20000 रुपए से भी कम दाम वाली ये Treadmills हैं सेहत का खजाना, वजन कम होने के साथ ही मिलेंगे ढेरों फायदे

Best Treadmills Under 20000-अगर आपको भी अपनी सेहत की चिंता सता रही है तो यहां Home Treadmill के बारे में बताया जा रहा है। इन पर एक एलसीडी डिस्प्ले लगी हुई है जिससे एक्सरसाइज करने के दौरान गति समय दूरी स्कैन हृदय गति और कैलोरी को ट्रैक किया जा सकता है। ये कार्डियोवैस्कुलर एक्सरसाइज के लिए एक आदर्श मशीन हैं साथ ही इनसे काफी सारे हेल्थ बेनिफिट्स मिलते हैं।

By SonaliPublish:Wed, 20 Sep 2023 04:55 PM (IST) Updated:Wed, 20 Sep 2023 04:55 PM (IST)
20000 रुपए से भी कम दाम वाली ये Treadmills हैं सेहत का खजाना, वजन कम होने के साथ ही मिलेंगे ढेरों फायदे
20000 रुपए से भी कम दाम वाली ये Treadmills हैं सेहत का खजाना, वजन कम होने के साथ ही मिलेंगे ढेरों फायदे

Best Treadmills Under 20000: इस लेख में आपको Treadmill For Home के बारे में बताया जा रहा है ये कार्डियोवैस्कुलर एक्सरसाइज के लिए एक आदर्श मशीन हैं। इन्हें इस्तेमाल करके यूज़र्स को काफी बेहतरीन एक्सपीरियंस मिला है जिससे इसे टॉप रेटिंग्स मिली है। इन Treadmills पर एक एलसीडी डिस्प्ले लगी हुई है जिससे एक्सरसाइज करने के दौरान गति, समय, दूरी, स्कैन, हृदय गति और कैलोरी को ट्रैक किया जा सकता है। ये ट्रेडमिल काफी सारे स्पीड मोड और सेफ्टी फीचर्स के साथ आती हैं।

Best Treadmills Under 20000 पर रेगुलर वर्कआउट करने से हड्डियों को मजबूती मिलती है, वजन कम होता है, मासपेशियां बढ़ती हैं, मानसिक स्वास्थ्य बढ़ता है, हृदय स्वस्थ रहता है, स्टैमिना बढ़ता है और कही सारे हेल्थ बेनिफिट्स मिलते हैं और इन्हें इस्तेमाल करना भी काफी आसान है। कॉम्पैक्ट और कार्यात्मक डिज़ाइन वाली ये मशीन आसानी से घर में फिट हो जाती हैं और इनकी खरीदी पर वारंटी भी आती है। इन Home Gym Equipment पर अगर आप रोजाना कम से कम 20 से 30 मिनट तक एक्सरसाइज करते हैं तो आपको काफी अच्छे परिणाम मिलते हैं।

Best Treadmills Under 20000: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

ये Weight Loss Exercise मशीन आपकी सेहत का खजाना है तो आप प्राइस और जरुरत के आधार पर नीचे दी गई लिस्ट को देख सकते हैं और अपने लिए बेहतरीन विकल्प का चुनाव कर सकते हैं।

1. Lifelong FitPro LLTM111 Motorized Treadmill For Home

हाई परफॉर्म करने वाले इस Weight Loss Exercise मशीन में एक एलसीडी डिस्प्ले लगी हुई है जिससे गति, समय, दूरी, स्कैन, हृदय गति और कैलोरी को ट्रैक किया जा सकता है। घर के लिए यह रनिंग मशीन कार्डियोवैस्कुलर व्यायाम के लिए एक आदर्श मशीन है जिसे इस्तेमाल करके कमाल का अनुभव मिलता है और इसमें काफी सारे सेफ्टी फीचर्स आते हैं।

इस Home Gym Equipment को इस्तेमाल करके यूज़र्स को काफी बेहतरीन एक्सपीरियंस मिला है जिससे इसे टॉप रेटिंग्स मिली है। इसे हाई क्वालिटी मटेरियल से बनाया गया है जिससे यह काफी लंबे समय तक आपका साथ निभाती है। Lifelong Treadmill Price: Rs 16,999.

2. PowerMax Fitness TDM-98 Motorized Home Treadmill

3 साल की वारंटी के साथ आ रही यह Running Machine 12 प्री-सेट वर्कआउट और 3 लक्ष्य आधारित मोड और हृदय गति सेंसर के साथ आती है। ब्लैक कलर की यह मशीन पोर्टेबल डिज़ाइन में आती है और घर पर आसानी से फिट भी हो जाती है। इस पर रेगुलर वर्कआउट करने से पूरे शरीर को काफी सारे हेल्थ बेनिफिट्स मिलते हैं और इस पर एक्सरसाइज करना भी आसान है।

हाई परफॉर्म करने वाली इस Weight Loss Exercise मशीन पर 14 सेमी. की एलईडी डिस्प्ले लगी हुई है जो समय, गति, दूरी, कैलोरी और हृदय गति को ट्रैक करती है। PowerMax Treadmill Price: Rs 17,499.

