समय, गति, दूरी, कैलोरी, पल्स और वसा के बारे में जान सकते हैं। कार्डियो एक्सरसाइज के लिए ये बेस्ट ऑप्शन हैं। इन्हें मजबूत मटेरियल से बनाया गया है जो आपका लम्बा समय तक साथ निभाती हैं। Best Treadmills पर आप रोज 30 तक मिनट तक एक्सरसाइज कर सकते हैं।

Best Treadmills: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Weight Loss Exercise के अलावा इन ट्रेडमिल से कई फायदे मिलते हैं जैसे-दिल पूरी तरीके से स्वस्थ रहता है, अच्छी नींद आती है, पाचनक्रिया सही रहती है, स्टैमिना बढ़ता है, मसल्स स्ट्रांग बनते हैं और कैलोरी बर्न होती है तो अब जानते हैं कौन-सी हैं वो Best Treadmills जो देंगी आपको फायदे ही फायदे।

1. MAXPRO PTM405 2HP Folding Treadmill

टॉप रेटिंग्स वाली यह Running Machine घरेलु उपयोग के लिए बिल्कुल सही है। इस पर एक्सरसाइज करके काफी सारे हेल्थ बेनिफिट्स मिलते हैं और बीमारियां भी दूर रह सकती है। यह वजन कम करने में भी काफी मददगार है।

यहां देखें 

Treadmill For Home से हर दिन एक्सरसाइज करके आपके शरीर में एनर्जी बनी रहती है। इस पर 1 साल की वारंटी भी आती है तो यह आपके होम जिम के लिए काफी किफायती साबित होती है। MAXPRO Treadmill Price: Rs 26,550.

2. Cockatoo CTM-101 Motorised Treadmill For Weight Loss Exercise

हाई परफॉर्म करने वाले इस Home Gym Equipment से वॉकिंग और रनिंग करते समय अच्छा कंफर्ट मिलता है। इसमें एललईडी स्क्रीन भी आती है जिससे एक्सरसाइज के दौरान समय, गति, दूरी, कैलोरी, पल्स और वसा के बारे में जान सकते हैं। इसकी खरीदी पर लंबी वारंटी आती है।

यहां देखें 

होम यूज के लिए भी Best Treadmills एक अच्छा ऑप्शन है। इसे यूज़र्स ने भी काफी पसंद किया है जिससे ये टॉप रेटेड हैं। इस पर रेगुलर एक्सरसाइज करके आपका वजन और बेली फैट भी कम हो सकता है। Cockatoo Treadmill Price: Rs 27,490.

3. Durafit - Sturdy, Stable and Strong Panther Motorized Treadmills

कार्डियो एक्सरसाइज के लिए यह Treadmill For Home एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। इसमें अधिकतम उपयोगकर्ता वजन 130 किलोग्राम है। इसे मजबूत मटेरियल से बनाया गया है जिससे आप इस पर आराम से एक्सरसाइज कर सकते हैं।

यहां देखें 

Home Gym Equipment 18 लेवल ऑटो-इनक्लाइन के साथ आता है और इस पर एक्सरसाइज करके काफी अच्छा एक्सपीरियंस मिलता है। इसे यूज़र्स ने भी काफी पसंद किया है। Durafit Treadmill Price: Rs 46,999.

4. Sparnod Fitness STH-1200 Motorized Treadmills

काफी सारे हेल्थ बेनिफिट्स देने वाली Best Treadmills को इस तरीके से डिज़ाइन किया गया है कि एक्सरसाइज करते समय आपको पूरा आराम महसूस होता है। इसका मजबूत तरीके से निर्माण किया गया है जिससे आपको काफी अच्छा एक्सरसाइज एक्सपिएन्स मिलता है।

यहां देखें 

कॉम्पैक्ट डिज़ाइन वाली यह Running Machine आसानी से घर में फिट भी हो जाती है। इस ट्रेडमिल को असेंबल करना भी काफी आसान है। इसमें 12 प्रीसेट वर्कआउट, मैनुअल इनलाइन और म्यूजिक स्पीकर मिलता है। Sparnod Treadmill Price: Rs 16,999.

5. PowerMax Fitness TDM-100M Motorized Foldable Electric Treadmill

घरेलू उपयोग के लिए मल्टी-फंक्शन Home Gym Equipment मसाजर, डंबल और सिट-अप बार अटैचमेंट के साथ आता है। इसमें अधिकतम उपयोगकर्ता वजन 105 किलो है। ट्रेडमिल डुअल स्प्रिंग शॉक एब्जॉर्प्शन सिस्टम के साथ आती है जो दौड़ते समय झटके को कम करके सही मात्रा में कुशनिंग प्रदान करती है।

यहां देखें 

ट्रेडमिल Weight Loss Exercise के लिए काफी बेहतरीन है। इसमें आ रही एलईडी डिस्प्ले आपके समय, गति, दूरी, कैलोरी और सुनने की गति पर नज़र रखती है। PowerMax Treadmill Price: Rs 32,499.

FAQ: Best Treadmills

1. कौन-सी ट्रेडमिल घर के लिए अच्छी है?

MAXPRO PTM405 2HP Folding Treadmill

Cockatoo CTM-101 Motorised Treadmill For Weight Loss Exercise

Durafit - Sturdy, Stable and Strong Panther Motorized Treadmills

Sparnod Fitness STH-1200 Motorized Treadmills

PowerMax Fitness TDM-100M Motorized Foldable Electric Treadmill For Weight Loss Exercise

2. क्या वजन कम करने के लिए ट्रेडमिल असरदार है?

हाँ, वजन कम करने के लिए ट्रेडमिल काफी अच्छा है।

3. ट्रेडमिल के क्या फायदे हैं?

हृदय स्वास्थ्य में सुधार करता है, वजन घटाता है, मांसपेशियों को मजबूत करता है, मानसिक स्वास्थ्य बना रहता है, मस्तिष्क के स्वास्थ्य और स्मृति को बढ़ाता है, नींद की गुणवत्ता में सुधार करता है और इससे कई फायदे मिलते हैं।

4. क्या एक दिन में 30 मिनट की ट्रेडमिल काफी है?

हां, 30 मिनट तक ट्रेडमिल पर एक्सरसाइज करके आप आसानी से कैलोरी बर्न कर सकते हैं और वजन कम कर सकते हैं।

Best Treadmills: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Sonali