3. Sparnod Fitness STH-1200 Motorized Treadmills

शक्तिशाली मोटर और मजबूत निर्माण वाली इस Best Treadmills Under 20000 पर एक्सरसाइज करके काफी बेहतरीन एक्सपीरियंस मिलता है। कॉम्पैक्ट और कार्यात्मक डिज़ाइन वाली यह मशीन आसानी से घर में फिट हो जाती है और इसमें कई सारे एडवांस सेफ्टी फीचर्स आते हैं। यह मशीन 12 प्रीसेट प्रोग्राम के साथ एलईडी डिस्प्ले के साथ आती है जो एक्सरसाइज के दौरान दूरी, गति, समय और जली हुई कैलोरी को प्रदर्शित करती है।

इस Home Gym Equipment की खरीदी पर 1 साल की वारंटी आती है और इसे यूज़र्स की तरफ से भी अच्छी रेटिंग्स मिली हुई है। Sparnod Treadmill Price: Rs 16,999.

4. Cockatoo CTM-05 1.5 HP - 2HP Peak DC Motorized Treadmill

एक्सरसाइज के दौरान गति, समय, दूरी, कैलोरी और हृदय गति को ट्रैक करने के लिए पांच विंडो एलसीडी डिस्प्ले के साथ आ रही इस Running Machine से काफी सारे हेल्थ बेनिफिट्स मिल सकते हैं। इस पर अगर आप रोजाना कम से कम 20 से 30 मिनट तक एक्सरसाइज करते हैं तो आपको काफी अच्छे परिणाम देखने को मिल सकते हैं।

3 लेवल मैनुअल इनक्लाइन के साथ आ रही इस Weight Loss Exercise मशीन को इस्तेमाल करना भी काफी आसान है और इसमें अधिकतम उपयोगकर्ता वजन 90 किलोग्राम है। Cockatoo Treadmill Price: Rs 16,990.

5. Durafit Compact 2.5 HP Peak DC Motor Treadmill For Home

हाई परफॉर्मेंस वाले इस Home Gym Equipment में अलग-अलग स्पीड सेटिंग भी मिलती है और साथ ही ये सेफ्टी फीचर्स के साथ आती है। रनिंग, वॉकिंग और जॉगिंग के लिए इनका इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें काफी सारे एडवांस सेफ्टी फीचर्स आते हैं जिससे आपको एक्सरसाइज करने का अच्छा अनुभव मिलता है।

Home Treadmill कॉम्पैक्ट डिज़ाइन में आती है जो आसानी से घर में फिट हो जाती है और इस पर एक्सरसाइज करते वक्त आप फिसलते भी नहीं हैं। Durafit Treadmill Price: Rs 15,999.

FAQ: Best Treadmills Under 20000

1. 20 हज़ार रुपए से भी कम कीमत में कौन-सी ट्रेडमिल अच्छी है?

Lifelong FitPro LLTM111 Motorized Treadmill For Home

PowerMax Fitness TDM-98 Motorized Home Treadmill

Sparnod Fitness STH-1200 Motorized Treadmills

Cockatoo CTM-05 1.5 HP - 2HP Peak DC Motorized Treadmill

Durafit Compact 2.5 HP Peak DC Motor Treadmill For Home

2. क्या 20 हज़ार रुपए से भी कम कीमत वाली ट्रेडमिल को खरीदना सही विचार है?

20 हज़ार रुपए से भी कम कीमत वाली ट्रेडमिल को खरीदना सही विचार है।

3. ट्रेडमिल पर रेगुलर वर्कआउट करने के क्या फायदे हैं?

Running Machine पर रेगुलर वर्कआउट करने से हड्डियों को मजबूती मिलती है, वजन कम होता है, मासपेशियां बढ़ती हैं, मानसिक स्वास्थ्य बढ़ता है, हृदय स्वस्थ रहता है, स्टैमिना बढ़ता है और कही सारे हेल्थ बेनिफिट्स मिलते हैं।

4. क्या ट्रेडमिल पर दौड़ना अच्छा है?

Treadmill For Home पर दौड़ना न केवल आपका वजन कम करता है, बल्कि यह हार्ट हेल्थ, इंसुलिन कंट्रोल करने, जोड़ों में दर्द कम करने और एक्स्ट्रा कैलोरी बर्न करने में भी मददगार है। वहीं यह मसल्स हेल्थ को बढ़ाकर आपकी स्ट्रेंथ भी बढ़ाता है।

Best Treadmills Under 20000: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali